ekterya.com

नेटवर्क की तटस्थता की रक्षा कैसे करें

नेट तटस्थता के लिए आवश्यक है कि इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (आईएसपी) अपने उपयोगकर्ताओं को सभी प्रकार की सामग्री के बराबर पहुंच प्रदान करते हैं, भले ही मालिक या इस प्रकार की जानकारी या सेवाओं की इस सामग्री को शामिल किया जाए। हालांकि, यह कुछ मुख्य आईएसपी का विरोध है, क्योंकि वे कुछ प्रकार की सामग्री तक पहुंच को रोकना चाहते हैं और केवल उन उपयोगकर्ताओं तक त्वरित पहुंच प्रदान करते हैं, जिनके पास प्राथमिकता के लिए भुगतान करने की क्षमता है । इसी तरह, नेटवर्क तटस्थता के सिद्धांत के बिना, आईएसपी उन सेवाओं की वरीयता दे सकता है जो उनके संबंधित हैं या जो उनके नियंत्रण में हैं (उदाहरण के लिए, फिल्मों या संगीत की निरंतर डाउनलोड की सेवाएं) और सुनिश्चित करें कि प्रतिस्पर्धी वेबसाइटों के लिए आपके उपयोगकर्ता बहुत धीमे होंगे इसलिए, यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इंटरनेट स्वतंत्र और सभी के लिए खुला है, तो आप इस कारण से जुड़ सकते हैं और इस मामले पर कार्रवाई कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मौजूदा पहलों में भाग लें

प्रतिरक्षित नेट तटस्थता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गैर-लाभकारी संगठनों को पैसा दान करें आप बड़ी संख्या में संगठनों का पता लगा सकते हैं जिनका उद्देश्य नेटवर्क की तटस्थता का बचाव करना और उन्हें समर्थन देने के लिए धन दान करना और उनकी व्यापक पहुंच में योगदान करना है।
  • चाहे आप एक-बार दान करें या हर महीने पैसा दान करें, इनमें से अधिकांश स्थापित संगठन आपको ऐसा करने के लिए विभिन्न विकल्प प्रदान करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि जिस संगठन को आप दान करना चाहते हैं, वह अपने पैसे भेजने से पहले वैध है। इसके लिए, आप एक बाहरी सत्यापन सेवा का उपयोग कर सकते हैं ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि नेटवर्क का तटस्थता का बचाव करने के लिए आपके पैसे वास्तव में उपयोग किए जा रहे हैं।
  • आप विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से विचार कर रहे संगठन का भी मूल्यांकन कर सकते हैं या इसके बारे में रिपोर्ट ढूंढने के लिए अपने नाम से खोज कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक नेट तटस्थता चरण 2
    2
    साइन इन याचिकाओं वर्तमान में, ऐसे कई अनुरोध हैं जो आप हस्ताक्षर कर सकते हैं, चाहे गैर-लाभकारी संस्थाओं द्वारा या व्यक्तियों द्वारा किए गए हों इन अनुरोधों से लोगों को नेटवर्क की तटस्थता के समर्थन में शामिल होने की इजाजत मिलती है, इसलिए इन्हें हस्ताक्षर करने से आप सुन सकते हैं।
  • आप Change.org जैसी वेबसाइटों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं उन याचिकाओं के लिए खोज कर सकते हैं इसी तरह, संयुक्त राज्य अमेरिका के व्हाइट हाउस इसमें एक विशेष पृष्ठ है जो लोगों को अपने स्वयं के अनुरोध बनाने के साथ-साथ अन्य मौजूदा अनुरोधों को भी हस्ताक्षर करने की अनुमति देता है।
  • आप यह भी पता लगा सकते हैं कि ऐसे लोग या समूह कौन हैं जो आपने प्रत्येक याचिका को तैयार किया है जिसे आप साइन करते हैं ताकि आप संपर्कों के अपने नेटवर्क का विस्तार कर सकें और कारण के पक्ष में काम कर सकें।
  • कुछ मामलों में, आप एक संपर्क सूची की सदस्यता भी ले सकते हैं ताकि आप अभियान के बारे में अद्यतन और समाचार प्राप्त कर सकें और अनुरोध के रिसेप्शन के बारे में।
  • छवि का शीर्षक नेट तटस्थता चरण 3
    3
    विरोध प्रदर्शन और अन्य प्रकार की घटनाओं में भाग लें I गैर-लाभकारी संस्थाओं, साथ ही अन्य प्रकार की सामुदायिक राजनीतिक आंदोलनों, आमतौर पर नेटवर्क की तटस्थता के बारे में आबादी के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए घटनाओं की योजना बनाते हैं और विधायकों को इस कारण से उकसाने के लिए संचारित किया जाता है।
  • दोनों गैर-लाभकारी संगठन और व्यक्तिगत कार्यकर्ता अक्सर अपने आने वाले कार्यक्रमों के बारे में अपने अनुयायियों को सूचित करने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करते हैं और संभावित प्रतिभागियों की भर्ती के लिए भी करते हैं।
  • कारण से संबंधित आगामी घटनाओं के बारे में यात्रियों को ढूंढने के लिए आप सामुदायिक स्थानों पर बुलेटिन बोर्डों (उदाहरण के लिए, सार्वजनिक पुस्तकालय, सामुदायिक केंद्र या स्थानीय विश्वविद्यालय में) देख सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प मीटिंग वेबसाइटों पर जाना है, क्योंकि वहां आप अपने इलाके में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी पा सकते हैं और अपनी उपस्थिति की पुष्टि कर सकते हैं या आयोजकों को आमंत्रण का अनुरोध कर सकते हैं।
  • भाग 2
    इस मामले पर अधिक प्रत्यक्ष तरीके से कार्रवाई करें

