ekterya.com

कैसे एक किशोर हैकर बनने के लिए

शब्द हैकर (हैकर, अंग्रेजी में) ग्लैमरस है और लोकप्रिय मीडिया ने इसे बहुत प्रभावित किया है वास्तव में, हैकर केवल एक व्यक्ति है जो कमजोरियों की तलाश में है जिन्हें पता लगाया जा सकता है और शोषण किया जा सकता है। सबसे असली हैकर्स अवैध तरीके से सिस्टम का उपयोग करते हैं क्योंकि वे उत्सुक और उत्साहित हैं, किसी भी निजी लाभ के लिए नहीं। यदि आप एक किशोर होने पर आप जितना भी सीख सकते हैं, आप कई हैकर्स से आगे बढ़ सकते हैं। यह ज्ञान आपके हैकर कैरियर को बढ़ावा देने और यहां तक ​​कि आपको नौकरी या बाद में एक अच्छे स्कूल में ले जाने में मदद कर सकता है।

चरणों

भाग 1
कक्षाएं ले लो

Video: How to Check Pan Card Status. आपका पैन कार्ड बना है या नहीं कैसे देखें

एक किशोर हैकर कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्कूल में कंप्यूटर कक्षाओं में दाखिला करें कई उच्च विद्यालय कंप्यूटर प्रोग्राम प्रदान करते हैं जो आपको प्रोग्रामिंग और नेटवर्किंग की मूल बातें सिखा सकते हैं। जब आप स्वतंत्र हैं, इन वर्गों को लेना भविष्य में आपको बहुत मदद कर सकता है और आपको अपने व्यक्तिगत अध्ययन में एक अतिरिक्त लाभ देगा। अपने परामर्शदाता से बात करें कि क्या कंप्यूटिंग में एक रास्ता है कि आप अपने वैकल्पिक पाठ्यक्रमों में ले सकते हैं।
  • एक किशोर हैकर कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पाठ्यक्रमों को देखने के लिए विश्वविद्यालयों और स्थानीय सामुदायिक केंद्रों पर जाएं उन पाठ्यक्रमों पर ध्यान दें जहां वे सिस्टम और नेटवर्क संचालित करने के लिए आपको सिखाते हैं। आप अपने हाई स्कूल में पाए जाने वाले कार्यक्रमों से ज्यादा कई कार्यक्रमों को ढूंढ सकते हैं - हालांकि, उन्हें लेने के लिए शायद कुछ पैसे खर्च होंगे। ये पाठ्यक्रम आपको अधिक उच्च प्रशिक्षित पेशेवरों तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं, जितना कि आप अपने स्कूल में पाएंगे।
  • एक किशोर हैकर कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    स्कूल में कंप्यूटर क्लब में शामिल हों यह समान विचारधारा वाले लोगों से मिलने का एक बढ़िया तरीका है - प्लस, आपके पास कंप्यूटर शिक्षक के साथ अकेले अधिक समय होगा। अगर कोई कंप्यूटर क्लब नहीं है, तो खुद को बनाने का विचार करें यह आपके पर अच्छा लगेगा विश्वविद्यालय के लिए पाठ्यक्रम जीवन जहां आप आवेदन कंप्यूटिंग के बारे में अधिक जान सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा हैकर चरण 4
    4
    तर्क और महत्वपूर्ण सोच में पाठ्यक्रमों को ले लो अवैध रूप से प्रवेश करना प्रोग्रामिंग भाषाओं को जानने के बजाय अधिक है आपको अनूठे कोणों से समस्याओं का सामना करने और कमजोरियों का फायदा उठाने में सक्षम होना होगा, जो कि निर्माता कभी कल्पना नहीं करेगा। समस्याओं पर हमला करने के लिए रचनात्मकता कैसे लागू करें, यह जानने के लिए आपको एक बड़ा फायदा मिल सकता है
  • भाग 2
    कंप्यूटर और नेटवर्क के बारे में सीखना

