ekterya.com

कैसे अमेज़ॅन से संपर्क करें

यदि आपके पास सेवा के साथ कोई आदेश या समस्या के बारे में कोई प्रश्न है, तो अमेज़ॅन से संपर्क करना सबसे अच्छी बात है जो आप कर सकते हैं। जब आप अमेज़ॅन से संपर्क करते हैं, तो आपके पास एक ईमेल भेजने का विकल्प होता है, अमेज़ॅन आपको कॉल करने और एक लाइव वार्तालाप है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे एक अमेज़ॅन ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात करें। यदि आप अमेज़ॅन सीधे कॉल करना चाहते हैं, तो ग्राहक सेवा लाइन से 1 (888) 280-4331 पर संपर्क करें।

चरणों

विधि 1
अमेज़ॅन के साथ संपर्क में जाओ

छवि का शीर्षक संपर्क एमेजेज चरण 1
1
किसी भी समय अमेज़ॅन को 1 (888) 280-4331 पर कॉल करें, दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन। यह अमेज़ॅन के साथ किसी भी समस्या के लिए ग्राहक सेवा की एक सीधी और सामान्य पंक्ति है। अगर आप अपने खाते के साथ कंप्यूटर के निकट नहीं हैं या यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किस विभाग को कॉल करना है तो यह आपकी सबसे अच्छी शर्त होगी। हालांकि, थोड़ा धैर्य के साथ आप अमेज़ॅन को आपको कॉल करने के लिए भी कह सकते हैं, आपको कॉल करने के लिए सबसे उपयुक्त ग्राहक से प्रतिनिधि प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक संपर्क एमेजॉन चरण 2
    2
    अमेज़ॅन में प्रवेश करें और किसी भी Amazon.com स्क्रीन के नीचे "सहायता" पर जाएं। इस तरह आप कई संपर्क विकल्प दर्ज करेंगे। जब आप पहली बार लॉग इन करते हैं, तो आप कॉल करने या ईमेल भेजने के लिए अपने खाते से कनेक्ट हो जाएंगे, जिससे अमेज़ॅन अपने आदेशों की त्वरित समीक्षा कर सकता है और आपको फोन पर समय बचा सकता है।
  • छवि का शीर्षक संपर्क अमेज़ॅन चरण 3
    3
    "क्या आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है?" पर क्लिक करें"" हमसे संपर्क करें "के बाद. इस तरह आप संपर्क स्क्रीन दर्ज करेंगे। "सहायता" पर क्लिक करने के बाद, "सहायता विषय खोजें" शीर्षक के तहत "अधिक सहायता की आवश्यकता है?" चुनें
  • संपर्क स्क्रीन दर्ज करने से पहले आपको फिर से लॉग इन करने के लिए कहा जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक संपर्क अमेज़ॅन चरण 4
    4

    Video: How To Create Your Own Media Server Like Netflix,Amazon,Plex

    ऑर्डर करने वाले ऑर्डर के साथ अमेज़ॅन से संपर्क करने की आवश्यकता है। प्रत्येक आदेश के आगे दालचीनी रंग के कई विकल्प हैं (आइटम, अनुरोध रिफंड, आदि लौटने के लिए)। उस विकल्प पर क्लिक करें जो आपकी समस्या को इंगित करता है यदि आपका अनुरोध किसी आइटम के बारे में नहीं है, तो उस अनुभाग पर नीचे स्क्रॉल करें जो "आपकी समस्या के बारे में हमें बताएं।"
  • दुर्लभ अवसरों पर, आपके पास कोई विवाद हो सकता है जो किसी भी ऑर्डर या आइटम से जुड़ा नहीं है, लेकिन अन्य अमेज़ॅन सेवाओं से संबंधित हो सकता है। यदि हां, तो स्क्रीन के शीर्ष पर उपयुक्त टैब चुनें, "मैंने एक ऑर्डर किया है", "फायर एंड किंडल" और अमेज़ॅन के साथ अन्य संभावित समस्याओं के बीच चयन किया है। यदि विकल्प वहां नहीं दिखाई देता है, तो यह "आपकी समस्या के बारे में हमें बताएं" अनुभाग में होना चाहिए।
  • Video: Easy Acrylic Pour Painting: Simple Junkmail Swipe Technique for CELLS

    इमेज का शीर्षक संपर्क अमेज़ॅन चरण 5
    5
    तय करें कि आप अमेज़ॅन को आपसे संपर्क कैसे करना चाहते हैं। यदि आपकी समस्याएं उपलब्ध बटनों से हल नहीं होती हैं, तो आप अब भी अमेज़ॅन से संपर्क कर सकते हैं। एक बार जब आप अपने उत्तरों (विशेष रूप से "हमें अधिक बताएं ..." मेनू से) में बॉक्स भरते हैं, तो अमेज़ॅन आपको पूछेगा कि आपसे संपर्क कैसे करना चाहेंगे:
  • ई-मेल: आपको ट्रैकिंग नंबर के माध्यम से समस्या का एक लिखित हल मिल जाएगा और आपको जवाब देने की संभावना होगी।
  • फोन: आप अपनी समस्या के लिए सही विभाग चुन सकते हैं ताकि अमेज़न आपको फोन करे।
  • चैट: समस्या को हल करने के लिए काम करने के लिए आपके पास एक विशेषज्ञ के साथ लाइव चैट होगा।
  • विधि 2
    विवादों को प्रभावी ढंग से हल करें




