ekterya.com

खोए गए सेल फोन को कैसे खोजें

कुछ चीजें एक फोन को खोने के बजाय इन आधुनिक समय में एक व्यक्ति को अधिक नग्न महसूस कर सकती हैं। हम फोन कॉल करने और विचार करने के बजाय कई अन्य चीज़ों के लिए हमारे फोन का उपयोग करते हैं, जो कि हमारे सभी डेटा तक एक अजनबी के पास पहुंच है, हमारे पेट में दर्द हो सकता है अपने खोए गए सेल फोन को कैसे खोजना सीखना आपकी जानकारी को सुरक्षित करने और आपको शांति की शांति प्रदान करने में मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
किसी भी प्रकार का सेल फोन खोजें

एक खोया सेल फोन नंबर ढूँढें छवि 1 चरण

Video: नवंबर 2018 में 20,000 के तहत शीर्ष 5 फ़ोनों

1
अपने फोन को कॉल करें एक सेल फोन खोजने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने फोन को दूसरे फोन से कॉल करें। आप किसी भी सेल फोन को खोजने के लिए ऐसा कर सकते हैं, भले ही यह स्मार्टफोन है या नहीं। एक कंप्यूटर से अपना नंबर डायल करने के लिए, किसी व्यक्ति को अपने नंबर पर कॉल करने या किसी वेब पेज पर निःशुल्क सेवा का उपयोग करने के लिए कहें, जैसे कि व्हाइसमीसेलफ़ोन। Com या फ्रीकॉल। Com।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें शीर्षक शीर्षक छवि 2

    Video: चोरी हुआ या खोया हुआ मोबाइल कैसे खोजे ? | How to Track Your Mobile or Cell Phone |

    2
    किसी व्यक्ति को अपने फोन पर एक पाठ संदेश भेजें। अपने सेल फोन से संपर्क करने के लिए एक दूसरा विकल्प किसी और अपने फोन के लिए एक पाठ संदेश भेजने के लिए है। तो अपने फोन वास्तव में खो दिया है (उदाहरण के लिए, यदि आप इसे एक सार्वजनिक रूप से खो दिया है या अपने विभाग जगह में खो नहीं है), तो आपको एक पाठ संदेश आपके फ़ोन पर जानकारी है, जो फोन पाता है इस प्रकार किसी को अपने संपर्क के साथ भेज सकते हैं आपकी पहचान और आपसे संपर्क कैसे करेंगे
  • यदि आप किसी को अपने फोन पर एक पाठ संदेश भेजने के लिए नहीं मिल सकता है, तो आप एक वेब पेज की मुफ्त सेवा जैसे कि txt2day.com का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप अपने फोन पर इनाम की पेशकश के साथ एक पाठ संदेश भेजने का भी प्रयास कर सकते हैं। यह उस व्यक्ति को समझ सकता है जो आपके सेल फोन को आपसे संपर्क करने और एक बैठक की व्यवस्था करने के लिए मिलती है।
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने कदम याद रखें अपने कदमों को स्मरण रखने से आप केवल कुछ सेल फोन ही नहीं खोले या गलती की हुई चीज़ ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इस प्रकार, यदि आप पिछले जगह में अपने सेल फोन था और आपको पता तुम्हें याद अपने चरणों मदद कर सकते हैं यह पता लगाने (यदि पहले से ही नहीं लिया), कहीं और छोड़ दिया है।
  • तुम जो भी करो, निराशा मत करो निराशा से ही आपकी स्थिति खराब हो जाएगी और यह आपके लिए ध्यान केंद्रित करने या स्पष्ट रूप से सोचने में मुश्किल हो सकती है।
  • एक क्षण के लिए बैठो और सोचें कि आप कहां हैं और आपने क्या किया है। विचार करें कि कब और कहां आपको याद है या आखिरी बार इस्तेमाल किया है और वहां से आगे काम करते हैं।
  • यदि आप अपना फोन खोने से पहले एक रेस्तरां या स्टोर पर गए थे, तो किसी कर्मचारी से पूछने का प्रयास करें अगर कोई खो गया फ़ोन मिला या वापस लौटा। अगर कोई व्यक्ति किसी कर्मचारी को फोन छोड़ता है, तो आपको बस अपने फोन का विवरण देना या कॉल करने के लिए अपने कर्मचारी के फोन नंबर को बताए और यह सत्यापित करना चाहिए कि वह आपका है।
  • एक खोया सेल फोन नंबर ढूँढें छवि 4 चरण
    4
    अपने सेवा प्रदाता के साथ संपर्क में रहें कुछ सेल फोन सेवा प्रदाता के पास ग्राहकों के लिए जीपीएस स्थान सेवाएं उपलब्ध हैं। भले ही आपका प्रदाता इस तरह एक विकल्प प्रदान नहीं करता है, वे कम से कम अपने फोन पर सेवा काट कर सकते हैं
  • अपने प्रदाता के ग्राहक सेवा नंबर के लिए ऑनलाइन खोज करें या किसी फोन बुक में अपने प्रदाता के स्थानीय कार्यालय देखें।
  • विधि 2
    एक स्मार्टफोन खोजें

