ekterya.com

इंटरनेट प्रदाता कैसे बनें

एक इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी) बनना एक आसान काम नहीं है। एक बनने की सबसे बड़ी बाधा उपकरण और परिसर के लिए आवश्यक बड़ी मात्रा में पूंजी है। नेटवर्क की बैंडविड्थ, शीतलन और ऊर्जा संसाधन हैं जिन्हें नियोजित किया जाना चाहिए।

चरणों

एक इंटरनेट प्रदाता बनने वाला छवि चरण 1
1
आईएसपी डेटा केंद्रों के घर के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें। आदर्श यह है कि परिसरों ने केबलों को स्थापित करने के लिए फर्श उठाए हैं।
  • एक इंटरनेट प्रदाता बनने वाला छवि चरण 2
    2
    यूपीएस इकाइयों (अन्तुल्य बिजली आपूर्ति), एक डीजल बिजली जनरेटर और एचवीएसी इकाइयां खरीद और स्थापित करें। यूपीएस और डीजल बिजली जनरेटर आवश्यक हैं जब शहर में बिजली कटौती हो। डाटा सेंटर को ठंडा रखने के लिए एचवीएसी इकाइयों की आवश्यकता होती है क्योंकि आईएसपी के प्रभारी उपकरण उष्मा उत्पन्न करता है जो उपकरण को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक इंटरनेट प्रदाता बनें छवि शीर्षक चरण 3
    3
    इंटरनेट डेटा अपलोड के एक या दो प्रदाताओं के साथ एक समान समझौते का जश्न करें। आपके आईएसपी के बराबर समझौतों के माध्यम से अपने स्वयं के इंटरनेट कनेक्शन होने चाहिए।
  • एक इंटरनेट प्रदाता बनने वाला छवि चरण 4
    4
    आदर्श रूप में, आपको कम से कम दो डेटा लोड प्रदाताओं का चयन करना चाहिए। गति, कनेक्टिविटी और विश्वसनीयता की गारंटी के लिए अधिकांश आईएसपी 5 से ज्यादा का उपयोग करते हैं।
  • एक इंटरनेट प्रदाता बनें छवि शीर्षक चरण 5
    5



    अपने हार्डवेयर को प्राप्त करें अमेज़ॅन देखने के लिए एक अच्छी जगह है
  • एक इंटरनेट प्रदाता बनें छवि शीर्षक चरण 6
    6
    स्थानीय दूरसंचार कंपनी से हाई-स्पीड फाइबर ऑप्टिक लाइनों को इंटरनेट अपलोड प्रदाताओं से कनेक्ट करने के लिए खरीदें।
  • एक इंटरनेट प्रदाता बनें शीर्षक वाला छवि चरण 7
    7
    रूटर्स, स्विचेस और बिजनेस-क्लास कंप्यूटर खरीदें, इंस्टॉल करें और कॉन्फ़िगर करें सस्ते उपकरणों को खरीदना न करें, क्योंकि अन्यथा, ग्राहक जल्द ही शिकायत करेंगे और अक्सर अपने आईएसपी के खराब प्रदर्शन के बारे में शिकायत करेंगे। यह सब उपकरण आईएसपी नेटवर्क की रीढ़ है।
  • Video: कैसे डेटा, मोबाइल, इंटरनेट, यूट्यूब, एंड्रॉयड फोन, मोबाइल का डेटा Kese bachaye को बचाने के लिए

    एक इंटरनेट प्रदाता बनें छवि शीर्षक चरण 8
    8
    अगर आईएसपी उपभोक्ताओं को इंटरनेट डीएसएल कनेक्टिविटी बेचता है, तो यह ग्राहकों के लिए एक इंस्टॉलेशन प्रक्रिया स्थापित करता है जिसके माध्यम से ग्राहक सेवा सेवा टेलीफोन टेलीकॉम सिस्टम द्वारा कनेक्शन के लिए स्थानीय दूरसंचार कंपनी से प्राप्त की जाती है।
  • एक इंटरनेट प्रदाता बनने वाला छवि चरण 9

    Video: इंटरनेट डेटा स्थानांतरण kaise kare.how एक और एयरटेल नंबर करने के लिए साझा करने के लिए डेटा एमबी एयरटेल।

    9
    आईएसपी वेब होस्टिंग सेवाओं, आभासी निजी सर्वर (VPS) के रूप में कार्य करने के लिए कॉन्फ़िगर कंप्यूटर, ताकि ग्राहक डेटा सेंटर में अपनी खुद की आभासी संस्करण पर अपनी वेबसाइटों को होस्ट कर सकते बेचता है।
  • Video: Internet/इंटरनेट कैसे बना ओर किसने बनाया? History of Internet | zorouster

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक संसाधन की एक पर्याप्त राशि है, विशेष रूप से नेटवर्क, शक्ति और शीतलन के बैंडविड्थ के संबंध में। यदि संसाधन पर्याप्त नहीं हैं, तो ग्राहक शिकायत करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com