ekterya.com

कैसे अपने फेसबुक पेज प्रसिद्ध बनाने के लिए

ऐसा लगता है कि हर दिन एक फेसबुक पेज है इसलिए, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि भीड़ से कैसे खड़े होना चाहिए। आप अपने पृष्ठ में परिवर्तन कर सकते हैं जो आपकी सामग्री को जनता के लिए और अधिक रोचक बनाते हैं और उन्हें और आपके पेज के साथ इंटरैक्ट करने के लिए अधिक अवसर दे सकते हैं। आप अपने पृष्ठ को उत्पादक तरीके से साझा भी कर सकते हैं जिससे आप अधिक ध्यान कमा सकते हैं। दोनों तरीकों से आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध हो सकता है

चरणों

विधि 1
अपने पृष्ठ को बढ़ावा दें

आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अक्सर प्रकाशित करें फेसबुक एल्गोरिदम का उपयोग करके निर्णय लेता है कि दूसरों की खबर में कब और कितनी बार सामग्री दिखाई देती है। जिस तरह से ये एल्गोरिदम किए गए हैं, आपकी अधिकांश सामग्री आपको पोस्ट करने के बाद अधिक इंटरैक्शन प्राप्त होगी। आपके पृष्ठ पर अक्सर प्रकाशित करें यह सुनिश्चित करता है कि आप दूसरों के समाचार पृष्ठ पर अक्सर दिखाई देते हैं।
  • अपना फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही सामग्री प्रकाशित करें अपने प्रकाशनों की आवृत्ति बढ़ाने के लिए आपको कुछ भी प्रकाशित नहीं करना चाहिए। फेसबुक का एल्गोरिथ्म मल्टीमीडिया के साथ पृष्ठों को पाठ के साथ प्रकाशनों को प्राथमिकता देता है। मल्टीमीडिया के साथ कुछ पोस्ट करें, आपके पृष्ठ के अपडेट को आपके अनुयायियों की दीवार पर अधिक बार प्रदर्शित होने की संभावना है।
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सामग्री की सही मात्रा को प्रकाशित करें इंटरैक्टिव सामग्री और सामग्री के अनुसार आपको अधिक से कम अपने प्रकाशनों को विभाजित करना होगा और वह सामग्री जो आपको अधिक सीधे जोड़ती है। यह आपको सीधे आपके समर्थन के अनुरोधों के साथ अपने अनुयायियों को बाढ़ने से बचने में मदद करता है और उन्हें पृष्ठ में रूचि रखता है।
  • इंटरेक्टिव सामग्री के कुछ अच्छे उदाहरण फेसबुक पर सवाल हैं (जहां आपके अनुयायियों का जवाब हो सकता है), मेम, फोटो और वीडियो। हालांकि, आपको इन प्रकार की सामग्री का केवल उदाहरण का उपयोग नहीं करना चाहिए सभी को आपकी कंपनी या ब्रांड के मूल्यों से संबंधित होना चाहिए
  • ब्लॉग पोस्ट, इन्फोग्राफिक्स, ट्यूटोरियल, और इवेंट्स या घोषणाओं के लिए निमंत्रण सामग्री का अच्छा उदाहरण है जो आपके अनुयायियों को आपको और सीधे कनेक्ट करते हैं।
  • अपने फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    फेसबुक पर प्रतियोगिता बनाएं अपने फेसबुक पेज के लिए यातायात उत्पन्न करने का एक आसान तरीका है फेसबुक पर प्रतियोगिता करना। ऐसा करने के लिए कई अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन सबसे आसान यह है कि प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए दूसरों को "पसंद करें" या आपके प्रकाशन पर टिप्पणी करने के लिए कहें।
  • प्रतियोगिताओं के लिए इस वेबसाइट के उपयोग के बारे में फेसबुक के कुछ दिशानिर्देश हैं इसलिए, उनका पालन करना सुनिश्चित करें।
  • फेसबुक आपको प्रतियोगिताओं के लिए व्यक्तिगत दीवारों का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है, जिसका मूल रूप से मतलब है कि आप अपने अनुयायियों से कुछ को दर्ज करने के लिए नहीं कह सकते (या अतिरिक्त प्रविष्टियां प्राप्त कर सकते हैं)।
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    पृष्ठ की धारणाएं सुविधा का उपयोग करें यदि आपके पास एक फेसबुक पेज है, तो आपके पास पृष्ठ के विचारों का एक नि: शुल्क पृष्ठ होगा। यह पृष्ठ आपको इसके बारे में बहुत कुछ बता सकता है कि आपके पृष्ठ को कब दिखता है, कब और कब तक यह आपकी सामग्री को निजीकृत करने में आपकी सहायता कर सकता है और जब भी संभव हो उतने लोगों तक पहुंचने के लिए आप कुछ पोस्ट करते हैं।
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: पनीर कैसे बनाये घर पर|how to make paneer at home by khane ki khushboo||दूध से पनीर बनाने का तरीका