    एक किशोर हैकर कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    मुख्य ऑपरेटिंग सिस्टम का विवरण जानें जितनी आप कर सकते हैं उतने ऑपरेटिंग सिस्टम के डिजाइन और प्रवाह को जानने के लिए अपने स्कूल की कंप्यूटर लैब का उपयोग करें एक सफल हैकर बनने के लिए, आपको विंडोज, लिनक्स और ओएस एक्स पर आराम से काम करना पड़ेगा। आपको इसके बारे में सोचने के बिना कोई भी मुख्य कार्य करने और एक बिंदु खोजने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक किशोर हैकर कदम 6 शीर्षक छवि
    2
    अपने आप को कमांड लाइन से परिचित कराएं हैकर्स कमांड लाइन देखने और कमांड लिखने के लिए बहुत समय खर्च करते हैं अपने आप को विंडोज कमांड लाइन और लिनक्स और ओएस एक्स टर्मिनल से परिचित कराएं।
  • कमांड का उपयोग करने के तरीके की समीक्षा करें ताकि आप Windows कमांड लाइन के बारे में अधिक जान सकें।
  • लेख की जांच करें कैसे उबंटू कमांड से परिचित हो उबंटू टर्मिनल (लिनक्स) के बारे में जानकारी के लिए
  • Video: तो 2019 में इससे चुनाव होंगे

    एक किशोर हैकर कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    जानें कि कंप्यूटर के घटक एक साथ कैसे काम करते हैं। जब आप नेटवर्क कार्ड, रूटर और यादों के साथ इंटरैक्ट करते हैं तो कंप्यूटर स्तर पर कुछ उन्नत कंप्यूटर हमले होते हैं। कैसे कंप्यूटर काम करता है की मूल बातें जानने और कैसे एक दूसरे से कनेक्ट घटकों उपयोगी हो जाएगा के रूप में आप सिस्टम का लाभ लेने के लिए सीखना होगा लेख की जांच करें कंप्यूटर कैसे बनाएं सब कुछ कैसे एक साथ काम करता है की समझ पाने के लिए। यदि आप स्कूल में कंप्यूटर कक्षाएं लेते हैं तो आप पर्याप्त बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक किशोर हैकर कदम 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    नेटवर्क के बारे में मूलभूत बातें जानें एक सफल हैकर होने के बारे में जानने के लिए इंटरनेट पर जानकारी को स्थानांतरित करने के लिए महत्वपूर्ण है। जानें कि नेटवर्क मॉडल के विभिन्न स्तर कैसे काम करते हैं यह आपको दिखाएगा कि आप कहां जानकारी पा सकते हैं और आप इसे कैसे रोक सकते हैं और इसे बदल सकते हैं। लेख की जांच करें कंप्यूटर नेटवर्क को कैसे समझें नेटवर्क के स्तर और मॉडल का सारांश प्राप्त करने के लिए नेटवर्क के बारे में बुनियादी ज्ञान आपके लिए एक कुशल और उच्च स्तर में अवैध रूप से प्रवेश करने के लिए आवश्यक है।
  • आप अपने स्थानीय सामुदायिक कॉलेज या विश्वविद्यालय में नेटवर्किंग क्लास ले सकते हैं।
  • एक किशोर हैकर कदम 9 शीर्षक छवि
    5
    कंप्यूटर हैकिंग और कंप्यूटर के बारे में आप जितनी किताबें पढ़ सकते हैं अपनी कक्षाओं से न सिर्फ सीखो आपको सक्रिय रूप से यथासंभव अधिक सीखना चाहिए। त्रैमासिक प्रकाशन प्राप्त करने के लिए हैकिंग या साइन अप करने के बारे में कुछ पुरानी किताबें लीजिए आपके द्वारा उपभोग की जाने वाली सभी जानकारी विषय के बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाएगी।
  • भाग 3
    बुनियादी भाषाओं को जानें




