ekterya.com

आपके व्यवसाय का विज्ञापन कैसे करें

अपने व्यवसाय का विज्ञापन सबसे बड़े क्षेत्रों में से एक है जो एक नए व्यवसाय के प्रशासन में अधिक समय लेते हैं। कई लोगों का मानना ​​है कि यह लॉटरी जीतने के लिए उतना ही मुश्किल है या उन्हें विज्ञापनों और विपणन के लिए बहुत ज्यादा पूंजी उपलब्ध होने की आवश्यकता है। यह पूरी तरह से सच नहीं है और फिर आप इसे कैसे किया जाता है के साथ प्रस्तुत किया जाता है।

चरणों

मार्केट ए बिजनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले, यह सिर्फ एक नाम के बारे में सोचने पर नहीं बल्कि एक नाम की सोच रहा है जो चिपचि हुआ है। अधिमानतः कुछ ऐसी चीज़ जो संक्षिप्त, याद रखना आसान है या जो आपके व्यवसाय के बारे में बताती है यदि आप ऑनलाइन काम कर रहे हैं, तो एक वेबसाइट का पता छोटा है, सरल और प्रासंगिक है, विशेष महत्व का है यदि आप कर सकते हैं, तो अपने पृष्ठ के पते में कीवर्ड शामिल करें, क्योंकि खोज इंजन वेबसाइट के पते पर एक उच्च मूल्य देते हैं, जब उसका नाम इसकी सामग्री के लिए प्रासंगिक है
  • छवि शीर्षक वाला बाज़ार एक बिजनेस चरण 2
    2
    एक वेबसाइट आवश्यक है क्योंकि ऑनलाइन बाजार सामाजिक मीडिया की दिशा में बढ़ रहा है। आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी वेबसाइट उपयोगकर्ता के अनुकूल है और यह Google के खोज इंजनों का समर्थन करता है आपको मेटा टैग (मेटा टैग) का भी उपयोग करना चाहिए, जो आपकी साइट को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज के लिए आसान बनाता है। ऐसे Google उत्पादों का उपयोग करें जैसे इनसाइट्स या ट्रेंड्स, जो आपके लक्ष्य बाजार में मिले शब्दों के सबसे करीब वाले कीवर्ड को खोजते हैं, इन शब्दों को अपनी वेबसाइट में शामिल करना सुनिश्चित करें
  • बाजार-से-बिजनेस-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मार्केट ए बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: भारत के 5 विज्ञापन जिन्हें बैन कर दिया गया | TOP 5 BANNED ADVERTISEMENT IN INDIA

    Facebook, Twitter और Linkedln पर सोशल मीडिया पर प्रोफाइल बनाएं और अपने मित्रों, अनुयायियों और संपर्कों को दिलचस्प और दिलचस्प जानकारी प्राप्त करने के लिए जानकारी और अपडेट जोड़ने का प्रयास करें। आप उनसे क्या पेशकश कर सकते हैं, इस बारे में सोचें कि वे आपके लिए क्या कर सकते हैं। यह आपके व्यवसाय को मुफ्त में बढ़ावा देने के तरीके में से एक है और ऐसे ग्राहकों को ढूंढता है, जो आपके व्यवसाय के प्रकारों और सेवाओं में रुचि रखते हैं।
  • मार्केट ए बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी वेबसाइट के साथ खोज इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन (एसइओ) के हाथों में काम करने के लिए उपकरण बनाएं ऐसी कंपनियों से सावधान रहें जो रैंकिंग में आपकी साइट को उठाने का वादा करता है, कोई भी ऐसा नहीं कर सकता। * आप क्या चाहते हैं, अपनी वेबसाइट को प्रासंगिक निर्देशिका में प्रस्तुत करना ताकि आम हितों वाले लोग आपको आसानी से ढूंढ सकें अगर वे नहीं हैं एक खोज इंजन का उपयोग करना
  • मार्केट ए बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके व्यापार को बढ़ावा देने के लिए जनसंपर्क एक शानदार तरीका है। संबंधित प्रकाशनों में आपके व्यवसाय के बारे में कहानियां आपके ब्रांड की प्रतिष्ठा को ऐसे तरीके से बढ़ाती हैं जो विज्ञापन नहीं कर सकते। यह विज्ञापन की तुलना में काफी सस्ता है आपको महंगे विज्ञापन एजेंसी की जरूरत नहीं है, कोई भी अच्छी कीमत पर समाचारों की उनकी सूची को प्रकाशित कर सकता है, यहां तक ​​कि कुछ वेबसाइटें भी हैं जो आपके लिए यह एक मुफ़्त तरीके से करेंगे। आप प्रेस विज्ञप्ति जारी करने और अन्य जनसंपर्क दस्तावेज जो आप भेजना चाहते हैं, साथ ही साथ सभी प्रासंगिक मीडिया को प्रेस विज्ञप्ति वितरित करने के लिए कम लागत वाली, कम लागत वाले जनसंपर्क एजेंसी को भी निर्देश दे सकते हैं। तुम्हारे लिए
  • मार्केट ए बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    बहुत अधिक ध्यान पाने के लिए डरो मत: उन मुद्दों के बारे में बात करें जो आपके उद्योग को प्रभावित करते हैं, अपनी वेबसाइट पर एक सर्वेक्षण करते हैं, कुछ रोचक परिणाम प्राप्त करते हैं, और कहानियों को बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। सिर्फ यह कह कर कि आपका व्यवसाय बहुत अच्छा होगा जो हर कोई सुनना चाहता है, लेकिन यह नहीं है कि समाचार पत्र और पत्रिकाएं क्या लिखना चाहती हैं। थोड़ा अधिक रचनात्मक रहें समाचार साइटों, ब्लॉग, रेडियो और टेलीविजन का संपादकीय कवरेज खोज इंजन के संदर्भ में उच्च मूल्य है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय सार्वजनिक संबंधों की शक्ति के माध्यम से उनके साथ है
  • Video: अच्छा विज्ञापन कैसे बनाएँ? Vigyapan Lekhan Advertisement |Class 9 & 10