    एक समुदाय बनाएं क्या तुम सच में अपने फेसबुक पेज प्रसिद्ध लौटना चाहते हैं, तो आप बनाना चाहिए अपने अनुयायियों जुड़ा महसूस: यह अपनी सामग्री के साथ बातचीत करने के लिए उन्हें प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है। अपने अनुयायियों से सभी संदेशों और पदों तुरंत (24 घंटे के भीतर यदि आप कर सकते हैं) उत्तर और सुनिश्चित करें कि सामग्री आप शेयर विश्वासों और अपने पृष्ठ के विचारों को दर्शाता है बनाते हैं।
  • विधि 2
    अपना पृष्ठ साझा करें

    आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1



    अपने पेज को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर प्रचारित करें यदि आपके पास अपने पृष्ठ के अतिरिक्त एक व्यक्तिगत फेसबुक है, तो अपने पर्सनल वॉल से अपने पेज के साथ अक्सर इसे लिंक करना सुनिश्चित करें। यह आपके दोस्तों को याद दिलाता है कि आपके पास उस पृष्ठ है, और अगर वे आपकी सामग्री पसंद करते हैं या साझा करते हैं, तो आपके मित्र इसे भी देखेंगे।
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: गेहूं के अच्छे उत्पादन के लिए अच्छा बीज कैसे बनाये