    एक खोया सेल फोन खोज शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    एंड्रॉइड के साथ फोन ढूंढें यदि आप एंड्रॉइड फोन खो चुके हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि उसे ट्रैक करने के दो तरीके हैं। अगर फोन अभी भी वायरलेस सिग्नल की सीमा के भीतर है और आप डिवाइस मैनेजर का उपयोग कर कंप्यूटर से इसे ट्रैक कर सकते हैं। यदि फोन बंद है या सेवा सीमा से बाहर है, तो आप कंप्यूटर से अंतिम स्थान को चेक कर सकते हैं जो आपके फोन पर रिकॉर्ड किया गया था।
    • डिवाइस प्रबंधक का उपयोग करने के लिए, किसी कंप्यूटर या अन्य डिवाइस से अपने Google खाते में प्रवेश करें। Google डिवाइस प्रबंधक को तुरंत Google मानचित्र स्क्रीन पर आपको अपने फ़ोन का स्थान दिखाना चाहिए। डिवाइस प्रबंधक के पास आपके फोन को लॉक करने, फोन बजाने या अपनी सामग्री और डेटा को दूरस्थ रूप से पोंछने के लिए अतिरिक्त विकल्प हैं।
    • अपने फोन पर रिकॉर्ड किए गए अंतिम स्थान को सत्यापित करने के लिए google.com/settings/accounthistory पर जाएं। फिर "आपके द्वारा विज़िट किए गए स्थान" और "इतिहास प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। हालांकि, यह विकल्प जीपीएस सिग्नल की बजाय वायरलेस कनेक्शन और सेलुलर फोन सिग्नल पर आधारित है, इसलिए, यह आपके फोन को खोजने के लिए सटीक नहीं होगा क्योंकि यह डिवाइस मैनेजर होगा।
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    ब्लैकबेरी फोन ढूंढें ब्लैकबेरी डिवाइस आमतौर पर अपनी सेवाओं या ट्रैकिंग एप्लिकेशन शामिल नहीं करते हैं। हालांकि, आप तृतीय पक्ष सेवा के साथ पंजीकरण कर सकते हैं, जैसे कि बेरी लोकेटर सेवा की लागत $ 6.95 है और आपके खोए गए डिवाइस पर एक संदेश भेज देगा। इसके अलावा, यह एक ऐसा नक्शा दिखाएगा जहां आपका डिवाइस स्थित है।
  • एक खोया सेल फोन नंबर 7 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक iPhone का पता लगाएँ खो गया iPhone ढूंढने का मुख्य तरीका ढूंढें मेरा iPhone एप्लिकेशन का उपयोग कर रहा है यदि आपने अपने फोन पर एप्लिकेशन डाउनलोड नहीं किया है, तो आपको इसे ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। Find my iPhone app बहुत सटीक है - हालांकि, यह आवश्यक है कि फोन चालू है और इंटरनेट से काम करने के लिए जुड़ा हुआ है।
  • अपने iCloud में प्रवेश करें और अपने कंप्यूटर या अन्य मोबाइल डिवाइस के साथ अपने iPhone खोजें खोलें। आपके फोन का स्थान मानचित्र पर प्रदर्शित होना चाहिए, जिसका उपयोग आप अपने फोन की आवाजाही को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं।
  • खोजें मेरे iPhone आप दूर से करने के लिए अपने iPhone ध्वनियों बनाने का विकल्प देता है (जिससे आप या अन्य जो अपने फोन को और खो जाने या चोरी सेल रूप में उनकी स्थिति के स्थान के करीब हैं चेतावनी), एक संदेश भेजने के लिए अपनी संपर्क जानकारी के साथ अपने आईफोन और आपके डिवाइस की सामग्री और डेटा को मिटाने के लिए।
  • एक खोया सेल फोन नंबर का शीर्षक छवि 8
    4
    विंडोज फोन की स्थिति जानें विंडोज फोन के उपयोगकर्ता विंडोज 8.1 और उसके बाद वाले सभी मॉडलों के साथ आने वाली अंतर्निहित फोन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। आपके पास सभी माइक्रोसॉफ्ट टैबलेट और फोन की सूची देखने के लिए बस कंप्यूटर या अन्य वायरलेस डिवाइस से माइक्रोसॉफ्ट डिवाइस पेज पर जाएं। इस तरह से आप अपनी पसंद के डिवाइस का पता लगाने के लिए स्थान सेवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप माइक्रोसॉफ्ट की खोई फोन सेवा का उपयोग कर सकते हैं, तो आप अपने फोन को दूरस्थ रूप से लॉक कर सकते हैं या अपने डिवाइस की सामग्री और डेटा हटा सकते हैं।
  • विधि 3
    कार्रवाई करें

