ekterya.com

अपने रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर कैसे चुन सकता है

रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर है जहां आप रिकॉर्डिंग प्रक्रियाओं को नियंत्रित करते हैं। यहां आप रिकॉर्डिंग और प्लेबैक प्रक्रियाओं को सक्रिय कर सकते हैं, प्रभावों के साथ दर्ज किए गए ऑडियो का उपयोग कर सकते हैं, मिश्रण कर सकते हैं और अपने गीतों को मास्टर कर सकते हैं और कई अन्य चीजें कर सकते हैं। इसलिए, यह जरूरी है कि आप एक कंप्यूटर खरीद सकें, जो आपके द्वारा समस्याओं के बिना संगीत बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कार्यक्रमों को चलाने के लिए पर्याप्त होगा। इस लेख में हम आपको दिखाएंगे कि आपके घर के अध्ययन के लिए एक उचित कंप्यूटर कैसे चुनना है।

चरणों

आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो चरण 1 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
1
बातें ध्यान में रखना। पहली चीज जिसे आप सोचते हैं, वह यह है: क्या आप रिकॉर्ड करने की योजना बनाते हैं, एक बड़ा बैंड कहें, या एक छोटा ध्वनिक कार्य? इससे यह तय होगा कि प्रोग्राम को कितनी पटरियों पर प्रक्रिया की आवश्यकता होगी। कुछ कार्यक्रम, जैसे कि स्टाइनबर्ग के Cubase के सबसे हाल के संस्करण, असीमित संख्या में ट्रैक का समर्थन करते हैं
  • Video: How to make MUSIC! Step 1? Build a studio, then record a song.

    आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो चरण 2 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    2
    क्या आप कई प्रभावों का उपयोग करना चाहते हैं, जिन्हें आप उपकरण और आवाजों के लिए आवेदन कर सकते हैं (उदाहरण के लिए reverb, गूंज और विकृति)? ध्यान रखें कि सबसे महंगे सॉफ्टवेयर पैकेज में बेहतर प्रभाव गुणवत्ता है
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो चरण 3 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    3
    आप तृतीय पक्ष प्रभाव जोड़ सकते हैं, जैसे कि प्लगिन या मिक्सिंग उपकरण - इसके लिए कंप्यूटर को वीएसटी का समर्थन करने की आवश्यकता होगी।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के चरण 4 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    4
    मूल्य को ध्यान में रखें आप कितना खर्च करना चाहते हैं? तुम सिर्फ शुरू कर रहे हैं और यदि आप रिकॉर्डिंग में रुचि समाप्त हो यदि आप सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं, तो शायद यह एक अच्छा विचार (, Cubase उदाहरण के लिए) एक पैकेज रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर के मूल संस्करण में निवेश करने की है। या, बेहतर अभी तक, आप ऑडैसिटी, लाइपर, या क्रिस्टल जैसे कुछ मुफ्त कार्यक्रमों की कोशिश कर सकते हैं। नि: शुल्क सॉफ्टवेयर संगीत उत्पादन की नींव के साथ खुद को परिचित करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर चुनें



    5
    एक बार जब आपने तय किया है कि कौन सा रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर उपयोग करना है, तो यह देखने का समय है कि आप किस ऑपरेटिंग सिस्टम से काम करना चाहते हैं। आपके द्वारा चुने गए सॉफ़्टवेयर निर्धारित कर सकते हैं कि आपको किस ऑपरेटिंग सिस्टम की आवश्यकता होगी। या शायद एक ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आपकी वरीयता या परिचित निर्णायक कारक है।
  • रिकॉर्डिंग उद्योग में, एमएसीएस आमतौर पर मानक माना जाता है, उनकी निष्ठा और स्थिरता के कारण। दुर्भाग्य से आपको एक विनिर्देश के साथ पीसी पर खर्च करने की तुलना में मैक खरीदने के लिए अधिक खर्च करना होगा। यदि आपके पास कम बजट है, तो पीसी सबसे बुद्धिमान विकल्प होगा।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए चरण चुनें
    6

