ekterya.com

खतरे के सवाल पूछने के लिए

1 9 64 में एनबीसी पर अपनी प्रीमियर के बाद और 1 9 84 में इसका पुनर्मूल्यांकन, खेल शो "संकट"! प्रश्नों और उत्तरों की अपनी विशिष्ट शैली के लिए मान्यता प्राप्त है यह शैली प्रश्नों के रूप में सुरागों को व्यक्त करने और खिलाड़ियों से पूछताछ के रूप में उनके उत्तर देने के लिए अधिक है - सुराग खेल की श्रेणियों से संबंधित है और अक्सर सुराग के विषय के आधार पर चुटकुले को शामिल करता है। यद्यपि 9 लेखकों और 5 शोधकर्ताओं की एक टीम इस कार्यक्रम पर काम करती है, आप अपने विचारों को खतरे के बारे में पूछ सकते हैं! यदि आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करते हैं

चरणों

विधि 1
खेल की संरचना

छवि खतरे में डालें I
1
अपने आप को प्रारूप के साथ परिचित कराएं "जियोपार्डी!"। "जियोपार्डी!" इसे 3 राउंड में विभाजित किया गया है: खतरे के दौर! और डबल संकट! वे डॉलर की बढ़ती राशि के जवाब में 5 पटरियों के 6 श्रेणियों में शामिल होते हैं, जबकि अंतिम संकट का दौर! इसमें एक विशेष श्रेणी का एकल ट्रैक होता है।
  • इसके अलावा, खतरे के दौर! और डबल संकट! उनके क्रम में क्रमशः 1 और 2 युगल हैं, जिसमें खिलाड़ी जो दोहरी डायरी से संबंधित ट्रैक का चयन करता है, सही उत्तर के लिए जोखिम में भाग या उसके सभी अंक जोड़ता है।

