ekterya.com

कैसे एक PS2 की मरम्मत के लिए

अगर आपने अभी अपना PS2 (प्लेस्टेशन 2) स्थापित किया है और आप इसके लिए तैयार हैं उसके साथ खेलना

, यदि आप किसी तरह से काम नहीं करते हैं तो आप बहुत निराश होंगे। हालांकि, आपको डरना नहीं चाहिए: इन सरल चरणों के साथ, यह जल्द ही सामान्य रूप से काम करना चाहिए।

चरणों

एक पीएस 2 चरण 1 समस्या का शीर्षक चित्र
1
पता लगाएँ कि समस्या क्या है यदि आपको नहीं पता कि समस्या क्या है, तो आपको कैसे पता चलेगा कि क्या हल करना है? यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि समस्या क्या है, तो अब पता करें इससे आपको लंबे समय तक बहुत समय बचा होगा। यदि आपको यह पता नहीं है कि समस्या क्या है, तो निम्न युक्तियों का प्रयास करें

विधि 1

यदि कंसोल चालू नहीं होता है

Video: Totally CLEAR LG G6 - Clear Galaxy S8 update!!

एक पीएस 2 चरण 2 समस्या निवारण छवि शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि केबल ठीक से जुड़े हुए हैं सुनिश्चित करें कि सभी उचित केबल उचित स्लॉट से जुड़े हुए हैं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि तारों को सभी तरह से नीचे टक दिया गया है कभी-कभी, यदि कोई केबल ठीक से सम्मिलित नहीं है, तो कंसोल काम नहीं करेगा स्लॉट में उन्हें दबाकर सभी केबलों की जांच करें यदि यह पता चला है कि एक ढीला था, तो समस्या हल हो सकती थी।
  • एक पीएस 2 चरण 3 के समस्या का शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि केबल टूट नहीं रहे हैं। यदि केबल कुटिल या पहना हुआ लगते हैं, तो वे अंदर तोड़ सकते हैं। यद्यपि आप केबल के अंदर की जांच नहीं कर सकते हैं, फिर भी आप आवरण के बाहर संकेतों को देख सकते हैं। टूटे हुए केबल के लक्षणों में एक फटा, चबाया हुआ या फटा हुआ खोल शामिल है। मेटल प्लग इन संकेतों को भी दिखा सकता है
  • एक पीएस 2 चरण 4 समस्या का शीर्षक चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि मुख्य पावर बटन चालू है मुख्य पावर बटन कंसोल के पीछे पाया जा सकता है। मुख्य बिजली आपूर्ति के बिना, कंसोल काम नहीं करेगा सुनिश्चित करें कि बटन को स्थिति पर ले जाया गया है। यदि यह बंद था, तो यह समस्या हो सकती है फिर भी, सब कुछ करने की कोशिश करें यदि ऐसा नहीं है।
  • एक पीएस 2 चरण 5 समस्या का शीर्षक
    4
    अब कंसोल को चालू करने का प्रयास करें यह संभावना है कि केबल ढीले हो गए हैं या मुख्य बिजली आपूर्ति स्विच बंद कर दिया गया है। यदि कंसोल अभी भी चालू नहीं करता है, तो सब कुछ डिस्कनेक्ट करने की कोशिश करें और फिर से शुरू करें अगर पूरे कंसोल को फिर से कनेक्ट करना समस्या का समाधान नहीं करता है, तो यह संभव है कि PS2 अब बेकार है। आप इसे से छुटकारा पा सकते हैं या एक नया खरीद सकते हैं आप इसे अतिरिक्त भागों के रूप में भी बेच सकते हैं।
  • विधि 2

    अगर नियंत्रण काम नहीं करते हैं
    एक पीएस 2 चरण 6 समस्या का शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि केबल ठीक से जुड़े हुए हैं कंसोल के रूप में, तारों को सही ढंग से जोड़ा जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि नियंत्रण स्लॉट नंबर 1 में जुड़ा हुआ है। इसके अलावा, इसे सभी तरह से दबाएं। यह काम नहीं करेगा क्योंकि तारों को सभी तरह से धक्का नहीं दिया गया है। निम्नलिखित चरणों के साथ जारी रखने से पहले सुनिश्चित करें कि वे नीचे दिए गए हैं
  • एक पीएस 2 चरण 7 समस्या का शीर्षक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि केबल टूट नहीं रहे हैं। यदि केबल कुटिल या पहना हुआ लगते हैं, तो वे अंदर तोड़ सकते हैं। यद्यपि आप केबल के अंदर की जांच नहीं कर सकते हैं, फिर भी आप आवरण के बाहर संकेतों को देख सकते हैं। टूटे हुए केबल के लक्षणों में एक फटा, चबाया हुआ या फटा हुआ खोल शामिल है। जिस हिस्से में केबल प्रवेश करती है, वह टूटने के लिए सबसे कमजोर है।
  • एक पीएस 2 चरण 8 का समस्या निवारण छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि स्लॉट नहीं भरा हुआ है। कंसोल नियंत्रण के लिए स्लॉट को रोकना धूल और गंदगी के लिए बहुत आसान है यह केबल को सही संकेतों को प्लेस्टेशन भेजने से रोक सकता है। इसे सुधारने के लिए, अपनी तर्जनी के आसपास लपेटे हुए कपड़े से धीरे-धीरे कंट्रोल स्लॉट पोंछ लें। इसके अलावा, नियंत्रण से जुड़े केबलों को साफ करें: यह संभव है कि गंदगी और धूल ने उन्हें बाधित कर दिया है।
  • विधि 3

