ekterya.com

Hootsuite का उपयोग कैसे करें

क्या आप समाचार धाराओं और स्थिति अपडेट में डूब रहे हैं? HootSuite एक सामाजिक नेटवर्क प्रबंधक है जो आपको अपने सभी सामाजिक नेटवर्क देखने का एक तरीका बनाने की अनुमति देता है, जिन्हें आप कनेक्ट करने का निर्णय लेते हैं आप अपने अलग खातों में प्रकाशित करने, अपने ट्वीट प्रबंधित करने और बहुत कुछ करने के लिए HootSuite का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप कोई व्यवसाय प्रबंधित करते हैं, तो HootSuite आपके सोशल मीडिया के विपणन का प्रबंधन करने में आपकी मदद कर सकता है। HootSuite कॉन्फ़िगर किया जा सकता है और केवल कुछ क्लिक्स के साथ उपयोग किया जा सकता है ताकि आपको सूचनाओं के समुद्र में डूबना न पड़े।

चरणों

भाग 1

व्यक्तिगत उपयोग के लिए HootSuite कॉन्फ़िगर करें
छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 1 का उपयोग करें
1
एक खाता बनाएं आप अपने ट्विटर, फेसबुक, गूगल अकाउंट या ईमेल एड्रेस का उपयोग करके अकाउंट बना सकते हैं। इसके अलावा Hootsuite पर एक व्यक्तिगत खाता बनाना मुफ्त है
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अपने सामाजिक नेटवर्क जोड़ें HootSuite आप एक ही खाते, जो आप अपने सभी अद्यतन और समाचारफ़ीड देखने की अनुमति देता में अपने सभी सामाजिक नेटवर्क से जोड़ने के लिए एक एकल खिड़की में यह सब की अनुमति देता है, और। इसके लिए आपको अपने प्रत्येक सामाजिक नेटवर्क में प्रवेश करना होगा जो आप कनेक्ट करना चाहते हैं। कनेक्शन प्रत्येक कंपनी के लॉगिन सिस्टम के माध्यम से किए जाते हैं। ध्यान रखें कि Hootsuite आपके पासवर्ड प्राप्त नहीं करता है या संग्रहीत नहीं करता है
  • जब आप अपना खाता बनाते हैं, तो आपको पूछा जाएगा कि आप किस सामाजिक नेटवर्क को जोड़ना चाहते हैं। आप HootSuite पैनल में "+ सामाजिक नेटवर्क जोड़ें" बटन पर क्लिक करके बाद में सामाजिक नेटवर्क को जोड़ और निकाल सकते हैं।
  • HootSuite ने Twitter, Facebook, Google+, Pages, LinkedIn, Foursquare, WordPress और Mixi के लिए एकीकृत समर्थन दिया है। आप अनुप्रयोगों के माध्यम से अन्य सामाजिक नेटवर्क के लिए समर्थन भी जोड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक सेवा में कई खाते हैं, तो आप उन्हें एक एकल HootSuite खाते में एक साथ रख सकते हैं।
  • Video: 13 मिनट में Hootsuite का उपयोग कैसे करें

    Video: Instagram bangla Tutorial Instagram Marketing Bangla Tutorial

    छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 3 का उपयोग करें
    3
    कॉलम जोड़ें आप पैनल के शीर्ष पर स्थित "+ कॉलम जोड़ें" बटन पर क्लिक कर सकते हैं या "कॉलम जोड़ें" टूल का उपयोग कर सकते हैं जो आपके वर्तमान कॉलम के दाईं ओर खुलता है।
  • सोशल नेटवर्क चुनें और फिर उस समाचार फ़ीड को जोड़ें, जिसे आप मॉनिटर करना चाहते हैं। यह फेसबुक की खबर की आपूर्ति हो सकती है, जिसे आप ट्विटर या अपने सामाजिक नेटवर्क के किसी भी अन्य पहलू पर अनुसरण करते हैं जिसे आप पालन करना चाहते हैं।
  • Video: How To Use Instagram Beginner Tutorial 2018

    छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 4 का उपयोग करें
    4
    कई टैब बनाएं आपके पास पहले से मौजूद टैब के आगे आपके पैनल के शीर्ष पर स्थित "+" बटन पर क्लिक करें ये टैब आपको एक स्थान पर संबंधित कॉलमों को संगठित करने और इकट्ठा करने की अनुमति देते हैं। आपके पास एक "कार्य" टैब हो सकता है, एक "व्यक्तिगत" टैब और एक टैब जो "कार्दशियन" कहता है। यह विकल्प आपके और जिस तरह से आप अपनी जानकारी को व्यवस्थित करना चाहते हैं, उस पर निर्भर करेगा।
  • प्रत्येक टैब में आपके किसी भी सामाजिक नेटवर्क के कॉलम हो सकते हैं
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 5 का उपयोग करें
    5
    संदेश पोस्ट करें HootSuite पैनल का शीर्ष पट्टी आपका संदेश टूल है उस मेनू का उपयोग करें जो नीचे प्रदर्शित किया गया है और वह सोशल नेटवर्क चुनने के लिए बाईं तरफ है जिसे आप प्रकाशित करना चाहते हैं आप उन सभी सामाजिक नेटवर्क का चयन कर सकते हैं जहां आप प्रकाशित करना चाहते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 6 का उपयोग करें
    6
    "रचना" फ़ील्ड में अपना संदेश लिखें आप जो चाहें प्रकाशित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि लिंक, चित्र और भौगोलिक स्थान भी शामिल कर सकते हैं। जब आपका संदेश तैयार हो जाता है, तो उसे आपके द्वारा चुने गए सभी सामाजिक नेटवर्कों को प्रकाशित करने के लिए "भेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • ध्यान रखें कि ट्विटर की 140 वर्णों की सीमा है
  • आप कैलेंडर आइकन पर क्लिक करके दूसरे दिन के लिए अपने प्रकाशन को शेड्यूल कर सकते हैं।
  • भाग 2

    किसी व्यवसाय के विपणन में सुधार के लिए हूटसूइट का उपयोग करें
    छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 7 का उपयोग करें



    1
    एक व्यावसायिक या व्यावसायिक खाता पंजीकृत करें उपलब्ध सबसे शक्तिशाली विपणन उपकरण तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, आपकी कंपनी को पेशेवर या व्यावसायिक पैकेज में पंजीकरण करना होगा। अधिकांश छोटे व्यवसाय पेशेवर पैकेज के साथ अच्छी तरह से करते हैं। दूसरी तरफ, व्यापार पैकेज उन बड़े निगमों के लिए होता है, जिनमें सोशल मीडिया के बड़े डिवीजन होते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 8 का उपयोग करें
    2
    खोजों में आपकी कंपनी का नाम मॉनिटर करें जब आप कोई कॉलम जोड़ते हैं, तो आप खोजों के लिए एक स्तंभ बना सकते हैं। आप एक खोज शब्द दर्ज कर सकते हैं और HootSuite आपको उस खोज के सबसे हाल के परिणामों को दिखाएगा। इससे आप अपने उत्पाद या ब्रांड की निगरानी कर सकते हैं और देखें कि लोग इसके बारे में क्या सोचते हैं।
  • आप फेसबुक, ट्विटर और Google+ के माध्यम से खोज सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप इन सभी नेटवर्कों का उपयोग यह देखने के लिए करते हैं कि मुख्य ब्रांडों पर आपके ब्रांड की निगरानी कैसे की जाती है
  • Video: social wallets मे रजिस्टर कैसे करें how to register in social wallets अभी जान लो

    छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 9 का उपयोग करें
    3
    एक प्रकाशन की अनुसूची HootSuite के सबसे शक्तिशाली उपकरणों में से एक एक ही समय में अपने किसी एक सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से या इन सभी के माध्यम से संदेश भेजने और भेजने की क्षमता है। आप एक ही संदेश को एक ही क्लिक के साथ अपने फेसबुक टाइमलाइन, अपने ट्विटर अकाउंट और अपने Google+ पृष्ठ पर भेज सकते हैं।
  • आप रचना खिड़की के कैलेंडर बटन पर क्लिक करके भविष्य में किसी तिथि पर भेजा जाने वाला संदेश सेट कर सकते हैं। यह आपको जब आप संदेश प्रकाशित करना चाहते हैं स्थापित करने की अनुमति देगा। यह उपकरण समय क्षेत्र में प्रकाशन करने के लिए बहुत उपयोगी है, जहां आपके पास सक्रिय कर्मचारी नहीं हैं या मार्केटिंग अभियानों को स्वचालित करने के लिए।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 10 का उपयोग करें
    4
    सीधे अपने ग्राहकों के साथ संवाद करें आप अपने फेसबुक और Google+ पृष्ठों के लिए अपने निजी संदेशों को समर्पित समाचार स्ट्रीम बना सकते हैं, साथ ही साथ अपने सीधे ट्विटर संदेशों को मॉनिटर कर सकते हैं। इसके अलावा, ग्राहक प्रश्नों को नियंत्रित करने के लिए कॉलम का उपयोग करें
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 11 का उपयोग करें
    5
    विश्लेषण अभियानों के साथ अपने अभियानों की निगरानी करें HootSuite कई रिपोर्टिंग टूल प्रदान करता है जो आपकी कंपनी को सामाजिक नेटवर्क पर उसके प्रदर्शन की निगरानी करने की अनुमति देता है। आप "पसंद" की निगरानी कर सकते हैं, उल्लेख, ट्रैफ़िक में बदलाव, लिंक गतिविधि और बहुत कुछ रिपोर्ट बनाने के लिए बाएं मेनू में विश्लेषण बटन पर क्लिक करें।
  • कई पूर्वनिर्मित टेम्पलेट हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं या आप एक कस्टम रिपोर्ट बना सकते हैं।
  • जब आप कस्टम रिपोर्ट बनाते हैं, तो आप मॉड्यूल की सूची में से एक चुन सकते हैं। इनमें से कुछ नि: शुल्क हैं, कुछ के लिए आपको एक पेशेवर खाता रखने की आवश्यकता होगी और अन्य को अवरुद्ध कर दिया जाएगा और केवल एक व्यवसाय खाते के साथ एक्सेस किया जा सकता है
  • लिंक गतिविधि की निगरानी के लिए, आपको ओव.ली नामक URL शॉर्टर्स का उपयोग करना चाहिए। इससे HootSuite को उन लोगों की संख्या की निगरानी करने की अनुमति मिलती है जो उस पर क्लिक करते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 12 का उपयोग करें
    6
    अपनी सोशल मीडिया टीम को प्रबंधित करें HootSuite में ऐसे टूल शामिल हैं जो आपको कुछ कॉलम के लिए टीम के सदस्यों को नियुक्त करने और कार्यक्रम के भीतर कुछ कार्यों के लिए अनुमति देता है। आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो आपके ट्विटर समाचार प्रवाह को समर्पित है या आप व्यक्तिगत संदेश देने के लिए टीम के कुछ लोगों को कुछ संदेश दे सकते हैं। आपकी टीम का प्रबंध करना आपके सामाजिक मीडिया पर एक अधिक कुशल अभियान बना सकता है।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite का चरण 13
    7
    जियोलोकेशन टूल के साथ अपने संदेशों को विभाजित करें। यदि आप एक HootSuite व्यवसाय खाते का उपयोग करते हैं, तो आप कुछ क्षेत्रों और भाषाओं के अनुसार अपनी पोस्ट को सीमांकित कर सकते हैं। इससे आप अपने विपणन को उन ग्राहकों के लिए कस्टमाइज़ करने की इजाजत देते हैं, जिनके लिए उस संदेश को पढ़ने की जरूरत होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com