ekterya.com

कैसे eBay पर एक घर व्यापार शुरू करने के लिए

शुरू eBay पर एक घर व्यापार ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है, खासकर इसलिए कि eBay एक इंटरनेट मंच प्रसिद्ध और व्यापक रूप से की नीलामियों के लिए है और वर्तमान में दैनिक आगंतुकों को जो बेचने के लाखों लोगों की है। बहुत से लोग पहले से ही अच्छी पैसे के लिए ईबे पर पूर्णकालिक बिक्री बनाने के लिए और आप भी कर सकते हैं अगर आप केवल जानने के लिए यह कैसे करना है। संक्षेप में, इसके बारे में जादुई कुछ नहीं है, यह सिर्फ खरीदने और बेचने के लिए एक लाभ बनाने के लिए है

चरणों

Video: कैसे Ebay.in और रजिस्टर पर बेचने की | चरण दर चरण मार्गदर्शिका हिंदी में विक्रेता पैसा वेतन रजिस्टर करने के लिए

एक ईबे होम बिज़नेस चरण 1 प्रारंभ करें
1
निर्णय लें कि क्या खरीदें और बेचें
  • क्योंकि वे क्या वे जानते हैं कि बहुत मदद मिलेगी अपने उत्पाद के बारे संभावित खरीदारों से सवालों का जवाब दे के कार्य को सुविधाजनक बनाने के बेचने के सबसे महत्वपूर्ण कदम, पता लगाने के लिए क्या आप रुचि रखते हैं है: क्या हितों तुम जानकारी प्राप्त करें। जरा कल्पना है कि आप उनके बारे में कुछ भी जानने के बिना सेल बेचते हैं और अपने फोन को 2 मेगापिक्सेल और 3 के एक कैमरा नहीं है या नहीं पता है कि एक मेगापिक्सेल, नहीं है, भले ही अपने उत्पाद एक कैमरा है अगर कोई आपसे पूछता है! संभावित खरीदार सबसे अधिक संभावना आपको एक घोटाले पर विचार करेंगे और कभी भी आप से खरीद पर विचार नहीं करेंगे!
  • पता लगाएँ कि अच्छी तरह से बेचता है: Polaroid फिल्मों को बेचने संबंधित कक्षों से ज्यादा अब जब कोई भी नहीं है शायद आप लाखों लोगों की जीत, बजाय, लैपटॉप, मोबाइल फोन या कैमरे की बिक्री इस समय एक लाभदायक व्यवसाय है नहीं होगा। लेकिन ध्यान रखें कि यह कभी कभी अधिक एक छोटे से बाजार के लिए बेचने के लिए लाभदायक हो सकता है क्योंकि वहाँ बहुत प्रतियोगिता नहीं है आमतौर पर वहाँ के रूप में इन बड़े बाजारों में है। उदाहरण के लिए, यदि आपने iPhone बेचते हैं, तो आप उन्हें एक बहुत अच्छा मूल्य पर खरीदने के लिए प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए सभी के रूप में वर्तमान में बेचा है। इसलिए, आपको उन वस्तुओं को चुनना चाहिए जो उस समय इतनी पदोन्नत नहीं हैं।
  • मूल्य सीमा पर विचार करें: महंगी वस्तुओं को बेचने क्योंकि आप अपने उत्पाद के लिए और अधिक मूल्य जोड़ने अगर तुम कुछ है कि केवल कुछ ही सिक्के की लागत बेचा आमतौर पर बेहतर लाभ दे देंगे। $ 7 के लिए खाली पुस्तिकाओं बेचें जब $ 5 के लिए खरीदारी, $ 2 हर बार का मुनाफा दे देंगे, $ 500 के लिए फोन बेचने आप खरीदा एक $ 400 $ 100 प्रत्येक के लिए समय की एक लाभ दे देंगे, लेकिन ध्यान रखें कि उच्च मूल्य आइटम बेचने के लिए में रखना , अधिक पूंजी की जरूरत है घर पर निवेश करने के लिए, और आप अपने क्षेत्र जानते हैं कि लोग कम एक कोई भी नहीं है जो $ 7 देने के लिए $ 500 मिलने की संभावना होती है!
  • ईबे होम बिजनेस चरण 2 आरंभ करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    थोक विक्रेताओं से अपने उत्पादों को प्राप्त करें या ड्रॉप शिप्पर: यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह वह जगह है जहां आपका पैसा निवेश करना है। इंटरनेट खोजें ड्रॉप शिप्पर या थोक व्यापारी, कुछ लोग जो कुछ भी खरीदने और ईबे पर बेचने के लिए अच्छे दाम पर बड़ी मात्रा में उत्पादों को बेचते हैं ड्रॉप शिप्पर कंपनियां हैं जिन्हें उत्पाद खरीदने की ज़रूरत नहीं है, आपको केवल उन्हें विशिष्ट आदेश भेजना पड़ता है जब कोई उत्पाद खरीदता है और वे सीधे उत्पाद को देखे बिना अपने उपभोक्ता को भेजते हैं। यह बहुत, अपने काम की सुविधा कर सकते क्योंकि आप के बारे में चिंता करने के लिए कम होगा क्योंकि कोई प्रसव, आदि हो जाएगा, लेकिन कभी कभी यह कुछ लोगों के लिए नकारात्मक हो सकता है जब कंपनी ड्रॉप शिपिंग एक गलत उत्पाद भेजता है इन उत्पादों को प्राप्त करने के लिए कितना खर्च होंगे यह पता लगाएं! (शिपिंग लागत और करों के लिए पूछें!)
  • इमेज होम बिजनेस चरण 3 शुरू करें
    3



