ekterya.com

केस प्रस्तुति कैसे लिखें

मुकदमा में एक आपराधिक बचाव पक्ष का बचाव करने या बचाव करने वाले वकील को अदालत में जाने से पहले बहुत समय और संसाधन तैयार करना चाहिए। यह जरूरी है कि वह मामले और कानूनी पृष्ठभूमि के तथ्यों, साथ ही साथ दोनों दलों की ताकत और कमजोरियों को समझें। यह भी महत्वपूर्ण है कि वकील के पास बोलने की क्षमता है, क्योंकि उसे अदालत से संबोधित करना होगा, विशेष रूप से न्यायाधीश और जूरी। मुकदमे के दौरान जूरी के सदस्यों को ले जाने वाली पहली छाप को वकील द्वारा मामले की प्रस्तुति के द्वारा चिह्नित किया जाएगा। इस मामले की प्रस्तुति वकील के लिए किसी अन्य पक्ष के आपत्ति या बहस के बिना केस पेश करने का सबसे अच्छा मौका है। इसके बाद हम देखेंगे कि जूरी का ध्यान खींचने में सक्षम केस प्रस्तुति कैसे लिखनी है।

चरणों

अपनी खुद की केस प्रस्तुति लेखन

एक खुली स्टेटमेंट चरण 1 लिखें शीर्षक वाला छवि
1
एक सार बनाएँ सारांश से कार्य करना, आप अपने केस प्रस्तुति को व्यवस्थित रख सकते हैं और इसके सभी महत्वपूर्ण आंकड़ों को शामिल कर सकते हैं। अपने मामले की प्रस्तुति को सारांशित करने के लिए नोटबुक या नोटबुक का उपयोग करें इलाज के लिए मुख्य बिंदु लिखें और फिर प्रत्येक बिंदु को अधिक विस्तृत और विशिष्ट जानकारी के साथ पूरा करें
  • Video: jio phone मेें गाने Mix कर DJ Song बनाए/Make DJ song in jio phone

    एक खुली बयान लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2

    Video: शरीर कैसे बनाये उपाय सेहत बनाये | body kaise banaye in hindi tips

    2
    जूरी की भावनाओं को अपील करता है जूरी असली लोगों से बना है जो असली दुनिया में रहते हैं। अपना केस प्रस्तुति लिखें ताकि वह एक कहानी की तरह लग जाए। यदि मामला कुछ है जो जूरी के साथ की पहचान कर सकता है, वे याद करेंगे और वकील क्या कह रहा है के साथ सहानुभूति महसूस करेंगे। एक ठोस प्रस्तुतीकरण के परिणामस्वरूप एक कहानी बताने और ज्यूरी के सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से दिलचस्पी रखने का अवसर मिलेगा।
  • एक खुली बयान लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    एक सिद्धांत का प्रस्ताव जूरी को यह जानने की जरूरत है कि वकील क्या साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें कहानी के बारे में जानें। समझाएं कि क्या हुआ, क्या साबित होना है और क्यों कोई अन्य स्पष्टीकरण विश्वसनीय नहीं हो सकता है।
  • एक खुली बयान लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    वर्तमान साक्ष्य और गवाह यह समझाते हुए एक संक्षिप्त परिचय प्रदान करता है कि क्या गवाहों, उनकी साक्ष्यों और सबूतों से जूरी की अपेक्षा की जा सकती है। समझाएं कि उन गवाह और साक्ष्य आपके मामले के सिद्धांत को कैसे समर्थन देंगे।



  • एक खुला स्टेटमेंट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5

    Video: Issue Spotter Exam

    एक आरामदायक शैली रखें एक केस प्रस्तुति बोलचाल और विश्वसनीय होनी चाहिए। इस बिंदु पर आक्रामक या जुझारू नहीं दिखाएं व्यावसायिक व्यवहार बनाए रखें, क्योंकि इससे जूरी आपको और आप क्या कह रहे हैं, भरोसा करने में मदद करेगा।
  • एक खुली बयान लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    यह एक महत्वपूर्ण बिंदु के साथ समाप्त होता है। आखिरी बात जो आप कहते हैं वह महत्वपूर्ण और यादगार होना चाहिए। एक महत्वपूर्ण वाक्यांश को पुनरावृत्त रूप से उपयोग करें, मुख्य मुद्दे को दोहराएं और जूरी को बताएं कि आप उनसे क्या अपेक्षा करते हैं
  • 7
    अपने मामले की प्रस्तुति का अभ्यास करें अपने सहकर्मियों के सामने मामले की प्रस्तुति की समीक्षा करें या दर्पण का उपयोग करें, इस प्रकार आप अपनी प्रस्तुति की शैली और विकास के लिए समायोजन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Google Cloud Platform and ML Services with KC Ayyagari

    • मान लें कि जूरी कुछ नहीं जानता कहानी के अपने पक्ष के साथ एकजुटता दिखाने के लिए उन्हें सभी जानकारी दें।
    • टेंजेन्ट या हमले में विचलन के बजाय, अपने आप को सारांश पर मार्गदर्शन करके व्यवस्थित रहें।

    चेतावनी

    • इस मामले की प्रस्तुति का उपयोग न करें, यह अनुमान लगाने के लिए कि दूसरे वकील क्या कहेंगे। परीक्षण के दौरान, प्रत्येक साक्षी को जांचने और सामने आने के लिए पर्याप्त समय होगा। इस मामले की प्रस्तुति के दौरान, कहानी के अपने पक्ष को उजागर करने पर ध्यान केंद्रित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नोटबुक या नोटबुक
    • पेंसिल या पेन
    • सहयोगियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com