ekterya.com

विंडोज में मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट का उपयोग कैसे करें

मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट आपको अपने मेगा क्लाउड इकाई में अपने विंडोज़ डेस्कटॉप से ​​फाइलों तक पहुंच, प्रबंधन और सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देता है। डेस्कटॉप एप्लिकेशन के साथ, आपको अपने वेब ब्राउज़र का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, अपनी ऑनलाइन फ़ाइलों के माध्यम से ब्राउज़ करें या अपनी फ़ाइलें अपलोड करें या डाउनलोड करें। जब आप कुछ और करते हैं तो अपने डेस्कटॉप और आपके यूनिट के बीच में फ़ाइलों का तुल्यकालन पृष्ठभूमि में किया जा सकता है विंडोज में मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट का उपयोग करने के लिए, डाउनलोड करें, अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार आवेदन को स्थापित और विन्यस्त करें - इसे विन्यस्त करने के बाद, आप स्थानीय मेगा फाइलों और फ़ोल्डर्स का प्रबंधन कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें
विंडोज़ स्टेप 1 पर मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
मेगा पृष्ठ दर्ज करें यात्रा https://mega.co.nz/#sync विंडोज़ अनुप्रयोग के लिए डाउनलोड लिंक पर पहुंचने के लिए
  • विंडोज़ स्टेप 2 पर मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    2
    मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट डाउनलोड करें विंडोज लोगो के साथ बॉक्स और "विंडोज के लिए मुफ्त डाउनलोड" के पाठ पर क्लिक करें। विन्यास फाइल डाउनलोड की जाएगी।
  • विंडोज़ स्टेप 3 पर मेगा सिंक क्लाइंट का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट को स्थापित करें इसे डाउनलोड करने के बाद, अपने कंप्यूटर पर कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल देखें फ़ाइल नाम "MEGAsyncSetup.exe" होना चाहिए। इसे स्थापित करने के लिए फ़ाइल पर डबल क्लिक करें
  • भाग 2

    मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट को कॉन्फ़िगर करें
    विंडोज़ स्टेप 4 पर मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    1
    साइन इन करें इंस्टालेशन समाप्त होने से पहले, यह आपको अपना मेगा खाता दर्ज करने के लिए कहता है। कार्यक्रम मेगा क्लाउड में आपकी इकाई की फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए इसका उपयोग करेगा I अपना ईमेल और पासवर्ड दर्ज करें, फिर "अगला" बटन पर क्लिक करें
  • विंडोज़ के लिए मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग शीर्षक छवि 5
    2
    स्थापना के प्रकार का चयन करें। जब आपका खाता सत्यापित हो गया है, तो वह आपको "पूर्ण खाता सिंक्रनाइज़ेशन" या "चुनिंदा सिंक्रनाइज़ेशन" के बीच चयन करने के लिए कहेंगे।
  • "पूर्ण खाता सिंक्रनाइज़ेशन" आपके स्थानीय कंप्यूटर के साथ आपके संपूर्ण मेगा मेघ इकाई को सिंक्रनाइज़ करता है। "चुनिंदा सिंक्रनाइज़ेशन" केवल मेगा क्लाउड में आपके द्वारा चुने गए फ़ोल्डर्स को सिंक्रनाइज़ करता है
  • अपनी पसंद के बटन पर क्लिक करें और "अगला" बटन पर क्लिक करें।
  • विंडोज 7 पर मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3

    Video: फूल पौधों द्वारा विंडो सजावट




    विन्यास समाप्त करें जब सब कुछ कॉन्फ़िगर किया गया है, तो "समाप्त" बटन पर क्लिक करें आपकी मेगा क्लाउड इकाई स्वचालित रूप से आपकी पसंद के स्थानीय फ़ोल्डर में सिंक्रनाइज़ हो जाएगी।
  • विंडोज 7 पर मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    मेगा सिंक्रनाइज़ करें। जब तक मेगा सिंक्रनाइज़ेशन क्लाइंट सक्रिय है, तब तक यह आपके डेस्कटॉप के निचले बाएं कोने में सूचना बार में रहेगा। आप इसे अपने लोगो द्वारा पहचान सकते हैं जो एक लाल वृत्त में एक एम है। हालांकि यह सक्रिय है, यह स्वचालित रूप से आपके स्थानीय मेगा फ़ोल्डर और आपकी मेगा क्लाउड इकाई के बीच सभी फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करेगा।
  • भाग 3

