ekterya.com

मैन्युअल रूप से सॉफ़्टवेयर कोड ट्रैकिंग कैसे करें I

अपने कोड को ट्रैक करना आपके प्रोग्राम को डिबग करने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है। दुर्भाग्य से, यह थकाऊ है और अक्सर भी उबाऊ है। आशावाद के साथ, ये युक्तियां इस कार्य को जल्दी से पूरा करने में आपकी मदद करेगी ताकि आप जारी रख सकें।

चरणों

हेड ट्रेस टू सॉफ्टवेयर सॉफ्टवेयर चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज

Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

1
कॉलम में कागज की एक शीट को विभाजित करें प्रत्येक कॉलम एक वेरिएबल है, जो उस कोड का उपयोग करेगा जिसके लिए आप का अनुसरण करना है। प्रत्येक कॉलम के शीर्ष पर चर का नाम लिखें।
  • हँड ट्रेस के माध्यम से सॉफ्टवेयर कोड शीर्षक चरण 2

    Video: Creating high performance and stable app experiences (App Excellence Summit 2017)

    2
    अपने कॉलम के पहले तत्व के रूप में प्रत्येक चर का प्रारंभिक मान लिखें। यदि वैरिएबल को तुरंत आरंभ नहीं किया गया है तो मूल्य लिखें न।
  • हाथ ट्रेस टू सॉफ्टवेयर सॉफ्टवेयर चरण 3



    3
    अपने कोड के प्रत्येक वाक्य की जाँच करें और हर बार एक चर परिवर्तनों का मूल्य, उसके कॉलम में पिछले मान के नीचे का नया मान लिखें। उम्मीद है कि यह आपके प्रोग्राम की समस्या की खोज करने में आपकी सहायता करेगा।
  • हैण्ड ट्रेस टू सॉफ्टवेयर सॉफ्टवेयर चरण 4
    4
    अपने प्रोग्राम की समस्या का समाधान करें और कोड को फिर से संकलित करें कोड का परीक्षण करें और यदि आपके पास अभी भी कोई त्रुटि है, तो फिर से फ़ॉलो करें यदि कोई और काम नहीं करता
  • युक्तियाँ

    • एक समय में कोड के एक भाग को ट्रैक करें, ताकि यह भ्रमित न हो।
    • एक पेंसिल का उपयोग करें ताकि आप अपना अनुवर्ती कार्रवाई में त्रुटि बनाने के मामले को मिटा सकें। आप कागज की शीट को भी मिटा सकते हैं ताकि आप इसे अन्य अनुवर्ती कार्रवाई के लिए पुनः उपयोग कर सकें।
    • यदि आपके पास अपना कोड डिबग करने का कोई अन्य तरीका है, तो प्रोग्राम का मैन्युअल मॉनिटरिंग करने से पहले उसका उपयोग करें, क्योंकि यह विधि कुछ धीमे और थकाऊ हो सकती है
    • कुछ आईडीई (समन्वित विकास वातावरण) में डीबगर्स शामिल होते हैं जो मैन्युअल ट्रैकिंग की नकल करते हुए, कदम से कोड चरण की समीक्षा कर सकते हैं। यह बहुत तेज़ है और हाथ से लिखते समय आप गलतियों से बच सकते हैं।

    चेतावनी

    • उन मूल्यों को ध्यान से देखें जिन्हें आप लिखना चाहते हैं या सभी अनुवर्ती गलत होंगे और आप सोचेंगे कि आपको एक त्रुटि मिली है जो वास्तव में मौजूद नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com