ekterya.com

वीएचएस को डीवीडी में कनवर्ट कैसे करें

अपने होम वीडियो को डीवीडी में परिवर्तित करना एक पुराना तरीका है जो समय के साथ क्षतिग्रस्त पुराने टेप को संरक्षित, साझा और बेहतर बनाने का तरीका है। डीडीडी में परिवर्तित करने के लिए "इसे स्वयं करें" आसान और सस्ती हो सकता है

चरणों

चित्र शीर्षक से वीएचएस डीडीडी चरण 1 में कनवर्ट करें
1
कंप्यूटर पर वीडियो संपादन प्रोग्राम में वीएचएस को कैप्चर करें एक एनालॉग के साथ DV में परिवर्तित होता है (जिसमें कई डीवी / डिजिटल 8 कैमरे के साथ-साथ एनालॉग डीवी कन्वर्टर्स भी शामिल हैं) यह एमपीईजी -2 और डीवीडी में एन्कोड करता है यह सबसे धीमा तरीका है लेकिन यह आपको वीडियो को संपादित करने, संक्रमण, विशेष प्रभाव, संगीत इत्यादि को जोड़ने की लचीलापन देता है। लेकिन कब्जा समय के बीच, संपादन समय और एमपीईजी -2 के लिए सॉफ़्टवेयर एन्कोडिंग में काफी समय आपके कंप्यूटर पर बहुत कम समय हो सकता है, वीडियो के हर घंटे के लिए।
  • चित्र शीर्षक से वीएचएस डीडीडी चरण 2 में कनवर्ट करें
    2
    अपने वीसीसी वीसीआर या कैमरा को एक स्वतंत्र डीवीडी रिकॉर्डर से कनेक्ट करें जो एक वीडियो प्लेयर की तरह काम करता है। यह वीएचएस डीवीडी रिकॉर्डर के लिए मूल रूप से आपको वास्तविक समय में टेप की एक डीवीडी कॉपी देता है। मेनू, बटन और सेटिंग्स के मामले में आपके पास बहुत लचीलेपन नहीं है, लेकिन यह सबसे तेज़ और सबसे आसान तरीका है आप FireWire कनेक्शन के साथ एक "वीसीआर डीवीडी" मिलता है, तो आप एक एनालॉग उपकरण तुलना में बेहतर गुणवत्ता में एक कैमकॉर्डर या वीसीआर डीवी / डिजिटल 8 / DVCAM यह टेप और transeferir कनेक्ट कर सकते हैं।
  • छवि वीएचएस को डीडीडी चरण 3 में कनवर्ट करें

