ekterya.com

टेलीफोन बिक्री कॉल कैसे रोकें

जबकि टेलीफोन विक्रेताओं आपको सेवाओं या उत्पादों की पेशकश कर सकते हैं, वे लोगों को परेशान करने के लिए उन्हें सेवा प्रदान करने की तुलना में अधिक करते हैं यदि आप घर से काम करते हैं, वे आपकी एकाग्रता और काम का बोझ बाधित कर सकते हैं और यदि आप एक कार्यालय में काम करते हैं, तो आप टेलीमार्केटिंग कॉल का जवाब देने के बिना दिन के अंत में आराम करने के लिए घर पाने के लिए पसंद करते हैं जाएगा। यदि आप सोचते हैं कि टेलीफोन बिक्री कॉल एक उपद्रव है, तो उन्हें रोकना और उन्हें हमेशा से बचाना सीखें (यह जानकारी मुख्य रूप से उन लोगों के लिए है जो संयुक्त राज्य में रहते हैं, देश के आधार पर भिन्न हो सकती हैं)

चरणों

स्टॉप टेलीमार्केटिंग कॉल नाम से छवि चरण 1
1
उन टेलीफोन विक्रेताओं से पूछें जो कॉल करने के लिए आपके नंबरों की सूची में अपना नाम शामिल करने के लिए आपके घर या कार्यालय को फोन करते हैं। उन्हें आपके आदेश को स्वीकार करने की आवश्यकता है, भले ही वे अपने फोन कॉल करने के लिए स्वत: टेलीफोन नंबर जेनरेटर का उपयोग करें।
  • स्टॉप टेलीमार्केटिंग कॉलिंग स्टेप 2 के नाम से चित्र
    2
    टेलिफोन विक्रेताओं से आपको फोन करने वाले कंपनी की संख्या देने के लिए कहें वे आपको इसे देने के लिए बाध्य हैं
  • स्टॉप टेलीमार्केटिंग कॉलिंग स्टेप 3 के नाम से चित्र

    Video: Stanley A Meyer 1993 International Symposium on New Energy Part 1 Denver Colorado HD Hho Hydrogen Vo

    3
    कंपनी से संपर्क करें, जो कॉल करता है और अपनी सूची में अपना नाम और नंबर डालने के लिए फिर से पूछें "कॉल न करें"।
  • Video: दुश्मन का पेशाब बंद करने का आसान तिलिस्मी उपाय || दुश्मन का पेशाब बन्द, तबाही शुरू करने का टोटका ||

    स्टॉप टेलीमार्केटिंग कॉलिंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने फोन सूचियों से आपको निकालने के लिए क्रेडिट ब्यूरो से पूछें। क्रेडिट ब्यूरो उनके एजेंडा पर आपका फ़ोन नंबर है और आपकी फ़ाइलों को हटाने के लिए आप पूछ सकते हैं और नहीं कर सकते हैं अपने संपर्क जानकारी का खुलासा करने से संपर्क करें।
  • स्टॉप टेलीमार्केटिंग कॉल नाम से छवि चरण 5



    5
    राष्ट्रीय रजिस्ट्री में अपना नंबर दर्ज करें "कॉल न करें"। यदि आप इस मुफ्त सेवा का लाभ लेते हैं, तो आप विभिन्न राज्यों से आने वाले टेलीफोन बिक्री कॉल से बच सकते हैं।
  • Video: बेगन लगाने से पहले जरूर देखे - कैसे ज़्यादा पैदावार ले - What to Know Before planting Brinjal

