ekterya.com

कैसे डब्ल्यूएमए को एमपी 4 में परिवर्तित करना

डब्ल्यूएमए फाइलें एक विंडोज़ आडियो प्रारूप हैं और इसे आसानी से विंडोज मीडिया प्लेयर में खेला जा सकता है। दुर्भाग्य से, डब्ल्यूएमए प्रारूप मैक कंप्यूटरों या आईओएस डिवाइसों पर अच्छी तरह से नहीं खेलता है और आपको इसे प्रारूप में रूपांतरित करने की जरूरत है जो वे समर्थन कर सकते हैं। "डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट" या "GDD" ("डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट" या "DRM से" अंग्रेजी में) समस्या को और अधिक जटिल बना सकते हैं, क्योंकि जीडीडी फ़ाइलों को दूसरे स्वरूप में परिवर्तित होने से रोकता है। यदि आपकी डब्लूएमए फाइलों में से कोई भी जीडीडी द्वारा संरक्षित है, तो उन्हें बदलने के लिए आपको इसे हटाना होगा।

चरणों

भाग 1
जीडीडी निकालें

एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्लूएमए स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
समझें कि आपको यह करने की आवश्यकता क्यों है। डब्ल्यूएमए फ़ाइलें विंडोज संगीत या ऑडियो फ़ाइलें हैं, और आभासी स्टोर्स में इस प्रारूप में आप खरीदते संगीत डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट (डीजीजी) के तहत सुरक्षित होगा। यह आपको फ़ाइलों को परिवर्तित करने से रोक देगा, जब तक कि आप फ़ाइलों के जीडीडी को तंग नहीं करते।
  • इस पद्धति को विंडोज में भी किया जाना चाहिए, भले ही आप फ़ाइलों को मैक में कनवर्ट करना चाहते हों। एक बार जब आप जीडीडी हटा देते हैं तो आप उन्हें किसी भी सिस्टम में कनवर्ट कर सकते हैं।
  • जीडीडी को हटाने के लिए, आपको एक ऑडियो सीडी पर संरक्षित फ़ाइलों को जला देना चाहिए और फिर इसे कंप्यूटर पर कॉपी करना होगा। इससे ऑडियो गुणवत्ता का थोड़ा नुकसान होगा। आपको यह करने के लिए सीडी बर्नर ड्राइव की आवश्यकता होगी (अधिकांश आधुनिक कंप्यूटरों में एक है)।
  • एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्लूएमए चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    जांचें कि फाइल सुरक्षित हैं सभी डब्लूएमए फाइलें जीडीडी के तहत नहीं हैं यह शीघ्र जांच करना संभव है कि क्या वे संरक्षित हैं या नहीं यदि आप जिन फ़ाइलों को परिवर्तित करना चाहते हैं उनमें से कोई भी संरक्षित नहीं है, यह सीधे अगले अनुभाग पर जाना संभव है।
  • वह फ़ोल्डर खोलें, जिसमें फाइलें जो आप देखना चाहते हैं
  • डब्ल्यूएमए फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "गुण"।
  • टैब पर क्लिक करें "विवरण" और खिड़की के अंत में नेविगेट करें। की प्रविष्टि का पता लगाएं "सुरक्षा"। यदि आपके पास संदेश है "हां", फ़ाइल जीडीडी के तहत संरक्षित कर दी जाएगी
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्ल्यूएमए को एमपी 4 के लिए छवि 3 शीर्षक
    3
    ओपन विंडोज मीडिया प्लेयर विंडोज मीडिया प्लेयर विंडोज के साथ स्थापित आता है और सभी उपकरणों को शामिल करता है जिसमें आपको जीएमडीडीए से डब्लमीए फाइलों को खत्म करने की आवश्यकता होती है।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्लूएमए को एमपी 4 के लिए छवि 4 शीर्षक
    4
    फ़ाइलों को Windows मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में जोड़ें यदि वे पहले से मौजूद नहीं हैं लाइब्रेरी में उन्हें जल्दी से जोड़ने के लिए सीधे विंडोज मीडिया प्लेयर विंडो में फ़ाइलों का एक चयन क्लिक करके खींचें संभव है।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्लूएमए चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    टैब पर क्लिक करें "अभिलेख" विंडोज मीडिया प्लेयर का आप इसे स्क्रीन के दाईं ओर मिलेगा। यदि आप टैब नहीं देखते हैं "अभिलेख", कुंजी दबाएं ^ Ctrl+1 पुस्तकालय के दृश्य को खोलने के लिए
  • Video: वीएलसी मीडिया Player.mp4 साथ MP4 करने के लिए अर्थोपाय अग्रिम कन्वर्ट करने के लिए कैसे

    कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्लूएमए चरण 6 शीर्षक चित्र
    6
    वे गीत खींचें, जिन्हें आप जीडीडी को रिकॉर्डिंग सूची में हटा देना चाहते हैं। अगर आप एक सीडी पर रिकॉर्ड किए जा सकते हैं, तो आप सूची में देख सकते हैं कि कितनी सीडी आपको आवश्यकता होगी।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्लूएमए को एमपी 4 के लिए चित्र 7 चित्र
    7
    रिक्त सीडी-आर सम्मिलित करें स्वचालित प्लेबैक विंडो को बंद करें यदि यह खुलता है
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्लूएमए चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    रिकॉर्डिंग प्रक्रिया शुरू होती है। आपके रिकॉर्डर के आधार पर, इस प्रक्रिया को पूरा करने में कुछ मिनट लग सकते हैं। जब सीडी रिकॉर्डिंग खत्म करता है, तो इसे स्वचालित रूप से निष्कासित कर दिया जाएगा।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्लूएमए चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    शेष संगीत के साथ प्रक्रिया को दोहराएं जब सीडी निष्कासित हो जाती है, तो एक नया खाली सीडी सम्मिलित करना संभव होता है ताकि विंडोज मीडिया प्लेयर सूची को स्वचालित रूप से रिकॉर्ड कर सके।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्ल्यूएमए शीर्षक छवि 10 चरण 10
    10

    Video: कैसे mp4 वीडियो के लिए wma कन्वर्ट करने के लिए

    सीडी रिकॉर्डिंग विकल्प सेट करें गाने को कंप्यूटर पर वापस कॉपी करने से पहले, आपको सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • मेनू पर क्लिक करें "उपकरण" और चयन करें "विकल्प"। यदि आप मेनू नहीं देखते हैं "उपकरण", कुंजी दबाएं ⎇ Alt. टैब पर क्लिक करें "रिकॉर्ड संगीत"।
  • अगर आप चाहें, तो उस स्थान को बदलें जहां विंडोज मीडिया प्लेयर कॉपी किए गए गीतों को बचाएगा। यदि आप इसे नहीं बदलते हैं, तो स्थान का ध्यान रखें ताकि आप बाद में फाइल पा सकते हों।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको सबसे अच्छी गुणवत्ता मिलती है, स्लाइडर को नीचे दाईं ओर ले जाएँ
  • चयन करना संभव है "एमपी 3" मेनू में "प्रारूप", जो आपको फाइल को एमपी 4 में परिवर्तित करने के लिए अगले अनुभाग में विधि को चलाने से बचा सकता है।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि कन्वर्ट डब्लूएमए को एमपी 4 के लिए चरण 11
    11



    कंप्यूटर पर दर्ज की गई पहली सीडी दर्ज करें जब आप रिकॉर्डिंग प्रक्रिया को पूरा करते हैं, तो कंप्यूटर पर फिर से दर्ज की गई पहली डिस्क दर्ज करें। यह स्वचालित रूप से खेलना शुरू कर सकता है।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्ल्यूएमए को एमपी 4 के लिए स्टेप 12 चित्र
    12
    बटन पर क्लिक करें "प्रतिलिपि सीडी"। जब कंप्यूटर में एक ऑडियो सीडी डाली जाए तो यह विंडोज मीडिया प्लेयर विंडो के शीर्ष पर दिखाई देगी। जब आप बटन पर क्लिक करते हैं तो कंप्यूटर को कंप्यूटर पर स्वचालित रूप से कॉपी करना शुरू हो जाएगा और उस स्थान पर सहेजा जाएगा जिसे आपने पहले निर्दिष्ट किया है
  • यदि आप मैक पर प्रक्रिया समाप्त करना चाहते हैं, तो अब कॉपी किए गए फ़ाइलों को मैक कंप्यूटर में स्थानांतरित करना संभव है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाला रूपांतरण प्रोग्राम विंडोज़ और मैक दोनों पर काम करेगा।
  • भाग 2
    एमपी 4 में परिवर्तित करें

    कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि कन्वर्ट WMA MP4 के लिए चरण 13
    1
    इसमें एमपी 4 प्रारूप शामिल है। एमपी 4 फ़ाइलें आम तौर पर ऑडियो और वीडियो के संयोजन हैं केवल-ऑडियो फ़ाइलें M4A प्रारूप में हैं, जो एमपी 4 का एक उप-प्रारूप है एम 4 ए फाइलों को एएसी (एएसी) से एन्कोड किया गया है"उन्नत ऑडियो एन्कोडिंग" अंग्रेजी में) या एएलएसी (एएलएसी)"एप्पल लॉसलेस ऑडियो कोडिंग" अंग्रेजी में) जब आप डब्लूएमए को एमपी 4 में परिवर्तित करते हैं, तो आप इसे एम 4 ए प्रारूप में बदल देंगे।
    • आप एमपी 3 प्रारूप पर विचार करना चाह सकते हैं क्योंकि यह अधिक उपकरणों के साथ संगत है। हालांकि, ध्यान रखें कि आपके पास M4A की तुलना में कम गुणवत्ता होगी
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि कन्वर्ट WMA MP4 के लिए चरण 14
    2
    एडेप्टर डाउनलोड और इंस्टॉल करें एडाप्टर एक पूरी तरह से मुफ़्त रूपांतरण कार्यक्रम है जो किसी भी एडवेयर या अवांछित टूलबार स्थापित नहीं करता है। यह विंडोज और मैक ओएस एक्स दोनों के लिए उपलब्ध है। इसे इसे से डाउनलोड करना संभव है macroplant.com/adapter/. और इसका इस्तेमाल एमपीईजी या एमपी 3 में डब्ल्यूएमए फाइलों को और साथ ही अधिक प्रारूपों में बदलने के लिए भी संभव है।
  • नेटवर्क पर कई रूपांतरण सेवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन आपको पहले फ़ाइलों को अपलोड करना होगा और फिर कनवर्ट की गई फ़ाइलों को डाउनलोड करना होगा। यह एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है अगर धीमा कनेक्शन हो या मोबाइल कनेक्शन में बड़ी मात्रा में डेटा का उपयोग किया जाए। एडेप्टर जैसे प्रोग्राम का प्रयोग करना अधिक कुशल है, विशेषकर यदि आपको कई फाइलें परिवर्तित करनी होंगी
  • आपको स्थापना के दौरान ffmpeg को स्थापित करने के लिए कहा जा सकता है। आपको रूपांतरण की आवश्यकता होगी, इसलिए इसे स्थापित करने के लिए निर्देशों का पालन करें। इस प्रक्रिया को लगभग पूरा किया जा सकता है "बंद आँखों के साथ"।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्लूएमए को MP4 के चरण 15 में चित्रित किया गया चित्र
    3
    खुला एडाप्टर इसकी सबसे अच्छी सुविधाओं में से एक इसकी कम से कम इंटरैक्शन है
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-16.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्लूएमए को एमपी 4 के लिए शीर्षक चित्र 16
    4
    उन सभी गीतों को खींचें और छोड़ें जिन्हें आप एडाप्टर विंडो में कनवर्ट करना चाहते हैं। गाने को कन्वर्ट करने के लिए फ़ाइलों की सूची में जोड़ दिया जाएगा। सभी गीतों को एक बार में जोड़ना संभव है।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-17.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्लूएमए को एमपी 4 के लिए शीर्षक चित्र 17
    5
    स्क्रीन के नीचे ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें। यह आपको रूपांतरण के लिए आउटपुट प्रारूप का चयन करने की अनुमति देगा।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-18.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्लूएमए को एमपी 4 के लिए स्टेप 18 नामक छवि
    6
    चुनना "ऑडियो" और फिर ठीक है "एएसी ऑडियो" या "एप्पल लॉसलेस ऑडियो"। दोनों M4A स्वरूप हैं, जो कि एमपी 4 प्रारूप के उपसमूह हैं। ध्यान रखें कि ऐप्पल लॉसलेस ऑडियो मूल की तुलना में बहुत बड़ी फाइल बना देगा, जबकि एएसी गुणवत्ता के कम से कम नुकसान के साथ एक या अधिक समान आकार का होगा।
  • यदि आप एक पुराने डिवाइस पर गाने खेलना चाहते हैं, तो चयन करें "एमपी 3 ऑडियो"। परिणाम में थोड़ा कम गुणवत्ता होगी लेकिन वस्तुतः किसी भी उपकरण के साथ संगत होगा।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-19.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि कन्वर्ट WMA MP4 के लिए चरण 19
    7
    गियर बटन पर क्लिक करें यदि आप प्रस्थान स्थान को बदलना चाहते हैं। परिवर्तित फ़ाइलों को मूल रूप से उसी स्थान पर डिफ़ॉल्ट रूप से सहेजा जाता है। निचले दाएं कोने में गियर बटन पर क्लिक करके इसे बदलना संभव है।
  • ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें "मूल के समान" अनुभाग के शीर्ष पर "निर्देशिका" एक नया स्थान चुनने के लिए एडैप्टर रूपांतरित गीतों को अपने iTunes पुस्तकालय में स्वतः आयात कर सकता है या कस्टम स्थान चुन सकता है।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-20.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपीटी के लिए कन्वर्ट डब्लूएमए चरण 20 का शीर्षक चित्र

    Video: कैसे MP4 करने के लिए किसी भी वीडियो कन्वर्ट करने के लिए

    8
    बटन पर क्लिक करें "बदलना" रूपांतरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए सूची में प्रत्येक गीत को आपके द्वारा चुना गया प्रारूप में कनवर्ट किया जाएगा। कनवर्ज़न प्रक्रिया को प्रति गीत प्रति कुछ ही सेकंड की आवश्यकता होती है।
  • कन्वर्ट-WMA करने वाली MP4-चरणीय-21.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कन्वर्ट डब्लूएमए को एमपी 4 चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    जिन गीतों को आपने अभी परिवर्तित किया है उन्हें खोजें आपके द्वारा निर्दिष्ट स्थान में आपको परिवर्तित संगीत मिलेगा। यदि आपने स्थान नहीं बदला है, तो आपको मूल प्रतियों के रूप में एक ही स्थान में परिवर्तित गीत मिलेंगे।
  • एक बार जब आप फ़ाइलों को कनवर्ट कर लेते हैं, तो आप उन्हें किसी भी समस्या के बिना मैक पर आईट्यून में जोड़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com