ekterya.com

प्रयुक्त चिकित्सा उपकरण खरीदने और बेचने का तरीका

मेडिकल उपकरण बहुत महंगा हो सकता है, खासकर अगर रोगियों को उनके द्वारा प्राप्त चिकित्सा देखभाल के लिए बड़ी रकम का भुगतान करना पड़ता है। इनमें से कई रोगियों ने अपने उपचार की लागत कम करने के साधन के रूप में इस्तेमाल किए गए उपकरणों को प्राप्त करने का प्रयास किया है। इन उपकरणों को ख़रीदना और बेचना एक बहुत ही लाभदायक व्यवसाय हो सकता है, खासकर यदि आप कुशल हैं और जानते हैं कि किस प्रकार के आइटम खरीदे गए हैं और अधिक बार बेच दिए गए हैं यह मरने वालों के उपकरण को बेचने के लिए बहुत आसान है, क्योंकि उन्हें आपत्तियों को प्रस्तुत करने की संभावना नहीं होगी क्योंकि वे पहले ही बेहतर जीवन जी रहे हैं। इस उपकरण को खरीदने के कई तरीके हैं और फिर इसे वास्तव में जरूरी लोगों को बेच सकते हैं।

चरणों

भाग 1
खरीदें चिकित्सा उपकरण खरीदें

प्रयुक्त चिकित्सा उपकरण खरीदें और बेचते हैं I

Video: Our Miss Brooks: Boynton's Barbecue / Boynton's Parents / Rare Black Orchid

1
ऑनलाइन विक्रेताओं के माध्यम से चिकित्सा उपकरण खोजें यदि आपको उपयोगकर्ता का निधन हो गया है, तो आपको तुरंत प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, क्योंकि उसके पास आपको जवाब देने की संभावना नहीं है। कई वेबसाइटें हैं जो बहुत ही प्रतिस्पर्धी कीमतों पर चिकित्सा उपकरणों का इस्तेमाल करती हैं। आप सामान्य बिक्री पृष्ठों (जैसे ebay.com या craigslist.com) से उन पृष्ठों पर जा सकते हैं जो विशेष रूप से इस्तेमाल किए गए चिकित्सा उपकरणों (जैसे medibid.com, usedhm.com, disabledgear.com या dremed.com) की पेशकश कर सकते हैं।
  • खरीद करने में रुचि रखने वाले विशिष्ट उपकरण की खोज करें (उदाहरण के लिए, मॉनिटर, डिफिब्रिलेटर या टोमोग्राफ) आपको एक समय में एक से अधिक वेबसाइट पर खोज करनी चाहिए ताकि आप कीमतों की तुलना कर सकें और सर्वोत्तम सौदों के लिए विकल्प चुन सकें।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Investigating the City Jail / School Pranks / A Visit from Oliver

    चिकित्सा उपकरण निपटान की बिक्री के लिए देखो प्रायः, इन मदों के आपूर्तिकर्ताओं ने निपटान बिक्री का आयोजन किया है जिसमें वे एक माल सेवा के माध्यम से पुराने या इस्तेमाल किए गए उपकरण प्रदान करते हैं। आप इंटरनेट या अफ़ग़ैड क्लासिफाईड अनुभाग में ऐसे एक आपूर्तिकर्ताओं के लिए खोज कर सकते हैं जो डिस्काउंट पर इस प्रकार के उपकरणों की पेशकश करते हैं।
  • Video: Calling All Cars: June Bug / Trailing the San Rafael Gang / Think Before You Shoot