    छवि का शीर्षक संपर्क अमेज़ॅन चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि आपको क्या चाहिए या कॉल करने से पहले बातचीत के साथ क्या हासिल करना है। इस बारे में सोचें कि आप अमेज़ॅन से क्यों कॉल करना चाहते हैं और इस मामले की सबसे अच्छी प्रतिक्रिया क्यों दें। हो सकता है कि आप किसी आइटम को वापस करना चाहते हैं, धनवापसी की ज़रूरत है या यह मानते हुए कि आप किसी त्रुटि या दुरुपयोग के लिए क्रेडिट कार्ड के लायक हैं कारण के बावजूद, पहले से स्पष्ट रूप से स्पष्ट अनुमान है कि आप सबसे अच्छे उत्तर पाने के लिए क्यों कॉल कर रहे हैं।
    • साफ, प्रत्यक्ष और शांत प्रश्न आपके सबसे अच्छे उत्तर हैं यह अमेज़ॅन को यह जानने की अनुमति देता है कि आप एक ईमेल क्यों कॉल कर रहे हैं या भेज रहे हैं और आपको यह भी बताता है कि आपके प्रश्न में समस्या का सबसे अच्छा समाधान क्या है।
  • छवि का शीर्षक संपर्क अमेज़ॅन चरण 7
    2
    हर समय सभी रिकॉर्ड, पुष्टिकरण संख्या और शिपिंग नोट्स को हाथ में रखें। आपकी जितनी अधिक जानकारी है, उतना आसान होगा कि आप अपने विवाद को एक लाभकारी तरीके से हल करें। कॉल करने से पहले, ईमेल भेजने या वार्तालाप शुरू करने से पहले, बिक्री के बारे में सारी जानकारी इकट्ठा करें और यह सुनिश्चित करने के लिए समीक्षा करें कि सब कुछ क्रम में है।
  • अगर आपको कई बार कॉल करना पड़ता है, ऑपरेटर संख्या और आपकी शिकायत का ट्रैकिंग नंबर प्राप्त करें। यह आपको बहुत समय बचाएगा जब आपको फिर से कॉल करना होगा।
  • छवि का शीर्षक संपर्क अमेज़ॅन चरण 8
    3
    "निष्पक्ष" समाधान खोजें, "सही" एक नहीं किसी व्यक्ति को आप गलत बताते हुए बातचीत को तर्क में लाने का एक अच्छा तरीका है। यह अन्य व्यक्ति को वैध रूप से यह तर्क देने के लिए भी अनुमति देगा कि आप अपने विवाद को नजरअंदाज करने के लिए सही और कानूनी तरीके से "सही" हैं। इसके बजाय, एक निष्पक्ष रूपरेखा में अपनी तर्क को समायोजित करने का एक तरीका ढूंढें जिसमें दोनों (अमेज़ॅन सहित) लाभ
  • "मैं एक पुरानी ग्राहक हूं और मुझे लगता है कि यह उचित है कि हम यह सुनिश्चित करने का एक रास्ता खोज लें कि यह लेनदेन योजना के अनुसार चला जाता है।"
  • "मैं समझता हूं कि कुछ तकनीकी कठिनाइयां हैं और मैं उन्हें दोष देने की कोशिश नहीं करता हूं। मैं बस जिस तरह से हम दोनों अपने व्यापार के उद्देश्यों का सम्मान करना चाहते हैं। "
  • इमेज शीर्षक से संपर्क करें अमेज़ॅन चरण 9

    Video: Epic Fail! Fluid Pour What Not to do and How to Scrape a Canvas

    4
    विनम्रता से उच्च रैंक के किसी के साथ बात करने के लिए कहें तो प्रतिनिधि आपकी मदद नहीं कर सकता है यदि आप मौजूदा प्रतिनिधि से कुछ नहीं मिलता है, तो विनम्रता से पूछें कि आप प्रबंधक से बात कर सकते हैं। एक वाक्यांश जैसे "मुझे खेद है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे किसी और से बात करनी है जो मुझे सीधे मदद कर सकता है" तालिका पर मुद्दा डाल करने का एक अच्छा तरीका है। सामान्य तौर पर, आपको प्रबंधक से बात करनी होगी यदि आप उच्च मात्रा में धन की वापसी या दुकान से क्रेडिट की तलाश कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक संपर्क अमेज़ॅन चरण 10

    Video: How to Set Up and Use Amazon Alexa Calling Service

    5
    आपकी सभी इंटरैक्शन में दयालु और सभ्य रहें गुस्सा, चीखना या ब्लॉकबस्टर बनना बहुत आसान है हालांकि, आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि कई मामलों में यह आवश्यक नहीं होगा कि अमेज़ॅन वास्तव में आपकी मदद करे। जब वे समस्याएं हल करते हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि वे अपने व्यवसाय को बनाए रखना चाहते हैं और एक ग्राहक के रूप में आपका सम्मान करना चाहते हैं। ऐसा तब नहीं होगा, जब आप फोन पर प्रतिनिधि के साथ नाराज होते हैं। याद करने के लिए कुछ अच्छे वाक्यांश, और दोबारा भी दोहराएं:
  • "मुझे पता है कि यह उसकी गलती नहीं है, मैं इसे ठीक से हल करने का एक रास्ता खोजना चाहता हूं।"
  • "अब तक आपकी मदद के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, मुझे पता है यह आपकी समस्या या आपकी त्रुटि नहीं थी।"
  • "मुझे पता है कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी, मुझे उम्मीद है कि हम जिस चीज को ठीक कर लें, हम उसे ढूंढ सकेंगे।"
  • "मुझे वास्तव में अमेज़ॅन का उपयोग करना है, इसलिए मुझे यकीन है कि हम इस समस्या को सुलझाने का एक रास्ता खोज सकते हैं।"
  • युक्तियाँ

    • धैर्य बड़ी कंपनियों की ग्राहक सेवा की कुंजी है (उदाहरण के लिए, अमेज़ॅन)। शांत हो जाओ और सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए अपना समय लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com