ekterya.com

कुलों के संघर्ष में अपने गांव की रक्षा कैसे करें

अगर कुलों के संघर्ष में आपका उद्देश्य हमलों से अपना बचाव करना और एक शक्तिशाली रक्षा करना है, विभिन्न रक्षात्मक संरचनाओं को बनाने और अपने गांव के केंद्र में सबसे महत्वपूर्ण संसाधन रखने पर ध्यान केंद्रित करें। एक मजबूत परिधि और सुरक्षा के कई परतों के साथ एक अच्छी तरह से संरचित गांव आपको उच्चतम लीग में स्थान देगा, आप अधिक ट्राफियां कमाएंगे और अधिक जीत हासिल करेंगे।

चरणों

विधि 1

कम स्तर पर बचाव करें
क्लैंस ऑफ क्लैंस चरण 1 पर अपने ग्राम को संरक्षित शीर्षक वाली छवि
1
दीवारों को प्रभावी रूप से रखें कुलों के संघर्ष में एक अच्छा रक्षा आधार रखने का पहला पहलू यह है कि सभी दीवारों का उपयोग करना है, लेकिन इसे प्रभावी ढंग से करना निचले स्तरों पर, आपके पास उपयोग करने के लिए कई दीवारें नहीं हैं, इसलिए आप उन में सबसे अधिक मूल्यवान संसाधन डालनी चाहेंगे।
  • जब आप पहली बार खेल शुरू करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण संसाधन अमृत और सोने के भंडार हैं, और टाउन हॉल।
  • रक्षात्मक खिलाड़ियों के लिए, सिटी हॉल सबसे मूल्यवान अधिकार है। यदि हमलावर टाउन हॉल को नष्ट नहीं कर सकता है, तो सबसे अच्छा आप प्राप्त कर सकते हैं एक स्टार है दीवारों के अपवाद के साथ शहर परिषदों के पास किसी भी अन्य संरचना की तुलना में सबसे अधिक स्वास्थ्य बिंदु है
  • टाउन हॉल और अन्य रक्षात्मक संरचनाओं के चारों ओर दीवारों को रखने के लिए फोकस पर ध्यान दें।
  • यदि आप दीवारों के बीच कुछ स्थान छोड़ते हैं, तो दुश्मन सैनिक इस क्षेत्र से गुजर सकते हैं।
  • दीवारों के अंदर सभी सुरक्षा और संसाधनों को मत डालें सबसे महत्वपूर्ण इमारतों और संसाधनों के चारों ओर दीवारों की कई परतें बनाने की कोशिश करें
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 2 में संरक्षित अपने ग्राम शीर्षक वाली छवि
    2
    रक्षा के रूप में अन्य संरचनाओं का उपयोग करें धनुर्धारियों, जादूगरों, हूपर और उड़ान जीव दीवारों के ऊपर हमला करने या उड़ान भरने में सक्षम हैं। इन हमलों के लिए बफर बनाने के लिए कम से कम महत्वपूर्ण संरचनाओं का उपयोग करें, अपने दुश्मनों की अग्रिम में देरी करें
  • शॉक अवशोषक के रूप में तोपों, धनुर्धार टावर और मोर्टार का उपयोग करें दीवारों के अंदर इन इकाइयों को रखें यदि आप कर सकते हैं यदि आपके पास पर्याप्त दीवार नहीं है, तो बाह्य बचाव पूरा करने के लिए इन रक्षात्मक संरचनाओं का उपयोग करें।
  • आर्चर टॉवर और बंदूकें सुरक्षा की अगली पंक्ति में होनी चाहिए। ये इकाइयां तेजी से फायरिंग में सक्षम हैं और हमलावर भी आकर्षित करेंगे।
  • आधार के केंद्र में मोर्टारों और वायु रक्षा इकाइयां रखें। ये इकाइयां क्षेत्र के नुकसान का उत्पादन करती हैं, जिसका अर्थ है कि हमले में सैनिकों के एक क्षेत्र को इंगित करते हैं, व्यक्तिगत इकाइयां नहीं।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 3
    3
    एक कबीले में शामिल हों एक कबीले महल का निर्माण और अतिरिक्त रक्षा इकाइयों को प्राप्त करने के लिए एक कबीले में शामिल हों। कबीले महल एक गांव का बचाव करने के लिए बेहद उपयोगी है, क्योंकि आप अपने कबीले के साथियों से सेना का अनुरोध कर सकते हैं कि वह उस पर हमला करते हुए टाउन हॉल का बचाव कर सके।
  • यदि आप रक्षात्मक रूप से खेलने जा रहे हैं, तो टाउन हॉल के निकट कबीले का महल रखें। यह सेना कार्रवाई के करीब शुरू करने और सबसे महत्वपूर्ण संसाधनों के लिए अतिरिक्त रक्षा प्रदान करेगा।
  • जैसा कि आप ऊपर उठते हैं, महल कबीले को प्राथमिकता में सुधारें।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 4
    4
    एक दूसरे की सीमा के भीतर सुरक्षा रखें एक श्रृंखला के रूप में सुरक्षा के बारे में सोचो दुश्मन सैनिकों, जैसे धनुर्धारियों, जादूगर और बर्बरियों के पास कोई पसंदीदा लक्ष्य नहीं है और निकटतम संरचना पर हमला करेगा। इसलिए, एक चेन बनाएं जो सामने से पीछे लगातार क्षति का समर्थन करता है
  • यदि इन संरचनाएं आपके गांव के बाहर हैं तो ये सैनिक पहले दीवारों, आर्चर टॉवर और तोपों पर हमला करेंगे। आर्चर टावरों के पास बंदूकें रखें ताकि वे अपने साथ हमला कर सकें क्योंकि सेना आपके गांव पर आक्रमण करेगी।
  • मोर्टारों को अपने गांव के केंद्र में रखें, लेकिन आर्चर टॉवर और तोपों की सीमा के भीतर मोर्टारों का क्षेत्र क्षति हो सकता है, जबकि सेना पर हमला कर रहे हैं दीवारों और अन्य परिधीय संरचनाओं पर हमला कर रहे हैं।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 5
    5
    दीवारों के बाहर अनावश्यक संरचना छोड़ें शिविर, बैरकों, जादू की कड़ाही, प्रयोगशाला और यहां तक ​​कि सोने की खानों और अमृत संग्राहकों को दीवारों के बाहर रहना चाहिए। निचले स्तर पर, प्रत्येक संरचना को संलग्न करने के लिए आपके पास आवश्यक दीवारों की मात्रा नहीं होगी। इन संरचनाओं में से अधिकांश किसी भी संसाधन की सुरक्षा नहीं कर रहे हैं
  • जबकि सोना खान और अमृत संग्रहकर्ता कुछ संसाधनों को संग्रहित करेंगे, वे आमतौर पर चिंता करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, खासकर यदि आप इन संरचनाओं को बहुत नियमित रूप से खेलते हैं और उन्हें नियमित रूप से खाली कर देते हैं
  • इन बाह्य संरचनाओं को रक्षा की एक और परत के रूप में उपयोग करें दुश्मन सैनिकों, जैसे कि धनुर्धारियों, जादूगरों और बर्बर निकटतम लक्ष्य पर हमला करेंगे। इन संरचनाओं की पहुंच के भीतर एक तोप या मोर्टार रखें, ताकि दुश्मन बाहरी इमारत को नष्ट कर दे और दीवारों पर हमला शुरू हो जाए।
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस के चरण 6
    6
    सोने और अमृत भंडार की सुरक्षा करता है टाउन हॉल की तरह, सोना और अमृत गोदामों में संसाधनों की एक बड़ी राशि होती है। टाउन हॉल और मोर्टार के पास इन संरचनाओं को रखें।
  • जब भी दुश्मन सैनिकों पर हमला करने के लिए कदम उठाने के लिए एक त्वरित हमले हासिल करने के लिए संरचनाओं के पास बम लगाने का भी एक अच्छा विचार है
  • विधि 2

