ekterya.com

एक टीवी न होने का निर्णय कैसे करें

टीवी देखने के दौरान क्या आपने कभी सोचा है, क्या आपने सोचा है कि अगर आप टीवी के सामने 3 घंटे बिताए तो आप कितना हासिल कर सकते थे? हालांकि, आज, समाज टेलीविजन द्वारा चलाया जा रहा है, आप नहीं करते हैं आपको एक होना चाहिए अपने दोस्तों को समझाना मुश्किल हो सकता है लेकिन आपको पता चल जाएगा कि टीवी नहीं होने के लाभ नकारात्मक पहलुओं से ज्यादा हैं

चरणों

इमेज का शीर्षक Decide Against Owning a TV चरण 1
1
एक टीवी खरीदना न करें अगर आपके पास कोई है, तो इसे किसी को दें यह एक स्पष्ट कदम है, लेकिन यह उल्लेख के लायक है यदि आपके पास पहले से ही एक है तो आप पूरी तरह से टीवी से छुटकारा नहीं पा सकते हैं यदि हां, तो उसे एक कोठरी या कमरे में रखें जिसे आप शायद ही कभी उपयोग करते हैं। इसे चालू करने के बारे में मत सोचो, बल्कि सभी बोर्ड गेम और खेल के सामान सामने रखें!
  • जब आप छुट्टी पर हों तो टीवी न होने की कोशिश करें टेलिविजन के बिना एक केबिन अलग करें और बिना किसी एक के परिचय दें टेलीविजन की अनुपस्थिति आपके मित्र या आपके परिवार को बनायेगी और टीवी द्वारा छोड़े गए शून्य को भरने के लिए आपको और मजेदार क्रियाएं मिलेंगी और जल्द ही उन्हें यह भी पता ही नहीं होगा कि क्या जरूरत है।
  • एक टीवी चरण 2 के निर्णय का फैसला शीर्षक वाली छवि
    2
    चुप्पी की सराहना करते हैं आधुनिक समाज का एक बड़ा हिस्सा प्रत्येक क्षण को किसी प्रकार के शोर से भरने का प्रयास करता है कभी-कभी यह बातचीत के माध्यम से होता है (और यह अच्छा है क्योंकि आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं)। संगीत के माध्यम से दूसरी बार, जो भी अच्छा है अगर आपको संगीत खेलना पसंद है। लेकिन आम तौर पर, यह पृष्ठभूमि में सिर्फ एक गोली है (पृष्ठभूमि में एक टीवी प्रतिबिंबित है, बिना किसी को वास्तव में इसे देख) यह सिर्फ श्वेत शोर है, लेकिन यह उन चीजों को छोड़ने के लिए काफी विचलित होता है जिन्हें आप अधूरा पसंद करते हैं इसके बजाय, एक टेलीविजन के बिना, वह ... की कमी की सराहना करता है अपने संगीत को खेलने के लिए बेझिझक महसूस करें या अपने दिन के दौरान कुछ भी मत सुनें।
  • एक टीवी चरण 3 के निर्णय का फैसला शीर्षक वाली छवि
    3
    पढ़ें या लिखें कई बार, लेखकों पृथक स्थानों पर जाकर एकांत और मौन की तलाश करते हैं, जैसे थोरो वाल्डेन तालाब के पास जाते हैं अब आप लेखन का आनंद ले सकते हैं, केवल अपने विचारों को सुन सकते हैं। तुम भी एक किताब का आनंद ले सकते हैं, अपनी कल्पना कहानी की आवाज़ को भरने दे, क्योंकि आप संभवतः पहले से कहीं अधिक जलमग्न हो जाएगा।
  • एक टीवी चरण 3 के निर्णय का फैसला शीर्षक वाली छवि
    4
    पढ़ें या लिखें कई बार, लेखकों पृथक स्थानों पर जाकर एकांत और मौन की तलाश करते हैं, जैसे थोरो वाल्डेन तालाब के पास जाते हैं अब आप लेखन का आनंद ले सकते हैं, केवल अपने विचारों को सुन सकते हैं। तुम भी एक किताब का आनंद ले सकते हैं, अपनी कल्पना कहानी की आवाज़ को भरने दे, क्योंकि आप संभवतः पहले से कहीं अधिक जलमग्न हो जाएगा।
  • यदि आप लोहे या बर्तन धोने के दौरान टेलीविजन देखने के आदी हो गए थे, तो अन्य विकर्षणों की तलाश करें। संगीत, रेडियो (एक स्टेशन की कोशिश करें जो आपको कुछ नया दिखाता है) या एक ऑडियोकबुक सुनें लंबे कार्यों से निपटने का एक और अच्छा तरीका उनको छोटे कार्यों में विभाजित करना है, जैसे कि 1 घंटे में सब कुछ इस्त्री करने के बजाय एक समय में 15 मिनट का इस्त्री करना। इस तरह से कार्य कम कठिन हो जाता है और आपको टेलीविजन देखना आराम करने की कम ज़रूरत होगी।
  • Video: निर्णय लेने में शीघ्रता न करें - Don't Be Too Quick to Judge Part 1 - Joyce Meyer