    एक खोया सेल फोन खोज शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9



    1
    स्मार्ट हो और सुरक्षित रहें अगर आपको लगता है कि आपका डिवाइस चोरी हो गया है, नहीं इसे स्वयं ठीक करने का प्रयास करें इसके बजाय, पुलिस को इसकी रिपोर्ट करें और उन्हें समस्या से निपटने दें। अपने फोन को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश में आप गंभीर संकट में आ सकते हैं और यहां तक ​​कि आपके जीवन का खर्च भी कर सकते हैं।
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड रद्द करें जिस गति के साथ आपको यह करना है और इसकी सीमा इस बात पर निर्भर करेगा कि आप ऑनलाइन बातचीत करने के लिए कितनी बार अपने फोन का उपयोग करते हैं कुछ लोगों के लिए, यह एक बहुत आसान काम हो सकता है - दूसरों के लिए, यह जटिल हो सकता है। आपको उस डेबिट या क्रेडिट कार्ड को रद्द करना पड़ सकता है जो उस डिवाइस के माध्यम से ऑनलाइन स्टोर में पंजीकृत हो (उदाहरण के लिए, ऐप स्टोर में)।
  • अगर आप चिंतित हैं कि आपका फोन किसी अन्य व्यक्ति के हाथों में है, तो इससे पहले जितनी बार आप करते हैं उतना बेहतर होगा, क्योंकि पहचान की चोरी एक गंभीर और व्यापक समस्या है।
  • अपने फ़ोन को शारीरिक रूप से खोज करने से पहले अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड रीसेट करने के लिए समय निकालना बेहतर है। इससे संभावित नुकसान कम हो जाएगा कि आपकी जानकारी तक पहुंचने पर कोई हो सकता है और, अगर आप बाद में अपना फोन ढूंढते हैं, तो नए पासवर्ड का उपयोग केवल एक छोटी सी असुविधा होगी
  • अपने सबसे महत्वपूर्ण पासवर्ड से शुरू करें इसमें आम तौर पर ईमेल, बैंक खाते, फेसबुक और ऑनलाइन संग्रहण शामिल हैं। अपनी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी पहले नियंत्रित करें एक बार जब आप अपना मुख्य पासवर्ड बदल लेते हैं, तो आप कम महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं।
  • एक खोया सेल फोन खोज शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    3
    टेलीफोन कंपनी के संपर्क में जाओ अपने खाते की जानकारी आसान रखो ताकि आप उसे बंद कर सकें। यदि आप अपने खाते में एक डालते हैं तो आपको पासवर्ड या पासवर्ड की आवश्यकता हो सकती है। अपने सेवा प्रदाता को फोन को रद्द करना आपके कार्ड से अनधिकृत कॉल करने से किसी व्यक्ति (एक दुकानदार या किसी व्यक्ति को आपका फोन ढूंढने से रोकना) में मदद करेगा सिम (ग्राहक पहचान मॉड्यूल कार्ड)
  • यदि आप एक एक फोन प्रीपेड फोन के बजाय इस्तेमाल के लिए भुगतान कर दिया है और यह 2 घंटे में नहीं मिल सकता है, तो एक बेहतर विचार आमतौर पर तुरंत अपने फोन कंपनी को कॉल और अपने फोन बंद करने के लिए उन्हें पूछना होगा।
  • एक खोया सेल फोन नंबर का शीर्षक चित्र 12
    4
    एक रिपोर्ट बनाओ एक पुलिस स्टेशन पर जाएं अगर आप प्रीपेड बीमा विकल्प के माध्यम से दावे दर्ज करने की कोशिश करते हैं तो स्मार्ट फोन बीमा प्रदाता को अक्सर एक पुलिस रिपोर्ट की आवश्यकता होगी यह संभव है कि कुछ टेलीफोन कंपनियां केवल आपके खाते को निष्क्रिय करने के लिए रिपोर्ट का अनुरोध कर सकती हैं।
  • अक्सर, लोग खोए फोनों पर ध्यान नहीं देते हैं और मांगें नहीं पेश करते हैं, क्योंकि वे यह मानते हैं कि कोई भी इसे उद्धार करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।
  • विधि 4
    भविष्य के नुकसान से बचें