    नेट नेट्रैलिटी चरण 4 की रक्षा करने वाली छवि
    1
    स्थानीय संचार आयोग से संपर्क करें इस प्रकार के संगठन वे हैं जो मीडिया और जन संचार को विनियमित करते हैं (उदाहरण के लिए, इंटरनेट) और, कुछ मामलों में, लोगों को इसके अलावा कमीशन द्वारा नियमों और अन्य कार्यों पर टिप्पणी करने की अनुमति मिलती है अन्य मीडिया कंपनियों को प्राप्त करने या उनके साथ विलय करने के लिए अनुरोध भेजें यदि स्थानीय कमीशन आपको यह सुविधा प्रदान करता है, तो आप इसका उपयोग नेटवर्क की तटस्थता के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए कर सकते हैं।
    • ऐसा करने के लिए, वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें (उदाहरण के लिए, आपको रिकॉर्ड की सूची से चुनना पड़ सकता है या रिकॉर्ड या फाइलों की जांच करनी है जो आयोग की सूची में नहीं हैं)।
    • एक बार जब आप रिकॉर्ड पर टिप्पणी करना चाहते हैं, तो आप वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करके ऐसा करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
    • वेबसाइट को इसकी अनुमति देने पर इसे भेजने से पहले अपनी टिप्पणी को अच्छी तरह से देखें यदि आपको एक पुष्टिकरण संख्या मिलती है, तो भविष्य में इसकी आवश्यकता होने पर इसे अच्छी तरह से सहेजना सुनिश्चित करें।
    • इस तरह, यदि आप चाहें तो आपके द्वारा भेजी गई टिप्पणी की स्थिति की समीक्षा कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि जो भी आप इस तरह से भेजेंगे वह सार्वजनिक डोमेन का हिस्सा होगा, इसलिए आपकी टिप्पणी में व्यक्तिगत जानकारी नहीं होनी चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, 2014 में, संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय संचार आयोग। नेटवर्क की तटस्थता का समर्थन करते हुए 4 मिलियन से अधिक टिप्पणियां प्राप्त कीं। इस कारण से आयोग ने नियमों की एक श्रृंखला को लागू करने का निर्णय लिया ताकि यह सिद्धांत भविष्य में सुरक्षित रहे।
  • नेट नेट्रैलिटी चरण 5 की रक्षा छवि शीर्षक
    2
    अपने देश के कांग्रेसियों को लिखें पता लगाएं कि यदि आप वहां रहते हैं तो वहां लंबित कानून है जो नेटवर्क की तटस्थता को खतरे में डाल सकता है और यदि ऐसा है, तो आप सरकार में जनता के कांग्रेसियों या जनता के अन्य प्रतिनिधियों को लिखने का प्रयास कर सकते हैं कि वे वोट देते हैं नेटवर्क की तटस्थता की रक्षा के लिए कानून में कानून के खिलाफ
  • आप सरकारी वेबसाइटों पर संबंधित प्रतिनिधियों की संपर्क जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कुछ मामलों में, आपके देश में सरकार को कैसे विभाजित किया जाता है, इसके आधार पर, आपको सही व्यक्ति को खोजने के लिए अपने ज़िप कोड या किसी अन्य समान डेटा का उपयोग करना पड़ सकता है जिसके साथ आप को संवाद करना चाहिए।
  • पत्र बहुत लंबे समय तक नहीं होना चाहिए आप एक गैर-लाभकारी संगठन से प्राप्त टेम्पलेट का उपयोग भी कर सकते हैं जो नेटवर्क की तटस्थता की रक्षा के लिए समर्पित है यदि आप यह नहीं मानते हैं कि आपकी खुद की लेखन बहुत अच्छी होगी फिर, आप इसे अपनी खुद की कुछ वाक्यों के साथ व्यक्तिगत रूप से व्यक्तिगत रूप से कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहते हैं कि पत्र अधिक से अधिक व्यक्तिगत हो, तो आप एक अनुच्छेद के साथ शुरू कर सकते हैं जहां आप अपने बारे में बात करते हैं और इस मुद्दे के आपके लिए महत्व
  • इसके बाद, आप उस पत्र को जारी रख सकते हैं जो प्रश्न में बिल या उस पहल के बारे में बताए गए तथ्यों को समझाते हैं जिसके बारे में आप लिख रहे हैं और इस समस्या से निपटने के लिए प्राप्तकर्ता उपाय कर सकता है।
  • निष्कर्ष निकालने के लिए, आप अपनी संपर्क जानकारी दे सकते हैं ताकि प्रतिनिधि आपसे संपर्क कर सके यदि आप चर्चा जारी रखना चाहते हैं और फिर पत्र पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेट तटस्थता चरण 6 रक्षा
    3
    प्रश्न में प्रतिनिधि के साथ मिलो एक अन्य विकल्प सिर्फ सरकार में अपने प्रतिनिधियों को पत्र लिखने की तुलना में आप के लिए उपलब्ध अन्य पता लगाने के लिए अगर आप व्यक्तिगत रूप से उनमें से किसी के साथ पूरा कर सकते शुद्ध तटस्थता का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध करने का अनुरोध करने के लिए है।
  • आप अपने कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आप प्रासंगिक प्रतिनिधि की संपर्क जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप प्रतिनिधि कार्यालय को फोन करके सीधे नियुक्ति का समय निर्धारित कर सकते हैं हालांकि, आपको उत्तर प्राप्त करने में कुछ दिन या सप्ताह भी लग सकते हैं, और भी, आपको शायद कई बार कॉल करना पड़ेगा।
  • आप प्रासंगिक प्रतिनिधि के साथ सीधे संवाद करने के लिए प्रबंधन नहीं है, तो आप विधायी स्टाफ सदस्य, जिस स्थिति में आप इसे ले जाना चाहिए के रूप में यदि आप एक ही प्रतिनिधि के साथ मिलने के लिए गए थे के साथ पूरा कर सकते हैं या नहीं। ऐसा इसलिए है क्योंकि, उस बैठक में प्रतिनिधि के साथ मिलने का मौका उतना ही उभर सकता है जितना यह उपलब्ध है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेट तटस्थता चरण 7



