ekterya.com

फ़ोन नंबर कैसे खोजें

क्या आप ऐसी स्थिति में फंसे हैं जहां आपको किसी को कॉल करने की आवश्यकता है, लेकिन आपके पास अपना फोन नंबर नहीं है? क्या तुमने कभी पिज्जा का आदेश देने के लिए एक कंपनी को फोन करना चाहते थे, लेकिन आप फोन नंबर को दिल से नहीं जानते हैं? सौभाग्य से, उस फोन नंबर का पता लगाने में आसान है जो हमेशा हमें बचता है चाहे संख्या किसी व्यक्ति या व्यवसाय से मेल खाती है, इन चरणों के माध्यम से थोड़े समय में पता लगाना संभव है।

चरणों

विधि 1
किसी व्यक्ति का फ़ोन नंबर ढूंढें

एक फोन नंबर चरण 1 पता लगाएँ शीर्षक छवि
1
एक खोज वेब पेज का उपयोग करें इसमें आसानी से उपयोग वाली वेबसाइटें हैं, जैसे कि https://411.com/ या https://anywho.com/whitepages. आपको बस इतना करना होगा कि खोज पट्टी पर क्लिक करें और निम्न मापदंडों में से एक या अधिक दर्ज करें: व्यक्ति का नाम, व्यवसाय का पता या शहर जहां व्यक्ति या व्यक्ति स्थित है खोज वेबसाइट बाद में संभावित उम्मीदवारों और उनके टेलीफोन नंबरों की एक सूची प्रदर्शित करेगी।
  • इन परिणामों के माध्यम से स्क्रॉल करें, जब तक आप उस व्यक्ति को नहीं ढूंढ लेते जिसे आप सोचते हैं। जब तक आप पूरी सूची की समीक्षा नहीं करते, तब तक नंबर पर संदेश कॉल न करें या न भेजें।
  • एक बार जब आप संभावित उम्मीदवारों के टेलीफोन नंबरों की उचित सूची प्राप्त करते हैं (4 या 5 नंबरों की कोशिश करना उचित है), तो आप एक पाठ संदेश भेज सकते हैं या आपके द्वारा समीक्षा किए गए प्रत्येक को कॉल कर सकते हैं। जब आप संदेश कॉल करते हैं या भेजते हैं, तो कृपया यह पूछें कि क्या वह वह व्यक्ति है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। उदाहरण के लिए: "हैलो, रॉबर्ट जॉन्स क्या है?"
  • अगर आपको सही संख्या मिलती है, तो इसे अपने फोन बुक में सहेजने के लिए याद रखें ताकि आप उसे भूल न सकें।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट को ढूंढें आप Google में व्यक्ति का नाम दर्ज कर सकते हैं और देखें कि वे किस परिणाम दिखाते हैं, या फेसबुक लोग खोज बार में उनका नाम दर्ज कर सकते हैं। यदि आप एक समान चेहरे पाते हैं, तो खाते पर क्लिक करें। कुछ बक्से व्यक्ति के नाम के तहत दिखाई देते हैं। पर क्लिक करें "के बारे में"। फिर क्लिक करें "संपर्क की मूल जानकारी", जो उस व्यक्ति के लिए एक फ़ोन नंबर, पता, अन्य खाता नाम और एक ईमेल पता प्रदर्शित करेगा
  • यदि आप नहीं हैं "मित्र" इस व्यक्ति की, यह जानकारी प्रकट नहीं हो सकती है आपको विकल्पों में से किसी एक पर क्लिक करना होगा "दोस्ती का अनुरोध करें" या "मित्र अनुरोध भेजें" बनने के लिए "मित्र" इसके बारे में और जानकारी देखने में सक्षम हो।
  • कभी-कभी, तब भी जब वे हैं "लोग", संपर्क जानकारी देखने का विकल्प, जैसे कि फोन नंबर, अवरुद्ध किया जा सकता है। आप पर क्लिक कर सकते हैं "एक फ़ोन नंबर का अनुरोध करें" या फेसबुक पर फेसबुक से तत्काल संदेश सेवा के माध्यम से संपर्क करें और फोन नंबर का अनुरोध करें।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 3

    Video: सिर्फ नंबर से कैसे पता करें कहा पर है अभी वो ?

