ekterya.com

स्थानीय व्यापार के लिए भुगतान प्रति क्लिक विज्ञापन अभियान कैसे बनाएं

यह आलेख आपको स्थानीय या लघु व्यवसाय के लिए एक भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन अभियान सेट अप करने के लिए सिखाएगा। शब्द प्रति क्लिक या पीपीसी का प्रयोग उन विज्ञापनों का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो इंटरनेट पर कुछ खोज रहे हैं या इस माध्यम का इस्तेमाल करते हैं। मानो या न मानो, ये विज्ञापन छोटे या स्थानीय व्यापार के लिए नए ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए एक बहुत प्रभावी स्रोत हो सकते हैं। हालांकि, पहली बार अच्छे परिणाम पैदा करने वाले अभियान की स्थापना करना मुश्किल हो सकता है इस में आपकी सहायता करने के लिए, इस आलेख को पढ़ें और युक्तियां और टूल सीखें जो आप अभियान बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

स्थानीय व्यापार चरण 1 के लिए भुगतान प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
Google AdWords खाता खोलें पर जाएं https://google.com/ads/ और Google AdWords लिंक पर क्लिक करें, फिर "पंजीकरण अब" विकल्प पर क्लिक करें। खाता खोलने के लिए दिखाए गए चरणों का पालन करें।
  • स्थानीय व्यापार के चरण 3 के लिए भुगतान प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    पहला ऐडवर्ड्स अभियान बनाएं कम लागत पर क्लिक प्राप्त करने की कुंजी आपकी कीवर्ड सूचियां और आपके स्थान को सही ढंग से सेट अप करना है आपको दो अभियानों की आवश्यकता होगी, एक स्थानीय स्तर पर और एक राष्ट्रीय रूप से। इस चरण में, राष्ट्रीय अभियान को कॉन्फ़िगर किया जाएगा। अपने AdWords खाते में सत्र शुरू करें और "एक नया ऐडवर्ड्स अभियान बनाएं" विकल्प पर क्लिक करें। इस प्रथम पेज पर, आपको नाम, भाषा और लक्ष्य (वैश्विक या राष्ट्रीय) के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आपको एक विज्ञापन समूह नाम दर्ज करना होगा। जब आप साइन इन करते हैं, तो एक छोटी और चिपचिपा विज्ञापन बनाएं।
  • एक स्थानीय व्यापार के चरण 4 पर प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी कीवर्ड सूची बनाएं यह कदम संभावित ग्राहकों को पाने के लिए और कम लागत पर एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है। सबसे पहले, आपको खोजशब्दों की मूल सूची बनाने की ज़रूरत है जो लोग आपके जैसे व्यवसाय को खोजने के लिए उपयोग करते हैं उदाहरण के लिए, चीनी रेस्तरां निम्न शब्दों का प्रयोग करेगी: चीनी, चीनी भोजन, चीनी भोजन वितरण आदि। जितने शब्दों और जितने शब्दों को आप कर सकते हैं, उतनी ही रखो क्योंकि आप बाद में उन्हें हटा सकते हैं। उसके बाद, आपको उन स्थानों की एक नई सूची बनाकर सूची का पता लगाना होगा, जो आपके व्यवसाय में कार्य करता है - आपको उन्हें जोड़ना होगा। अंतिम सूची में दोनों सूचियों के सभी संभावित संयोजन शामिल होने चाहिए। यह एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन यह एक महान उपकरण है जो सभी की सुविधा देता है पर जाएं https://5minutesite.com/local_keywords.php, अपने ज़िप कोड और अपने ग्राहक क्षेत्र के त्रिज्या दर्ज करें। इसके बाद, "कीवर्ड या वाक्यांश द्वारा पंक्ति प्रविष्ट करें" अनुभाग में कीवर्ड की अपनी आधार सूची डालें। पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें, "सबमिट करें" पर क्लिक करें, दिखाई देने वाले वेब पेज में एक सूची स्थित होगी और आप AdWords कीवर्ड अनुभाग में प्रतिलिपि बनाने के लिए तैयार होंगे।
  • स्थानीय व्यापार के चरण 5 के लिए भुगतान प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अंतिम कॉन्फ़िगरेशन करें और अभियान शुरू करें। किसी स्थानीयकृत सूची की सहायता से, आप $ 5 और $ 10 के प्रति क्लिक के लिए न्यूनतम भुगतान सेट कर सकते हैं एक कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करें जिसके साथ आप भुगतान करने में सहज हैं ताकि आप संभावित ग्राहकों को प्राप्त कर सकें। अपने बजट को $ 1 से $ 2 तक का दिन या किसी भी राशि को सेट करें जिसे आप खरीद सकते हैं अपने कॉन्फ़िगरेशन के साथ समाप्त करने के लिए अभियान को सहेजें