    फेसबुक विज्ञापन का उपयोग करें यह विज्ञापन मुफ़्त नहीं है, लेकिन जिन लोगों ने इसका इस्तेमाल किया है वे अक्सर दावा करते हैं कि वे इस तरह से अपने पृष्ठ पर यातायात में वृद्धि कर सकते हैं कि विज्ञापन मूल रूप से अपने लिए भुगतान करता है हालांकि, प्रचार बनाने में बहुत समय लग सकता है, इसलिए ऐसा करने से पहले इसके लिए प्रतिबद्ध रहना सुनिश्चित करें।
  • आपको विज्ञापन के लिए इस्तेमाल करने वाले संपादन सॉफ्टवेयर के प्रकार पर विचार करना होगा, जो आपके लक्षित दर्शक हैं, आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं और आप विज्ञापन कहां चाहते हैं। फेसबुक आपको अपने पृष्ठ के विज्ञापन प्रबंधन में सभी जानकारी दर्ज करने के लिए कहेंगे।
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पृष्ठ को सामाजिक नेटवर्क में प्रचारित करें यदि आप चाहते हैं कि आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध हो, तो आपको इसे केवल फेसबुक पर ही नहीं बढ़ाया जाना चाहिए। इसे साझा करने के लिए अन्य सामाजिक नेटवर्क (ट्विटर, टंम्ब्लर, इंस्टाग्राम) का उपयोग करें
  • आपके फेसबुक सामग्री के विशिष्ट लिंक (एक प्रतियोगिता, एक वीडियो, एक तस्वीर) उस विशेष प्रकाशन के लिए यातायात उत्पन्न करने में मदद कर सकता है।
  • आप अपने सामाजिक मीडिया प्रोफाइल में अपने फेसबुक पेज की जानकारी को अपने ट्विटर या इंस्टाग्राम जीवनी से जोड़कर भी शामिल कर सकते हैं। यह आम तौर पर आपके पृष्ठ पर अधिक लोगों को आकर्षित करता है।
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरों को अपने पृष्ठ को साझा करने के लिए कहें आपके पृष्ठ को अधिक लोगों तक पहुंचाने का एक अच्छा तरीका अनुयायियों से पूछ रहा है कि आपको पहले ही पेज साझा करना है आप अपने वर्तमान सामग्री से संबंधित कुछ टैग को बढ़ावा देने या (उदाहरण के लिए, यदि आप एक घटना बनाया) अपने फेसबुक पेज के लिए संबंधित फ़ोटो टैग करने अपने अनुयायियों पूछ कर ऐसा कर सकते हैं। इस तरह, आप अपने सभी अनुयायियों के अनुयायियों तक पहुंच सकते हैं।
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अन्य पृष्ठों को साझा करें जो लोग सोशल नेटवर्क का उपयोग अपने व्यवसाय या वेब पेज या ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए करते हैं, वे सोशल नेटवर्क में अन्य उपयोगकर्ताओं को मदद करने के लिए खुश हैं। अन्य पृष्ठों को साझा करें जिन्हें आप पसंद करते हैं या इसमें रूचि रखते हैं और आपके पेज को तुरंत साझा कर सकते हैं
  • आप अन्य पेजों को एक विनिमय बनाने के लिए कहकर और अधिक आधिकारिक भी बना सकते हैं: उन्हें विशेष रूप से बताएं "अगर हम अपने पृष्ठों को साझा करके एक दूसरे की मदद कर सकें तो मुझे यह पसंद होगा" यदि आप प्रति सप्ताह अपने दो प्रकाशनों को साझा करने के लिए तैयार हैं तो मैं प्रति सप्ताह अपने दो प्रकाशनों को साझा करने को तैयार हूं। आप क्या सोचते हैं? "
  • आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने वेब पेज पर ऐड-ऑन सम्मिलित करें अपने फेसबुक पेज को खोजने से पहले कुछ लोगों को आपकी वेबसाइट मिल सकती है (यदि आपके पास है) अपनी वेबसाइट में कुछ फेसबुक ऐड-ऑन डालने से आपको अपने फेसबुक पेज पर ट्रैफिक बढ़ाना और इसे प्रसिद्ध करना होगा।
  • कॉल करने की कार्रवाई शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। एक कॉल-टू-एक्शन पूरक आपके पाठकों को "पसंद" या आपके पृष्ठ का एक क्लिक करके आपके वेब पृष्ठ पर क्लिक करने की अनुमति देता है।
  • आप अपने वेब पेज में एक प्लगइन के साथ टिप्पणियों की सुविधा को भी एकीकृत कर सकते हैं। यह उपयोगकर्ताओं को आपकी वेबसाइट पर से कुछ सामग्री के बारे में फेसबुक पोस्ट पर टिप्पणी करने की अनुमति देता है, अगर आपके पास एक है
  • Video: Bijethua Mahaveer Dham Documentary | Kadipur Sultanpur | बिजेथुआ हनुमान मंदिर सुल्तानपुर

    आपका फेसबुक पेज प्रसिद्ध चरण 13 शीर्षक वाला चित्र

    Video: सेवई उपमा

    7
    लिखित प्रेस में अपने फेसबुक पेज का नाम साझा करें। आप अपने पुराने फेसबुक पेज भी साझा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके फेसबुक पेज का यूआरएल आपके पास किसी भी मुद्रित मीडिया पर छपा हुआ है (पोस्टर्स, बिजनेस कार्ड, न्यूज़लेटर्स आदि)। इस तरह, यहां तक ​​कि अगर किसी ने आपके लिए ऑनलाइन खोज नहीं की है, तो भी उन्हें पता चल जाएगा कि आपका फेसबुक पेज कैसे ढूंढें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान आकर्षित करने वाले एक प्रोफ़ाइल और कवर फ़ोटो बनाएं या चुनें

    चेतावनी

    • सभी स्थानों पर विज्ञापन आपको अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com