ekterya.com

कैसे लाभदायक खोजशब्दों को खोजने के लिए

सफल होने के लिए घर से अपने ऑनलाइन व्यवसाय के लिए एक कीवर्ड या वाक्यांश ढूंढना महत्वपूर्ण है एक कीवर्ड एक वाक्यांश या सटीक शब्द है, जो किसी व्यक्ति को एक उत्पाद या सेवा ऑनलाइन की तलाश में एक खोज इंजन में प्रवेश करता है। एक लाभदायक शब्द वह है जो बिक्री उत्पन्न करता है और आपको पैसे कमाता है। कुछ शब्दों में एक उच्च खोज मात्रा है लेकिन खराब लाभप्रदता है। खोजशब्द अनुसंधान घर से आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए आवश्यक है, इसलिए इसे बहुत विस्तार से अनुसंधान करें

चरणों

छवि लाभदायक कीवर्ड खोजें शीर्षक चरण 1
1
अपने उत्पाद की स्थापना करें और अपने कीवर्ड या कुंजी वाक्यांश चुनें।
  • छवि शीर्षक लाभदायक खोजशब्द खोजें चरण 2
    2

    Video: Suspense: Night Must Fall

    निर्धारित करें कि कितने लोग प्रति माह उस खोजशब्द के लिए खोज रहे हैं Google पर जाएं और अपना कीवर्ड दर्ज करें, आपको अपने शब्द के लिए पेज नंबर की सूची दिखाई देगी। अपने सटीक शब्द या वाक्यांश के साथ पृष्ठों की संख्या प्राप्त करने के लिए उद्धरण चिह्नों का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, "गोल्फ क्लब"।
  • छवि शीर्षक लाभदायक खोजशब्द खोजें चरण 3

    Video: Traffic Titan - Traffic Titan Review | Review Traffic Titan | Traffic Titan Bonus

    3



    Google AdWords पर जाएं यह खोजशब्दों की जांच करने के लिए एक बहुत शक्तिशाली उपकरण है जांच करने के लिए कीवर्ड दर्ज करें, आपको एक सूची दिखाई देगी, पर क्लिक करें "प्रति क्लिक अनुमानित लागत दिखाएं", "विज्ञापनदाता प्रतियोगिता दिखाएं"। अब ड्रॉप-डाउन मेनू में देखें, पर क्लिक करें "औसत अनुमानित खोज मात्रा", कीवर्ड को खोजों की सबसे बड़ी संख्या के अनुसार आदेश दिया जाता है। याद रखें, खोजों की संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही अधिक मुश्किल होगी कि यह Google में एक उच्च स्थान पर रहे, क्योंकि यह संभावना है कि बाजार संतृप्त हो।
  • छवि शीर्षक लाभदायक खोजशब्द खोजें चरण 4
    4
    अपनी प्रतियोगिता की जांच करें अपने खोजशब्द के साथ Google की शुरुआत में दिखाई देने वाले 3 पेज देखें। Google रैंक के प्रत्येक पेज पर 0-10 के पैमाने पर रैंक किया जाता है, जिसे पेज रैंक कहा जाता है, अगर आपको लगता है कि Google पेज पर दिखाई देने वाला पहला पेज में 0 की सीमा होती है, तो आपकी रैंकिंग आसान होगी
  • छवि लाभदायक कीवर्ड खोजें शीर्षक चरण 5
    5
    अब अपनी प्रतियोगिता के पन्नों पर फिर से देखें, देखें कि क्या वे सही ढंग से शब्द पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, अर्थात, यदि वे इसे HTML में प्रयोग कर रहे हैं (यह Google में ब्लू शीर्षक लिंक की तरह दिखता है)। यदि यह वहां नहीं है, तो पृष्ठ ने कीवर्ड को नहीं देखा हो सकता है या नहीं पता कि उसे कैसे फ़ोकस करना है। आदर्श कीवर्ड में कम पेज रैंक वाले पृष्ठ हैं और शब्दों पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं।
  • Video: How to Find a Profitable Amazon Niche For Your Amazon Affiliate WordPress Store

    युक्तियाँ

    • एक खोजशब्द को आदर्श रूप से 1 से 6 शब्दों का प्रयोग करना चाहिए - लंबे कीवर्ड, 4 से 8 शब्दों में।
    • यदि आप अपने खोजशब्द के लिए प्रति माह 300 खोजों से ऊपर हैं, तो उन खोजशब्दों से बचें जो प्रति दिन 14 से कम खोजों वाले हैं।
    • ऐसे शब्दों या वाक्यांशों की खोज करें जो प्रायः खोज किए जाते हैं और जिनका उपयोग कई वेब पेजों द्वारा नहीं किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com