  • स्थानीय व्यापार के चरण 6 पर प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    Google स्थान विकल्प का उपयोग करते समय कोई अभियान सेट करें यह अपने इंटरनेट पते के आधार पर उपयोगकर्ताओं को ढूंढने का प्रयास करता है। इस आलेख में शामिल कई तकनीकी समस्याओं के कारण, Google प्रायः किसी उपयोगकर्ता को नहीं ढूंढ सकता है और नतीजतन, आपको राष्ट्रीय विज्ञापन अनुभाग में विज्ञापन नहीं दिखाएगा। यही कारण है कि हम पहली बार राष्ट्रीय अभियान स्थापित करते हैं, क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं के एक बड़े दर्शकों के लिए उपलब्ध होगा।
  • स्थानीय व्यापार के चरण 7 के लिए भुगतान प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    Google के स्थानीय स्थान का उपयोग करके एक दूसरा अभियान स्थापित करें और इस तरह आपके पास कई विकल्प होंगे। अपने AdWords खाते में साइन इन करें शुरू और क्लिक करें "एक नया AdWords अभियान बनाएं" और एक ही चरण राष्ट्रीय अभियान बनाने के लिए किया था पालन करें, लेकिन दो अपवादों को छोड़कर: अनुभाग में "ग्राहकों का पता लगाएँ स्थान "चुनें," क्षेत्र या शहर के अनुसार ग्राहकों को ढूंढें "या" अपने स्थान के आस-पास के क्षेत्र में ग्राहकों का पता लगाएं "और अपने स्थान और सेवा क्षेत्र को दर्ज करें। अन्य अपवाद यह है कि आप उस कीवर्ड सूची का उपयोग करेंगे, जिसमें स्थान के नियम नहीं हैं बस स्थान के नियमों को जोड़ने से पहले कीवर्ड बेस सूची का उपयोग करें जो आपने राष्ट्रीय अभियान में इस्तेमाल किया था।
  • स्थानीय व्यापार के चरण 8 के लिए भुगतान प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने अभियान रखें लॉग्स कभी कभी देखने के लिए कीवर्ड अच्छी तरह से कर रहे हैं, कुछ जोड़ सकते हैं और शर्तों है कि प्रति क्लिक एक उच्च लागत, विशेष रूप से जो लोग सोचते हैं आप नए ग्राहकों को प्रदान नहीं करते हैं को खत्म करने।
  • युक्तियाँ

    Video: Building Apps for Mobile, Gaming, IoT, and more using AWS DynamoDB by Rick Houlihan

    • विज्ञापनों की सूची के निचले भाग की तुलना में, यह रैंकिंग के शीर्ष पर रहने के लिए निवेश का मूल्य होगा
    • ऐडवर्ड्स का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप अपने विज्ञापनों को स्थानीय बाजार में निर्देशित करके सबसे सामान्य खोज शब्द प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप तलाक के अभ्यास का विज्ञापन कर रहे हैं, तो अपने शहर या राज्य से संबंधित कोई भौगोलिक शब्द के बिना "तलाक" शब्द का उपयोग करें
    • आपके विज्ञापनों को खोज शब्दों का उपयोग करना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप टोलेडो (स्पेन) में फूलों की डिलीवरी पेश करते हैं, तो आपके विज्ञापन का शीर्षक "टोलेडो फूल वितरण" होगा। इस तरह, आपका विज्ञापन बोल्ड होने पर दिखाई देगा, जब यह उन खोज शब्दों से मेल खाएगा जो ग्राहकों का उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अभियान के लिए अपना दैनिक बजट निर्धारित करें ताकि महीने के अंत में आपके पास कोई आश्चर्य नहीं हो। प्रति दिन $ 1 से $ 2 के कम बजट के साथ आरंभ करें और इसे थोड़ा सा करके अपलोड करें Google ऐडवर्ड्स के पास मासिक शुल्क नहीं है, इसलिए आप केवल आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कीमत का भुगतान करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com