    मध्यम स्तर पर बचाव करें
    क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 7
    1
    टाउन हॉल में सुधार करने से पहले आप प्रत्येक संरचना में सुधार कर सकते हैं एक बार जब आप मध्यम स्तर (स्तर 4 और 7 के बीच सिटी हॉल) पर पहुंच जाते हैं तो आप टाउन हॉल में सुधार करने से पहले सुरक्षा को अधिकतम करना चाहते हैं। यदि आप एक रक्षात्मक खिलाड़ी हैं, तो कबीले के महल के संसाधनों, टावरों, दीवारों, गोदामों और सैनिकों से पहले छोटे ढांचे पर ध्यान केंद्रित करें।
    • दीवारों को सुधारने पर पहले ध्यान दें दीवारों में सुधार करने के लिए सबसे महंगी संरचनाएं हैं, लेकिन वे आपको जमीन के सैनिकों के खिलाफ बेहतर सुरक्षा प्रदान करेंगे। हालांकि, दीवारों में सुधार के लिए 100% पर ध्यान केंद्रित न करें, क्योंकि इससे आप किसी अन्य संरचना को सुधारने की अनुमति नहीं देंगे।
    • मोर्टारों और हवा की रक्षा में सुधार एक बार जब आप टाउन हॉल के उच्च स्तर तक पहुंच जाते हैं, तो आपको ड्रेगन के रूप में जीवित प्राणियों द्वारा हमला किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, आपके दुश्मनों ने युद्ध के मैदान पर सैनिकों को ठीक करने के लिए चिकित्सकों को भेजा होगा हवा और क्षेत्र की सुरक्षा में सुधार करके आप नए दुश्मन सैनिकों के हमलों का विरोध कर सकते हैं ताकि वे दीवारों को तोड़ने से रोका जा सके।
    • फिर, जादूगरों और धनुर्धारियों के टावरों में सुधार करें विज़ार्ड टावरों की एक अपेक्षाकृत छोटी दूरी है, लेकिन वे शक्तिशाली हैं और उच्चतम स्तरों पर नष्ट करना मुश्किल हो सकता है। एक शक्तिशाली रक्षात्मक बैक लाइन विकसित करने के लिए टाउन हॉल, गोदामों और मोर्टार के निकट जादूगर टावर रखें।
  • Video: GOLHEM Story of golhem in Hindi / कैसे बनाया गया था Golhem Clash of clan story episode-1