    प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचते हैं I
    3
    स्वास्थ्य सुविधाओं में बिक्री के लिए प्रयुक्त उपकरण की खोज करें। अगर आपको यह खबर मिलती है कि पास के मेडिकल सेंटर को स्थानांतरित या बंद होने जा रहा है, तो जांच लें कि क्या वे स्थानीय समापन बिक्री को व्यवस्थित करने की योजना बना रहे हैं। अक्सर, आप स्थानीय स्वास्थ्य सुविधाओं में एक अच्छी कीमत पर प्रयोग किए गए उपकरणों को ढूंढ सकते हैं जो कि वर्तमान में जिन लोगों के पास हैं उन्हें बदलने की योजना है।
  • कई मेडिकल सेंटर इस प्रकार की बिक्री के लिए डिज़ाइन किए गए वेब पेजों के माध्यम से अपने इस्तेमाल किए गए उपकरण को बढ़ावा देते हैं। अपने क्षेत्र में चिकित्सा केन्द्रों को खोजने के लिए इन पृष्ठों के भीतर एक खोज करें जो उपकरणों को बेचने के लिए प्रोत्साहित करती है।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचें जिसका शीर्षक शीर्षक छवि 4 है
    4
    उन स्वास्थ्य पेशेवरों से बात करें, जो पुराने उपकरण बेचने की योजना बना रहे हैं। आपको इस प्रकार के प्रदाताओं से संपर्क करना चाहिए (उदाहरण के लिए, आपके सामान्य व्यवसायी) यह देखने के लिए कि उनके पास पुराने उपकरण हैं जो वे बेचना चाहते हैं। इसके अलावा, वे आपको अन्य पेशेवरों के लिए संदर्भित कर सकते हैं जो अपने उपकरण बेचने के बारे में भी सोचते हैं।
  • आपूर्तिकर्ताओं के साथ बात करते समय जिन चीजों की तलाश में हैं, उनके बारे में विशिष्ट होने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक विशिष्ट व्हीलचेयर मॉडल की तलाश कर रहे हैं, तो आप डॉक्टर से पूछ सकते हैं कि अगर आप उस प्रदाता के बारे में जानते हैं जो उस मद के प्रयुक्त संस्करण को बेचने के लिए तैयार है।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचते हैं I
    5
    यह सत्यापित करें कि उपकरण खरीदने से पहले अच्छी स्थिति में है। जब आप विज्ञापनों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको यह देखना चाहिए कि उनके पास उपकरणों की कई तस्वीरें हैं ताकि यह अच्छी स्थिति में हो। आपको क्षति, अंक या खरोंच का पता लगाने के लिए इसे ध्यान से जांचना होगा। विक्रेता को विज्ञापन को सूचित किया जाना चाहिए कि इस्तेमाल किए गए मदों से होने वाली किसी भी क्षति के बारे में विज्ञापन। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको खरीदारी करने से पहले दो बार सोचना चाहिए, क्योंकि विक्रेता जल्दी धन अर्जित करने के प्रयास में क्षति को मिटा सकता है।
  • इसके अलावा, आपको सीधे संपर्क जानकारी का उपयोग करके विक्रेता से संपर्क करना चाहिए और उपकरण के बारे में और अधिक विवरणों की सलाह लें ताकि इसकी स्थिति निर्धारित की जा सके और सत्यापित कर सकें कि आप क्या चाहते हैं। यदि आप आइटम के बारे में विक्रेता से बात करते हैं, तो आप इंटरनेट के माध्यम से खरीदारी करने के बारे में और अधिक सहज महसूस करेंगे और आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आप जानते हैं कि आप क्या खरीदना चाहते हैं।
  • भाग 2
    इस्तेमाल चिकित्सा उपकरणों बेच

