ekterya.com

वीएचएस वीडियो को डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों में कैसे स्थानांतरित किया जाए

आप एक विशाल संग्रह अचिह्नित पार्टी युवा फुटबॉल और बार Mitzvah है, तो 1989, के बारे में तहखाने में VHS टेपों के एक हिमस्खलन पैदा करने के लिए है शायद यह समय है कि 21 वीं सदी पेशेवर सेवाओं के हस्तांतरण टेप अग्रिम है यदि आप एक बहुत कुछ है डीवीडी के लिए वीएचएस बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन आप इसे स्वयं कर और उचित हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के साथ एक ही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

डिजिटल एडेप्टर के लिए एनालॉग का उपयोग करता है
डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 1 चरण
1
एनालॉग से डिजिटल में कनवर्ट करने के लिए एक एडेप्टर चुनें सामान्य तौर पर, आप इसे $ 50 या USD $ 100 के लिए खरीद सकते हैं। लोकप्रिय मॉडल हैं:
  • Elgato वीडियो कैद
  • रॉक्सियो आसान वीएचएस को डीवीडी में
  • डायमंड वीसी 500
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूप के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एडएचएटर को वीएचएस प्लेयर और कंप्यूटर से कनेक्ट करें एडेप्टर का कार्य वीएचएस प्लेयर को घर या लैपटॉप कंप्यूटर से कनेक्ट करना है। आमतौर पर, एक छोर पर आपके पास ए / वी केबल (एक लाल, एक पीला और एक सफेद खिलाड़ी को टीवी से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है) और दूसरे में एक यूएसबी पोर्ट होता है।
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एडेप्टर सॉफ्टवेयर स्थापित करें यदि डिवाइस में एक अधिष्ठापन डिस्क है, तो उसे सम्मिलित करें और निर्देशों का पालन करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप डाउनलोड करने और किसी भी मुफ्त अनुप्रयोग है कि अधिक बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है, खासकर यदि आप एक प्रयोग किया एडाप्टर है कि सॉफ्टवेयर शामिल न हो, स्थापित कर सकते हैं। VirtualDub एक खुला स्रोत वीडियो कैप्चर और संपादन प्रोग्राम है जो मुफ़्त में उपलब्ध है। हफ़िउव एक और बहुत ही फास्ट लॉसलेस वीडियो कोडेक (कोडेक) है जो मुफ़्त में भी उपलब्ध है।
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: डिजिटल फ़ाइल // मैक और पीसी // सस्ते और आसानी से वीएचएस परिवर्तित !!

    4
    कंप्यूटर पर एप्लिकेशन खोलें जिस वीडियो को आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं, उसके हिस्से में वीएचएस टेप और अग्रिम (या रिवाइंड) डालें। सामान्य तौर पर, आपको "एक नई फ़ाइल बनाएं" एक नाम दें (उदाहरण के लिए, "वीडियो प्रोजेक्ट 1") और फ़ाइल मेनू से प्रारूप का चयन करें।
  • यदि आप ओपन सोर्स प्रोग्राम का उपयोग करते हैं, तो आपको कैप्चर डिवाइसों की सूची से उपकरण का चयन करना होगा।
  • वीएचएस टेप खेलने की कोशिश करें आपको इसे इंस्टॉल किए गए सॉफ़्टवेयर की पॉपअप विंडो में देखने में सक्षम होना चाहिए। ऑडियो और फ्रेम स्तर को नियंत्रित करें और अच्छा प्लेबैक गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए आवश्यक समायोजन करें। उसके बाद, उस वीडियो के हिस्से पर वापस जाएं, जिसे आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं।
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    वीएचएस टेप खेलने से पहले सॉफ्टवेयर के "रिकॉर्ड" विकल्प पर क्लिक करें सुनिश्चित करें कि वीडियो को वीडियो चलाने से पहले कैप्चर मोड में है क्योंकि अन्यथा आप रिकॉर्डिंग में फिल्म के पहले सेकंड खो देंगे। यह प्रक्रिया सॉफ़्टवेयर के अनुसार बदलती है, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, आपको वीडियो को DVD में बदलने के लिए जारी रखने के लिए वीडियो को समाप्त करने के लिए इंतजार करना होगा।
  • Video: डिजिटल फाइलों में अपने वीएचएस टेप कन्वर्ट

    डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप स्थानांतरण शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    जब वीडियो खत्म होता है, तो उसे किसी भी वीडियो प्लेयर में खोलें, जिसे आपने गुणवत्ता पर नियंत्रण के लिए कंप्यूटर पर इंस्टॉल किया है। यदि आप इसे संपादित करना चाहते हैं, तो आप उन भागों को निकालने के लिए, जिसे आप नहीं चाहते IMovie या अन्य निशुल्क प्रोग्राम, जैसे VirtualDub में खोल सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि ऑडियो और छवियां सिंक्रनाइज़ हैं यदि वे नहीं हैं, तो आप ऑडियो मेनू से "इंटरलीविंग ..." का चयन करके और देरी के लिए एक सकारात्मक या ऋणात्मक संख्या दर्ज करके ऑडियो विरूपण को समायोजित कर सकते हैं। ऑडियो को कितना विलंब करना, यह जानने के लिए, पूर्वावलोकन मेनू से "ऑडियो प्रदर्शन" चुनना उपयोगी है।
  • वीडियो को ट्रिम करने और / या ऑडियो समायोजित करने के बाद, आप चयनित संस्करण "प्रत्यक्ष स्ट्रीम कॉपी" सहेज सकते हैं, जो वीडियो और ऑडियो मेनू से नीचे है, और वीडियो को एक नया .AVI फ़ाइल के रूप में सहेज सकते हैं।
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूप के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    AVI फ़ाइल को डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूप में कनवर्ट करें। अब, आपके पास वीएचएस टेप की एक डिजिटल प्रति है जिसमें आप डीवीडी पर जला सकते हैं या कंप्यूटर को बचा सकते हैं। जलने के लिए सर्वश्रेष्ठ ज्ञात सॉफ़्टवेयर हैं:
  • मैक पर उपयोग करने के लिए: रॉक्सियो पॉपकॉर्न, रॉक्सियो टोस्ट और डीवी 2 2 एक्स कुछ लोकप्रिय रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर हैं। Sourceforge द्वारा जलाएं एक फ्रीवेयर प्रोग्राम है जिसे आप डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • एक पीसी के लिए: Avidemux, DVDStyle और ImgBurn कुछ खुले-स्रोत वीडियो संपादन प्रोग्राम हैं जो मुफ्त में उपलब्ध हैं।
  • विधि 2

    संयुक्त वीएचएस और डीवीडी प्लेयर का उपयोग करें
    डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 8 चरण
    1



    एक संयुक्त वीएचएस-डीवीडी प्लेयर प्राप्त करें यद्यपि इस प्रकार के खिलाड़ियों में उच्च परिभाषा आउटपुट और सॉफ़्टवेयर पैकेज की कमी है, वे वीएचएस टेप को डीवीडी में स्थानांतरित करने के सबसे आसान तरीके हैं।
    • एक नया संयुक्त खिलाड़ी संभवतः यूएस $ 100 और यूएसडी $ 200 के बीच खर्च करेगा, लेकिन यह ईबे या क्रेगलिस्ट पर सस्ता हो सकता है।
    • आप एक अन्य विकल्प पर विचार कर सकते हैं कि एक वीएचएस प्लेयर को एक डीवीडी प्लेयर से अलग से जोड़ना है जिसमें रिकार्डिंग फ़ंक्शन है - इसके लिए आपको द्विदिश ऑडियो केबलों के सेट की आवश्यकता होगी। वीएचएस प्लेयर के आउटपुट को डीवीडी प्लेयर के निविष्टियों से कनेक्ट करें और निर्देशों का पालन करें जैसे कि आप एक संयुक्त प्लेयर का उपयोग कर रहे थे
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूप के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 9 कदम
    2
    वीएचएस प्रमुखों को साफ करें टेप की गुणवत्ता के आधार पर, यह एक आवश्यक या अधिक सावधान कदम हो सकता है। यदि आप पुराने और बदसूरत परिवार टेप या बहुत गंदी टेप के साथ काम कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें खेलकर उन्हें बर्बाद नहीं करेंगे।
  • चुंबकीय टेप को देखने के लिए सुरक्षात्मक ताला वापस मुड़ें। एक नरम कपड़ा या कपास के साथ सफाई करते समय कुल्हाड़ियों को मोड़कर बेल्ट की अग्रिम करें
  • यदि टेप झुर्री हुई या मुड़ जाती है, तो कपड़े के साथ इसे धीरे से चिकना करें। टेप को हटाने के लिए दूसरी तरफ कुल्हाड़ियों को घुमाएं यदि यह बहुत कुटिल हो। बहुत सावधान रहें
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूप के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    वीएचएस प्लेयर में टेप रखें और डीवीडी प्लेयर में एक रिक्त डीवीडी रखें। डीवीडी प्रारूपों के बारे में खिलाड़ी के विनिर्देशों को पढ़ें, यह देखने के लिए कि क्या आप DVD-R या DVD-RW डिस्क पर लिखते हैं और सुनिश्चित करें कि आपके पास सही डिस्क है।
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूप के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 11 कदम
    4
    प्रेस और रिकॉर्ड दबाएं यह प्रक्रिया मशीन के अनुसार बदलती है, लेकिन आपको आमतौर पर वीएचएस रिमोट कंट्रोल पर प्ले बटन को दबाएं और डीवीडी कंट्रोल पर रिकॉर्ड बटन दबाएं। प्रायः, ऐसा हो सकता है कि आपके पास एक एकल "रिकॉर्ड" बटन होता है जो स्वचालित रूप से स्थानांतरण प्रक्रिया आरंभ करता है
  • विधि 3