    Video: Clash-A-Rama! The Series: Goblin's Eleven

    क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 8
    2



    उन्नत रक्षात्मक संरचनाओं के लिए कमरे बनाएं जैसा कि आप टाउन हॉल का उन्नयन और सुधार करते हैं, आप अधिक बहुमुखी और शक्तिशाली रक्षात्मक संरचनाओं तक पहुंच प्राप्त करेंगे। रक्षा रॉकेट, टेस्ला टावर और क्रॉसबो अधिक रक्षात्मक संरचनाएं हैं जो आपके गांव को अधिक रक्षात्मक शक्ति प्रदान कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने आधार को संपादित करते हैं जब आप इन संरचनाओं को खरीद सकते हैं।
  • रक्षा रॉकेट स्तर 4 में उपलब्ध हैं, और विशेष रूप से ड्रेगन और चिकित्सकों जैसी एयर यूनिट्स पर हमला करते हैं। हवाई हमलों का मुकाबला करने के लिए रक्षा रॉकेट बेस के केंद्र की तरफ रखें। दीवारों और अन्य रक्षात्मक संरचनाओं के साथ हवाई रक्षा की रक्षा सुनिश्चित करें
  • छुपे हुए टेस्ला टावर टाउन हॉल के 7 स्तर से उपलब्ध हैं। उनके पास तेजी से हमला है, जो आर्चरों और बर्बर जैसे प्रकाश इकाइयों के खिलाफ प्रभावी है। वे भी छिपे हुए हैं, जिसका अर्थ है कि जब आप हमला करते हैं तो आपके दुश्मन अपने प्रारंभिक स्थान को नहीं देख पाएंगे। इससे पहले कि इन इकाइयों को बहुत नुकसान पहुंचा और हमला करने का रास्ता खोलने से पहले रोमपेम्यूरोस और धनुर्धारियों को खत्म करने के लिए अपने बेस के परिधि पर टेस्ला टावर रखें।
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस के चरण 9
    3
    आवश्यकतानुसार आपके गांव को फिर से डिज़ाइन करें जैसा कि आप सिटी हॉल को ऊपर उठाते हैं, आपको संरचनाओं के लिए अधिक विकल्प ही नहीं होंगे, लेकिन आप एक ही प्रकार के कई प्रकार के निर्माण के लिए सक्षम होंगे। आप अधिक दीवारें भी रख सकते हैं।
  • जितनी जल्दी आपके पास पहुंच हो, उतनी ही अधिक दीवारों के निर्माण का लाभ उठाएं। आपके पास अपना स्तर बनाने के लिए कई रणनीतियां हैं क्योंकि आप अधिक स्तर और संसाधन प्राप्त करते हैं। एक मानक आधार दीवारों के अंदर रक्षात्मक और भंडारण इकाइयां रखता है। इसकी एक लंबी दीवार भी है, जो आपको इसके अंदर और अधिक इकाइयां लगाने की इजाजत दे सकती है, लेकिन दीवार टूटने, दिग्गजों और गॉब्लिन दर्ज करने के बाद यह कमजोर है।
  • एक "पकड़ा" आधार प्रत्येक रक्षात्मक संरचना को अपनी दीवारों के साथ घेरे। मध्य स्तर के दौरान, यह रणनीति टाउन हॉल, कबीले महल, सोना और अमृत गोदामों और कुछ रक्षात्मक इमारतों की रक्षा करेगी। उन दीवारों के साथ चौराहे चुनने की संभावना पर विचार करें जहां आप अंदर अधिक संरचनाएं रख सकते हैं। यह रक्षा के कई स्तर बनाएगा और बदले में सबसे मूल्यवान इकाइयों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।
  • सामान्य नियम याद रखें: जगह क्षेत्र क्षति संरचनाएं, जैसे कि मोर्टार और विजार्ड टॉवर, केंद्र की ओर, जबकि आर्चर टॉवर अग्रेरी पंक्तियों को आदेश देते हैं।
  • विधि 3

