ekterya.com

स्टैक ओवरफ़्लो में कोई प्रश्न पूछने के लिए

स्टैक ओवरफ़्लो एक प्रश्न और उत्तर वेबसाइट है जहां आप प्रोग्रामिंग विषयों के व्यापक स्पेक्ट्रम के बारे में पूछ सकते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं से उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। स्टैक ओवरफ़्लो एक मतदान प्रणाली भी प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं को किसी विशेष समस्या के बारे में सर्वोत्तम प्रश्न या उत्तर चुनने में मदद करता है। लेकिन, किसी भी अन्य समुदाय के साथ, पूछना कैसे जानना आपको सार्थक उत्तरों को तेज़ी से प्राप्त करने में सहायता करेगा

चरणों

भाग 1
पूछने के लिए तैयार

स्टेक ओवरफ्लो चरण 1 पर एक प्रश्न पूछें
1
सुनिश्चित करें कि आपका सवाल पूछा नहीं गया है या उत्तर नहीं दिया गया है। आप यह कर सकते हैं समस्या की एक सरल खोज के साथ यह कर सकते हैं यदि आपका प्रश्न दोहराया गया है या पहले ही उत्तर दिया गया है, तो इसे मध्यस्थों द्वारा बंद किया जा सकता है। आपकी खोज को परिष्कृत करने के कुछ तरीके निम्न हैं:
  • किसी लेबल और थीम के लिए खोज करने के लिए, लिखें: [लेबल] थीम
  • किसी विशिष्ट वाक्यांश को खोजने के लिए, इसे उद्धरण चिह्नों के साथ रखें: "वाक्य"।
  • एक लेबल, वाक्यांश या विषय को बाहर करने के लिए, एक शून्य चिह्न (-) आगे रखें
    लेबल के लिए: [लेबल A] - [लेबल B] (labelB को सीमित करने के लिए लेबल के लिए देखें)
    वाक्यांशों के लिए: थीम -"वाक्य" (किसी विशिष्ट वाक्यांश को सीमित करके विषय को खोजें)
    विषयों के लिए: विषय ए -टीएमबी (विषय के लिए देखें विषय को सीमित करना)
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 2 पर कोई प्रश्न पूछें
    2
    अपना प्रश्न स्पष्ट रूप से लिखें एक स्पष्ट और संक्षिप्त प्रश्न आपके उपयोगकर्ताओं को आपकी समस्या को समझने में और अधिक तेज़ी से जवाब देने में सहायता करेगा। यथासंभव विशिष्ट रहें, क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता करेगा कि आपकी समस्या क्या है और आपको कैसे सलाह देना है।
  • प्रकाशन करने से पहले आप एक छोटे ड्राफ्ट लिखकर अपने विचारों को स्पष्ट कर सकते हैं।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 3 पर कोई प्रश्न पूछें

    Video: StackOverflow पर किसी भी तकनीकी प्रश्न पूछें | जावा और एक्सएमएल कोड के साथ

    3
    एक स्पष्ट और वर्णनात्मक शीर्षक चुनें। आपका शीर्षक आपके प्रश्न पर ध्यान आकर्षित करने के लिए तैयार होगा, और समस्या स्पष्ट करने वाला स्पष्ट खाता अन्य उपयोगकर्ताओं को यह जानने में सहायता करेगा कि क्या वे सहायता प्रदान करने में सक्षम हैं या नहीं।
  • जैसे एक सामान्य शीर्षक "कोड में त्रुटि" यह अविश्वसनीय अस्पष्ट है ऐसा कुछ "बाज़ की वजह से फू बार में अपवाद" यह उपयोगकर्ताओं को विवरण पढ़ने से पहले ही समस्या को समझने की अनुमति देता है।
  • यदि आप अपनी समस्या का एक अच्छा शीर्षक बनाने के लिए पीड़ित हैं, तो आप अंत के लिए शीर्षक लिखना चाह सकते हैं।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 4 पर कोई प्रश्न पूछें
    4
    अपने शीर्षक से लिखें आपका प्रश्न आपकी समस्या का एक संक्षिप्त सारांश के साथ शुरू होना चाहिए जो शीर्षक या विषय से फैलता है जिस तरह से आप इस समस्या पर आए हैं और उन सभी सीमाओं को समझाने की कोशिश करें, जिन्हें आपने अपने लिए इसे हल करने के लिए मुश्किल बना दिया है।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 5 पर कोई प्रश्न पूछें
    5
    इसमें न्यूनतम लेकिन पर्याप्त जानकारी शामिल है बहुत अधिक सूचनाएं आपको परेशानी में डाल सकती हैं या अन्य उपयोगकर्ताओं के विश्लेषण के लिए मुश्किल बना सकती हैं जहां समस्या है यह कोड के लिए विशेष रूप से चला जाता है आपके प्रकाशन में पूरे कार्यक्रम को कॉपी करना शायद ही उपयोगी है
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 6 पर कोई प्रश्न पूछें
    6
    लॉग इन करें या साइन अप करें स्टैक ओवरफ्लो पर कोई प्रश्न पोस्ट करने के लिए, आपको Google, Facebook या Stack Overflow पर अपने खाते से प्रवेश करना होगा। यदि आपको एक खाता बनाने की आवश्यकता है, तो stackoverflow.com पर जाएं और लिंक पर क्लिक करें "रजिस्टर" पृष्ठ के शीर्ष स्थिति पट्टी में उसके बाद, अपना खाता बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें और चुनें "लॉग इन", आप लिंक के बगल में पा सकते हैं "रजिस्टर"।
  • भाग 2
    अपने प्रश्न पूछें

