ekterya.com

एक एमटीएस फ़ाइल को एवीआई प्रारूप में कनवर्ट कैसे करें

तथ्य यह देखते हुए कि वीडियो फ़ाइलों को रिकॉर्डिंग और सूचना प्रेषण के लिए बहुत महत्वपूर्ण उपकरण बन गए हैं, कई नए वीडियो प्रारूप सामने आए हैं। सोनी और पैनासोनिक ने एवीसीएचडी प्रारूप (एडवांस्ड वीडियो कोडिंग हाई डेफिनेशन) विकसित किया है, जिसमें एमटीएस एक्सटेंशन है, और विशेषकर हैंडहेल्ड वीडियो रिकार्डर में मौजूद है यह प्रारूप अन्य उपकरणों के साथ संगत नहीं है, इसलिए इसे अधिक लोकप्रिय प्रारूप में परिवर्तित करना उपयोगी हो सकता है।

चरणों

एमटीएस से एवीआई चरण 1 के लिए वीडियो प्रारूप बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
डाउनलोड करें और एक वीडियो कनवर्टर स्थापित करें। जब आप Google पर त्वरित खोज करते हैं, तो आपको कई मुफ्त वीडियो कन्वर्टर्स मिले होंगे, जिनसे आप चुन सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक कनवर्टर चुनते हैं जो आपके कंप्यूटर के साथ संगत है। यदि आप एक मैक कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, तो मैक के साथ संगत अनुकूलित रूपांतरण प्रोग्राम का संस्करण डाउनलोड करना सुनिश्चित करें। सुनिश्चित करें कि आपका कनवर्टर पूरी तरह से चालू होने से पहले पूरी तरह परिचालन है।
  • यदि आप किसी भी प्रोग्राम को स्थापित नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक रूपांतरण उपकरण की खोज कर सकते हैं जो ऑनलाइन कनवर्ज़न करता है।
  • एमटीएस से AVI चरण 2 में वीडियो प्रारूप बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वह वीडियो चुनें जिसे आप परिवर्तित करना चाहते हैं। कार्यक्रम में, आपको एक बटन मिल जाएगा जो आपको इसे परिवर्तित करने के लिए एक वीडियो जोड़ने की अनुमति देगा। उस पर क्लिक करें और उस वीडियो या वीडियो का चयन करें जिसे आप परिवर्तित करना चाहते हैं।
  • कनवर्टर के आकार या गुणवत्ता के संबंध में किसी भी प्रतिबंध के बारे में ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आप इन प्रतिबंधों की सीमा के भीतर हैं ताकि आपका रूपांतरण सफलतापूर्वक पूरा हो जाए।
  • एमटीएस से AVI चरण 3 में वीडियो प्रारूप बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: गोलीबारी - असफल

    इनपुट फ़ाइल का प्रारूप चुनें। जब आप एमटीएस वीडियो को किसी अन्य प्रारूप में रूपांतरित करते हैं, तो इनपुट फॉर्मेट के रूप में एमटीएस का चयन करना सुनिश्चित करें।



  • एमटीएस से AVI चरण 4 में वीडियो प्रारूप बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    AVI को आउटपुट स्वरूप के रूप में चुनें। किसी भी अन्य उपलब्ध सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करें, जैसे आकार और रिज़ॉल्यूशन, ताकि अंतिम फाइल ठीक उसी प्रकार आप इसे कैसे चाहें
  • एमटीएस से एवीआई चरण 5 के लिए बदलें वीडियो प्रारूप शीर्षक
    5
    अपने वीडियो के लिए एक गंतव्य फ़ोल्डर चुनें यह वह जगह है जहां परिवर्तित फ़ाइल सहेजी जाएगी। सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने कंप्यूटर पर उचित फ़ोल्डर में सहेजते हैं, साथ ही रूपांतरण के बाद वीडियो को बचाने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • यदि आप एक ऑनलाइन कनवर्टर का उपयोग करते हैं, तो गंतव्य एक ऐसा ईमेल पता हो सकता है, जिसमें परिवर्तित वीडियो भेजा जाएगा। सुनिश्चित करें कि यह एक वैध ईमेल पता है, और यह स्पैम फ़िल्टर मेल को उसके गंतव्य तक पहुंचने में सहायता करता है।
  • Video: Warface #1 Vou Peidar Vou Peidar

    एमटीएस से AVI के चरण 6 को बदलें वीडियो प्रारूप शीर्षक
    6
    बटन पर क्लिक करें जो आपको रूपांतरण के साथ आगे बढ़ने की अनुमति देगा। यह कुछ ऐसा कह सकता है "रूपांतरण प्रारंभ करें", "प्रारंभ", "बदलना", या बस "तैयार", जो कि कनवर्टर पर निर्भर करेगा जो आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश कन्वर्टर्स अलग फ़ाइल स्वरूपों के साथ संगत हैं, ताकि आप एक ही एमटीएस फ़ाइल को .mp4, .mov या यहां तक ​​कि। एमपी 3 प्रारूप में या किसी अन्य ऑडियो फ़ाइल में बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com