विधि 2
श्रेणियों को जानें

क्रिएटिव इमेज शीर्षक जेओपर्डी प्रश्न चरण 2
1
अध्ययन करें कि कार्यक्रम में श्रेणियों को गेम के लिए कैसे सौंपा गया है। "संकट"! सामान्य ज्ञान परीक्षा के रूप में डिजाइन किया गया था खेल के विशेष संस्करणों के अपवाद के साथ, "रॉक एंड रोल की संकट" और "जेप!" (प्री-किशोर के लिए खतरे का एक संस्करण), गेम के प्रत्येक दौर के लिए चुनी गई श्रेणियों को दूसरों के साथ अतिव्यापी बिना ज्ञान की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर किया जाना चाहिए
  • क्रिएटिव इमेज शीर्षक जेओपर्डी प्रश्न चरण 3
    2
    कार्यक्रम श्रेणियों में चाल के साथ सावधान रहें। यद्यपि खतरे! यह एक सामान्य ज्ञान परीक्षा है, यह कार्यक्रम अपनी श्रेणियों के नामों के लिए रचनात्मक है और यह कैसे श्रेणियों को खेलों के साथ जोड़ता है। कुछ विधियों को नीचे वर्णित किया गया है:
  • थीम्ड सपाट कभी-कभी 6 श्रेणियों के नाम होते हैं जो एक सामान्य विषय का सुझाव देते हैं। उदाहरण के लिए, दौर ख़तरा! 2004 में प्रसारित एक गेम के शेक्सपियर के विषय के रूप में, "रिचर्ड III" (राजा के बारे में, नाटक के बारे में) श्रेणियों के साथ, "कुछ नहीं के बारे में बहुत कुछ" (प्रश्नहीनता से संबंधित प्रश्न) के साथ, "माप के उपाय" (जो माप की इकाइयों को कवर करता है), "बस्तियों" (छोटे शहरों से संबंधित), "`Temp`-estad" (सभी सही उत्तरों में अक्षरों के साथ शब्द शामिल हैं "अस्थायी"), और "शेक्सपियर अभिनेता"।
  • जोड़े में संबद्ध श्रेणियां जब एक पूरा बोर्ड किसी एक विषय के लिए उन्मुख नहीं होता है, तो श्रेणियों को रचनात्मक रूप से जोड़ा जा सकता है, जैसे कि प्रेषित पर "सेंट पॉल" नामक एक श्रेणी, मिनेसोटा की स्थिति पर "मिनेसोटा" नामक श्रेणी के बाद। कभी-कभी एक ही नाम या समान श्रेणी का नाम खतरे के दौर में इस्तेमाल किया जा सकता है! और डबल संकट! विभिन्न विषयों को कवर करने के लिए, जैसे "धारणाएं" जो संकट के दौर में उपयोग की जाती हैं! विचारों और डबल संकट के दौर में एक श्रेणी के लिए! सिलाई लेखों के बारे में एक श्रेणी के लिए
  • चाल के साथ श्रेणियाँ हाल के वर्षों में, "जियोपार्डी!" ने कुछ श्रेणियां विकसित की हैं जो कि खिलाड़ियों के ज्ञान को केवल मेमोरी से परे मानते हैं। में "मूर्ख जवाब" सही उत्तर का कीवर्ड ट्रैक पर कहीं कहीं दिखाई देता है। (उदाहरण के लिए, "जबकि बिली बैटसन कहते हैं, `शाजाम!` कप्तान चमत्कार बनने के लिए, ईेडी फ्रीमैन कहते हैं कि ये शब्द कैप्टन मार्वल, जूनियर बन गए हैं।" "कैप्टन मार्वल क्या है?")। में "कविता के लिए समय, "सही उत्तर में कुछ शब्दों को शामिल करना चाहिए जो कविता (उदाहरण के लिए "एक स्पेनिश बीन क्या है?" में "पहले और बाद में" सही उत्तर एक शब्द या वाक्यांश है जिसे एकीकरण के शब्द के रूप में 2 भागों से बना है। (उदाहरण के लिए, "लंबे समय से `अमेरिकन बैंडस्टैंड` प्रस्तुतकर्ता जो गुप्त रूप से सुपरमैन है"। "डिक क्लार्क केंट कौन हैं?")।
  • श्रेणियों के पारंपरिक नाम "जियोपार्डी!" ने अपनी कुछ श्रेणियों के लिए पारंपरिक नामों को स्थापित किया है, जैसे कि "उसी नाम के साथ" 2 या उससे अधिक चीज़ों के लिए जो समान नाम हैं, "अवास्तविक स्थान" काल्पनिक स्थानों और दोनों के लिए "शुष्क अतर" जैसे "मिश्रण" सामान्य ज्ञान के लिए श्रेणियों के नाम जिनमें नाम के कुछ हिस्सों के बारे में उद्धरण शामिल हैं, संकेत मिलता है कि सही उत्तरों में उद्धरण चिह्नों के भीतर अक्षरों या शब्दों को शामिल किया जाएगा।
  • गेम गेम श्रेणियों के नाम में श्रेणियों के नाम "जियोपार्डी!" अक्सर वे शब्द का खेल हैं, जैसे "देखो क्या बिल्ली लाया घर" या "मैं इसके लिए प्रतीक्षा करने वाला हूँ", कुछ लोगों के लिए इंतजार करने वाले लोगों के बारे में अक्सर कार्यक्रम ने अपने वर्ग के नाम के साथ शब्द का खेल बना दिया है "शुष्क अतर" जैसे श्रेणियों के साथ "Poepurrí" (एडगर एलन पो के बारे में), "Papurrí" (आलू पर) और "रोटी और पपड़ी" (रसोई के बारे में)
  • विधि 3
    सवाल लिखें