    इमेज का शीर्षक Decide Against Owning a TV चरण 5



    5
    समझें कि यह एक व्यक्तिगत निर्णय है। बस एक शाकाहारी होने के नाते, योग का पालन करना या धूम्रपान छोड़ना, यह आपका निर्णय है सब के बाद, यह आप अपने जीवन जीना चाहते हैं जिस तरह से है अपने दोस्तों के दबाव से आपको संदेह न होने दें। इसके बारे में बहस मत करो, बस मुस्कान और जवाब दें: "मुझे लगता है कि मैं अब और चीजें कर रहा हूं। मैं अपने पुराने जीवन शैली में लौटने के लिए टीवी शो को याद नहीं करता। " और यही वह जगह है जहां चर्चा समाप्त होती है।
  • Video: एक रोगी होने का रवैया - Having a Patient Attitude Part 1 - Joyce Meyer

    इमेज का शीर्षक Decide Against Owning a TV चरण 6
    6
    अपने बच्चों को उठाने के लाभों के बारे में सोचो अगर आप माता-पिता या अभिभावक हैं, तो टीवी न होने से घर पर चीजें बदल सकती हैं। अचानक, आपके बच्चे मजा करने के कई अन्य तरीकों की खोज करेंगे, जैसे शिल्प बनाने, बाहर जाकर, अपनी कल्पना और पढ़ने का उपयोग करते हुए। एक नानी के रूप में टीवी का उपयोग करने और बहुत सारे टीवी देखने के कारण रचनात्मकता को समाप्त करने के बारे में बढ़ती चिंताओं को अब आपके घर में समस्या नहीं होगी।
  • यदि वे आपको बताते हैं कि "आपके बच्चे अन्य सभी बच्चों के पास गायब नहीं हैं" तो दया करें - अक्सर टीवी के बिना जीवन जीने के डर के कारण बस मुस्कुराओ और कुछ ऐसा कहें: "वे काफी मज़ा लेगू टावरों का निर्माण कर रहे हैं और उसके नोट अद्भुत हैं। " यदि आपके बच्चे टीवी देखने के लिए चाहते हैं तो वे अपने दोस्तों के साथ आते हैं, ये नियम बदलते हैं, जब आपके घर के बारे में नहीं है।
  • Video: निर्णय लेने में शीघ्रता न करें - Don't Be Too Quick to Judge Part 2 - Joyce Meyer

