ekterya.com

एक टीवी पर एक वीडियो प्लेयर कैसे कनेक्ट करें

वीएचएस टेप अप्रचलित माध्यम हो सकते हैं, लेकिन संभवतः टेप पर संग्रहीत पुरानी फिल्मों के साथ एक बॉक्स है आपके पास ऐसे वीडियो भी हो सकते हैं जो आधुनिक स्वरूपों में खोजना असंभव हो। अगर आप उन पुराने वीडियो को फिर से देखना चाहते हैं, तो आपको अपने टीवी से जुड़ा एक वीडियो प्लेयर होना होगा। अपने पुराने वीडियो प्लेयर को अपने टेलीविज़न से जोड़ने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 1 नामक छवि
1
निर्धारित करें कि आपके वीडियो प्लेयर के कनेक्टर्स क्या हैं बड़े लोगों में आमतौर पर एक समाक्षीय केबल कनेक्टर होता है, जो कि बाहर के तारों के साथ एक फैला हुआ संबंधक होता है और केंद्र में एक पिनहोल होता है। सबसे आधुनिक खिलाड़ी समग्र कनेक्टर्स (तीन प्लग) या एस-वीडियो कनेक्टर (7-पिन वीडियो प्लग) कर सकते हैं।
  • हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कनेक्टर्स जो आपके टीवी पर उपलब्ध हैं निर्धारित करें। वास्तव में सभी टीवी नए एचडीटीवी उपकरणों सहित समाक्षीय कनेक्टर हैं। कुछ पुराने टीवी में संमिश्र कनेक्टर्स नहीं हो सकते हैं, और ऐसे कई लोग हैं जो एस-वीडियो नहीं रखते हैं।
  • Video: अपने पुराने cd,dvd,प्लेयर,को मोबाइल से कैसे कनेक्ट करे..हिंदी में जाने

    हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने टीवी के पास एक वीडियो प्लेयर प्लेस करें सुनिश्चित करें कि आप पास पर्याप्त हैं ताकि केबल कनेक्टर्स को मजबूर किए बिना पहुंचे। यह भी सुनिश्चित करें कि टेलीविजन या खिलाड़ी के किसी भी छिद्र को अवरुद्ध नहीं किया गया है। चलने वाले हिस्सों में गर्मी के निर्माण और तंग से बचने के लिए खिलाड़ी को अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ ढेर करने से बचें।
  • हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: How To See Mobile Screen on TV !! मोबाइल को टीवी से कनेक्ट कैसे करे ?




    वीडियो प्लेयर को टीवी से कनेक्ट करें इसे व्यवस्थित करने का सबसे आसान तरीका समग्र एस-वीडियो केबल का उपयोग करना है बस प्रत्येक टिप को वीडियो प्लेयर और टीवी से कनेक्ट करें यदि वे उपलब्ध नहीं हैं, तो एक समाक्षीय केबल को कनेक्टर्स से कनेक्ट करें। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली केबल की शैली के आधार पर आपको केबल को स्क्रू करना पड़ सकता है
  • कुछ वीडियो प्लेयर आपको प्लेयर के माध्यम से केबल टीवी रिसीवर या ऐन्टेना पास करने की इजाजत देते हैं। इसका मतलब यह है कि आप अपने टीवी रिसीवर या एंटीना को खिलाड़ी से कनेक्ट करते हैं, और उसके बाद प्लेयर को टीवी से कनेक्ट करते हैं आपको खिलाड़ी पर रखना होगा और इसे टीवी मोड में प्राप्त करने के लिए रिसीवर या ऐन्टेना से संकेत प्राप्त करना होगा।
  • यदि आप समग्र केबल या एस-वीडियो के माध्यम से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो कनेक्शन टैग की एक मानसिक नोट लें।
  • हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करे How to connect mobile and tv Mobile_ko tv se_Connect kare

    5
    वीडियो प्लेयर चालू करें यदि आप एक समाक्षीय केबल के माध्यम से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो टीवी को एक विशिष्ट चैनल में होना चाहिए ताकि खिलाड़ी के संकेत देख सकें। खिलाड़ियों को आमतौर पर चैनल 3 या 4 पर निकाल दिया जाता है। कई खिलाड़ी आपको उस चैनल को समायोजित करने की अनुमति देते हैं जो आप चाहते हैं। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक चैनल चुनें जो वर्तमान में आपके ऐन्टेना से एक संकेत प्राप्त नहीं करता है।
  • हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने वीडियो प्लेयर को वीडियो मोड में रखें। अधिकांश खिलाड़ियों के पास एक टीवी / वीडियो बटन है सुनिश्चित करें कि आप वीडियो मोड में हैं ताकि संकेत टीवी पहुंच सके।
  • हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: USB Cable से DTH में मोबाइल से इंटरनेट कैसे कनेक्ट करे ? 100% working Tips

    टीवी चालू करें इसे उपयुक्त चैनल या इनपुट मोड में रखें। आपको बर्फ की बजाए एक रिक्त स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए यदि आप एस-वीडियो मिश्रित केबल से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो अपने नियंत्रण या इनपुट पर स्विच करने के लिए इनपुट बटन का उपयोग करें, जिस पर आप अपने केबल को कनेक्ट कर चुके हैं।
  • हुक अप ए वीसीआर को एक टीवी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक वीडियो चलाएं खिलाड़ी में एक वीडियो सम्मिलित करें और इसे खेलना शुरू करें। यदि आप अपने टीवी पर कुछ भी नहीं देखते हैं, तो अपने वीडियो प्लेयर के कनेक्शन और चैनल सेटिंग्स की जांच करें। सुनिश्चित करें कि यह वीडियो में है
  • यदि आप एक टेप देखकर बहुत विरूपण और दृश्य शोर देखते हैं, तो आपको ट्रैकिंग समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। धीरे धीरे इसे समायोजित करने के लिए घुंडी या ट्रैकिंग बटन का उपयोग करें उच्चतम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए समायोजन करते समय फिल्म देखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com