ekterya.com

अपने कंप्यूटर के माध्यमिक मॉनिटर के रूप में अपने टेलीविज़न का उपयोग कैसे करें

अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप के लिए एक माध्यमिक स्क्रीन के रूप में टेलीविजन का उपयोग करना कई एप्लिकेशन हैं बड़ी तकनीक स्क्रीन पर प्रस्तुतियों दिखाने के लिए यह तकनीक एक कक्षा तैयार करने में उपयोगी हो सकती है। यह होम प्रोजेक्ट्स जैसे कि वीडियो संपादन और ऑडियो मिश्रण करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है, क्योंकि एक बड़ी स्क्रीन होने से आप एक साथ चलने वाले कई कार्यक्रमों के साथ आराम से काम कर सकते हैं। सौभाग्य से, यदि आपका टीवी और आपके कंप्यूटर अपेक्षाकृत नए मॉडल हैं, तो आपको अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए एक दूसरे केबल के रूप में एक दूसरे केबल की ज़रूरत होगी, जो आपके कंप्यूटर के लिए दूसरी मॉनिटर है।

चरणों

अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में अपने टीवी का उपयोग करें शीर्षक छवि 1 चरण
1
अपने कंप्यूटर पर उपलब्ध आउटपुट पोर्ट की जांच करें चार मुख्य प्रकार के केबल हैं जिन्हें आप अपने कंप्यूटर से एक वीडियो सिग्नल अपने टीवी पर प्रसारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह एचडीएमआई, डीवीआई, वीजीए और एस-वीडियो केबल्स है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके प्रत्येक पोर्ट किस प्रकार हैं, तो उपयोगकर्ता के मैनुअल से परामर्श करें या इन केबलों की फ़ोटो के लिए ऑनलाइन खोज करें।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में प्रयोग करें आपका टीवी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने टीवी पर उपलब्ध इनपुट पोर्ट निर्धारित करें आप अपने टीवी पर उपयोग किए जा सकने वाले वीडियो इनपुट के प्रकारों तक सीमित होंगे। जाँच करें कि ऊपर सूचीबद्ध 4 प्रकारों में से आपके टेलीविज़न को क्या मिला है। आप जितने नए होंगे, उतना अधिक संभावना है कि आप इन विकल्पों को उपलब्ध कराएंगे।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में अपने टीवी का उपयोग करें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    निर्धारित करें कि उन पोर्टों में से आपके टीवी और आपके कंप्यूटर को साझा करना है आपको निश्चित रूप से कम से कम 4 प्रकार के केबल उपलब्ध होंगे जो आपके टीवी पर और आपके कंप्यूटर पर उपलब्ध हैं।
  • यदि आप केवल एक प्रकार के बंदरगाह को साझा करते हैं, तो यह आपके टेलीविज़न और आपके कंप्यूटर से जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका होगा। किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में उस प्रकार के केबल खरीदें
  • यदि कई तरीके हैं जिसमें आप अपने टीवी और आपके कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं, तो यह निर्धारित करें कि कौन सबसे अच्छा है एचडीएमआई का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि आप उच्च परिभाषा में ऑडियो और वीडियो दोनों का प्रबंधन कर सकते हैं। डीवीआई केबल का दूसरा सबसे सुविधाजनक प्रकार है, उसके बाद एस-वीडियो और वीजीए, जो कि यथासंभव संभव है, का उपयोग करने से बचें।
  • अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 4 चित्र



    4
    यदि आवश्यक हो, तो एक अलग कनेक्शन का उपयोग करके समाधान ढूंढें। यदि आप ऊपर वर्णित 4 केबलों में से 1 का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो अन्य विकल्प हैं। आप किसी एडेप्टर की तलाश कर सकते हैं जो कि किसी एक प्रकार के संकेत के सिग्नल में वर्णित प्रकारों के संकेत को परिवर्तित करता है।
  • एक अन्य विकल्प एक यूएसबी केबल के माध्यम से आपके टेलीविज़न को सिग्नल भेजना है - उदाहरण के लिए, लगभग सभी टीवी और कंप्यूटर के मौजूदा संयोजनों में, यूएसबी कनेक्टर के साथ केबल को एक छोर पर और आरसीए कनेक्टर के साथ प्रयोग करना संभव है दूसरे में
  • ध्यान रखें कि यूएसबी केबल्स से युक्त समाधान लगभग निश्चित रूप से वीडियो गेम या अन्य अनुप्रयोगों के लिए बेकार होगा जो कि तेज छवि दर, कोई विलंब और प्रसंस्करण शक्ति की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, एक कक्षा में प्रस्तुतियों और स्लाइड दिखाने के लिए, वे अच्छी तरह से काम करेंगे
  • Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 5
    5
    अपने टीवी को कॉन्फ़िगर करें ताकि कंप्यूटर से इनपुट प्राप्त हो सके आम तौर पर, आप अपने टीवी पर एक निश्चित चैनल चुनकर या "इनपुट" या "सहायक" चैनलों के बीच नेविगेट करके कर सकते हैं उपयुक्त केबल का प्रयोग करके और अपने कंप्यूटर को चालू करने वाले 2 उपकरणों को जोड़ने के बाद, अपने कंप्यूटर के आउटपुट को दिखाने के लिए अपने टीवी पर संबंधित चैनल ढूंढें।
  • Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    अपने कंप्यूटर के लिए एक दूसरे मॉनिटर के रूप में उपयोग करें आपका टीवी चरण 6
    6
    यदि आप चाहें तो अपने टीवी को ऑडियो सिग्नल भेजें ऊपर वर्णित 4 केबलों में से, केवल HDMI ऑडियो और वीडियो संकेत प्रेषित करता है यदि आप अपने कंप्यूटर की आवाज सुनने के लिए अपने कंप्यूटर की आवाज चाहें, तो आपको ऑडियो सिग्नल भी भेजना होगा। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका 3.5 मिमी केबल (जो आपके कंप्यूटर के हेड फोन्स जैक से जोड़ता है) दूसरे छोर पर आरसीए कनेक्टर के साथ होता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके टीवी स्क्रीन पर कम रिज़ॉल्यूशन समस्याएं हैं, तो आपको एक स्क्रीन कॉन्फ़िगरेशन एप्लिकेशन डाउनलोड करना पड़ सकता है जिससे आप अपने कंप्यूटर के देशी रिज़ॉल्यूशन को मूल रूप से अपने टेलीविज़न के मूल प्रस्ताव में बदल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • टीवी
    • वीडियो केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com