ekterya.com

किडी स्क्रिप्ट (गलत हैकर) बनने से कैसे बचें

एक स्क्रिप्ट किडी वह है जो कंप्यूटर सिस्टम के संचालन के बारे में मूलभूत ज्ञान रखती है, लेकिन वास्तविक हैकर्स द्वारा लिखे गए अन्य औजारों के उपयोग के बिना सुरक्षा छिड़ो को खोजने और उसका पता लगाने और उसका दुरुपयोग या मरम्मत करने की इच्छा या इच्छा का अभाव है। स्क्रिप्ट किडिज़ अक्सर उपकरणों का उपयोग करते हैं, जो कंप्यूटर सुरक्षा के अंतर्गत आने वाली अवधारणाओं को सार करते हैं।

सामान्य तौर पर यह माना जाता है कि किड्स स्क्रिप्ट अपरिपक्व और आलसी हैं, और वे निश्चित रूप से हैकर्स नहीं हैं। किडी स्क्रिप्ट होने के कारण आपको हैकर समुदाय में कोई मान्यता नहीं मिलेगी।

चरणों

छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 1 बनना
1
गहराई में एक प्रोग्रामिंग भाषा जानें हैकर्स आमतौर पर सी या सी ++ पसंद करते हैं, लेकिन आप जो चाहें चुन सकते हैं। खराब प्रतिष्ठा वाले भाषाओं से बचने की कोशिश करें, जैसे कि Visual Basic बैच और वीबीस्क्रिप्ट को प्रोग्रामिंग भाषाओं के रूप में गिनती नहीं है, क्योंकि वे कार्यक्रम तैयार करने के लिए उपयोग नहीं किए गए हैं लेकिन पहले से ही बनाए गए कार्यक्रमों को लिखने के लिए, भ्रम के बावजूद कि एक कार्यक्रम बनाया जा रहा है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 2 से बचें
    2
    उन अवधारणाओं को समझें जो ऑपरेटिंग सिस्टम के संचालन के अधीन हैं (अर्थात, कर्नेल)। आपको समझने की आवश्यकता होगी कि विंडोज और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम कैसे कार्य करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 3 से बचें
    3
    उन लोगों पर हमला करने की धमकी न दें जो आपको परेशान करते हैं यही मतलब है और अपरिपक्व है। किसी को नष्ट करने की कोशिश करने के बजाय, तर्कसंगत बहस देखें। यहां तक ​​कि अगर आप तर्क को `जीत` नहीं करते हैं, तो आप अपरिपक्व दिखना नहीं छोड़ेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 4 से बचें
    4
    खुद को बढ़ावा न दें यह किसी भी शौक या नौकरी के लिए अच्छा है यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में अच्छा कर रहे हैं कि आप क्या करते हैं, तो हर किसी को यह बताओ कि एस्सेलर में प्रोग्रामिंग कितनी कुशल है, या बफर ओवरफ्लो के बारे में आपका ज्ञान



  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 5 से बचें
    5
    काली टोपी हैकर समुदाय में शामिल होने का मोह न करें, जिसे भी जाना जाता है "दुर्भावनापूर्ण हैकर्स"। वे ज्यादातर अपने स्वयं के व्यक्तिगत हितों के लिए, अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए और स्वयं का मनोरंजन करने के लिए हैक करते हैं अन्य लोगों के कंप्यूटरों को हैक करने के लिए न केवल अवैध है, लेकिन यदि आप पकड़े जाते हैं तो आप जेल में जा सकते हैं, और आप कंप्यूटर से कोई भी काम नहीं कर पाएंगे। कोई कंपनी दुर्भावनापूर्ण हैकर की पृष्ठभूमि के साथ किसी को किराए पर लेना चाहता है (इसके बारे में सोचो, क्यों कंप्यूटर कंपनी किसी ऐसे व्यक्ति को काम करती है जो उन पर हमला कर सकती है?)। लोगों की मदद करने के लिए अपने कौशल का उपयोग करें, नैतिक हैकर्स के लिए कई बहुत प्रभावशाली नौकरियां हैं
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 6 से बचें
    6
    उनकी अवधारणाओं को समझने के बिना उपकरणों का उपयोग करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें इस प्रक्रिया में हैकर्स के उपकरण बहुत उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर उपकरण अक्सर प्रभावित कंपनियों द्वारा जांच किए जाते हैं, इसलिए वे आमतौर पर लंबे समय तक काम नहीं करते हैं यदि आप उन अवधारणाओं को समझते हैं जो कार्यक्रमों और ऑपरेटिंग सिस्टमों के अधीन होते हैं तो आप अपने खुद के शोषण (प्रोग्राम जो सिस्टम कमजोरियों का लाभ उठाते हैं) बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 7 से बचें
    7
    अपनी रुचियों का विस्तार करें, और एक सक्रिय सामाजिक जीवन बनाए रखें। यह सीधे स्क्रिप्ट किडिज़ से संबंधित नहीं है, लेकिन हैकर अक्सर अपने कई कंप्यूटर प्रोजेक्ट्स के साथ शामिल होते हैं जो अपने दोस्तों को अनदेखा कर देते हैं, या सीधे दोस्तों के बिना।
  • युक्तियाँ

    • कई हैकर जीपीएल (जनरल पब्लिक लाइसेंस) के लाइसेंस के पक्ष में हैं जब वे नेटवर्क पर अपने प्रोग्राम प्रकाशित करते हैं। इस लाइसेंस के साथ अपने आप को परिचित करना अच्छा होगा

    चेतावनी

    • यूनिक्स-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम (मैक ओएस एक्स, लिनक्स इत्यादि) के फायदे होने के बावजूद, आपके सिस्टम की लगातार प्रशंसा करने और विंडोज (यह अपरिपक्व और सतही) की प्रशंसा करने के आसपास नहीं जाते हैं। अपने तर्कों में उचित रहें और याद रखें कि असली हैकर बनने की कुंजी सभी सबसे महत्वपूर्ण ऑपरेटिंग सिस्टम से परिचित हो रही है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com