ekterya.com

कैसे एक जीपीएस नेविगेशन प्रणाली को खरीदने के लिए

एक ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम, या बेहतर अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए जीपीएस के रूप में जाना जाता है, एक ऐसी प्रणाली है जो आपको अज्ञात क्षेत्रों के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकती है, वैकल्पिक मार्ग प्रदान कर सकती है या यह निर्धारित कर सकता है कि आपकी यात्रा आपको कितनी देर तक ले जाएगी। जीपीएस सिस्टम लगभग 30 उपग्रहों के एक नेटवर्क का उपयोग करते हैं जो सटीक अक्षांश और देशांतर के आधार पर निर्धारित करते हैं कि आप कहां हैं जीपीएस रिसीवर इस जानकारी का उपयोग करते हैं और नक्शे के लिए मार्ग, गति और दिशा की जानकारी की गणना करने के लिए अपनी स्मृति में दिखते हैं। आज बाजार में जीपीएस की कीमतें घट रही हैं जबकि विशेष पैकेज की कीमतें बढ़ रही हैं। इनमें से कई मॉडल चुनने के साथ, इनमें से कुछ उपभोक्ताओं के लिए एक प्रणाली खरीदना थोड़ा सा कठिन हो सकता है। जीपीएस नेविगेटर खरीदने से पहले, उन परिस्थितियों का निर्धारण करें जिनके तहत आप ड्राइव करते हैं, आप कितने समय से परिचित नहीं रह जाते हैं, जो आपके लिए परिचित नहीं हैं और अगर वैकल्पिक गुण जो कि जीपीएस आपको प्रदान करता है तो आप अपने दिन में रोज़ सेवा करते हैं।

चरणों

एक जीपीएस नेविगेशन किट खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 1

Video: RSTV Vishesh – April 11, 2018: India’s GPS System - NavIC | नाविक- भारत का जीपीएस

1
बजट, उपयोग की आवृत्ति और जिन स्थितियों में आप ड्राइव करते हैं, उनको आपकी व्यक्तिगत जरूरतों का निर्धारण करें।
  • अपनी वित्तीय जांच करें और निर्धारित करें कि आप कितना खर्च कर सकते हैं जीपीएस नेविगेशन उपकरण मूल्य सीमा में $ 100 से 500 डॉलर से अधिक है आमतौर पर जीपीएस जो उच्च मूल्य है क्योंकि वे भी अधिक कार्य किया है वास्तविक रूप से सेट करें कि आप कितना खर्च कर सकते हैं, आपको सही ढंग से अपना जीपीएस ढूंढने में और आपकी पहुंच से बाहर होने वाले विकल्पों को कम करने में मदद मिलेगी।
  • निर्धारित करें कि आप इसका कितना उपयोग करेंगे क्या एक से अधिक व्यक्ति जीपीएस नेविगेटर तक पहुंच सकता है? यदि हां, तो त्वरित स्थापना एक महत्वपूर्ण कारक हो सकती है। क्या आप आमतौर पर वाहन किराए पर करते हैं, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं या बस अन्य शहरों के लिए उड़ान लेते हैं? यदि हां, तो आपको एक जीपीएस नेविगेटर के साथ एक सेल फोन चुनना चाहिए।
  • उन स्थितियों का निर्धारण करें जिनमें आप ड्राइव करेंगे। यदि आप आमतौर पर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ड्राइव करते हैं तो आप वास्तविक कंप्यूटर पर वास्तविक समय ट्रैफ़िक अलर्ट के साथ उपयोग कर सकते हैं। यदि आप आमतौर पर आपके द्वारा अज्ञात क्षेत्रों के माध्यम से चलाते हैं, मार्गों के उन्मुखीकरण के साथ एक नेविगेटर या परिवेश के नक्शे दिखाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • Video: Tesla Model S Collision Avoidance HUMAN TEST! w/Firmware 8

    जीपीएस नेविगेशन किट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    मॉडल की तुलना करना शुरू करने से पहले आपको किस प्रकार के अतिरिक्त उपकरण पर विचार करना चाहिए चुनें। आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि क्या आप एक जीपीएस नेविगेटर पसंद करते हैं, जिसे आप अपने हाथ में ले सकते हैं, जैसे एक सेल फोन, या यदि आप कुछ पसंद करते हैं तो आप कंप्यूटर से या वाहन के डैशबोर्ड से कनेक्ट कर सकते हैं।



  • एक जीपीएस नेविगेशन किट खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 3

    Video: india gps system navic-isro news in hindi

    3

    Video: कैसे पता करता है GPS आपका Mobile से Location !

    जिस जीपीएस नेविगेटर की आवश्यकता होती है उसे चुनें ब्राउज़र्स के विकल्प के बड़े मेनू हैं प्रौद्योगिकी ने हासिल किया है कि नेविगेटर के लिए क्षमता है: ब्लूटूथ, एमपी 3 कनेक्शन, वॉयस कमांड, ट्रैफ़िक अपडेट और मौसम, उनके पास रुचि के अंक की खोज करने की क्षमता है, दूसरों के बीच में। निर्धारित करें कि कौन से कार्य आप कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं और पुष्टि कर सकते हैं कि आपका बजट उन विकल्पों को प्राप्त करने में सक्षम है।
  • एक जीपीएस नेविगेशन किट खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    अपना जीपीएस नेविगेशन उपकरण खरीदने के लिए तय करें
  • डिपार्टमेंट स्टोर मॉडल पेश करते हैं जो आप देख सकते हैं और कोशिश कर सकते हैं। इसके अलावा, आप हाथ में टीम के साथ छोड़ सकते हैं ये स्टोर अतिरिक्त शुल्क के लिए स्थापना प्रदान करते हैं। दुर्भाग्य से, कभी-कभी आप उच्च मूल्य का भुगतान करते हैं क्योंकि वे कीमतों में कर्मचारियों के किराए और वेतन का शुल्क लेते हैं।
  • इसे ऑनलाइन ख़रीदना आमतौर पर सबसे सस्ता विकल्प होता है लेकिन इसमें इसके नकारात्मक पहलू भी होते हैं आप आइटम का परीक्षण नहीं कर पाएंगे, जब तक कि यह आपके गंतव्य तक नहीं पहुंच जाएगा और आपको पैकेज को संभालने और शिपिंग करने के लिए भुगतान करना होगा। इसके अलावा आपको इसके लिए अपने घर आने की प्रतीक्षा करनी होगी।
  • आप इसे सीधे अपनी वेबसाइट या फ़ोन के माध्यम से, फ़ैक्टरी पर सीधे खरीद सकते हैं। कारखाने में सीधे खरीदते समय कीमतें सबसे अधिक होती हैं, क्योंकि आपको निश्चित तौर पर विस्तारित वारंटी या मरम्मत विकल्प और सेवाएं मिलेंगी।
  • युक्तियाँ

    • ब्राउज़र खरीदने से पहले स्थानीय कानूनों की जांच करें। कुछ नगर पालिकाओं ने वाहनों की सामने की खिड़कियों पर वस्तुओं के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है।
    • जिन उपकरणों को आप खरीदना चाहते हैं, उनके बारे में अन्य उपयोगकर्ताओं की रिपोर्ट देखें
    • एक अनुभवी विक्रेता से बात करें जो आपको उपलब्ध नवीनतम तकनीक खोजने में मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com