    मार्केट ए बिजनेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं बहुत सारे मुक्त कार्यक्रम हैं जो बड़े शहरों में संपर्क बनाने की संभावना की मेजबानी करते हैं, और यदि आप अपने कौशल और व्यवसाय को बढ़ावा देने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो नेटवर्किंग की घटनाओं का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है, आपका आत्मविश्वास जल्द ही बढ़ेगा जैसा कि आप इसे इस्तेमाल करते हैं व्यापार मेलों का एक और शानदार तरीका है कि बड़ी संख्या में लक्षित ग्राहकों और संभावित ग्राहकों तक पहुंचने का तरीका।



  • मार्केट एक बिजनेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अन्य व्यवसायों और पूरक सेवाओं के साथ संयोजन के रूप में बढ़ावा देने के लिए यह देखने के लिए कि वे एक-दूसरे का समर्थन कर सकते हैं दूसरों को अपनी साइट से लिंक करने के लिए आमंत्रित करें और ग्राहकों को ढूंढने में सहायता के लिए एक संबद्ध नेटवर्क में शामिल होने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक वाला बाज़ार एक व्यवसाय चरण 9
    9

    Video: The "Fail Mindset" For Facebook Ads

    जैसा कि आप अपनी वेबसाइट के लिए प्रतिष्ठा का निर्माण करते हैं और अपनी खोज इंजन रैंकिंग में सुधार के लिए लिंक बढ़ाते हैं, आपको पे पर क्लिक (पीपीसी) विज्ञापनों पर विचार करना चाहिए। प्रति क्लिक भुगतान (पीपीसी) का बड़ा लाभ यह है कि, जैसा कि नाम से पता चलता है, यह है कि आप केवल एक विज्ञापन के लिए भुगतान करते हैं जब किसी ने इस पर आपकी वेबसाइट पर क्लिक किया है ऐसे लोग हैं जो आपके उत्पादों और सेवाओं की तलाश में हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे आपको एक अभियान को कार्यान्वित कर सकें। Google के साथ शुरू करना वास्तव में आसान है और आपकी ऐडवर्ड्स टीम आपको मदद करेगी।
  • ऐडवर्ड्स और अन्य पीपीसी सिस्टम नीलामी-आधारित सिस्टम हैं, इसलिए अधिक लोकप्रिय शब्द है, उतना ही आपको अपने विज्ञापन को प्रदर्शित होने के लिए भुगतान करना होगा ऐसे खोज शब्द चुनें, जो एक आला और प्रासंगिक भी हैं उदाहरण के लिए, खोज शब्द `जनसंपर्क एजेंसी` संभवतः `छोटे व्यवसायों के लिए कम लागत वाले जनसंपर्क एजेंसी` की तुलना में अधिक महंगा है। यह एक बहुत अधिक परिणाम उत्पन्न करने वाला नहीं है, लेकिन हमारे जैसे किसी कंपनी के लिए, इन विशिष्ट खोज शब्दों में बहुत मूल्यवान विज़िटर लाने की संभावना है।
    मार्केट ए बिजनेस स्टेप 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • मार्केट ए बिजनेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    लोगों को अपनी वेबसाइट पर कैसे पता चलता है और वे कहां से आ रहे हैं, यह देखने के लिए Google Analytics और वेबमास्टर उपकरण का उपयोग करें। यह आपको समय के साथ अपने मार्केटिंग को बेहतर बनाने के बारे में सूचित करने में मदद करेगा, जो काम कर रहा है और क्या नहीं है।
  • मार्केट एक बिजनेस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    लोगों को तुम्हारे पास आने की प्रतीक्षा न करें, उनके लिए जाएं इसमें प्रोत्साहन, छूट, सीमित ऑफ़र, सड़कों में नमूने प्रदान करता है। सापेक्ष शांत की अवधि के लिए विशेष और अनन्य सौदों प्रदान करता है और इन्हें सोशल मीडिया में आपकी प्रोफाइल में, साथ ही साथ आपके मार्केटिंग और जनसंपर्क में भी प्रचार करते हैं।
  • मार्केट एक बिजनेस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने प्रतिद्वंद्वियों के विश्लेषण का आदान-प्रदान करें और बाज़ार की खोज करें। यदि अन्य चीजें सही कर रहे हैं, तो यह कुछ समान है। यदि वे गलत काम कर रहे हैं, तो यह सुधारें कि वे क्या करते हैं
  • मार्केट एक व्यवसाय चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    एक योजना बनाएं जहां आप एक, तीन और पाँच वर्षों की अवधि में वहां जाना चाहते हैं वहां काम करना चाहते हैं तब। वहां पहुंचने और प्राप्त लक्ष्यों को लागू करने के लिए आवश्यक चरणों पर काम करें।
  • मार्केट एक व्यवसाय चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    अपनी गलतियों से सीखें, असफलताओं पर वापस फ़ीड करें और निषिद्ध सकारात्मक रहें। सब कुछ एक बहुमूल्य शैक्षिक अनुभव है
  • युक्तियाँ

    • खोज इंजन अनुकूलन के लिए युक्तियाँ खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com