    4
    एक स्थानीय समाचार पत्र के संपादक को लिखें यह नेटवर्क तटस्थता के मुद्दे पर आबादी के बीच जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगा और स्वतंत्र और खुले इंटरनेट के पक्ष में अपना संदेश बनाने के लिए एक और तरीका है, यहां तक ​​कि उच्चतम रैंकिंग सरकारी प्रतिनिधियों तक पहुंचने के लिए।
  • ऐसा करने के लिए, पहले पता करें कि प्रश्न में अखबार को पत्र भेजने के लिए आपको कौन से दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप केवल मेल द्वारा भेजे गए पत्र, ईमेल द्वारा, या एक ही समाचार पत्र वेबसाइट द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।
  • साथ ही, यह सबसे अधिक संभावना है कि पत्र के उस प्रारूप और लंबाई के बारे में अन्य आवश्यकताएं भी हैं जिनके साथ पालन करना महत्वपूर्ण है।
  • मौजूदा घटनाओं के संदर्भ में और सुनिश्चित करें कि जिस पत्र को आपने पत्र में संचारित किया है वह पेशेवर और सभ्य है इसके अलावा, ध्यान रखें कि जो लोग आपके पत्र को पढ़ते हैं, अगर इसे प्रकाशित किया जाता है, तो आपकी राय या मूल्य नहीं होंगे, इसलिए आपको कई असंतुष्ट मिल सकते हैं
  • सबसे उचित बात यह है कि इस पत्र को अपने आप को एक तरह से लिखना, जो कि कारण से संबंधित गैर-लाभकारी संगठनों द्वारा तैयार टेम्पलेट भेजने के बजाय व्यक्तिगत रूप से वैयक्तिकृत है। इसके बजाय, आप इस प्रकार के टेम्पलेट का उपयोग केवल एक चेकलिस्ट के रूप में कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने पत्र में सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेट तटस्थता चरण 8 रक्षा
    5
    ब्लॉगों पर प्रविष्टियां लिखें और सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करें। आप नेटवर्क की तटस्थता और परिस्थितियों के बारे में लिख सकते हैं जो इसे खतरे में डालते हैं। इस तरीके से, आप उन लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने में सक्षम होंगे जो इन प्लेटफार्मों पर आपका अनुसरण करते हैं।
  • अगर आपके पास बड़ी संख्या में मित्रों और अनुयायियों को ऑनलाइन, साथ ही साथ ठोस लेखन कौशल भी हैं, तो आप बड़े पैमाने पर जागरूकता बढ़ाने के लिए शुद्ध तटस्थता की सुरक्षा के पक्ष में मूल सामग्री भी बना सकते हैं।
  • आप अपने प्रकाशनों को विशेष रूप से लोगों के समूह को निर्देशित करके शुरू कर सकते हैं, यह समझाते हुए कि नेटवर्क की तटस्थता कैसे अपनी हितों और पहल के लिए एक अच्छी बात है और यदि नेटवर्क अनुमोदित हो जाता है तो वे कैसे प्रभावित होंगे। कानून है कि इस सिद्धांत को खतरे में डालता है
  • आप अपने अनुयायियों या मित्रों को अपनी पोस्ट साझा करने के लिए सामाजिक नेटवर्क के विभिन्न प्लेटफार्मों पर भी प्रोत्साहित कर सकते हैं और नेटवर्क की तटस्थता की रक्षा के लिए अपनी पहल के बारे में शब्द फैल सकते हैं ताकि वे भी इस कारण से जुड़ें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेट तटस्थता चरण 9 रक्षा
    6