    Video: how to video faster and slower




    3
    हार्डवेयर उपकरणों के कब्जे के साथ एमपीजी -2 के रूप में कंप्यूटर पर वीडियो को कैप्चर करें जो वीएचएस को एमपीएजी -2 में परिवर्तित करता है क्योंकि यह कब्जा करता है, रिकॉर्ड करता है और एक डीवीडी बनाता है एक घंटे के वीडियो एक घंटे में MPGE-2 में कब्जा कर लिया जाता है, लेकिन यह आम तौर पर एमपीजी -2 फाइलों को संपादित करके केवल कटौती करने के लिए सीमित है। हालांकि, यदि आपके वीडियो को संपादन की आवश्यकता नहीं है, तो यह आपके वीएचएस को डीवीडी में कनवर्ट करने का आसान तरीका है, लेकिन आपके पास अभी भी कस्टम डीवीडी मेनू बनाने का लचीलापन है सस्ते एमपीईजी एनालॉग रूपांतरण बक्से में से कई आपको एक बहुत अच्छी गुणवत्ता दे सकते हैं, क्योंकि एनालॉग वीडियो स्रोत को कन्वर्ट करने के लिए नहीं है DV इससे पहले कि वह MPGE को एन्कोडेड है डीवी कनवर्ज़न उन कलाकृतियों को जोड़ सकता है जो एमपीजी के लिए संपीड़न को और अधिक मुश्किल बनाते हैं।
  • छवि वीएचएस को डीडीडी चरण 4 में कनवर्ट करें
    4
    वीएचएस को डीवीडी कनवर्ज़न सर्विसेज का इस्तेमाल करके आप के लिए यह कर सकते हैं। डीडीडी आपको वितरित होने पर 15 / 40usd प्रति टेप के लिए यह सेवा लागतें, लेकिन यह सबसे आसान तरीका है सेवा मूल डीवीडी टेप की एक सीधी प्रतिलिपि से ऑनलाइन वीडियो संपादकों की सीमा होती है जो आपको फिल्म बनाने और कई टेपों से वीडियो को गठजोड़ करने की अनुमति देती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने रिकॉर्डर या एनालॉग कैमरा पर टेप सिर को साफ करें बड़े रिबन के सिर पर बहुत अधिक अवशेष हो सकते हैं। जिनके परिणामस्वरूप निराशा और अन्य छवि दोष थे।
    • यदि आपके वीएचएस में तीव्रता नियंत्रण है, तो मात्रा कम करें। एक चिकनी तस्वीर में कम शोर है और MPGE-2 एनकोडर को बेहतर काम करने की अनुमति देता है। कुछ टेप खिलाड़ियों के पास भी "संपादन" बटन होता है जो उत्पादन तीव्रता को प्रभावित करता है। इसे उस स्थिति में रखें जो कम तीव्रता प्रदान करता है।
    • अपने एनालॉग टेप प्लेयर के आउटपुट के लिए एक वीडियो प्रोसेसर प्रोग्राम को कनेक्ट करें और फिर अपने कैप्चर डिवाइस के प्रोसेसर आउटपुट को कनेक्ट करें। तथाकथित "proc एम्पलीफायरर्स" और टाइम-आधारित रिएक्टरर्स (टीबीसी) एनालॉग वीडियो स्थिरीकरण, चमक और कंट्रास्ट परिवर्तन और रंग परिवर्तन के लिए उपकरण प्रदान करते हैं। रंग स्तर को समायोजित करने में सक्षम होने के कारण मूल टेप की तुलना में इसे बेहतर बना दिया गया है।
    • सबसे अच्छा तरीका में से एक एक डिजिटल कैमरा के साथ अपने कंप्यूटर को आयात करने के लिए आप डीवीडी करने के लिए एक Hi8 और 8 मिमी कन्वर्ट करने के लिए चाहते हैं 8. कैमरों D8 के कई प्रकार है कि एनालॉग टेप बदलने और परिवर्तित डीवी एक डिवाइस ध्वनि कमी के साथ कर सकते हैं और टीबीसी एनालॉग वीडियो को साफ करने से पहले DV में परिवर्तित हो जाता है और अपने कंप्यूटर को फायरवायर केबल के साथ भेजा जाता है।
    • आप डीवीडी के लिए वीएचएस के 2 घंटे ट्रांसफर करते हैं जब तक आप एक उच्च गुणवत्ता MPGe -2 या उपयोग तरीकों गुणवत्ता का एक महत्वपूर्ण नुकसान में परिणाम कर सकते आधा संकल्प पर एन्कोड करने के लिए। सामान्य डीवीडी संकल्प NTSC के लिए 720x480 है, लेकिन कुछ एनकोडर और डीवीडी संलेखन कार्यक्रमों 352x480 संकल्प का उपयोग कर सकते हैं। डीवीडी के लिए वीएचएस परिवर्तित करने के लिए कम रिज़ॉल्यूशन कम डाटा दर (बिटरेट) एक डीवीडी, खासकर अगर एक एनालॉग एनकोडर MPGE2 स्वयं डीवीडी के लिए एक वीएचएस पास नहीं है कि इस्तेमाल किया पर दो या अधिक घंटे स्थापित करने के लिए आवश्यक में बेहतर परिणाम दे सकते हैं करने के लिए डीवी अनुरूप कदम से।

    चेतावनी

    • यदि आप एनालॉग वीडियो को डीवी में डालते हैं, तो उसे डीवीडी पर डालने से डर नहीं लगता जब आपको कंप्यूटर पर DV कैद फ़ाइल का आकार दिखाई देगा। डीवी फाइलें प्रति घंटे लगभग 14 जीबी पर कब्जा कर लेती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com