ekterya.com

यह कैसे जानती है कि जानकारीपूर्ण वेबसाइट विश्वसनीय है या नहीं

दशकों के दौरान, दुनिया भर में इंटरनेट का प्रसार बढ़ रहा है, सभी क्षेत्रों और गतिविधियों में व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए कई फायदे हैं। बहरहाल, इंटरनेट के व्यापक लोकप्रियता एक मंच दुर्भावनापूर्ण हैकर और धोखेबाजों नाजायज वेबसाइटों स्थापित कर सकते हैं और कई लोगों के लिए इन धोखाधड़ी साइटों के शिकार दैनिक प्रदान की गई है कर रहे हैं। इन वेबसाइटों के विरुद्ध खुद को बचाने के लिए, आपको सबसे पहले सीखना होगा कि एक वेबसाइट की विश्वसनीयता कैसे जानी चाहिए। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कि एक जानकारीपूर्ण वेबसाइट विश्वसनीय है या नहीं।

चरणों

भरोसेमंद सूचनात्मक वेबसाइटों को पहचानें चरण 1
1
यदि आप एक सुरक्षित कनेक्शन का उपयोग करते हैं तो पता बार में जांचें। जब कोई वेबसाइट सुरक्षित कनेक्शन का उपयोग करता है, तो अक्सर वेब पते में उपसर्ग होता है https: // सामान्य उपसर्ग के बजाय http: //. उदाहरण के लिए, कुछ ब्राउज़र किसी वेबसाइट को सुरक्षित होने पर कुछ संकेतक भी दिखाते हैं, उदाहरण के लिए, पता पट्टी का रंग बदलना या सुरक्षा आइकन दिखाते हैं।
  • यदि वेबसाइट एक सुरक्षित कनेक्शन का उपयोग करती है, तो यह विश्वसनीयता का एक अच्छा संकेतक है। सुरक्षित कनेक्शन का उपयोग सूचना को एन्क्रिप्ट करने के लिए किया जाता है जो वेबसाइट से भेजा जाता है और प्राप्त होता है, जिससे हेकर्स को इस पर छिपाना मुश्किल हो जाता है।
  • भरोसेमंद सूचनात्मक वेबसाइटों को पहचानने वाले चित्र चरण 2
    2
    ट्रस्ट का एक प्रमाण पत्र खोजें इंटरनेट पर भरोसेमंद संगठन हैं जो विश्वसनीय प्रमाण पत्र जारी करते हैं और उन्हें एक छवि के रूप में अपनी साइट पर प्रदर्शित करते हैं। हालांकि, कुछ कपटपूर्ण वेबसाइटों नकली विश्वास की छवियों डाल सकते हैं, इसलिए यदि आप प्रमाणपत्र की मान्यता के बारे में सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं, विश्वसनीय संगठन के साथ संपर्क तस्वीर के बारे में पूछने के लिए और देखते हैं कि साइट वास्तव में अपने संगठन में पंजीकृत किया गया है।
  • भरोसेमंद सूचनात्मक वेबसाइटों को पहचानें शीर्षक पृष्ठ 3 चरण

    Video: हम Jante Hai तुम Hame Barbad करोगी HD Khilona झंकार एच.डी.

    3
    विश्वसनीय ब्रांड या नाम देखने की कोशिश करें अगर वेबसाइट का ब्रांड या नाम अच्छी तरह से जाना जाता है या अच्छी तरह से पसंद किया गया है, तो यह संभव है कि साइट वैध है उदाहरण के लिए, Google, Amazon और eBay सभी लोकप्रिय हैं और यदि आप अपनी वेबसाइट पर पहुंच गए हैं, तो वे आधिकारिक होने की संभावना है।
  • Video: हम Jante Hai तुम Hame barbad karoge- फिल्म Kihlona

    भरोसेमंद सूचनात्मक वेबसाइटों को पहचानें छवि शीर्षक चरण 4



    4
    वेबसाइटों के बारे में राय ढूंढें कल्पना कीजिए कि आप "Dzzzt Tools" वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं और आप अपनी वैधता साबित करना चाहते हैं। आप "Dzzzt टूल की राय" या "क्या Dzzzt उपकरण एक वैध पृष्ठ है?" खोज सकते हैं। अधिकांश समय आप अन्य लोगों से टिप्पणियां पायेंगे जिन्होंने वेबसाइट का इस्तेमाल किया है और अपना अनुभव साझा किया है (या तो अच्छा या बुरा)।
  • भरोसेमंद सूचनात्मक वेबसाइटों को पहचानें शीर्षक चरण 4
    5
    देखें कि क्या संदेहास्पद गतिविधि है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने का इरादा नहीं रखते (उदाहरण के लिए, ऑनलाइन शॉपिंग करते समय) लेकिन वेबसाइट आपको संवेदनशील डेटा दर्ज करने के लिए कहती है, तो आपको सावधान रहना चाहिए किसी वेबसाइट पर व्यक्तिगत जानकारी कभी भी प्रकट न करें जो आप विश्वास नहीं करते हैं
  • भरोसेमंद सूचनात्मक वेबसाइटों को पहचानें छवि शीर्षक चरण 6
    6
    ईमेल द्वारा प्राप्त लिंक के माध्यम से वेबसाइटों से बचें ईमेल एक नकली ईमेल पते से आते हैं, जैसे वे इसे से भेजे नहीं गए हैं, भले ही वे नकली हो सकते हैं। इसके अलावा, ईमेल से लिंक, एक गंतव्य पर रीडायरेक्ट प्रकट करने के लिए जब वास्तविकता में वेबसाइट है, जो मूल साइट की तरह देखने के लिए बनाया गया है का एक क्लोन के लिए ले जाएगा नाटक किया जा सकता है। आप एक ही वेबसाइट पर अपनी जानकारी दर्ज कर सकते हैं, लेकिन गलत।
  • भरोसेमंद सूचनात्मक वेबसाइटों को पहचानें चित्र 7
    7
    उन वेबसाइटों से बचें जो असली होने के लिए बहुत अच्छे लगते हैं यदि वेबसाइट की प्रामाणिकता और वैधता संदेह में है और आप अविश्वसनीय पेशकश करते हैं, तो आपको शायद इसे अनदेखा करना चाहिए और जारी रखना चाहिए। आपको उन साइट्स पर केवल महान छूट और ऑफ़र मिलनी चाहिए जिनके साथ आप परिचित हैं या उनकी अच्छी प्रतिष्ठा है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com