    इमेज का शीर्षक बनाओ जिओपार्डी प्रश्न चरण 4
    1



    अपने प्रश्नों को ठीक से परिभाषित करें इस बारे में पूछें "दूसरा सबसे बड़ा" ग्रेट झीलों के लिए पर्याप्त नहीं है, आप को परिभाषित करने की आवश्यकता है यदि आप वॉल्यूम (झील मिशिगन) या सतह (झील हूरोन) का मतलब है। परिभाषित करना कि आप किस प्रकार की जानकारी सही तरीके से देख रहे हैं, आप अपने अनुसंधान में मदद करेंगे और व्यक्त करेंगे कि आप क्या कहते हैं कि सही तरीके से प्रतियोगियों की ओर से अस्पष्टता से बचने में आपको सहायता मिलेगी।
    • फिर भी, "जियोपार्डी! " कभी-कभी उसने अपने प्रश्नों को गलत तरीके से पेश किया है। एक जनवरी 2013 के कार्यक्रम में, एक स्केलेन त्रिकोण को इंगित करने के लिए, जिसमें न तो ओर एक ही उपाय है, ट्रैक पर चित्र में 6, 8 और 10 के आयाम के साथ त्रिकोण दिखाया गया है। क्योंकि ये उपाय हैं एक पायथागॉरियन त्रिभुज का (6 वर्ग से अधिक 8 स्क्वैश 10 स्क्वेर्ड के बराबर होता है), एक प्रतियोगी ने उत्तर दिया, "सही त्रिकोण क्या है?" यह ट्रैक के अनुसार उत्तर था, लेकिन यह जवाब नहीं था कि कार्यक्रम की तलाश थी।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ जिओपार्डी प्रश्न चरण 5
    2
    जानकारी के सर्वोत्तम स्रोतों का उपयोग करें जो आप पा सकते हैं हालांकि टीम "जियोपार्डी!" गेल रिसर्च जैसे भुगतान किए गए अनुसंधान स्रोतों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए आपको कम प्रतिष्ठित स्रोतों का उपयोग करना होगा सम्माननीय विश्वकोश, चाहे भौतिक या ऑनलाइन, संभावित स्रोत हैं, साथ ही पुस्तकें और विशेष संदर्भ वेबसाइटें
  • जब आप पढ़ते हैं, क्वालिफायर की तरह देखें "के अनुसार", "कथित तौर पर", "वे कहते हैं" या "माना जाता है कि" और इन शब्दों से पहले की जानकारी को संदिग्ध मानता है।
  • एक वेबसाइट की अच्छी तरह से जांच करने के लिए पढ़ें कि नीचे क्या है "के बारे में" या "हमारे बारे में" वेबसाइट के पीछे व्यक्ति और संगठन के संबंध में यदि यह एक व्यक्तिगत एजेंडा या पूर्वाग्रह को इंगित करता है, तो जानकारी पर विचार करें "वास्तविक" साइट पर संदेहास्पद के रूप में प्रस्तुत किया गया
  • Video: कांग्रेस MP के साथ बड़ी बहस, जनता ने पूछे कड़े सवाल / RAJSTHAN ELECTION GROUND REPORT

    इमेज का शीर्षक बनाओ जिओपार्डी प्रश्न चरण 6
    3
    यह सत्यापित करें कि प्रश्न लिखने के लिए इसका उपयोग करने से पहले आपकी जानकारी अभी भी चालू है। कई वेबसाइटों में प्रकाशन की तारीख शामिल होती है - समाचार वेबसाइटों में अक्सर एक नोट शामिल होता है कि वर्तमान लेख कितना है जब यह ताज़ा समाचार शामिल करता है आपको यह भी जानना चाहिए कि किसी भी प्रतियोगिता या एथलेटिक सीज़न के दौरान खेल रिकॉर्ड अक्सर पेश किए जाते हैं और मनोरंजन के रिकॉर्ड एक नई फिल्म या रिकॉर्डिंग के रिलीज के साथ प्रस्तुत किए जा सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, जो सवाल रिकॉर्ड करते हैं, वे रिकॉर्ड के बारे में होने वाले व्यक्ति के बारे में होने चाहिए और रिकॉर्ड के बारे में नहीं। हालांकि कुछ प्रशंसकों शुरुआत सांख्यिकीविदों हैं, ज्यादातर नहीं हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ जिओपार्डी प्रश्न चरण 7

    Video: तेजस्वी ने सीएम नीतीश से सवाल पूछा कि क्या ये बताएंगे कि

    4
    अपने दर्शकों पर विचार करें विषय, कठिनाई और आपके प्रश्नों की शब्दावली चुनें ताकि खिलाड़ियों और दर्शकों को औसतन, 2/3 या 3/4 पटरियों के हिट हो जाएं। हालांकि, अपने दर्शकों को चुनौती देने में डर नहींें- सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी "जियोपार्डी!" वे हैं जो कई चीजों के बारे में उत्सुक हैं
  • आप उन विषयों का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं जो सामान्यतः में उपयोग किए जाते हैं "जियोपार्डी!" कार्यक्रम को नियमित रूप से देख रहे हैं 1 99 2 की किताब "खतरे के रहस्यों का रहस्य!" पूर्व चैंपियन चक फॉरेस्ट और मार्क लोएंथल से कई पटरियों को शामिल किया गया जो उस समय तक शो में इस्तेमाल किए गए थे, लेकिन ध्यान दें कि हाल के वर्षों में इस कार्यक्रम ने पहले की तुलना में पॉप संस्कृति पर अधिक सामग्री पेश की है।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ जिओपार्डी प्रश्न चरण 8