    Video: सच्चे प्यार में देदी अपनी जान - कमजोर दिल बाले ना देखें - True Love Story

    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक तेज बहु-कोर CPU है घर पर अधिकांश रिकॉर्डर के लिए, लगभग संपूर्ण प्रक्रिया कंप्यूटर के अंदर जाती है आपके पास कभी भी प्रोसेसर नहीं होगा जो "बहुत तेज़" है - अधिक प्रक्रियाओं को जोड़ने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक शक्ति की आवश्यकता है कि सब कुछ सही ढंग से चलता है
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    7
    जितना आप खरीद सकते हैं, उतनी ही रैम के अनुसार। आपके पास जितनी अधिक रैम है, आपका कंप्यूटर प्लगइन्स, इफेक्ट्स आदि को संभालने में सक्षम होगा। यह आपके सिस्टम को ऐसे कारणों से तेज़ी से चलाने में भी मदद करेगा, जो मैं नहीं समझाऊंगा (यदि आप विवरण में जाना चाहते हैं तो कंप्यूटर जानकारी पृष्ठ देखें)। याद रखें, 32 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम 4GB से अधिक रैम का उपयोग नहीं कर सकते। यह एक 64 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम चुनने का एक अच्छा कारण है।
  • Video: भोपाल में शिवराज सिंह चौहान के बयान के निकाले जा रहे हैं सियासी मायने#DBLIVE

    आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    8
    बहुत सारी जगहों के साथ कई हार्ड ड्राइव हों यह एक और महत्वपूर्ण विचार है रिकॉर्डिंग संगीत को बहुत अधिक खाली स्थान की आवश्यकता होती है - एक गाना हार्ड ड्राइव के कुछ गीगाबाइट्स पर कब्जा कर सकता है। यही कारण है कि बहुत सी क्षमता के साथ हार्ड ड्राइव खरीदना अच्छा विचार है, या ध्यान रखें कि आपको बाद में एक या दो बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ना होगा इसके अलावा, एक तेजी से हार्ड ड्राइव अवांछित पॉप और रिकॉर्डिंग क्लिक और प्लेबैक गति की संभावना और प्रक्रियाओं है कि आपके कंप्यूटर 7200 आरपीएम 32MB कैश के साथ कम से कम एक हार्ड ड्राइव की सिफारिश कर कम हो जाएगा। SSD हार्ड ड्राइव आदर्श हैं, लेकिन वे बहुत महंगा हैं।
  • युक्तियाँ

    • क्या आपके कंप्यूटर के लिए योग्यता है? शायद आप खुद को एक बनाना चाहते हैं
    • उत्साह से सोचें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं
    • पृष्ठभूमि में चलने वाले किसी भी प्रोग्राम को बंद करें (इंटरनेट एक्सप्लोरर, स्काइप, एंटी वायरस प्रोग्राम और इंटरनेट कनेक्शन, ताकि कंप्यूटर अधिकतम प्रदर्शन पर काम कर सके) अधिक रैम और तेज सीपीयू का अर्थ बेहतर प्रदर्शन है।
    • सॉफ़्टवेयर आवश्यकताओं के आधार पर आपके कंप्यूटर की खरीदारी / असेंबली को आधार बनाएं

    चेतावनी

    • यदि आप अपना खुद का कंप्यूटर बनाने का निर्णय लेते हैं, तो स्थिर बिजली के साथ सावधान रहें, और एक एंटीटाइटिक wristband डाल दें।
    • यदि आप कोई पीसी खरीदना चुनते हैं, तो 64 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम चुनना अच्छा है। विंडोज़ 64 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम (एक्सपी, विस्टा, 7) आपको डाटा प्रसंस्करण में इस्तेमाल होने वाली लगभग असीमित मात्रा में राम की अनुमति देती है। 32 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम आपको अधिकतम 4 जीबी की अनुमति देते हैं, जिनमें से लगभग .75 को विंडोज़ के लिए ही उपयोग किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com