ekterya.com

शुरुआत से अच्छी प्रस्तुति कैसे करें

इस दो-भाग की श्रृंखला में, हम अच्छे प्रस्तुतियों को बनाने के बेहतर पहलुओं की खोज करेंगे। भाग एक में, हम मूल बातें कवर करेंगे - हालांकि, इन युक्तियों की सादगी से मूर्ख मत बनो! सबसे अच्छी प्रस्तुतियों में इन विशेषताओं में आम है

चरणों

Video: SAGITTARIUS * WHAT GIFT WILL JUPITER BRING? * YEARLY TAROT READING 2019

स्क्रैच चरण 1 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि कम बेहतर है आइए यथार्थवादी बनें - हम ट्विटर पर संचार के समय में रहते हैं, जहां प्रार्थना की तुलना में अधिक व्यापक है, जिससे हमें रुचि खोनी पड़ती है। हम लगातार जानकारी के साथ बमबारी कर रहे हैं, इसलिए चीजें रखने के लिए इसके बारे में संक्षिप्त बना देता है आवश्यक सबसे अच्छा है! बेशक आपको आपके द्वारा किए गए किसी भी बोल्ड स्टेटमेंट का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करनी होगी, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको संक्षेप में कहना चाहिए
  • स्क्रैच चरण 2 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे प्रासंगिक रखें पठन प्रारूप पुराना है मूड को शांत और आकर्षक रखें, दर्शक पूछें और भाग लें, और यदि आपके पास एक लंबी प्रस्तुति है, तो एक ऐसी गतिविधि या व्यायाम जोड़ें जो महत्वपूर्ण बिंदु को समझते हुए लोगों को शामिल करते हैं। वर्तमान संदर्भों और अनुरुपों का उपयोग करें - पॉप संस्कृति के संदर्भों से जुड़ा होने से डरो मत, अगर आप इसे अपने प्रमुख बिंदु से जोड़ सकते हैं मान लें यह आपके दर्शकों के लिए उपयुक्त है
  • 3
    उत्साह है इसकी भी संभावना है कि आप प्यार से समय प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक याद कर सकते हैं और चीजों को वह तुम्हें सिखाया याद कर सकते हैं, भले ही आप उस विशेष पाठ्यक्रम पसंद नहीं है है! सुखद लोग हमें रुचि रखते हैं और लगातार भागीदारी में - इसके अलावा, उत्साह संक्रामक है।
  • स्क्रैच चरण 4 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    तुम्हें पता होना चाहिए कि उन्हें कब रखना है यह बेहद निराशाजनक है कि इतने सारे स्पीकर और प्रस्तुतकर्ता हैं जो ऑडियोज़िज़ुअल टूल का उपयोग सरल और प्रभावी तरीके से नहीं जानते हैं। यदि उचित तरीके से उपयोग किया जाता है, तो ये उपकरण एक प्रस्तुति को बेहतर बना सकते हैं, प्रमुख बिंदुओं को समझते हैं और ध्यान रखें कि यह कहां होना चाहिए: वक्ता पर कुछ और एक व्याकुलता बन जाता है जो बोरियत की ओर जाता है
  • स्क्रैच चरण 5 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    मांस और आलू अपनी प्रस्तुति की संरचना करने के लिए इतना है कि यदि आपके पास पर्याप्त मांस है, मूल्यवान मुद्दों, नई जानकारी, उपयोगी टिप्स, आदि और आलू, कि है, अतिरिक्त स्पष्टीकरण, प्रदर्शनों, व्यावहारिक अनुभव और अभ्यास या सामग्री महत्वपूर्ण बिंदुओं को सुदृढ़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया यानी सुनिश्चित करें ।
  • Video: Yoga Class Day 1, योग क्लास, ऐसे करें शुरुआत | सीखें योग, 25 days course | Boldsky




