ekterya.com

ईमेल साक्षात्कार का प्रबंधन कैसे करें

एक ईमेल साक्षात्कार का आयोजन या प्रबंधन एक व्यक्ति को साक्षात्कार और समय पर आपके लिए आवश्यक उत्तरों प्राप्त करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। यदि आप एक पत्रकार हैं जो तारीखों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो ईमेल साक्षात्कार एक ही समय में कई चीजें करने का आदर्श तरीका है, खासकर अगर आपको उस व्यक्ति से मिलने या वार्तालाप रिकॉर्ड करने की आवश्यकता नहीं है। ई-मेल साक्षात्कार एक वेब पेज या किसी भी अन्य डिजिटल मीडिया के माध्यम से प्रकाशित करने या बिना किसी विशिष्ट विषय पर किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने की सोच के बिना भी प्रभावी हो सकते हैं। ईमेल द्वारा एक साक्षात्कार का प्रबंध करने से पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि उस व्यक्ति के पास समय उपलब्ध है और वह आपको जवाब देने के लिए तैयार है। उसके बाद, आपको अपने इतिहास के आधार पर या उस विषय पर प्रश्नों की सूची विकसित करनी चाहिए जिसे आप जांच रहे हैं। इस लेख को पढ़ना जारी रखें जिस तरीके से आप एक साक्षात्कार को एक सफल तरीके से ईमेल द्वारा प्रबंधित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

व्यक्ति को तैयार करें
एक ई-मेल इंटरव्यू पद 1 प्रशासन का शीर्षक छवि
1
साक्षात्कार का प्रबंध करने से पहले व्यक्ति के साथ जुड़ें यह आपको अपने या अपने संगठन को पेश करने की अनुमति देगा और आपको अपने साक्षात्कार के कारण की व्याख्या करने का अवसर देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप पुस्तकों के बारे में अपने ब्लॉग के लिए एक लेखक का साक्षात्कार करना चाहते हैं, तो लेखक से संपर्क करें और समझाएं कि आप अपने ब्लॉग पर साक्षात्कार दिखाना चाहते हैं।
  • समझाएं कि आपको अपना नाम और संपर्क जानकारी कैसे मिली, खासकर अगर आप फोन पर प्रारंभिक कनेक्शन बनाने जा रहे हैं। यह आपके साथ और साक्षात्कार के विचार के साथ व्यक्ति को अधिक आत्मविश्वास महसूस करेगा।
  • एक ईमेल साक्षात्कार प्रशासनिक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    उसे साक्षात्कार की प्रकृति के बारे में जानकारी दें उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति ने हाल ही में इंटरनेट मार्केटिंग के बारे में ई-पुस्तक प्रकाशित की है, तो बताएं कि साक्षात्कार के सवाल आपकी किताब पर सख्ती से केंद्रित हैं।
  • यदि व्यक्ति को ईमेल द्वारा साक्षात्कार करने में संकोच होने लगता है, तो उन्हें सकारात्मक जानकारी दें जो उनकी भागीदारी को प्रेरित करती है उदाहरण के लिए, समझाएं कि आप अपनी वेबसाइट के विषय में अधिक प्रचार देने के लिए अपनी वेबसाइट पर साक्षात्कार प्रकाशित करना चाहते हैं।
  • एक ई-मेल इंटरव्यू पद 3 प्रबंधित करने वाला शीर्षक

    Video: Crash any interview 100 percent - किसी भी इंटरव्यू में 100 सफल होने के सटीक उपाय

    3
    साक्षात्कार की अवधि के बारे में व्यक्ति को जानकारी दें उदाहरण के लिए, जब आप अपने नए उत्पाद के बारे में किसी व्यक्ति से मुलाकात करते हैं, तो उसे बताएं कि आप उस विशिष्ट उत्पाद के बारे में 10 प्रश्न पूछना चाहते हैं।
  • एक ईमेल इंटरव्यू प्रशासक शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    यदि संभव हो तो इसे समय सीमा दें कई बार, यह सुनिश्चित कर सकता है कि व्यक्ति समय पर साक्षात्कार पूरा करता है, खासकर यदि आपके पास मिलने की समयसीमा है
  • विधि 2

