ekterya.com

कैसे एक पाठ्यक्रम के फिर से शुरू लिखने के लिए

भावी नियोक्ता अपने पूरे पुनरारंभ को पढ़ने के लिए क्यों देखते हैं कि क्या आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं? एक सारांश के साथ बेहतर शुरुआत जो आपकी उपलब्धियों और योग्यताओं को दर्शाती है। इसे प्रभावी ढंग से करने के लिए, नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

भाग 1
मूल बातें समझें

एक रेज़्युमे सारांश स्टेटमेंट चरण 1 लिखने वाली छवि
1
समझे कि एक पाठ्यक्रम का पुनरारंभ क्या है सारांश एक सामान्य वर्णन है जो आपके अनुभवों को प्रकाश डाला है, जो कि आपके द्वारा लागू होने वाली स्थिति पर लागू होता है। यह एक रिजा्यूम की शुरुआत में लिखा गया है और पाठक को यह बताता है कि आप कौन हैं और आप अतिरिक्त जानकारी पढ़ने की आवश्यकता के बिना एक अच्छे उम्मीदवार क्यों हैं।
  • सारांश आपके कौशल, शक्तियों, अनुभवों और महत्वपूर्ण उपलब्धियों को उजागर करने का सही मौका है। आप अपना फिर से शुरू छोड़ने और इसे दूसरी बार पढ़ने में अंतर कर सकते हैं।
  • एक रेज़्युमे सारांश स्टेटमेंट चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    समझें कि क्या क्या है एक फिर से शुरू में अच्छा सारांश एक अच्छा सारांश प्रभावी कार्यों का उपयोग करता है ताकि आप के गुणों पर जोर दे सकें और भर्ती टीम क्या तलाश कर रही है। आपको यह भी वर्णन करना चाहिए आपके पिछले काम के परिणाम - महान होने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको इसे करने की आवश्यकता है प्रभावी वाक्यों को लिखना ठीक उसी तरह होगा, पाठक (अपने संभावित मालिक) को एक अच्छा सारांश दें और इसे पढ़ना जारी रखने के लिए उसे मनाने दें।
  • सारांश के लिए एक प्रभावी वाक्य का एक उदाहरण है: "अमेरिका में परिचालन प्रक्रियाओं का विकास और प्रबंधन। UU। और लैटिन अमेरिका 15% तक प्रदर्शन बढ़ाने के लिए। " आप ठोस तथ्यों और आंकड़े चाहते हैं यदि वे यथासंभव वास्तविक स्थिति प्रदान कर सकते हैं। ऐसा कुछ है जो आपने किया था (कार्रवाई), परिणाम के बाद (आंकड़ा)। एक शक के बिना, एक विजेता युग्म
  • एक रेज़्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 3 लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    ध्यान रखें कि यह एक लक्ष्य नहीं है अपने पाठ्यक्रम की शुरुआत में एक "उद्देश्य" लिखना पुराना है और भर्ती या भर्ती प्रबंधक को अधिक मूल्य प्रदान नहीं करता है। वाक्यांश "एक चुनौतीपूर्ण स्थिति पाने के लिए जहां मैं कर सकता हूं ..." यह इंगित नहीं करता कि आपको कई आवेदकों द्वारा क्यों किराए पर लिया जाना चाहिए। सभी को एक ही लक्ष्य लगता है और ऐसा होने की संभावना है कि आप अपने खाते में नहीं लेते हैं
  • इस सारांश का संकेत नहीं होना चाहिए आप करना चाहते हैं, लेकिन आपने पहले ही क्या किया है लिखना से बचें कि आप क्या करना चाहते हैं और साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए आप क्या करना चाहते हैं इस समय आपको यह बताना होगा कि आपने क्या किया है और आपको सबसे ज्यादा गर्व क्यों करता है।
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 4 लिखने वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि सारांश में उचित एक्सटेंशन है। एक अच्छा सारांश का विस्तार आपके प्रासंगिक अनुभव और जिस नौकरी की तलाश में है, उसके अनुसार भिन्न होता है। सारांश, औसत पर, 3 से 5 वाक्य के बीच होना चाहिए। कुछ अधिक व्यापक बहुत अधिक बात होगी और एक संक्षिप्त सारांश के विचार से दूर चलेगा।
  • एक प्रासंगिक और सरल सारांश कुंजी है किराए पर लेने की समिति में समीक्षा करने के लिए बहुत कुछ शुरू हो गया है - यदि आपका सारांश बहुत व्यापक है, तो वे आपको ध्यान नहीं देंगे और यह एक निराशाजनक क्षण होगा। पाठक का ध्यान आकर्षित करने के लिए इसे संक्षिप्त रखने की कोशिश करें।
  • भाग 2
    अपने पाठ्यक्रम के लिए एक प्रभावी सारांश लिखें