    Video: James Earl Ray Interview: Assassin of Civil Rights and Anti-War Activist Dr. Martin Luther King, Jr.

    कारण से संबंधित घटनाओं को व्यवस्थित करने के लिए स्वयंसेवी एक गैर-लाभकारी संगठन (यदि आपके पास क्षमता और संसाधन हैं,) का समर्थन करने का एक अन्य तरीका है एक स्थानीय घटना का आयोजन करने के उद्देश्य से शुद्ध तटस्थता से संबंधित मुद्दों की जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से
  • इस प्रकार की घटनाओं के आयोजन में शामिल होने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है स्थापित गैर-लाभकारी संगठनों के साथ सीधे काम करना। इन सभी प्रकार की घटनाओं की योजना बनाने के लिए सभी आवश्यक संसाधन होंगे और उनके बारे में शब्द फैलाएं।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि, किसी भी तरह की घटनाओं को सफलतापूर्वक संगठित करने के लिए, अच्छे नेतृत्व कौशल रखने और एक साथ कई कार्य करने में सक्षम होना जरूरी है ताकि सब कुछ समय और पहियों पर हो।
  • साथ ही, अपने आप को स्थानीय अध्यादेशों के साथ और घटना को रखने के लिए उचित समय के बारे में सभी आवश्यक परमिटों और उन लोगों की संख्या को परिचित करें, जो भाग ले सकते हैं।
  • आप एक स्वतंत्र घटना को व्यवस्थित भी कर सकते हैं यदि आप मानते हैं कि आपके संपर्कों का नेटवर्क काफी बड़ा है ऐसा करने के लिए, आप इस पहल की व्यवहार्यता का निर्धारण करने के लिए समुदाय के भीतर अन्य नेताओं से मिल सकते हैं और समय से पहले सब कुछ योजना बना सकते हैं।
  • भाग 3
    सूचित रहें

    नेट नेट्रैलिटी चरण 10 की रक्षा करने वाली छवि

    Video: बिटकॉइन क्या है? और ये काम कैसे करता है?