    साक्षात्कार का प्रबंधन करें
    एक ईमेल इंटरव्यू प्रशासन 5
    1



    सवाल विकसित करने से पहले व्यक्ति के इतिहास की जांच करें यह आपको साक्षात्कार के लिए अच्छे प्रश्नों को विकसित करने के लिए आवश्यक जानकारी देगा। उदाहरण के लिए, जब एक पेशेवर एथलीट का साक्षात्कार लेता है, तो अपने खेल के इतिहास को जानने के लिए टीमों के नाम जानिए जिन्हें आपने खेला है या अपने कैरियर के सर्वोत्तम क्षणों के बारे में जानने के लिए।
    • जब आप किसी व्यक्ति के इतिहास और उपलब्धियों की जांच करते हैं तो एक स्रोत के रूप में इंटरनेट का उपयोग करें यदि संभव हो तो आप इस जानकारी को व्यक्ति के प्रचारक के साथ भी देख सकते हैं
  • एक ई-मेल साक्षात्कार प्रशासन 6

    Video: आचार्य प्रशांत, बुद्ध पर: बुद्ध का मध्यम मार्ग क्या है?

    2
    साक्षात्कार प्रश्नों की एक सूची लिखें। प्रश्नों में एक विषय या अवधारणा प्रति प्रश्न होना चाहिए ताकि कार्य स्पष्ट और प्रत्यक्ष हो। उदाहरण के लिए, पहले प्रश्न में, व्यक्ति से पूछें कि क्या वह शराब पीने को पसंद करता है, तो दूसरे प्रश्न में, उसे अपने पसंदीदा प्रकार के शराब के बारे में पूछें
  • साक्षात्कार शुरू करने के लिए 1 या 2 सामान्य प्रश्न लिखें, फिर साक्षात्कार की प्रगति के रूप में अधिक विशिष्ट प्रश्नों या विषयों के लिए एक संक्रमण बनाएं। उदाहरण के लिए, पेस्ट्री शेफ से पूछकर शुरू करें कि उसने दौड़ क्यों चुना। फिर, नए बेकरी के बारे में अधिक विशिष्ट प्रश्न पूछें जो आपके शहर में खुलेंगे।
  • एक ईमेल इंटरव्यू प्रशासक शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    व्यक्ति को इंटरव्यू प्रश्न भेजें फिर, व्यक्ति प्रश्नों के उत्तर देगा और आपको समय सीमा से पहले ईमेल द्वारा उत्तर भेजेगा।
  • एक ई-मेल इंटरव्यू चरण 8 के प्रशासन का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो साक्षात्कार के उत्तर संपादित करें ज्यादातर मामलों में, खासकर यदि आप अपने बॉस के सवालों और जवाबों के साथ साक्षात्कार भेज रहे हैं या यदि आप अपने वेब पेज पर सामग्री पोस्ट करने जा रहे हैं, तो आपको कुछ विराम चिह्न और व्याकरण संस्करण करना पड़ सकता है कभी-कभी, आपको अपने जवाबों को संक्षेप करना पड़ सकता है ताकि शैली आपके पाठकों या आपके प्रकाशन से मेल खाती हो।
  • इसे प्रकाशित करने से पहले उस व्यक्ति के मुख्य बदलावों की समीक्षा करें, जो आपने साक्षात्कार में लिया था। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपको एक विशिष्ट नियुक्ति बदलने की ज़रूरत है जो साक्षात्कारकर्ता ने आपको दिया था, तो प्रकाशन से पहले उनसे संपर्क करें ताकि स्पष्ट किया जा सके कि आपको इसे संपादित करने की अनुमति है।
  • एक ई-मेल साक्षात्कार प्रशासन 9 शीर्षक वाला छवि
    5
    साक्षात्कार पूरा करने के बाद व्यक्ति को धन्यवाद। आपका धन्यवाद ईमेल या टेलीफ़ोन के रूप में हो सकता है, साक्षात्कार प्रश्नों और उत्तरों की अंतिम प्रति के साथ।
  • युक्तियाँ

    • यदि आवश्यक हो तो साक्षात्कार के लिए जा रहे व्यक्ति को अपने इतिहास की जांच के लिए उसे और समय के बारे में जानकारी दें शायद कुछ लोग अपनी पृष्ठभूमि की जांच करना चाहते हैं ताकि वे साक्षात्कार के किसी भी प्रश्न का उत्तर देने से पहले अपनी पहचान और विश्वसनीयता को सत्यापित कर सकें, खासकर यदि वे व्यक्तिगत हों उदाहरण के लिए, आपके द्वारा ईमेल द्वारा किए गए अन्य साक्षात्कारों को लिंक दें और आपने इंटरनेट पर पोस्ट किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com