    एक रेज़्युमे सारांश स्टेटमेंट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    एक सम्मोहक परिचय लिखें यह आपके सर्वोत्तम व्यक्तिगत गुणों या "सामाजिक कौशल" को व्यक्त करके आसानी से प्राप्त किया जा सकता है जो काम पर सफलता के लिए प्रासंगिक और आवश्यक हैं। नौकरी का विवरण पढ़ें: आप क्या आवश्यक गुण साबित कर सकते हैं कि आपके पास क्या है?
    • अपने आप को "उद्यमी व्यक्ति" या "अच्छी तरह से संगठित और समर्पित व्यवस्थापक" के रूप में वर्णन करने से बचना न करें यहां तक ​​कि अगर आप सबसे अच्छे से सबसे अच्छा विश्वास नहीं करते, तो करो! फैशनेबल विशेषणों के बारे में सोचें जो कोई भी आपके वर्णन नहीं करता है आप प्रत्येक टीम में योगदान करने के लिए क्या गुणों की योजना बना रहे हैं?
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट लिखें शीर्ष लेख 6
    2
    अपने वर्षों के अनुभव, मुख्य खिताब और किस क्षेत्रों और क्षेत्रों में आप विशेषज्ञ हैं, निर्दिष्ट करें। इन्हें तब ही शामिल किया जाना चाहिए, जब वे महत्वपूर्ण और प्रासंगिक हों। यदि आपके पास केवल महीनों का अनुभव है और आपके पास शीर्षक नहीं है, तो इस हिस्से के बारे में चिंता न करें। वे आपके पाठ्यक्रम के शरीर की जानकारी प्राप्त करेंगे।
  • "निर्माण उद्योग के लिए बी 2 बी कार्यक्रमों को बेचने वाले 10 वर्षों के अनुभव के साथ बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर" एक वाक्य में समय, खिताब, उद्योग और क्षेत्र को एक साथ कैसे रखा जाए, इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। एक पूर्ण भूमिका प्रशंसा के योग्य है
  • एक रेज़्युमे सारांश स्टेटमेंट चरण 7 को लिखें
    3



    अपने पुरस्कार और उल्लेखनीय भेदों की सूची आपको सभी पुरस्कार लिखने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने आप को एक या दो तक सीमित करें यह एक है सारांश सभी के बाद, यह एक प्रतियोगिता या एक उपन्यास नहीं है
  • "लगातार दो वर्षों तक दक्षिण पूर्व क्षेत्र से एक असाधारण पेशेवर के रूप में सम्मानित किया गया" एक भेद होगा कि आप पृष्ठ के शीर्ष पर रखना चाहते हैं उन लोगों का चयन करें, जो आपके सबसे अच्छे और सबसे सराहनीय हैं।
  • Video: कैसे कोरल रीफ ग्लोबल वार्मिंग को टक्कर दे रहें है

    एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    अपने अध्ययन और प्रमाणपत्र शामिल करें जो नियोक्ता के लिए आवश्यक या महत्वपूर्ण हैं। यह आपकी सबसे अधिक प्रासंगिक प्रमुख उपलब्धियों पर जोर देने का सबसे अच्छा तरीका है और इसलिए आपको पता चल जाएगा कि आप स्थिति के लिए आदर्श उम्मीदवार से अधिक हैं।
  • "एमबीए और प्रमाणीकरण सिक्स सिग्मा ब्लैक बेल्ट "एक महान संयोजन होगा कुछ नौकरियों के लिए, सामान्य से थोड़ा सा योगदान करने से किसी को भी चोट नहीं पहुंचेगी, जब तक कि आपकी बाकी उपलब्धियों के रूप में उतना प्रशंसनीय नहीं होता है
  • भाग 3
    अपने सारांश को ठीक करें

    एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    कार्यों के साथ प्रभावी वाक्यों का उपयोग करें जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना सारांश लिखें और दिखाएं कि प्रभावी वाक्यों का उपयोग करने के लिए आप क्या कर रहे हैं। उन्हें एक जादू सूत्र के माध्यम से उपयोग करें जिसमें तीन भागों होते हैं:
    • प्रत्येक वाक्य की शुरुआत में एक क्रिया लिखें, जैसे "प्रबंधन", "विकास", "समन्वय", आदि।
    • फिर बताएं कि आपने क्या किया: "पूरी कंपनी का पुनर्गठन", "नई प्रक्रियाओं का कार्यान्वयन", "उप-संविदाओं के बीच संचार" आदि।
    • अंत में, परिणाम लिखें: "10% की लागत बचत हासिल करने के लिए", "समग्र प्रदर्शन में वृद्धि", "5% की त्रुटियों को कम करें", आदि।
    • संक्षिप्त, प्रभावी, और सभी से ऊपर, आकर्षक, प्रभावी वाक्यों को सुनिश्चित करने के लिए इन तीन वाक्यों को एक साथ रखो।
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 10 लिखने वाली छवि
    2
    पहले या तीसरे व्यक्ति को लिखने से बचें इसका अर्थ है कि आपको "मैं", "मेरा", "मी", "हम", "वह", "वह", "आपका", "हमें" या आपका नाम का प्रयोग नहीं करना चाहिए। सीधे बिंदु पर जाएं - क्रियाओं के साथ शुरू करें और अनावश्यक शब्द छोड़ें
  • यदि आपका वाक्य बड़ा लगता है, तो यह शायद है आप सभी की ज़रूरत है verbs, nouns, विशेषण और कुछ बदलाव। जितना भी हो सके वाक्य को कटौती करने का प्रयास करें।
  • एक रेज़्युमे सारांश स्टेटमेंट चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने चरित्र के बारे में सामान्य प्रार्थनाओं से बचें उदाहरण के लिए, "भरोसेमंद" और "वफादार" दो गुण हैं, हालांकि, आप उन्हें मिल सकते हैं, नौकरी पाने में आपकी मदद नहीं करें क्या अधिक है, आप कौन से दूर करना चाहते हैं की राय? अपने कार्य अनुभव और उपलब्धियों के साथ दिखाए जा सकने वाले गुणों को लिखें
  • दुर्भाग्य से, यह कुछ बहुत ही आम है - हर कोई भरोसेमंद और वफादार दिखना चाहता है या बस यह मानना ​​है कि वे इन गुणों के हकदार हैं।
  • Video: Two Most Common Mistakes on Recent 2018 IELTS Exams

    एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 12 लिखिए छवि

    Video: Law School Exam

    4
    अपने सारांश को एक विशिष्ट कार्य स्थिति में अनुकूलित करें पहली बात यह है कि एक पोस्टुलांट को करना चाहिए स्थिति या नौकरी विवरण को विस्तार से पढ़ना है। नौकरी से परिचित होने और नियोक्ता किस प्रकार के व्यक्ति की तलाश में है, यह जानने के लिए आपको प्रभावी सारांश लिखने में मदद मिलेगी। यदि आप एक दर्जन से ज्यादा नौकरियों के लिए आवेदन करते हैं, तो यह बहुत काम जैसा लगता है लेकिन अगर तुम नहीं करते, तो आप एक दर्जन से ज्यादा पोस्ट करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई कंपनी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में 5 से 10 साल के अनुभव वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है और आपको प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में 10 साल का अनुभव है, तो यह लिखना बेहतर है कि आपके सारांश में कुछ चीजें इतनी सरल लगती हैं कि यह विश्वास करना मुश्किल है कि उन्हें अनदेखा कर दिया गया है।
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 13 लिखने वाली छवि
    5
    शुरू होता है और अपने संक्षिप्त सारांश को समाप्त करें संक्षेप में, नियोक्ताओं और भर्ती प्रबंधक प्रत्येक नौकरी के लिए प्रति दिन बहुत सारे पाठ्यक्रमों की समीक्षा करते हैं। वे बहुत जल्दी पढ़ते हैं और उम्मीदवार को प्रभावित करने के लिए केवल एक मौका देते हैं। यह केवल यह कहना पर्याप्त नहीं है कि आप नौकरी चाहते हैं, आपको उनसे समझा जाना चाहिए कि उन्हें आपको साक्षात्कार के लिए क्यों बुलाना चाहिए, प्रभावी ढंग से इंगित करते हुए कि आप क्या हैं शुरुआत में आपको उनका ध्यान और अंत में समझना चाहिए ताकि वे सोच रहे हों: "हमें उस व्यक्ति को फोन करना चाहिए"।
  • भर्ती या भर्ती प्रबंधक उन लोगों के पाठ्यक्रमों को विस्तार से पढ़ेगा जिनके सारांश उन्हें आदर्श उम्मीदवार के रूप में परिभाषित करते हैं और संभवत: उन्हें एक साक्षात्कार के लिए कहते हैं आपको शुरुआत से समझने की जरूरत है, लेकिन अंत में उन्हें यह सोचना होगा कि आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं। अपने सभी सारांश को सही करें ताकि आप उन्हें दिखा सकें कि आप एक अच्छा मैच है।
  • युक्तियाँ

    • उन बुनियादी कार्यों का उल्लेख करने से बचें, जो बाहर खड़े नहीं हैं। उदाहरण के लिए, "समय पर ईमेल पर प्रतिक्रिया दें" यह वास्तव में एक कौशल नहीं है जो आप के बारे में दावा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com