    व्यावसायिक रूपांतरण सेवा का उपयोग करें
    डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 12 कदम
    1
    स्थानीय डिस्काउंट स्टोर के इलेक्ट्रॉनिक विभाग में टेप ले लो। यदि आप एक एकल ट्रांसफर प्रोजेक्ट को चलाने के लिए हार्डवेयर खरीदने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप उन मुख्य स्टोरों में जा सकते हैं जिनके पास एक छोटे से लागत के लिए काम करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग हैं। इस तरह आप टेप के संपादन और देखभाल पर कम नियंत्रण रखते हैं, लेकिन आपको उन्हें लेने के लिए परेशान करना होगा इसके अलावा, यह 8 मिमी की फिल्म या बीटामैक्स जैसे पुराने प्रारूपों को परिवर्तित करने के लिए आदर्श है।
    • Walgreens, Costco, Walmart, imemories.com, SouthTree, लक्ष्य, सीवीएस और सैम क्लब एक प्रति लागत $ 10 और यूएस $ 30 प्रति डिस्क प्रति के बीच यह सेवा प्रदान करते हैं। आमतौर पर, एक डिस्क वीएचएस टेप के दो घंटे के बराबर होती है।
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूपों के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 13 कदम
    2
    वीएचएस टेप और निर्देश वितरित करें यदि आप चाहते हैं कि आपकी बेटी के सभी जन्मदिन रिबन एक डिस्क पर हों और आपके बच्चे दूसरे पर हों, तो इसके बारे में एक नोट करें और पैकेज के साथ इसमें शामिल करें। सुनिश्चित करें कि सभी टेप स्पष्ट रूप से लेबल किए गए हैं और आपके पास सबसे महत्वपूर्ण लोगों की एक प्रति है साथ ही, कर्मचारी को किसी भी कमजोरी के बारे में चेतावनी दें या टेप को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • टेप को ले जाने के आधार पर, वे आपको अन्य कस्टम संपादन विकल्पों की पेशकश कर सकते हैं
  • डीवीडी या अन्य डिजिटल प्रारूप के लिए वीएचएस टेप ट्रांसफर शीर्षक छवि 14 कदम
    3

    Video: CNET कैसे करने के लिए - आपके कंप्यूटर के लिए वीएचएस टेप स्थानांतरण

    कुछ सप्ताह प्रतीक्षा करें और उन्हें खोजें। यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जिनके पास बहुत कम व्यक्तिगत सामग्री को स्थानांतरित करना है, क्योंकि वे रिक्त डिस्क, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर से अलग-अलग लागतों से बचते हैं। साथ ही, आप ऑनलाइन सेवाओं को ढूंढ सकते हैं जो एक ही हस्तांतरण विकल्प प्रदान करते हैं, लेकिन आपको उन्हें वीएचएस टेप भेजना होगा, जो कि महंगा हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर वीडियो कैप्चर के बीच में कुछ हिस्सों या फ्रीज को छोड़ना शुरू हो जाता है, तो यह इसलिए हो सकता है क्योंकि कंप्यूटर धीमा हो रहा है क्योंकि वीडियो को कैप्चर करना सीपीयू के लिए गहन प्रक्रिया है। मुझे अपने लैपटॉप में एक समस्या थी क्योंकि यह ओवरहेटिंग से बचने के लिए स्वचालित रूप से प्रोसेसर की गति कम कर देता है मैंने कंप्यूटर को उठाने और वेंटिलेशन सिस्टम की सहायता के लिए इसके तहत एक प्रशंसक लगाकर समस्या का हल किया।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वीएचएस टेप आप प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं और रिक्त डीवीडी
    • वीएचएस प्लेयर
    • डीवीडी रिकॉर्डर
    • जितनी जल्दी हो सके कंप्यूटर, कंप्यूटर
    • वीडियो या एडेप्टर पर कब्जा करने के लिए प्लेट
    • एस-वीडियो केबल और आरसीए ऑडियो केबल्स की एक जोड़ी
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com