    प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचते हैं I
    1



    उस उपकरण पर विचार करें, जिसमें एक उच्च पुनर्विक्रय मूल्य है यदि उपकरण अच्छी स्थिति में है और आज भी चिकित्सा पेशेवरों का उपयोग करते हैं, तो यह संभव है कि आप खरीदार पाएंगे। हालांकि, कुछ कंप्यूटरों की अपेक्षा दूसरों की तुलना में अधिक है और आपको उन खातों को ध्यान में रखना चाहिए जिनके पास एक उच्च पुनर्विक्रय मूल्य है। इन वस्तुओं की कीमतें बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हो सकती हैं और आप उन्हें खरीदने के बाद पुनर्विक्रय मूल्य का कारक बना सकते हैं। पुनर्विक्रय के लिए सबसे लोकप्रिय चिकित्सा उपकरणों में निम्नलिखित हैं:
    • व्हीलचेयर
    • संज्ञाहरण मशीन
    • सर्जिकल तालिकाओं
    • डिफ़िब्रिलेटर्स
    • प्रशंसकों
    • सिरिंज द्वारा जलसेक पंप
    • महत्वपूर्ण संकेत मॉनिटर
    • इन्क्यूबेटरों
    • नवजात गर्मी
    • शल्य सूक्ष्मदर्शी
    • Electrocardiographs
  • Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचते हैं I
    2
    उपकरण साफ करो आपको इसे साफ करना होगा और इसे बेचने से पहले इसे लगभग समान दिखना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप व्हीलचेयर को बेचने जा रहे हैं, तो आपको इसे धोने के लिए सफाई उत्पाद का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा, आपको पहियों को साफ करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अभी भी सही तरीके से काम करते हैं।
  • उपकरण सफाई करके, आप सुनिश्चित करें कि आप बिक्री के लिए आकार में हैं और विज्ञापन में आकर्षक दिखें इसके अलावा, यह आकलन करना आसान है कि टीम का उपयोग कैसे किया जाता है, यह साफ है और उसका सबसे अच्छा चेहरा क्यों खेल रहा है अब आप उपयोग के स्तर को कारक कर सकते हैं और बिक्री के लिए उचित मूल्य निर्धारित कर सकते हैं।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचते शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    फोटोग्राफ उपकरण एक बार जब आप इसे बेहतर दिखते हैं, तो आपको अलग-अलग कोणों से चार से पांच चित्र लेना चाहिए। फिर, विज्ञापन बनाने के लिए इन तस्वीरों का उपयोग करना आवश्यक है
  • उपकरण के कई स्पष्ट चित्र प्राप्त करने के लिए आपको एक अच्छा डिजिटल कैमरा का उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा, आप किसी व्यक्ति को उपकरण का उपयोग करने की इशारा कर सकते हैं जब आप यह दिखाते हैं कि यह अच्छा काम कर रहा है।
  • एक ठोस सफेद पृष्ठभूमि के खिलाफ कंप्यूटर को चित्रित करें ताकि छवियों में इसकी सराहना करना आसान हो सके। छवियों को केवल उपकरण और अन्य वस्तुओं या अव्यवस्था दिखाने चाहिए (विशेषकर यदि तस्वीर में दिखाई देने वाली अन्य चीजें बिक्री के लिए नहीं हैं)। आपको उपकरण को भेद करना और उच्च संकल्प का उपयोग करना आसान बनाने के लिए आपको एक अच्छी रोशनी चाहिए ताकि छवियों को विज्ञापन में अच्छा लगे।
  • इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी क्षति या समस्या को दिखाते हैं जो उपकरणों की तस्वीर बनाते हैं और विज्ञापनों में इसे डालते हैं। आपको उपकरण के विवरण में पूरी तरह से ईमानदार और खुला होना चाहिए और नुकसान की तस्वीरें लेना चाहिए।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचें जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    इंटरनेट के माध्यम से टीम को बढ़ावा दें कई वेबसाइटें हैं जो आपको एक छोटा कमीशन (जैसे ebay.com या craigslist.com) के लिए प्रयुक्त उत्पादों को बेचने की अनुमति देती हैं। इसके अलावा, ऐसी साइटें भी हैं जो एक छोटे से कमीशन (जैसे medibid.com, usedhm.com, disabledgear.com या dremed.com) द्वारा उपयोग किए गए चिकित्सा उपकरणों की खरीद और बिक्री के विशेषज्ञ हैं।
  • आप फ़ोरम को इंटरनेट पर खोज सकते हैं जो किसी विशेष अक्षमता के मुद्दों के साथ काम करता है और उन उपकरणों का उल्लेख करता है जो उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकते हैं जो इसे पीड़ित हैं यह उन लोगों को सीधे अपने लेखों को विज्ञापित करने का एक शानदार तरीका है, जो उन्हें प्राप्त करने में रुचि रख सकते हैं।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचते हैं I
    5
    उपकरणों को एक पुनर्विक्रय दुकान में ले जाओ। प्रयुक्त उपकरण के बदले अपने स्टोर में नकदी या क्रेडिट की पेशकश करने वाले कई चिकित्सा उपकरण स्टोर हैं। इसके अलावा, आप सामान पर माल बेच सकते हैं ताकि आपको बिक्री का प्रतिशत मिल सके। आप अपने क्षेत्र में दुकानों को ढूंढ सकते हैं जो आपके सामानों को बेचने के लिए चिकित्सा उपकरण प्रदान करते हैं। अधिकांश स्टोर उपकरण की मांग और शर्तों के आधार पर आइटम खरीदते हैं।
  • कुछ दुकानों टूटे हुए उपकरण की मरम्मत करते हैं और इसे बिक्री के लिए उपयुक्त वस्तुओं में परिवर्तित करते हैं। इस तरह, आप एक क्षतिग्रस्त टीम का लाभ उठा सकते हैं जिसे आप कुछ पैसे कमाने के लिए दान की दुकान या डंपीस्टर से बचाया है।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदने और बेचने वाला शीर्षक छवि 11
    6
    अपने क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाएं खोजें आपको सभी मेडिकल सेंटरों से संपर्क करना चाहिए और उन्हें अपने इस्तेमाल किए गए उपकरणों की पेशकश करनी चाहिए। ऐसा होने की संभावना है कि सार्वजनिक प्रतिष्ठानों के उपकरणों की कमी होती है और ये आपकी सामान्य कीमत पर प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।
  • यह एक उत्कृष्ट विचार है कि उपकरणों को अपनी सुविधाओं में जाने से पहले स्थापना के साथ संवाद स्थापित करने के लिए, क्योंकि यह कहा जा सकता है कि वे इसे प्राप्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, केवल एक बड़ा आइटम ले जाने के लिए बोझल हो सकता है। सुनिश्चित करें कि वे प्रत्येक आइटम या उपकरणों के टुकड़े के चित्र और विवरण भेजने के लिए सुनिश्चित करें कि वे राज्य में हैं।
  • प्रयुक्त मेडिकल उपकरण खरीदें और बेचें शीर्षक वाला छवि 12
    7
    अपने स्वयं के मेडिकल उपकरण पुनर्विक्रय स्टोर बनाने पर विचार करें। इस परियोजना को पूरा करने में थोड़ा समय लग सकता है, क्योंकि पुनर्विक्रय के लिए लोकप्रिय उपकरण क्रय करके आपको अन्य विक्रेताओं की सूची जमा करनी होगी। यदि आपके पास बड़े पैमाने पर उपयोग किए गए उपकरण हैं, तो आप इस संभावना पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि इससे आप अधिक बिक्री लाभ काटा जा सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि इंटरनेट पर कई मेडिकल उपकरण पुनर्विक्रय स्टोर हैं जिनमें बड़ी संख्या में इन्वेंट्री और मजबूत ग्राहक आधार है। आपको अपने स्टोर को विभिन्न लोकप्रिय वस्तुओं में विशेष करके या किसी विशिष्ट चिकित्सा समुदाय की ज़रूरतों के मुताबिक बाहर खड़ा करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com