    स्क्रैच चरण 6 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    योगदान इस ब्लॉग में आप कैसे योगदान गुरु है, जो प्रमुख मुद्दा या अंक आप अपने दर्शकों को याद है और संभवत: लंबे समय तक इसके बारे में कुछ करने के बाद आप बात कर रहे हैं और जनता के लिए अलविदा कहने पूरा कर लें करना चाहते हैं को संदर्भित करता है पर पूरा लेख पा सकते हैं। वक्ताओं जो योगदान करने की कला में महारत हासिल है जो उन लोगों के अपने दर्शकों पर और कभी कभी साल के लिए सबसे स्थायी प्रभाव हो जाते हैं कर रहे हैं।
  • स्क्रैच चरण 7 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने आप से सच रहें शायद शेक्सपियर ने कहा कि यह सबसे अच्छा है और उनका ज्ञान इन सभी वर्षों के बाद भी सही है। यदि कोई ऐसा व्यक्ति जो कि एक किलोमीटर दूर एक किलोमीटर का पता लगा सकता है, तो यह एक नकली है। प्रामाणिक रहें और जैसे-जैसे समय लगता है, आप अपने दर्शकों को जीतेंगे, भले ही "असली तुम" मजाकिया, अजीब या जावक न हो। इसके अलावा, जब आप स्वयं होते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि प्रस्तुतीकरण करना आसान और अधिक स्वाभाविक होता है, क्योंकि किसी को अलग करने की कोशिश करने से आप केवल आपको अधिक परेशान कर सकते हैं।
  • स्क्रैच चरण 8 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    हास्य का प्रभावी उपयोग करें जैसा कि पिछले पैराग्राफ में उल्लिखित है, आपको अपने साथ काम करना होगा। यदि आप एक अजीब आदमी नहीं हैं, तो आपको लगता है कि मजाक और हास्य के साथ अपनी प्रस्तुति को मसाला बनाने की आवश्यकता नहीं है, यदि आप मजाकिया बता सकते हैं, तो वह पर्याप्त होगा। यदि आपके पास हास्य की एक विडंबना या सूखी भावना है, तो इसे बाहर निकालें हास्य को अपनी प्रस्तुति में सुधार करना चाहिए और अपने दर्शकों को आकर्षित करना चाहिए।
  • स्क्रैच चरण 9 से एक शक्तिशाली प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    सांस लेते हैं। अपनी प्रस्तुति बनाने और चमकाने पर काम करने के दौरान कई बार गहन साँस लें - यह आपके दिमाग को स्पष्ट रखेगा और सही फ़ोकस की गारंटी देगा।
  • युक्तियाँ

    • जल्दी से समाप्त करने के लिए डरो मत ... एक अच्छी प्रस्तुति दें और आपको फिर से आमंत्रित किया जा सकता है कि आपने जिस विषय को चुना है, उसके बारे में अधिक विस्तार से बात करें!
    • अपनी प्रस्तुति में अपनी खुद की जुनून रखो, और आपके दर्शकों ने अपनी सीट पर बैठकर नोटिस ले लिया होगा - भले ही कागज पर एक ही सामग्री उन्हें ऊबाना होगा।
    • अगले लेख को पढ़ने के लिए वापस आना सुनिश्चित करें, जब हम अपनी प्रस्तुति को रोचक और प्रभावशाली रखने के लिए कुछ विशिष्ट युक्तियां खोजते हैं।
    • अधिकतम प्रभाव के लिए उचित रूप से ऑडियोज़िज़ुअल टूल का उपयोग करें
    • प्रायः, "शुद्ध मांस" एक प्रस्तुति, एकीकरण को ध्यान में रखते हुए कई नई सामग्रियां देगी, जिसके परिणामस्वरूप दर्शकों द्वारा जानकारी को कम रखा जा सकता है।
    • इसी तरह, एक "शुद्ध आलू" प्रस्तुति में भाग लेने वालों को छोड़ दें, जैसे कि वे कुछ नया या उपयोगी नहीं सीखते हैं एक प्रस्तोता के रूप में, यह आपके लिए एक संतुलन खोजना है
    • अपने आप होने के नाते उस हास्य की भावना को शामिल करने का अर्थ है आपको सूट, एक वितरण शैली का उपयोग करें जो आपके व्यक्तित्व और वर्तमान जानकारी के लिए उपयुक्त है जिसमें आप व्यक्तिगत रूप से बनाते हैं।
    • अगर व्यंग्य आपकी बात है, तो इसका उपयोग करें - लेकिन, सुनिश्चित करें कि लोगों को पता है कि आप जब व्यंग्यात्मक या व्यंग्यात्मक हैं आप आश्चर्यचकित होंगे
    • आप अजीब कर रहे हैं, हास्य एकल मूड की भावना का उपयोग करने के लिए जब सामग्री के लिए या एक संक्रमण के दौरान प्रासंगिक (कैसे संक्रमण में महारत हासिल करने पर हमारे हाल के प्रकाशन पर देखने के) यकीन है कि अति न करें, और न दें मूड ग्रहण सामग्री और योगदान
    • अपने शरीर को आराम करने के लिए अपनी प्रस्तुति बनाने से पहले गहन साँस लेना, अपनी एकाग्रता में सुधार करें और अपने नसों को शांत करें

    Video: Mchanga - How To Install Kodi Addons 2018 Fire TV & Android Setup #1

    चेतावनी

    Video: गणेश विसर्जन क्यों करते हैं, गणेश उत्सव की शुरुआत कैसे हुई।Ganesh Visarjan Kyun Kiya jata hai Utsav

    • इसे ज़्यादा मत करो यह दर्शकों और घटना के आयोजकों के प्रति सम्मान का अभाव दिखाता है।
    • लाइनों के बाहर पेंट करने के लिए डरो मत रचनात्मकता की सराहना की जाती है जब दर्शकों के लिए उपयुक्त होता है।
    • जबकि hablas- और अगर आप गंदगी, आप desconcentras या अन्यथा साँस लेने के लिए याद रखें, आप परेशान, एक पल के आगे बढ़ने से पहले साँस लेने के लिए लेने के लिए याद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com