    छवि शीर्षक वाला एक किशोर हैकर चरण 10
    1
    एचटीएमएल जानें HTML मूल भाषा है जिसके साथ सभी वेब पेज बनाए जाते हैं एचटीएमएल की बुनियादी बातों को जानने से आपको वेब पेज की कमजोरियों की पहचान करने में मदद मिल सकती है, साथ ही साथ अपने मूल पृष्ठों को कोडिंग भी कर सकते हैं। लेख की जांच करें एचटीएमएल कैसे सीखें शुरू करने के लिए
  • एक किशोर हैकर स्टीक 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    जावास्क्रिप्ट जानें जावास्क्रिप्ट उन मुख्य तरीकों में से एक है जिसमें सामग्री वेब पेज पर प्रदर्शित होती है। सीखना कैसे जावास्क्रिप्ट काम करता है आप उन हिस्सों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं जिन्हें आप वेब पेजों से इस्तेमाल कर सकते हैं और अपना खुद का इंजेक्शन कर सकते हैं स्क्रिप्ट (स्क्रिप्ट) लेख की जांच करें जावास्क्रिप्ट इंजेक्शन का उपयोग कैसे करें यह देखने के लिए कि इंजेक्शन कैसे काम करते हैं
  • एक किशोर हैकर कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एसक्यूएल जानें एसक्यूएल वेब पेजों और ऑनलाइन सेवाओं के लिए मुख्य डेटाबेस भाषा है हैकर्स डेटाबेस का उपयोग करने की कोशिश करने में बहुत समय बिताते हैं, इसलिए एसक्यूएल कैसे काम करता है यह जानने के लिए कि ये सबसे ज़्यादा अवैध कंप्यूटर हमलों के लिए मौलिक है। लेख की जांच करें कैसे SQL सर्वर में एक डेटाबेस बनाने के लिए यह जांचने के लिए एसक्यूएल को कॉन्फ़िगर करने के बारे में जानकारी के लिए
  • Video: कुंभ मेले में जाने के पहले जरूर जान ले ये बातें | Kumbh Mela Real Facts

    एक किशोर हैकर कदम 13 शीर्षक छवि

    Video: आठवीं फेल इस लड़के से आज मुकेश अंबानी भी लेते हैं सलाह !

    4
    जानें PHP PHP एक कोड और सर्वर भाषा है और अक्सर सुरक्षित कनेक्शनों को संभालने के लिए उपयोग किया जाता है। लेख की जांच करें कैसे PHP और MySQL सीखने के लिए PHP के साथ कैसे आरंभ करें, इसके विवरण के लिए यह हैकर्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण भाषाओं में से एक है।
  • एक किशोर हैकर कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    पायथन सीखें पायथन एक उच्च स्तरीय भाषा है जो आपको तुरंत प्रोग्राम लिखने की अनुमति देगा और स्क्रिप्ट (स्क्रिप्ट) अपने खुद के शोषण और हमलों को लिखना आवश्यक है। लेख की जांच करें पायथन में प्रोग्रामिंग कैसे शुरू करें कैसे शुरू करने की युक्तियों के लिए
  • भाग 4
    सुरक्षा के साथ कंप्यूटर के हमलों का अभ्यास करें

