ekterya.com

बैच फ़ाइल को कैसे देरी करें

क्या आपको अपने बैट फ़ाइल में कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता है? आप अपनी बैट फाइल को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जब तक उपयोगकर्ता इंगित करता है कि यह जारी रखने के लिए तैयार है या आप फ़ाइल को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जिससे कि यह स्वचालित रूप से जारी रखने से पहले निश्चित समय की प्रतीक्षा कर सके। आपके द्वारा चुनी जाने वाली विधि प्रोग्राम की आवश्यकताओं और साथ ही सिस्टम की क्षमता पर निर्भर करती है।

चरणों

विधि 1

कमांड "PAUSE"
छवि 669 935 1 1 नामक
1
आदेश का उपयोग करें रोकें ऐसा करने के लिए कार्यक्रम उपयोगकर्ता के लिए प्रतीक्षा करें इससे कंप्यूटर को नींद मोड में जाने तक एक कुंजी दबाएगी, जो कि स्क्रीन कैप्चर नहीं होना चाहिए। यदि आप किसी निश्चित समय के लिए फ़ाइल को विलंब करना चाहते हैं, तो निम्न विधियों में से कोई भी पढ़ें।
  • छवि 669 9 35 2 1 नामक

    Video: D.El.Ed/Btc द्वितीय सेमेस्टर(Second Semester Syllabus) फुल सिलेबस 2018

    2
    की कमान रखें रोकें जहां आप प्रोग्राम को इंतजार करना चाहते हैं एक संदेश उपयोगकर्ता से पूछे जाने पर दिखाई देगा, अगर वह जारी रखना चाहता है
  • 669 9 35 3 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    से संवाद छिपाएं रोकें. आप जोड़ सकते हैं नुल किसी भी कमांड के अंत में "नल डिवाइस" फ़ाइल में अपना आउटपुट भेजने के लिए, ताकि यह स्क्रीन पर दिखाई नहीं दे। जोड़ने से बचें अशक्त अंत में, क्योंकि इससे एक नई फाइल बनाई जाएगी I अशक्त और वहाँ उत्पादन वहाँ डाल देंगे।
  • विधि 2

    कमांड "TIMEOUT"
    छवि 669 9 35 4 1
    1
    आदेश का उपयोग करें TIMEOUT ताकि कार्यक्रम एक विशिष्ट समय की प्रतीक्षा कर सके। उपयोगकर्ता उस अवधि को छोड़ सकता है या आप उस पैरामीटर को लागू कर सकते हैं जो उपयोगकर्ता को जारी रखने से रोकता है।
    • आदेश TIMEOUT यह पुराने सिस्टम के साथ काम नहीं कर सकता है अप्रचलित कमान का प्रयास करें नींद अगर कमांड TIMEOUT यह आपके लिए काम नहीं कर रहा है
  • छवि 669 9 35 5 1 शीर्षक
    2
    आदेश रखें TIMEOUT जहां आप प्रोग्राम को इंतजार करना चाहते हैं ध्वज जोड़ें / टी सेकंड की संख्या के बाद



  • छवि 669 9 35 6 1
    3

    Video: BTC/DELED 2017 First Sem Maths Q Paper Solved in Hindi | Part-1|

    प्रतीक्षा समय को छोड़ने से उपयोगकर्ता को रोकता है ध्वज जोड़ें / रॉब्रेक उन्हें प्रतीक्षा समय जारी करने से रोकने के लिए
  • उपयोगकर्ता अभी भी दबाकर प्रोग्राम को समाप्त कर सकता है ^ Ctrl +सी इसे बंद करने के लिए
  • विधि 3

    कमांड "स्लीप"
    छवि 669 9 35 7 1
    1
    आदेश का उपयोग करें नींद प्रोग्राम को कुछ निश्चित सेकंड्स प्रतीक्षा करने के लिए आदेश नींद पहले से ही अप्रचलित है, इसलिए यदि संभव हो तो कमांड का उपयोग करें TIMEOUT बजाय।
  • छवि 669 935 8 1 शीर्षक
    2
    आदेश रखें नींद जहां आप प्रोग्राम को इंतजार करना चाहते हैं उन सेकंडों की संख्या जोड़ें जिन्हें आप कमांड के बाद इंतजार करना चाहते हैं नींद. आदेश नींद यह उपयोगकर्ता द्वारा बाधित नहीं किया जा सकता है
  • विधि 4

    कमांड "पिंग"
    छवि 669 9 35 9 1 नामक
    1
    आदेश का उपयोग करें PING एक कंप्यूटर को संदेश भेजने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कार्यक्रम को मजबूर करने के लिए और प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें। आपको कमांड का उपयोग करना होगा एक अवैध आईपी पते में पिंग या, अन्यथा, एक कंप्यूटर वास्तव में जवाब दे सकता है, और देरी लंबे समय तक पर्याप्त नहीं होगी आप एक अवैध होस्ट को पिंग नहीं कर सकते (उदाहरण के लिए, madeup.example.com), अन्यथा, देरी के बजाय त्रुटि संदेश दिखाई देगा
  • 669 935 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    कमांड सम्मिलित करें PING जहां आप प्रोग्राम को इंतजार करना चाहते हैं पैरामीटर -एन 1 मूल कमान के लिए एक और पिंग जोड़ें। दोनों पिंग के बीच प्रतीक्षा, पैरामीटर द्वारा निर्दिष्ट -डब्ल्यू 30000, यह प्रतीक्षा समय है प्रतीक्षा समय मिलीसेकंड में दर्ज किया जाना चाहिए। जगह नुल अंत में यह "नल डिवाइस" फ़ाइल को कमांड का आउटपुट भेज देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com