    खोया सेल फोन नंबर 13 शीर्षक वाला छवि चरण 13
    1
    अपने फोन की सीरियल नंबर को जानें सभी सेलफोन के पास एक इलेक्ट्रॉनिक सीरियल नंबर है आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सेल फोन के प्रकार और मॉडल के आधार पर, संभव है कि आपके फोन की अनूठी संख्या को फोन किया जाए आईएमईआई या अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल उपकरण पहचान, MEID या मोबाइल उपकरण पहचानकर्ता (मोबाइल उपकरण पहचानकर्ता) या ईएसएन या इलेक्ट्रॉनिक सीरियल नंबर यह अक्सर बैटरी के नीचे एक लेबल पर पाया जाता है, हालांकि इसका स्थान फोन के आधार पर भिन्न होता है
    • जब आप इसे खरीदते हैं तो अपने फोन की पहचान या सीरियल नंबर ढूंढें। संख्या लिखें और इसे अपने घर में एक सुरक्षित जगह में रखें।
    • यदि आप कभी भी अपना फोन खो देते हैं, तो आप पुलिस और आपके सेवा प्रदाता को अपनी पहचान या सीरियल नंबर दे सकते हैं।
  • एक खोया सेल फोन नंबर 14 शीर्षक शीर्षक छवि चरण 14
    2
    अपने फोन को ऑनलाइन रजिस्टर करें कुछ ऑनलाइन सेवाएं, जैसे कि मिसिंगफ़ोन्स .ऑर्ग, आपको वेबसाइट पर अपने सेल फोन को पंजीकृत करने की अनुमति देते हैं। यह आपको भविष्य में सेवा देगा, अगर आप खो देते हैं या आपका फोन चोरी हो जाता है
  • अपने फोन को पंजीकृत करने के लिए आपको अपने डिवाइस की सीरियल नंबर की आवश्यकता होगी।
  • एक खोया सेल फोन नंबर शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    सब कुछ के लिए एक निश्चित जगह है यदि आप चीजों को खोने की संभावना रखते हैं, तो आप इस घटना की आवृत्ति को कम करना चुन सकते हैं, फिर चाहे उत्पाद क्या है। विशेष जगहों पर चीजों को छोड़ने की आदत लेने की कोशिश करें और इससे आपको पता चल सके कि अगली बार कहां देखें
  • यदि आप अपने फोन को घर पर खो देते हैं, तो इसे रात की मेज पर या कमरे में रहने की मेज पर रखने का प्रयास करें, जब आप इसे न लेने का फैसला करेंगे
  • जब आप अपना फोन करते हैं, उसे एक नामित जेब में रखें और हमेशा यह जांचें कि आप कब निकलते हैं, तो आपके पास सब कुछ है उदाहरण के लिए, आप अपने जेब को एक विशेष क्रम में पुष्टि करने के लिए महसूस कर सकते हैं कि आपकी अपनी चाबियाँ, वॉलेट और सेल फ़ोन है