    स्थानीय मेगा फ़ाइलों को प्रबंधित करें
    विंडोज 8 पर मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग शीर्षक वाली छवि

    Video: Windows XP मेगा बेल संकलन - 15 वीं वर्षगांठ विशेष

    1
    फ़ाइलें जोड़ें यदि आप अपने मेगा खाते में स्टोरेज, बैकअप और सिंक्रनाइज़ेशन के लिए फाइल जोड़ना चाहते हैं, तो बस मेगा फ़ोल्डर में फ़ाइलों को जोड़ने के लिए सामान्य विंडोज़ का उपयोग करें। आप फ़ाइलों को फ़ोल्डर्स में खींच सकते हैं या फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाने के लिए कीबोर्ड शॉर्टकट का उपयोग कर सकते हैं।
    • उस फ़ोल्डर में आपके द्वारा रखी गई सभी फ़ाइलें स्वचालित रूप से अपलोड की जाती हैं और आपके मेगा क्लाउड इकाई में संग्रहीत की जाती हैं।
  • विंडोज़ के लिए मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग शीर्षक छवि 9
    2
    फ़ाइलें ले जाएं चरण 1 में, सामान्य विंडोज़ संचालनों को आपके मेगा फ़ोल्डर में और आसपास फाइलों को स्थानांतरित करने और कॉपी करने के लिए उपयोग किया जाता है। आप किसी फाइल पर क्लिक कर सकते हैं और क्लासिक कार्यों को कॉपी करने के लिए (CTRL + C) कर सकते हैं या इसे कट कर सकते हैं (CTRL + X) और फिर इसे पेस्ट कर सकते हैं (CTRL + V)।
  • आपके स्थानीय मेगा फ़ोल्डर में सभी बदलाव अपलोड किए जाएंगे और मेगा क्लाउड में आपकी इकाई में दिखाई देगा।
  • विंडोज 7 पर मैग्का सिंक क्लाइंट का उपयोग शीर्षक छवि
    3
    फ़ाइलें हटाएं चरण 1 के रूप में, सामान्य विंडोज़ संचालनों का उपयोग आपके मेगा फ़ोल्डर में फ़ाइलों को हटाने के लिए किया जाता है। आप किसी फ़ाइल पर क्लिक कर सकते हैं और अपने कुंजीपटल पर "हटाएं" कुंजी दबा सकते हैं। आप किसी फ़ाइल पर क्लिक कर सकते हैं और इसे अपने रीसायकल बिन में खींच सकते हैं।
  • फ़ोल्डर से हटाई जाने वाली सभी फ़ाइलें भी आपकी इकाई से मेगा क्लाउड में गायब हो जाएंगी।
  • भाग 4

    स्थानीय मेगा फ़ोल्डर प्रबंधित करें
    विंडोज़ के लिए मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग शीर्षक छवि 11
    1
    फ़ोल्डर्स जोड़ें यदि आप अपने मेगा क्लाउड इकाई में फ़ोल्डरों को बेहतर संरचना और फ़ाइल प्रबंधन में जोड़ना चाहते हैं, तो मुख्य मेगा फ़ोल्डर में फ़ोल्डर्स जोड़ने के लिए बस एक समान सामान्य विंडोज़ विधि का उपयोग करें। आप फ़ोल्डर पर दायाँ क्लिक कर सकते हैं और संदर्भ मेनू से "नया" और फिर "फ़ोल्डर" का चयन कर सकते हैं। एक नया फ़ोल्डर बनाया जाएगा जिसे आप नाम दे सकते हैं।
    • ये नया फ़ोल्डर जो आप स्थानीय स्तर पर मेगा फ़ोल्डर के भीतर बनाते हैं, वे भी अपलोड हो जाएंगे और आपकी इकाई में मेगा क्लाउड में दिखाई देंगे। जब फ़ोल्डर बना दिया गया है, तो आप उसमें फ़ाइलों को जोड़, स्थानांतरित या कॉपी कर सकते हैं, जैसा कि चरण 3 में बताया गया है।
  • विंडोज़ स्टेप 12 पर मेगा सिंक क्लाइंट का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    2

    Video: Windows
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com