    3
    व्यक्ति के लिंक्डइन खाते की जांच करें बस Google में व्यक्ति का नाम टाइप करें और पता करें कि लिंक्डइन खाता क्या है (ये सभी, यदि संपर्क में लिंक किया गया खाता है) यह सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ता को सही व्यक्ति से संपर्क करने के कई तरीके प्रदान करता है, जैसे कि फोन नंबर, ईमेल अकाउंट, काम फोन नंबर, फेसबुक अकाउंट आदि।
  • अगर व्यक्ति का फोन नंबर लिंक्डइन खाते में नहीं है, लेकिन संचार स्थापित करने का एक और तरीका है, तो उस विकल्प का प्रयास करें। संभव है कि आप उस व्यक्ति से फेसबुक के माध्यम से संचार करें और अनुरोध करें कि वे आपका टेलीफोन नंबर प्रदान करें।
  • काम के टेलीफोन नंबर भी उपयोगी हो सकते हैं यदि आप व्यक्तिगत संख्या के बारे में अनिश्चित हैं। कार्य केंद्र पर कॉल करें जहां आप कार्यालय के घंटों के दौरान काम करते हैं और रिसेप्शनिस्ट के साथ जांच करें अगर उनके पास उस व्यक्ति का टेलीफोन नंबर है जिसे आप संपर्क में रहने के लिए तलाश कर रहे हैं।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    फोन बुक में खोजें हालांकि यह विधि थोड़ी पुरानी है, यह अभी भी काम करता है, खासकर होम फ़ोन नंबर के लिए। इस गाइड को लो और व्यक्ति के अंतिम नाम के पहले अक्षर से खोजें। यदि यह एक सामान्य नाम है, तो एक ही नाम वाला एक से अधिक व्यक्ति हो सकता है। जांचें कि क्या आप उस व्यक्ति की पहचान कर सकते हैं जिसे आप अपने पते के पते से चाहते हैं, जो आमतौर पर नाम के नीचे होता है
  • यदि दो या तीन संभव उम्मीदवारों के बीच अंतर करना अभी भी असंभव है, तो सभी नंबरों के साथ सौदा करें। जब आप कॉल करते हैं, विनम्रता से पूछें कि क्या यह सही व्यक्ति है
  • अधिक आधुनिक रूप का उपयोग करना भी संभव है। बस वेबसाइट पर जाएं https://yellowpages.com/ या तो नाम और / या व्यक्ति के पते के साथ खोज करने के लिए
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    व्यक्ति से फोन नंबर के लिए पूछें यह बहुत स्पष्ट दिखाई दे सकता है, लेकिन यदि आपके पास संख्या खोजने की इच्छा नहीं है, तो अगली बार जब तक आप इसे देख पाएंगे तब तक प्रतीक्षा करें। आओ और अच्छी तरह से पूछो, "क्या आप मुझे अपना फोन नंबर दे सकते हैं?" एक बातचीत शुरू करने या किसी के अंत में ऐसा करने की कोशिश करें - आपको संख्या के लिए असामान्य रूप से नहीं पूछना चाहिए
  • आप उस व्यक्ति के मित्र या आपके मित्र के फ़ोन नंबर से भी फोन नंबर पूछ सकते हैं। जांच लें कि क्या उनके पास उनकी संपर्क सूची में व्यक्ति की संख्या है।
  • यदि आपके पास व्यक्ति का ईमेल है, तो उन्हें फोन नंबर का अनुरोध करने के लिए एक संदेश भेजें। हालांकि, बार-बार कई ईमेल के साथ परेशान मत करना। केवल एक भेजें और आप की इच्छा के अनुसार उन्हें जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • विधि 2
    किसी कंपनी के फोन नंबर का पता लगाएं

    एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 6 कदम
    1



    जांच करें कि क्या आप इसे ऑनलाइन खोज इंजन का उपयोग कर पा सकते हैं ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है कंपनी का नाम Google, Yahoo! पर लिखना या बिंग और कंपनी की वेबसाइट ढूंढें। हालांकि, विशेष वेब पेज हैं, जैसे कि https://gethuman.com/ या https://whitepages.com/business यह खोज परिणामों को कम करने में मदद करता है इस उद्देश्य के लिए, बस कंपनी का नाम और / या उस पते पर दर्ज करें जहां यह स्थित है।
    • कंपनियों की एक सूची दिखाई देगी कम से कम परिणामों की पहली जोड़ी की जांच करें और विकल्प कम करें।
    • यदि आप तुरंत कंपनी के स्थान को देखते हैं, तो आगे बढ़ें और उस फ़ोन नंबर के साथ प्रयास करें। अन्यथा, उन दो या तीन विकल्पों का उपयोग करें जिन्हें आप सही मानते हैं और उनमें से प्रत्येक के साथ प्रयास करें। बस रिसेप्शनिस्ट से पूछें, "क्या यह फोन नंबर है [कंपनी का नाम डालें]?" या "क्या यह वह जगह है जहां [उत्पाद का नाम दर्ज करें]?"
    • एक बार सही नंबर मिल जाने पर, इसे अपनी संपर्क सूची में दर्ज करना सुनिश्चित करें, अगर भविष्य में इसका उपयोग करना आवश्यक हो।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 7 कदम
    2
    राय के एक वेब पेज खोजें। कई ऑनलाइन समीक्षा वेब पृष्ठ हैं जिनमें वास्तविक उपभोक्ताओं से टिप्पणियां शामिल हैं, जो विशिष्ट व्यवसायों का वर्णन करते हैं। सबसे लोकप्रिय समीक्षा वेबसाइटों में से दो मौजूद हैं https://yelp.com/ और https://angieslist.com/. इन वेब पृष्ठों में आप आमतौर पर कंपनियों, पते और टेलीफोन नंबर के नाम की सूची पायेंगे।
  • अगर, किसी कारण से, कंपनी की विवरण सूची में टेलीफोन नंबर नहीं मिला है, उपयोगकर्ताओं की राय देखने के लिए। आम तौर पर, नकारात्मक या दुखी टिप्पणियों में टेलीफोन नंबर शामिल होंगे।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 8 कदम
    3
    फेसबुक या ट्विटर से खोजें डिजिटल युग में, अधिकांश व्यवसाय वर्चुअल मीडिया का उपयोग करते हैं क्योंकि यह जनता के साथ संपर्क स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसलिए, वे खुद को बढ़ावा देने और अधिक ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए फेसबुक और / या ट्विटर पर व्यापारिक पृष्ठ बनाते हैं। फेसबुक और ट्विटर दोनों के ऊपर एक खोज बार है जो आपको किसी व्यक्ति या व्यवसाय के नाम दर्ज करने की अनुमति देता है।
  • यदि इन सामाजिक नेटवर्कों को ब्राउज़ करते समय आपको समस्याएं हैं, तो Google में लिखें "फेसबुक [व्यवसाय का नाम दर्ज करें]" या "ट्विटर [व्यापार का नाम दर्ज करें]"।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 9 कदम 9
    4
    किसी व्यवसाय के फ़ोन नंबर को खोजने के लिए लिंक्डइन का उपयोग करें। यद्यपि लिंक्डइन काम करता है, ताकि लोगों को कार्यस्थल में खुद को बढ़ावा मिल सके, उपयोगकर्ता अपने खातों की प्रोफाइल उन कंपनियों को लिंक करते हैं जहां उन्होंने काम किया था। इस तरह, लिंक्डइन खोज बार में व्यवसाय के नाम के तहत खोज करना संभव है यह लिंक्डइन, पता, फोन नंबर और कर्मचारियों को जो अतीत में काम करते थे, के रूप में देखा गया व्यवसाय दिखाई देगा।
  • अगर फोन नंबर कंपनी के लिंक्डइन पेज पर प्रदर्शित नहीं होता है, तो लोगों की प्रोफाइल के माध्यम से खोजें वे उस जगह की इस जानकारी को शामिल कर सकते हैं जहां उन्होंने काम किया था।
  • Video: चोरी ह्यू गम ह्यू मोबाइल ko आईएमईआई नंबर Se Kaise पाटा Lagaye

    एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 10 कदम 10
    5
    विज्ञापनों के साथ ईमेल जांचें हर दिन, कंपनियां ईमेल के माध्यम से ब्रोशर या विज्ञापन भेजती हैं ये जांचें, चूंकि टेलीफोन नंबर आमतौर पर इन संचारों के शीर्ष पर हैं आपको टेलीफ़ोन कंपनी, केबल सेवा कंपनी या स्थानीय बैंक से चालान प्राप्त हो सकता है। चालान आमतौर पर शीर्ष पर कॉर्पोरेट टेलीफ़ोन नंबर शामिल होता है
  • प्राप्ति की जांच करें यह देखने के लिए कि क्या कोई फ़ोन नंबर है, उसके पीछे और रसीद के सामने की जांच करें।
  • आप उत्पाद पैकेज की जांच भी कर सकते हैं। यदि आप कुछ प्राप्त करते हैं, तो कंपनी आमतौर पर पैकेज के सामने या मेल लिफ़ाफ़ा पर एक फ़ोन नंबर रखेगा।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक छवि 11 कदम
    6
    स्थापना पर जाएं जबकि कुछ व्यवसाय, जैसे कि अमेज़ॅन, का भौतिक प्रतिष्ठान के बिना एक अंतर्राष्ट्रीय आधार है, कई स्थानीय व्यवसायों में वास्तविक उपस्थिति है। यदि आपके पास समय है, तो स्थापना पर जाएं। जांचें कि उनके पास आपके विज्ञापन में या सामने की खिड़की में एक फ़ोन नंबर है।
  • यदि आप प्रतिष्ठान में प्रवेश करते हैं, तो सेवा मॉड्यूल की जांच करें कि क्या उनके पास एक व्यावसायिक कार्ड है (इसमें फ़ोन नंबर भी शामिल है) जिसे आप भविष्य के उपयोग के लिए अपने पर्स या वॉलेट में स्टोर कर सकते हैं
  • यदि फोन नंबर की पहचान करना संभव नहीं है, तो इसके लिए सेवा मॉड्यूल में स्टोर क्लर्क से पूछें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप लोगों की टेलीफोन नंबर देखते हैं, तो आखिरी नाम का नाम अलग करें यदि आपको केवल दोनों ही मापदंडों का उपयोग करने के बजाय अंतिम नाम की खोज हो तो बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
    • यदि आप किसी कंपनी के टेलीफोन नंबर की तलाश में हैं, तो व्यवसायों के प्रकारों के आधार पर मानदंड का उपयोग करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अमेज़ॅन नंबर की खोज करते हैं, तो Google में टाइप करें "पुस्तक बिक्री साइटें", यदि आप नाम याद नहीं कर सकते हैं "वीरांगना"।
    • टेलीफोन संपर्कों की सूची खोजें। शायद आप यह भूल गए कि आपके पास पहले से ही फ़ोन नंबर है या हो सकता है कि आपके पास गलत नाम के नीचे सही संख्या है।

    चेतावनी

    • जब भी आप किसी व्यक्ति को ईमेल भेजते हैं, फ़ेसबुक या ट्विटर पर तुरंत संदेश भेजते हैं, तो हमेशा जानकारी के बारे में पूछें। यदि कोई अजनबी आपके फोन नंबर के लिए पूछता है तो व्यक्ति जवाब नहीं दे सकता है
    • आप पाएंगे कि जब आप किसी फ़ोन नंबर की खोज करते हैं तो कई असभ्य वेबसाइटें हैं। इस अनुच्छेद में बताए गए लोगों या उन लोगों का उपयोग करने का प्रयास करें जो आप या आपके मित्र उपयोग करने के लिए सुरक्षित के रूप में सत्यापित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com