    उच्च स्तर पर बचाव

    Video: संघर्ष-ए-राम! सीरीज: Goblin विश्वविद्यालय

    क्लैस ऑफ़ क्लैन्स के चरण 10
    1
    जैसा कि आप कर सकते हैं उतने रक्षात्मक संरचनाएं बनाएं। एक बार टाउन हॉल स्तर 8 (या अधिक) पर है, तो आपके पास रक्षात्मक संरचनाओं की एक किस्म रखने के लिए कई विकल्प होंगे। यह वर्तमान सुरक्षा, विशेष रूप से कबीले महल में सुधार करने पर संसाधनों को खर्च करता है, लेकिन साथ ही नए संरचनाओं का निर्माण शुरू करने के लिए पर्याप्त बचाता है।
    • दीवारों को सुधारने के लिए मत भूलना, जो अब भी आपके नजरबंदी शक्ति का सबसे अच्छा स्रोत है।
    • अंधेरे अमृत पर ध्यान केंद्रित करना भी एक अच्छा विचार है अंधेरे अमृत एक युद्ध में जीतना मुश्किल है और इसे स्टोर करना लगभग मुश्किल है। अमृत ​​कलेक्टरों में सुधार करके, वे जंगली राजा को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त उत्पादन कर सकते हैं। जंगली राजा का उपयोग आपके गांव की रक्षा और दुश्मन सैनिकों पर हमला करने के लिए किया जा सकता है। यह इकाई सोने और अमृत भंडार की रक्षा करने के लिए उपयोगी है।
    • एक बार आप मजबूत दीवारों से टाउन हॉल और महल कबीले Rodeador केंद्र रखें स्तर 8. तक पहुँचने के प्रत्येक प्रकार के टावर के कम से कम एक का निर्माण करें। एक वर्ग या परिपत्र गठन में नए टावरों तो संभव के रूप में टाउन हॉल के पास रखें, तीरंदाजों के टावरों, जो परिधि लाइन में होना चाहिए के लिए छोड़कर।
    • टेस्ला की हवा की रक्षा और टावर अपेक्षाकृत एक-दूसरे के करीब रखें
    • वायु सेना को धक्का करने के लिए उपलब्ध होने पर हवाई यातायात नियंत्रक बनाएं। इसे अन्य हवाई सुरक्षा से दूर रखें। यदि आप वायु यातायात नियंत्रक को हवाई रक्षा के नजदीक रखते हैं, तो यह दुश्मन सैनिकों को पहुंच से बाहर ले जाएगा इसके बजाय, इसे उस स्थिति में रखने की कोशिश करें जहां वह हवाई सुरक्षा के हमले की सीमा के भीतर दुश्मनों को धक्का दे।
  • क्लैंस ऑफ क्लैंस के चरण 11

    Video: Clash of Clans: Introducing Friendly Wars!