    इमेज का शीर्षक, निर्णय तय करना एक टीवी चरण 7
    7
    इसके बारे में शांत रहें कुछ कारणों से, कुछ पूर्व धूम्रपान करने वालों की तरह, कुछ पूर्व-विडियोइडीयोट दूसरों की राय बदलने की कोशिश करते हैं। कभी-कभी यह एक घृणित चीज हो सकती है क्योंकि वे लोगों को अपनी जीवनशैली के बारे में डांटते हैं और अवांछित अवलोकनों की पेशकश करते हैं, "ठीक है, अगर आप टीवी से छुटकारा मिलते हैं, तो आप उस स्क्रिप्ट को समाप्त कर सकते हैं।" अभिमानी और श्रेष्ठ टिप्पणियां करने से बचें, जब आप उन दोस्तों के साथ होते हैं जो टेलीविजन देखने का आनंद लेते हैं और हाल ही में उन्होंने जो कुछ देखा है उसके बारे में बात करना चाहते हैं। इसके बजाय, आनंद से सुनो, अपने जीवंत वार्तालाप का आनंद लें और अपनी दुनिया में शामिल होने का प्रयास करने से बचना
  • उनको बताने के बजाय उन्हें अपनी दुनिया दिखाएं इसके लिए, उन्हें दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें (कोई टीवी खाने के बाद सुखद बातचीत की जगह ले सकता है) याद रखें कि आप ऐसा थे जिन्होंने टेलीविजन के बिना निर्णय किया था, और आप अपने सभी अधिकारों में हैं। हालांकि, अगर आपके मित्र ने ऐसा निर्णय नहीं दिया है, तो यह आपके ऊपर "सुधार" करने के लिए नहीं है
  • युक्तियाँ

    • टेलीविज़न कार्यक्रमों को प्रसारित करने के बजाय फिल्मों को किराए पर लेने से आपके उपभोग को कम करें बस सभी विज्ञापनों को नष्ट करने से आप अपना तनाव कम कर सकते हैं और दैनिक आदत होने से फिल्मों को अधिक विशेष मूल्य प्राप्त कर सकते हैं। जब उनकी एक व्यक्तिगत लागत होती है, तो उन्हें एक परिवार रीयूनियन की तरह अधिक माना जाता है।
    • एक पालतू हो जाओ अगर आप अकेले टीवी के बिना अकेले महसूस करते हैं, तो आपको किसी प्रकार का पालतू रखने का विचार करें। यह सुनिश्चित कर लें कि ऐसा करने से पहले जानवरों के लिए आवश्यक देखभाल आपको पता चलेगा और आप इसे अपनाने जा रहे हैं।
    • किताबों, फोटो, लेखन, बोर्ड गेम या कार्ड या शिल्प परियोजनाओं के साथ अपना घर भरें। इस तरह आप हमेशा कुछ करना होगा, यहां तक ​​कि बरसात के दिनों में भी।
    • केबल खाते को समाप्त करके प्रारंभ करें उस पैसे का उपयोग रचनात्मक शौक और गतिविधियों से करें जो टेलीविज़न की तुलना में अधिक मनोरम है। अगर आपके आसपास क्या है तो मज़ेदार होने पर आप अपनी आदतों को धीरे-धीरे बदल सकते हैं और नाटकीय रूप से नहीं बदल सकते हैं।
    • अक्सर अपने दोस्तों को आमंत्रित करें यदि आप अपने घर को उन लोगों के लिए एक व्यस्त दुनिया के भीतर शांतिपूर्ण शरण लेते हैं, तो आप उनको प्रोत्साहित करेंगे। इसके अलावा, आप इस विचार को सुदृढ़ करेंगे कि आपका घर इस व्यस्त दुनिया की चिंता से पीछे हटने की तरह है।

    चेतावनी

    Video: भगवान श्रीकृष्ण की 7 बातों से सीखें,हमेशा सही निर्णय कैसे लें। lesson from lord krishna

    • यूट्यूब या हुलू पर टेलीविजन बदलने के लिए सावधान रहें दोनों ध्यान भंग और टेलीविजन के रूप में अवशोषित कर रहे हैं। वेब सर्फिंग पॉप संस्कृति के साथ बनाए रखने के लिए कई अवसर प्रदान करता है और यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि ऐसा कोई ऐसा प्रोग्राम है जिसे आप बिना रह सकते हैं, तो आप एपिसोड देख सकते हैं। लेकिन अगर आप कंप्यूटर को अपना नया टीवी बनाते हैं, तो आप अपने टीवी से छुटकारा पाने के लक्ष्य को हरा देते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इच्छा शक्ति और दृढ़ संकल्प
    • शांत विशिष्टताओं के लिए स्वाद
    • सर्वोत्तम तरीके से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से छुटकारा पाने और रीसायकल करने की जानकारी। अपने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग और / या रीसाइक्लिंग कार्यालय से देखें। कुछ रिटेलर भी इस सेवा की पेशकश करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com