ekterya.com

वीडियो को डीवीडी में कैसे स्थानांतरित किया जाए

वीएचएस टेप से डीवीडी में वीडियो स्थानांतरित करने से आपको टेप की सामग्री को बचाने में मदद मिलेगी इससे पहले कि इससे बहुत अधिक degrades हो एक बार जब आप उन्हें डीवीडी पर कॉपी कर लेते हैं तो आप अपने टेपों से छुटकारा पाकर भौतिक स्थान को बचा सकते हैं वीडियो को डीवीडी में स्थानांतरित करने के कई तरीके हैं - आपके वीसीआर को एक डीवीडी रिकॉर्डिंग डिवाइस से जोड़ना शामिल है। निम्नलिखित गाइड में प्रत्येक विधि का विवरण शामिल है।

चरणों

विधि 1

वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर के माध्यम से वीडियो को डीवीडी में ट्रांसफर करें
वीडियो को डीडीडी चरण 1 के लिए स्थानांतरण वीडियो शीर्षक
1
"एनालॉग टू डिजिटल" केबल का उपयोग करके अपने वीसीआर को सीधे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें यूएसबी, पीसीआई और डीवी सहित केबल विभिन्न रूपों में आते हैं यूएसबी कनेक्शन यूएसबी पोर्ट से जुड़े हैं, पीसीआई कनेक्शन सीरियल पोर्ट से जुड़े हैं और डीवी कनेक्शन फायरवायर पोर्ट से जुड़े हैं।
  • छवि वीडियो शीर्षक से वीडियो के लिए स्थानांतरण चरण 2

    Video: बलात्कार के दो आरोपी को महिलाओं ने नंगा कर सड़कों में घुमाया

    2

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    अपना वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर चलाएं सॉफ्टवेयर में वीडियो की प्रतिलिपि बनाने के लिए "स्थानांतरण" या "कैप्चर" फ़ंक्शन का उपयोग करें
  • वीडियो को डीडीडी चरण 3 के लिए स्थानांतरण वीडियो शीर्षक
    3
    वीडियो को एमपीईजी -2 फ़ाइल में कनवर्ट करें इससे वीडियो की जानकारी एक आकार में संक्षिप्त होगी जो कि अधिकतर वाणिज्यिक रिकॉर्डयोग्य डीवीडी पर फिट हो सकती है।
  • वीडियो को डीडीडी चरण 4 के लिए स्थानांतरण वीडियो शीर्षक
    4
    एक डीवीडी पर कब्जा कर लिया वीडियो रिकॉर्ड करें आप डीवीडी को सीधे जला करने के लिए संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास उस क्षमता नहीं है, तो स्टैंड-अलोन डीवीडी रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करें।
  • यदि आप वीडियो को स्थानांतरित करने के लिए एक संपादन सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं, तो आप वीडियो के कॉन्फ़िगरेशन और संरचना को संशोधित कर सकते हैं। आप इसे संपादित कर सकते हैं, संक्रमण, प्रभाव और संगीत जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2

    एक बाहरी हार्डवेयर डिवाइस का उपयोग करके डीवीडी वीडियो स्थानांतरण करें
    चित्र वीडियो डीडीडी चरण 5 के लिए शीर्षक
    1
    विशेषकर एनालॉग आउटपुट के लिए डिज़ाइन किए गए बाहरी हार्डवेयर डिवाइस में अपने वीसीआर को कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि बाहरी डिवाइस कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है



  • चित्र वीडियो डीडीडी के लिए स्थानांतरण चरण 6
    2
    डिवाइस को वीडियो को एमपीईजी -2 प्रारूप में कनवर्ट करने दें। आम तौर पर, डेटा आपके कंप्यूटर पर स्वचालित रूप से स्थानांतरित किया जाएगा।
  • चित्र वीडियो डीडीआई पर कदम 7
    3
    एक डीवीडी पर फ़ाइल रिकॉर्ड करें ऐसा करने के लिए, डीवीडी रिकॉर्डिंग के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग करें
  • विधि 3

    एक बाहरी डीवीडी बर्नर का उपयोग करके वीडियो पर डीवीडी ट्रांसफर करें
    चित्र वीडियो डीडीडी के लिए स्थानांतरण चरण 8
    1
    अपने वीसीआर को बाहरी डीवीडी बर्नर से कनेक्ट करें एनालॉग कनेक्शन स्वीकार करने वाले विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए डीवीडी रिकार्डर हैं।
  • चित्र वीडियो डीडीडी के लिए स्थानांतरण चरण 9
    2
    रिकॉर्डर में ट्रांसफर प्रक्रिया को सक्रिय करता है वीडियो को वास्तविक समय में एक डीवीडी पर कैप्चर किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने वीसीआर पर टेप की "कूल" को कम करने के लिए तीव्रता सेटिंग कम करें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने वीडियो को आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिवाइस द्वारा स्वीकृत सर्वोत्तम गुणवत्ता में स्थानांतरित कर रहे हैं। इससे दोष कम हो जाएगा, जो वीडियो को संपीड़ित करके बढ़ाया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप वीडियो डेटा को किसी डीवीडी में जलाने की कोशिश करते हैं, तो उसे पहले संपीड़ित प्रारूप में कनवर्ट किए बिना, वे प्रवेश नहीं करेंगे। रिकॉर्ड करने योग्य डीवीडी, जो आमतौर पर 4.7 जीबी और 8.5 जीबी के आकार में आते हैं, असम्पीडित वीडियो डेटा के बड़े आकार को संभालने में सक्षम नहीं होंगे।
    • वीडियो में जोड़े गए असंपीड़ित ऑडियो में डीवीडी स्पेस का काफी हिस्सा होगा। संलग्न ऑडियो फ़ाइलों को संपीड़ित करने के साथ-साथ विडील फ़ाइल को भी संक्षिप्त करें यह आमतौर पर वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर का उपयोग करके किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com