    2
    नए टॉवर में सुधार करें रक्षात्मक संरचनाओं में सुधार करने के बाद, आपके टावर को बेहतर सुरक्षा के साथ अपने गांव प्रदान करने के लिए जोड़ा है।
  • इन टावरों को एक समय में सुधारें, और इसे एक बार फिर सुधारने के लिए एक दिन से अधिक समय तक ले जाने तक प्रत्येक को सुधारना जारी रखें।
  • ऐसे सुधारों पर ध्यान केंद्रित करें जो बिल्डरों को एक ही ढांचे में कई दिनों तक नहीं लेते हैं। आप रक्षा ही समय में दो रॉकेट, हर समय आप बिल्डरों ocuparás और अन्य संरचनाओं में सुधार करने से पहले वे कई बार हमला समय नहीं होगा सुधार करने के लिए प्रयास करें।
  • उसी रणनीति मोर्टारों और जादूगर टावरों पर लागू होती है। इसके अलावा, यदि कई रक्षात्मक संरचनाएं एक ही समय में सुधार कर रही हैं, तो आप पर हमला करते समय बचाव करने के लिए कम इकाइयां होंगी।
  • एक बार जब आप लंबे समय तक सुधारों को पूरा कर लेंगे, तो फँसियों को सुधारने पर ध्यान दें, जैसे बम, गुब्बारे और कंकाल।
  • कुल्हाड़ी के चरण 12 में अपने गांव को सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    रानी आर्चर की वेदी बनाएं एक बार जब आप 9 के स्तर के टाउन हॉल में सुधार करते हैं, तो आप रानी आर्चर हो सकते हैं। यह इकाई जंगली राजा के समान है और अपने गांव की रक्षा करेगी।
  • आप जंगली राजा के पास रानी आर्चर रख सकते हैं और उन्हें एक साथ लड़ने के लिए या दोनों जगहों को अलग-अलग जगहों को कवर करने के लिए अलग कर सकते हैं।
  • क्लैंस ऑफ क्लैंस के चरण 13
    4
    यह मौजूदा सुरक्षा को सुधारने और नए लोगों का निर्माण जारी रखता है। जब आप टाउन हॉल के 9 स्तर तक पहुंचते हैं, तो आपको भी क्रॉस्बोव और अधिक दीवारों तक पहुंच होगी। एक बिल्डर नई दीवारों का निर्माण शुरू कर रहा है, जबकि एक और बिल्डर बिखरे हुए हैं।
  • किसी अन्य रक्षात्मक संरचना को उपलब्ध कराएं जो उपलब्ध है। यदि आप मौजूदा सुरक्षा को सुधारने के बारे में चिंतित नहीं हैं, तो आपको मौजूदा ढांचे को जोखिम में न डाले हुए नए लोगों को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 14
    5
    सोने और अमृत के नए स्टोर जोड़ें नए सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए पर्याप्त संसाधनों को स्टोर करने के लिए, आपको संसाधनों के भंडारण में वृद्धि करने की आवश्यकता हो सकती है इन नए सुरक्षा को सुधारने के लिए अधिक संसाधनों का खर्च करने से पहले, यह गोदामों की भंडारण क्षमता में सुधार करता है
  • जैसा कि आप सुधार करना जारी रखते हैं, आप और अधिक तेज़ी से सोने, अमृत और अंधेरे अमृत का उत्पादन कर सकते हैं।
  • संसाधनों की रक्षा के लिए अपने गांव के केंद्र के पास बड़े ढांचे को रखें।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 15
    6
    आवश्यकतानुसार अपने आधार को पुन: व्यवस्थित करें और नायकों और दीवारों में सुधार जारी रखें। आप सभी सुरक्षा और उन्नयन मौजूदा बनाते समय, आपको यह सुनिश्चित करना है कि जंगली राजा और रानी arquera पर्याप्त शक्तिशाली सुधार के लिए अपने गांव की रक्षा के लिए कर रहे हैं की जरूरत है।
  • आपको पिछली रणनीति के बाद नई संरचनाओं के लिए अधिक जगह बनाना होगा। अपने गांव के केंद्र में मोर्टारों, टेस्ला टावर और विजार्ड टावर रखने के लिए याद रखें। परिधि के करीब आर्चर टावर, जाल और तोपों को रखें।
  • युक्तियाँ

    • नए बिल्डरों के लिए रत्न बचाओ शुरुआत में 3 या 4 बिल्डर्स रखने से नाटकीय रूप से समग्र उत्पादन समय कम हो जाएगा।
    • कई तरह के रक्षात्मक संरचनाएं रखने पर ध्यान दें जो अच्छी तरह से संतुलित रक्षा प्रदान करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। आपके पास 3 तीरंदाजों के टावर और केवल एक मोर्टार नहीं होना चाहिए।
    • मौजूदा संरचनाओं को सुधारें, लेकिन नए लोगों को अनदेखा न करें। नए संरचनाएं सस्ता हैं और बेहतर बनाने के लिए कम समय लेती हैं। यह सुरक्षा को अधिकतम कर देगा और बिल्डरों को तेज़ी से जारी कर देगा।
    • सेना, प्रयोगशाला और जांच की उपेक्षा न करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक रक्षात्मक खिलाड़ी हैं, तो आपको लड़ाइयों पर हमला करने और जीतने में सक्षम होना चाहिए। लड़ाई आपको अन्य ठिकानों को देखने में मदद करेगी, जिनसे आप नोट ले सकते हैं। इसके अलावा, आपको इसके संसाधनों से लाभ प्राप्त करने के लिए अपने कबीले में भाग लेने की आवश्यकता है।
    • हमलों का प्रदर्शन करना अधिक संसाधन कमाने का भी एक अच्छा तरीका है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com