    1
    नेटवर्क तटस्थता की सुरक्षा के लिए समर्पित कई गैर-लाभकारी संगठनों में शामिल हों वे आम तौर पर अपने सदस्यों को साप्ताहिक न्यूज़लेटर्स और सामान्य रूप से जानकारी विभिन्न तरीकों से भेजते हैं ताकि वे शुद्ध तटस्थता और उन मुद्दों से संबंधित कानूनों को जारी रख सकें जो उन्हें खतरे में डाल सकते हैं।
    • सामान्य तौर पर, दान करने के दौरान आपके पास एक निश्चित संगठन में शामिल होने का विकल्प होगा। हालांकि, ध्यान रखें कि शामिल होने की कीमत आपके द्वारा किए गए दान पर निर्भर करेगी, हालांकि यह सदस्य किसी सदस्य के रूप में आपके निपटान में होने वाले लाभों की संख्या पर विचार करने के लायक हो सकता है।
    • आप अन्य प्रकार के उत्पादों तक पहुंच सकते हैं, जैसे कि टी-शर्ट या स्टिकर जो नेटवर्क तटस्थता के महत्व के बारे में बात करते हैं, जिसके माध्यम से आप इस समस्या से दूसरों को अवगत बनाते रह सकते हैं।
    • कुछ संगठनों के मामले में, सदस्य होने से संबंधित कार्यक्रमों या टिकटों की खरीद पर छूट की अनुमति भी हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक नेट तटस्थता चरण 11
    2
    कानूनों और नियमों के लिए प्रस्ताव पढ़ें आपको कानून की निष्पक्षता पर एक विनियमन या क़ानून का सार्वजनिक रूप से विरोध नहीं करना चाहिए, चाहे आप किसी अन्य व्यक्ति द्वारा अपने अनुमानित नकारात्मक प्रभाव के बारे में सुना हो, स्वयं इसे पढ़ने से पहले, इस तरीके से, आप अधिक से अधिक ज्ञान के साथ बात कर पाएंगे कि यह कैसे काम करेगा और नेटवर्क की तटस्थता पर इसका क्या असर होगा।
  • आप अपने देश के कांग्रेस या स्थानीय संचार आयोग की वेबसाइट में कानूनों या लंबित नियमों को देख सकते हैं।
  • सारांशों को देखने के लिए यह एक अच्छा विचार है जिसमें इस प्रकार के कानून के सबसे महत्वपूर्ण बिंदु शामिल हैं, क्योंकि पाठ स्वयं को पढ़ने में बहुत मुश्किल हो सकता है
  • शुद्ध तटस्थता की रक्षा के लिए उन्मुख संगठनों में से कई ऐसे दस्तावेजों का उत्पादन करते हैं जो कि के रूप में जाना जाता है "सफेद किताबें" जहां संबंधित लंबित कानून सूचीबद्ध हैं। सामान्य तौर पर, आप उन्हें अपनी वेबसाइट पर निःशुल्क पा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक नेट तटस्थता चरण 12 रक्षा
    3
    खोज इंजन के लिए अलर्ट सेट करें इन वेबसाइटों के पास आमतौर पर अलर्ट कॉन्फ़िगर करने का विकल्प होता है, ताकि प्रत्येक समय एक निश्चित खोज का नया नतीजा हो जो आपको आपके ईमेल में एक सूचना प्राप्त हो। इस प्रकार, आप अपने देश की सरकार नेटवर्क के तटस्थता के संदर्भ में विचार करने के बारे में सोच रहे हैं और जितनी जल्दी हो सके उनके बारे में पता लगाएंगे।
  • सामान्य तौर पर, आप एक ही खोज इंजन के लिए एक से अधिक अलर्ट कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। इसलिए, एक अच्छा विकल्प एक विशेष कानून या बिल से संबंधित गतिविधियों या समाचारों के लिए एक अलर्ट की स्थापना करना है और अधिक सामान्य मामलों के लिए अलर्ट भी है ताकि आप सभी प्रकार की खबरों के साथ अद्यतित रह सकें।
  • आप अकेले उस पर अपडेट प्राप्त करने के लिए किसी विशिष्ट संगठन या अपनी वेबसाइट के नाम से भी अलर्ट्स कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले खोज इंजन के आधार पर, आपके पास सूचनाओं को प्राप्त करने के तरीके के साथ-साथ उस आवृत्ति को भी कॉन्फ़िगर करने का विकल्प हो सकता है, जिसके साथ आप उन्हें प्राप्त करना चाहते हैं।
  • नेट प्रतिरक्षा 13 चरण की रक्षा छवि शीर्षक
    4
    सामाजिक नेटवर्क में गैर-लाभकारी संगठनों का पालन करें। इन संगठनों में आमतौर पर फेसबुक या ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क पर खाते हैं, इसलिए उन्हें अपने अनुयायियों के साथ सूचित रहने और उनकी पोस्ट साझा करने का पालन करें।
  • इसी तरह, आप संगठन के प्रकाशनों पर टिप्पणी कर सकते हैं और इस कारण में रुचि रखने वाले अन्य लोगों के साथ नेटवर्क की तटस्थता के बारे में बातचीत कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप संगठन के अनुयायियों की सूची की जांच कर सकते हैं ताकि अन्य समान मनोवैज्ञानिकों का पालन करें। इस तरह, आप अपने संपर्कों के अपने नेटवर्क का विस्तार कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com