    ईबे पर आइटम बेचें: जब यह कर रहे पेशेवर हो उत्पाद की कई तस्वीरें जोड़ें, अधिमानतः उन लोगों को जो कि आप महान विस्तार में लेते हैं। इस आलेख के विवरण में लिखें कि वास्तव में उत्पाद क्या है और यह किस राज्य में है। आप चीजों को बेचते हैं आप घर, कोई समस्या नहीं पर है, लेकिन सूचित जो देख रहे हैं, अगर वहाँ खरोंच, क्षति आदि कर रहे हैं खरीदने के लिए ईमानदारी सबसे महत्वपूर्ण बात है! और समय पर प्रतिक्रिया दें यदि आपको खरीदार से कोई प्रश्न प्राप्त होता है, क्योंकि वे संभवतः एक अन्य प्रस्ताव की तलाश करेंगे, यदि आप तेज़ नहीं हैं
  • ईबे होम बिजनेस चरण 4 आरंभ करें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपना रेटिंग जांचें: हमेशा की तरह, एक अच्छा स्कोर बनाए रखने की कोशिश करता है तो आपका सर्वश्रेष्ठ दांव उपभोक्ता उत्पाद वापस लौट आता है, क्योंकि एक नकारात्मक रेटिंग अपने व्यापार को बर्बाद कर सकता पूरे पैसे वापस करने के लिए है कुछ भी नहीं है, ईबे पर अधिक महत्वपूर्ण है। लोगों के बहुमत भी विचार नहीं होगा यदि आप कम से कम 98% सकारात्मक रेटिंग खरीदें! उपभोक्ता राजा है! तो जो कुछ भी यह उसे खुश रखने के लिए लेता है है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पारदर्शी रहें स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करें कि आपके खरीदारों की लागत कितनी होगी, उन्हें क्या मिलेगा, लदान कब तक लेगा, आदि
    • ईबे पल्स का इस्तेमाल करके पता लगाएं कि उस समय क्या अच्छी तरह से बेचता है।
    • लोगों को अधिक उत्पादों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, समूह लदान के लिए छूट दें।
    • की प्रतिष्ठा के बारे में विस्तार से पता करें ड्रॉप-शिपर या थोक व्यापारी यदि आप खरीदना चाहते हैं, तो यह पता करें कि आप जिस उत्पाद को बेचना चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए कितना खर्च आएगा

    चेतावनी

    • हमेशा खराब थोक विक्रेताओं का सतर्क रहें कभी कभी वे करों के लिए अतिरिक्त चार्ज अगर वे दूर देशों (चीन, भारत, आदि ...) से उत्पादों भेजने के लिए और कभी कभी उत्पाद है कि वास्तव में खरीदना चाहता था की एक बुरी प्रतिलिपि प्राप्त कर सका, इसलिए अन्य लोगों में क्या कहते हैं जाँच करते हैं इस विशेष कंपनी के बारे में इंटरनेट!

    Video: 9 बिज़नेस जो शुरू कर सकते है सिर्फ 5 से 10 हजार रुपए में|| Start 9 Business in 5 -10K Only (in Hindi)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ईबे खाते
    • एक पेपैल खाता यह ईबे के लिए सबसे विश्वसनीय और सबसे तेज़ भुगतान सेवा है, और बहुत से लोग इसका उपयोग करते हैं, इसलिए एक खाता प्राप्त करें!
    • वर्षों में अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए दृढ़ रहें यह समय लगता है, लेकिन यह अच्छी तरह से इसके लायक है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com