    स्टेप टेलीमार्केटिंग कॉल नाम वाली छवि चरण 6
    6
    राज्य सूची में अपना नंबर पंजीकृत करें "कॉल न करें" यदि आपका राज्य इस सूची में है ध्यान रखें कि सभी राज्य इस सेवा की पेशकश नहीं करते हैं। अपने अधिकार क्षेत्र में मौजूद टेलीफोन विक्रेताओं से कॉल प्राप्त करने से बचने के लिए अपने राज्य में पंजीकरण करना एक प्रभावी कदम है जो आप टेलीफोन बिक्री कॉल को समाप्त कर सकते हैं।
  • स्टॉप टेलीमार्केटिंग कॉल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपने फोन की कॉलर आईडी सुविधा का उपयोग करें यह टेलीफोन बिक्री कॉल को रोक नहीं सकता है, लेकिन कम से कम आप उन्हें पहचान सकते हैं और उनसे बच सकते हैं। यह उन कॉलों को अस्वीकार करने के कार्य का उपयोग करता है, जो कि कई फोन (विशेष रूप से सेल फ़ोन) वर्तमान में उन नंबरों को अस्वीकार करते हैं जो आपको अक्सर कॉल करते हैं
  • स्टेप टेलीमार्केटिंग कॉल नाम वाली छवि स्टेप 8
    8
    उन कंपनियों के साथ पंजीकृत होना चुनें, जो बिक्री कॉल और टेलीफ़ोन की बिक्री से बचने के लिए अधिक व्यापक स्वैच्छिक बहिष्करण सेवा प्रदान करते हैं। ये ठेठ से अधिक प्रभावी हैं "कॉल रिकॉर्ड मत करो" अपने इलाके से एक उदाहरण कॉल रोकथाम रिकॉर्ड (सीपीआर ग्लोबल) है, जिसका पृष्ठ है https://callpreventionregistry.com.
  • युक्तियाँ

    Video: मोबाइल पर आने वाले फालतू मैसेज नोटिफिकेशन को कैसे बंद करते हैं

    • यदि आप 800 नंबरों पर कॉल करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप उन्हें अपनी संपर्क जानकारी बेचने या प्रकट करने के लिए नहीं चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बताने दें कि आप उन्हें कॉल नहीं करना चाहते हैं
    • अपनी चेकलिस्ट पर अपना नंबर रखने से भी आपकी संपर्क जानकारी को गलत हाथों में गिरने से रोकने का एक तरीका है। आप यह जानकारी अपनी व्यक्तिगत नियंत्रण सूची में शामिल नहीं करना चुन सकते हैं।
    • आप एक बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी पर एक खाता है, तो आप समझते हैं कि इस कंपनी के एक नियमित ग्राहक के रूप में सहबद्ध, तैयार इस बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी के स्वामित्व वाले किसी भी उपक्रम द्वारा संपर्क करने के लिए कर रहे हैं। आपको अपने बैंक को स्पष्ट करना होगा कि अगर आपने अपना ग्राहक चुना है, तो भी आप अपनी अन्य कंपनियों से अनुरोध स्वीकार नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • टेलिफोन विक्रेताओं को अपनी सूची में अपनी संख्या को शामिल करने के लिए कहें "कॉल न करें" यह उपयोगी है, याद रखें कि आप प्रत्येक कंपनी की कॉल से छुटकारा पा रहे हैं आप आपको प्राप्त कॉल की संख्या में कमी देखते हैं, लेकिन केवल कॉल कंपनियों आपकी संपर्क जानकारी है और आप नहीं कॉल करने के लिए कह सकता है कि में से प्रत्येक के जवाब देने के बाद।
    • आप अपने नंबर को टेलीफ़ोन बिक्री कंपनियों को जानते हुए बिना दे सकते हैं हर बार जब आप किसी भी सेवा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करते हैं, तो आप एक फोन नंबर के लिए कहा जाता है, तो आप इन कॉलों को प्राप्त करने के लिए पूर्वव्यापी हैं।
    • एहसास है कि सभी संभव उपाय करने के बाद भी, आप समय-समय पर कुछ कॉल प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि ये कंपनियां स्वचालित टेलीफोन नंबर पीढ़ी कार्यक्रमों का उपयोग करती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com