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    भविष्य के नुकसान से बचने के लिए तैयार करें आपके पास कुछ सावधानियां हैं जो आप ले सकते हैं और जो कि आपके फोन को खोजने के प्रयास में भविष्य में आपको सेवा दे सकती हैं, अगर आप इसे खो देते हैं या फिर इसे खो देते हैं आप अपने फोन को जीपीएस ट्रैकिंग सेवा में पंजीकृत कर सकते हैं, या तो अपने वायरलेस फोन प्रदाता के माध्यम से या एक अलग सेवा जैसे कि एक्यूट्रैकिंग या बेलोन जीसी के माध्यम से। आप अपने वॉलेट या अपने घर में अपने फोन नंबर या सीरियल नंबर का एक लिखित रिकॉर्ड भी रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर सकते हैं, तो हमेशा अपना फ़ोन एक पासवर्ड दें जो इसे सुरक्षित करता है कई फोन अपनी पसंद के पासवर्ड का उपयोग करके होम स्क्रीन को ब्लॉक करने के विकल्प के साथ आते हैं।
    • अपने फोन की होम स्क्रीन पर अपनी संपर्क जानकारी रखें। यह आपकी मदद कर सकता है जब एक ईमानदार व्यक्ति आपके फोन को खोज लेता है और बस इसे आपसे वापस करना चाहता है हालांकि, ध्यान रखें कि यह भी बेईमान लोगों को यह जानना आसान बना सकता है कि आप कहां रहते हैं और आप कौन हैं
    • अगर आप इसे खो देते हैं या चोरी हो जाते हैं तो अपने सामग्रियों का बैकअप या आपके फोन में संग्रहीत सभी डेटा का बैकअप लें।
    • अपना कोड जानें IMEI केवल, अपने फोन को खोने से पहले ही ऐसा करने के लिए, अपने फोन के पैनल या कीपैड पर निम्नलिखित बटन दबाएं: * # 06 #। जानकारी को एक सुरक्षित जगह पर रखें ताकि आप फोन खो जाने पर इसका उपयोग कर सकें।

    चेतावनी

    • यह फोन खोने के लिए बहुत निराशाजनक और परेशान हो सकता है हालांकि, याद रखें कि यह केवल एक वस्तु है और वह है आप उसके बिना रह सकते हैं अपने मन को स्पष्ट रखने और यह सुनिश्चित करना अधिक महत्वपूर्ण है कि आपकी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी सुरक्षित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com