    Video: Trump को लेकर Putin अब आमने - सामने, पूछे गए सवाल पर दे दिया मजेदार जवाब

    5
    एक दिलचस्प तरीके से ट्रैक का वाक्यांश बनाओ की पटरियों "जियोपार्डी!" वे न केवल एक उत्तर के प्रारूप के आधार पर ही प्रतिष्ठित हैं बल्कि जानकारी प्रदान करके भी प्रतियोगियों को सही उत्तर जानने में मदद करता है। यह कई मायनों में किया जाता है:
  • वास्तविक जानकारी एक तथ्य एक उत्तर के लिए एक सुराग का केंद्र हो सकता है, जैसा कि "मैरी एन इवांस की उपनाम" सही उत्तर के लिए "जॉर्ज इलियट कौन हैं?" यह प्रश्न के मुख्य तथ्य से दब गई तथ्य भी हो सकता है, जैसे में "इस आदमी ने 1 9 84 में देश के गीत `चिकन इन ब्लैक` के साथ मामूली सफलता हासिल की" सही उत्तर के लिए "जॉनी कैश कौन है?", कैश के उपनाम को शामिल करके
  • विडंबना। कुछ सुराग विरोधाभासी नस्लों के तथ्यों को एकजुट करती है, जैसा कि अंतिम संकट में है! जनवरी 2013 "जेन ऑस्टेन के 6 उपन्यासों में से पहला जो उसने अपने पूरे जीवन में प्रकाशित किया, जिसका शीर्षक वर्णमाला क्रम में अंतिम है" सही उत्तर के लिए "`भावना और भावनाओं` क्या है?"
  • शैली का अनुकरण कुछ सुराग "जियोपार्डी!" पाठ संदेश या निजी विज्ञापनों की शैली की प्रतिलिपि बनाने के लिए बनाई गई है, जैसा कि "अच्छे राजा को पहेलियों को हल करने के लिए कहा गया है कि वह उस तरह की एक महिला चाहता है जिसने अपने पुराने और प्यारे पिता से विवाह किया" के लिए "ओडीपस कौन है?"
  • आंतरिक चुटकुले साथ ही साथ "जियोपार्डी!" कभी-कभी वह अपनी श्रेणियों के लिए चतुर नामों का उपयोग करता है, वह अपने पटरियों में शंकु और आंतरिक चुटकुले का भी इस्तेमाल करता है, जैसे "जरूरत के कारण फ्रैंक जप्पा ने अपना बैंड नामित किया" के लिए "आविष्कार की मां क्या है?" मुहावरे पर आधारित "आवश्यकता आविष्कार की मां है"।
  • युक्तियाँ

    • के लेखकों की टीम "जियोपार्डी!" वह आम तौर पर उस प्रत्येक श्रेणी के लिए 6 प्रश्न लिखता है जिसका वह उपयोग करना चाहता है और फिर वास्तविक गेम में उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा 5 चुनता है। जब आप अपने स्वयं के प्रश्न लिखते हैं तो आप एक समान बुद्धिशीलता तकनीक का उपयोग करना चाह सकते हैं।
    • यदि किसी प्रश्न के विभिन्न रूपों के साथ एक सही जवाब है, तो संदर्भ के रूप में प्रस्तुतकर्ता को सभी रूप स्वीकार्य हैं।
    • अपने प्रश्न लिखने से पहले प्रतियोगी के उत्तर के लिए एक योग्यता मानक विकसित करें। कार्यक्रम में, उपनाम आमतौर पर पर्याप्त नहीं हैं, जब तक कि एक ही व्यवसाय (जॉन क्विंसी एडम्स के विरूद्ध जॉन एडम्स, उदाहरण के लिए) में भेद करने के लिए पूर्ण नाम की आवश्यकता नहीं है। जवाब के सही वर्तनी से मिलान करने के लिए आमतौर पर पहले 2 राउंड के दौरान स्वीकार किया जाता है और सटीक उच्चारण से मिलान करने वाले वर्तनी को आमतौर पर संकट के लिए स्वीकार किया जाता है!
    • हवा के लिए, की पटरियों "जियोपार्डी!" वे स्क्रीन पर फिट करने के लिए अधिकतम 200 वर्णों तक सीमित हैं। यदि आप पटरियों लिख रहे हैं जो स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं होंगे, तो आपको इस सीमा का सम्मान नहीं करना पड़ेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com