    स्टेक ओवरफ्लो चरण 7 पर कोई प्रश्न पूछें
    1

    Video: StackOverflow पर तकनीकी प्रश्न पूछें




    बटन पर क्लिक करें "एक प्रश्न पूछें"। Stackoverflow.com पर स्टैक ओवरफ़्लो मुख पृष्ठ पर नेविगेट करें। पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर, आप एक प्रश्न पूछें बटन देखेंगे, जो आपको जारी रखने के लिए क्लिक करना चाहिए।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 8 पर कोई प्रश्न पूछें
    2
    जिम्मेदारी की रिहाई पढ़ें फिर बॉक्स को जांचने के लिए जांचें कि आपने दायित्व को पढ़ा और समझ लिया है, और उस पर क्लिक करें "बढ़ना" अब आप अपने प्रश्न पूछने के लिए तैयार हैं!
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 9 पर एक प्रश्न पूछें
    3
    आवश्यक जानकारी भरें यह वह जगह है जहां आपकी समस्या का विवरण और शीर्षक उपयोगी होते हैं। जानकारी भरें और वर्तनी और व्याकरण की जांच के लिए एक मिनट ले लो। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह आपके प्रश्न का उत्तर देने के बजाय किसी को अपनी पोस्ट का मजा लेना है। पर क्लिक करें "अपना प्रश्न प्रकाशित करें"।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 10 पर एक प्रश्न पूछें
    4
    कोई भी लेबल जो आपके लिए प्रासंगिक लगता है जोड़ें। लेबल्स के क्षेत्र में, जैसा कि आप टाइप करते हैं, स्टैक ओवरफ्लो सिस्टम स्वचालित रूप से संभावित लेबल का सुझाव देगा जो प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने लेबल के वर्णन को पढ़ते हैं गलत लेबलिंग प्रतिक्रियाओं की संख्या को गंभीरता से सीमित कर सकती है
  • आपके प्रश्न के संबंध में शामिल करने के लिए तीन महत्वपूर्ण लेबल प्रोग्रामिंग भाषा, लाइब्रेरी और एपीआई हैं।
  • भाग 3
    अनुवर्ती और पूर्णता

    स्टेक ओवरफ्लो चरण 11 पर एक प्रश्न पूछें

    Video: कैसे पूछें करने के लिए Techincal कोड के स्तर प्रश्न या Stackoverflow पर कोई समस्या?

    1
    अपने प्रश्न पर वापस जाएं अगर आपने स्टैक ओवरफ्लो में कुछ प्रश्न पूछे हैं, या यदि आपने जो प्रश्न पूछा है, का सटीक शीर्षक भूल गया है, तो आप उपयोगकर्ता खोज कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, खोज फ़ील्ड में टाइप करें:
    • उपयोगकर्ता: उपयोगकर्ता नाम (केवल प्रदान किए गए उपयोगकर्ता से परिणाम दिखाता है)
    • उपयोगकर्ता: उपयोगकर्ता नाम विषय (केवल प्रदान किए गए उपयोगकर्ता और संबंधित विषय से परिणाम दिखाता है)
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 12 पर कोई प्रश्न पूछें
    2
    समीक्षा करें और टिप्पणियों का जवाब दें। अक्सर, ये रचनात्मक होंगे और, ध्यान देकर, आप अगली बार स्टैक ओवरफ्लो में पूछे गए प्रश्नों में सुधार करना सीखेंगे।
  • अपने प्रकाशन को अपने प्रकाशन के पृष्ठ पर खोलें और अधिक जानकारी या अधिक सटीक एक प्रदान करने के लिए अपने प्रकाशन को संपादित करके प्रश्नों का उत्तर दें।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 13 पर कोई प्रश्न पूछें
    3
    संभव समाधानों को स्वीकार करता है और लागू करता है एक प्रतिक्रिया को स्वीकार करने के लिए जिसे आप संतोषजनक मानते हैं, तो आप प्रतिक्रिया स्कोर के नीचे हरे रंग के चेक मार्क पर क्लिक कर सकते हैं। इससे यह संकेत मिलेगा कि प्रश्न समाप्त हो गया है और योगदानकर्ता के लिए इनाम अंकों का उत्तर देने वाला उपयोगकर्ता देगा।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 14 पर कोई प्रश्न पूछें
    4
    शीर्षक को समायोजित करें यदि जवाब समस्या को स्पष्ट करता है कभी-कभी, जैसा कि आपके द्वारा पोस्ट किए गए प्रश्न का उत्तर दिया जा रहा है, आपको महसूस होता है कि आपने अधिक उचित शीर्षक या एक अलग वर्णन का उपयोग किया हो। इन मामलों में, अपने शीर्षक को संपादित करें ताकि अन्य उपयोगकर्ता आपके प्रश्न और उत्तर को आसानी से ढूंढ सकें और उसका इस्तेमाल कर सकें।
  • उदाहरण के लिए, आप बदल सकते हैं "फू में अजीब समस्या" को "Baz के कारण foo में बार में त्रुटि"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com