    एक किशोर हैकर कदम 15 शीर्षक छवि
    1
    अवैध रूप से अपने नेटवर्क से वर्चुअल मशीन का उपयोग करें साइबर हमलों का अभ्यास करने का निश्चित तरीका अवैध रूप से अपने कंप्यूटर का उपयोग करना है आभासी मशीनों के साथ एक निजी नेटवर्क स्थापित करना आपको किसी भी वास्तविक क्षति के बिना अपने कंप्यूटर हमलों का परीक्षण करने और तैनात करने की अनुमति देगा और इस प्रकार आप कानून के साथ परेशान नहीं होंगे।
    • आप अपने कंप्यूटर पर कोई ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए वर्चुअल मशीन का उपयोग कर सकते हैं। यह आप विशिष्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अनुकूलित कंप्यूटर हमलों का परीक्षण करने की अनुमति देगा। लेख की जांच करें वर्चुअलबॉक्स को कैसे स्थापित करें मुफ्त में आभासी मशीनों के साथ कैसे आरंभ करें, इसके बारे में जानकारी के लिए
  • एक किशोर हैकर कदम 16 नाम वाली छवि
    2
    उन पृष्ठों का उपयोग करें जहां आप कंप्यूटर हमले का अभ्यास कर सकते हैं। यदि आप असली दुनिया में कंप्यूटर की हमलों को बनाने की अपनी क्षमताओं का प्रयास करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि अंतर्निहित कमजोरियों के साथ कई वेब पेज उपलब्ध हैं, जिसके विरुद्ध आप पूरी तरह से कानूनी तरीके से हमले शुरू कर सकते हैं। ये वेब पेज आपको अपना अभ्यास करने देंगे लिपियों (लिपियों) और हमले के तरीकों के बिना कोई कानूनी नतीजे। लोकप्रिय पृष्ठों जहां आप कंप्यूटर हमलों का अभ्यास कर सकते हैं:
  • Bricks-
  • bWAPP-
  • DVWA-
  • Google Gruyere-
  • मैकएफी करें
  • छवि शीर्षक वाला एक किशोर हैकर चरण 17
    3
    कुछ हैकर समुदायों में शामिल हों हैकर्स के कई समुदायों, उन मंचों से हैं जो अविश्वसनीय छिपे हुए छतें तलाशने में आसान हैं। हैकर्स का एक समूह खोजें, जो आपको एक बेहतर हैकर बनने के लिए चुनौती दे सकते हैं और आपकी मदद कर सकते हैं जब आप चकित होते हैं यह संभव है कि हैकर समुदाय आपको कंप्यूटर के हमलों को सुरक्षित तरीके से लॉन्च करने के लिए तकनीकों का अभ्यास करने के लिए संसाधन देने का भी फैसला करेंगे।
  • एक किशोर हैकर कदम 18 शीर्षक छवि
    4
    सभी अवैध व्यवहार से बचें चाहे कितना मोहक हो, कंप्यूटर के हमले करने के लिए अपने नए ज्ञान के साथ गैरकानूनी बातें करना शुरू न करें। एक एकल दुर्भावनापूर्ण हमला आपको कानून के मुकाबले परेशान कर सकता है, जो संभवतः आपके कैरियर को एक हैकर के रूप में समाप्त होने से पहले समाप्त हो जाएगा। पेशेवर हैकर्स की कहानियों से बेवकूफ़ मत बनो जो पकड़े जाने के बाद भरोसेमंद कर्मचारियों बन गए: ज्यादा बार हैकर केवल जेल में जाते हैं।
  • कुछ गैरकानूनी व्यवहार से जुड़ा होने से भी बचें। यदि आपका हैकर समुदाय हमले शुरू करना शुरू करता है, तो आपको संघ द्वारा दोषी माना जा सकता है। यदि आप दूसरों के कार्यों के साथ असहज महसूस करते हैं, तो जितना संभव हो उतना दूर रहें।
  • एक किशोर हैकर कदम 19 शीर्षक छवि
    5
    "नैतिक" या "सफेद टोपी" हमलों का अभ्यास करें ये शब्द सिस्टम में कमजोरियों की तलाश में हैकर का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन निजी लाभ के लिए उनको फायदा नहीं उठाते हैं बदले में, "सफेद टोपी" वाले हैकर दुर्भावनापूर्ण हैकर्स द्वारा भावी हमलों को रोकने के लिए इन भेद्यताओं की रिपोर्ट करेंगे। प्रतिभाशाली "सफेद टोपी" हैकर्स सुरक्षा उद्योग में काफी पैसे कमा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com