    यदि कोई गेम काम नहीं करता है


    एक पीएस 2 चरण 9 समस्या का शीर्षक चित्र
    1
    डिस्क को साफ करें. डिस्क पर धूल के धब्बे हो सकते हैं जो कंसोल को इसे सही तरीके से पढ़ने से रोकते हैं। यह भी संभव है कि आपके पास सामान्य रूप से उंगलियों के निशान और गंदगी हैं जब आप डिस्क को साफ करते हैं, तो आप इसे कचरे में समाप्त होने से बचा सकते हैं। डिस्क को अपने मामले में हर समय होने से रोकने के लिए प्रयास करें। ओह, और इस एक के नीचे छू नहीं!
  • एक पीएस 2 चरण 10 समस्या का शीर्षक चित्र
    2
    किसी अन्य गेम को आज़माएं इससे यह तय करने में मदद मिल सकती है कि समस्या वास्तव में क्या है। यदि कोई अन्य गेम काम करता है, लेकिन जिसे आप खेलना चाहते हैं, तो आप जानते हैं कि डिस्क समस्या है यदि कोई गेम ऐसा काम करता है, तो कंसोल हमेशा के लिए क्षतिग्रस्त हो सकता है डिस्क समस्या होने की अधिक संभावना है, लेकिन यदि नहीं, तो कंसोल अब बेकार है।
  • एक पीएस 2 चरण 11 का समस्या निवारण छवि
    3

    Video: Using a multimeter on a PCB (Hindi) (हिन्दी)

    सफाई डिस्क का उपयोग करें डिस्क के इस प्रकार को खोजने के लिए बहुत आसान है वे छोटे "आँख" को साफ करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो डिस्क्स को पढ़ता है जिसमें आपके गेम शामिल होते हैं। बस इसे PS2 में डालें और इसे काम करें। यह आधे घंटे से ज्यादा के लिए काम नहीं करना चाहिए, लेकिन यदि डिस्क उस लम्बी है, तो काम खत्म कर दें क्लीनर डिस्क का उपयोग करने के बाद, गेम को चलाने की कोशिश करें अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो यह संभव है कि कंसोल में कुछ गलत हो और न केवल "आंख" के साथ।
  • विधि 4

    यदि खेल ट्रे काम नहीं करती है
    एक पीएस 2 चरण 12 के समस्या का शीर्षक
    1
    सिस्टम को पुनरारंभ करें यह संभव है कि खेल ट्रे में केवल उस समय जाम हो गई है। ट्रे खोलने से पहले, कंसोल बंद करें शांत करने के लिए कंसोल के बारे में करीब दस सेकंड प्रतीक्षा करें जब आप जानते हैं कि यह पूरी तरह से बंद है, इसे फिर से चालू करें। "खुली" बटन को दबाए जाने से पहले इसे पूरी तरह से चार्ज करने की प्रतीक्षा करें एक बार लोड होने पर, ट्रे फिर से खोलें। यदि आप खुले, उत्कृष्ट! यदि आप अभी भी फंस गए हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
  • छवि शीर्षक वाला पीएस 2 चरण 13 का समस्या निवारण
    2
    इसे अपनी उंगली से सावधानी से ले जाएं यदि खेल ट्रे एक तरफ फंस गई है और इसे नहीं खोला जा सकता है, तो इसे अपनी उंगली से विपरीत दिशा में दबाएं। ट्रे को कठोर होने पर आपको दो अंगुलियों या अंगूठे का उपयोग करना पड़ सकता है उम्मीद है, यह इसे खोल देगा और आप खेल को बाहर ले जा सकते हैं। यदि आप इसे अपनी उंगली से नहीं ले जा सकते हैं, तो उसे किसी प्रकार की टूल के साथ बल से खोलने का प्रयास करें। हालांकि, यह वारंटी रद्द कर देगा। जब आप खेल ट्रे को खोलते हैं, तो अपना गेम निकाल लें, लेकिन इसे फिर से उपयोग न करें। आप इसे अगली बार खोलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • एक पीएस 2 चरण 14 समस्या का शीर्षक चित्र
    3
    कंसोल खोलें अगर आप इसे अंदर से अवरुद्ध करने वाले कुछ सुन सकते हैं, तो PS2 खोलें और इस तरह से खेल को निकाल लें। अगर वहां कोई गेम नहीं है, लेकिन आप को शान्ति के बारे में पता है, इसे स्वयं की मरम्मत के लिए प्रयास करने में संकोच न करें। इसमें कुछ हिस्सों को निकालने और बदलना शामिल हो सकता है जैसे खेल ट्रे स्वयं ध्यान रखें कि कंसोल खोलने से वारंटी रद्द हो जाएगी।
  • एक पीएस 2 चरण 15 के समस्या का शीर्षक चित्र
    4
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • अगर सब कुछ विफल रहता है, तो एक पेशेवर ढूंढें
    • अपने उपयोगी जीवन का विस्तार करने के लिए अपने कंसोल की देखभाल करें

    चेतावनी

    • समझें कि कंसोल को खोलने पर वारंटी समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा, आप इसे और भी ज्यादा तोड़ सकते हैं यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com