ekterya.com

वेबसाइट कैसे डाउनलोड करें

वेब साइट डाउनलोडर्स, जिन्हें वेब साइट कैप्चर भी कहते हैं, आपको वेब पेज डाउनलोड करने और उन्हें अपनी हार्ड ड्राइव पर सहेजने की अनुमति देते हैं। यद्यपि आप अपने इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से पृष्ठों को व्यक्तिगत रूप से सहेज कर एक वेबसाइट डाउनलोड कर सकते हैं, जब आप बड़ी वेबसाइट्स डाउनलोड करना चाहते हैं तो सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करना अधिक सुविधाजनक है

चरणों

Video: रिलीज के दिन मूवी कैसे डाउनलोड करें (No torrent)

एक वेबसाइट डाउनलोड शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
उस वेब पेज पर जाएं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • एक वेबसाइट डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2

    Video: Movie डाउनलोड कैसे करे | मूवी डाउनलोड करें 1 मिनट में | how to save movie in 1 minat

    वेब पेज का यूआरएल कॉपी करें URL को वेबसाइट के पते के रूप में भी जाना जाता है और आमतौर पर आपके ब्राउज़र के शीर्ष पर दिखाई देता है। आपको लगभग हमेशा "[http: //" http: // "] एक उपसर्ग के रूप में होगा, जब तक कि यह एक सुरक्षित वेबसाइट न हो, आपको वेबसाइट डाउनलोड प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए यूआरएल को जानने की जरूरत है



  • एक वेबसाइट डाउनलोड शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3

    Video: Download images for website ll गूगल से इमेजेस कैसे डाउनलोड करें one click me ?

    डाउनलोड और इंस्टॉल करें एक वेबसाइट कैप्चर सॉफ्टवेयर जो आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है। कई कार्यक्रम उपलब्ध हैं और उनके निर्देश, विशेषताओं और गति अलग-अलग हैं।
  • Getleft: वेबसाइटों को डाउनलोड करने के लिए Getleft का उपयोग करने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसमें कई विकल्प हैं जो आपको उस सामग्री के कॉन्फ़िगरेशन को समायोजित करने की अनुमति देते हैं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं आप सभी ऑनलाइन लिंक्स को लाइन कनेक्शन के बिना लिंक में कनवर्ट कर सकते हैं ताकि आप सहेजे हुए पन्नों के बीच नेविगेट कर सकें, तब भी जब आपके पास इंटरनेट तक पहुंच न हो।
  • स्थानीय वेबसाइट आर्काइव लाइट: यह एक सरल कार्यक्रमों में से एक है जो आपको एक एकल फ़ाइल में फ़ोटो सहित एक संपूर्ण वेब पेज को सहेजने की अनुमति देता है। यदि आप एक ही वेबसाइट से एक से अधिक पृष्ठ सहेजते हैं, तो आप उन पृष्ठों के भीतर नेविगेट करने के लिए लिंक कर सकते हैं, भले ही आप कनेक्ट न हों। आप सहेजे हुए पन्नों में भी खोजशब्दों के लिए खोज सकते हैं। यह प्रोग्राम आपकी हार्ड ड्राइव पर स्थान सहेजने या वेबसाइटों की ऑफ़लाइन प्रतियां साझा करने में आपकी सहायता कर सकता है, क्योंकि इससे आपको संपीड़ित प्रारूप में सहेजा गया वेब पेज निर्यात करने की अनुमति मिलती है।
  • चित्र टूलबार: इस टूलबार को अपने इंटरनेट एक्सप्लोरर को एक बार उन वेबसाइटों से डाउनलोड करने के लिए जोड़ें जो आपके ब्राउज़र में खुले हैं। आप फ़ोल्डरों की एक गैलरी में छवियों को सहेज सकते हैं और उन्हें सहेजते समय उनकी एक प्रस्तुति देख सकते हैं। आप छवियों के न्यूनतम आकार को सीमित कर सकते हैं जो डाउनलोड किए जाएंगे और उनकी फ़ाइल प्रारूप। यद्यपि चित्र टूलबार पूरी वेबसाइट्स को कैप्चर नहीं करता है, यह एक शानदार टूल है जो वेबसाइटों से कई छवियों को मैन्युअल रूप से मैन्युअल रूप से सहेजने के बिना छवियों को त्वरित रूप से सहेज सकता है।
  • Seq डाउनलोड: इस उपकरण को वेबसाइटों को बचाने के लिए बहुत उपयोगी है जहां जानकारी को अक्सर अपडेट किया जाता है Seq डाउनलोड का उपयोग करते हुए फ़ाइल को सहेजते समय फ़ाइल का एक अद्यतन संस्करण स्वचालित रूप से सहेजा जाएगा, जब वह उस वेबसाइट पर बदल जाएगा जहां से मूल रूप से डाउनलोड किया गया था। SeqDownload एक जावा एनीमेशन को एक स्लाइड शो के रूप में भी बना सकता है जो दिखाता है कि फ़ाइल कैसे बदल गई है। सॉफ्टवेयर इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ संगत है और आपको उस फ़ाइल पर सही क्लिक करके आसानी से वेबसाइट की जानकारी को सहेज सकते हैं जिसे आप सहेजना चाहते हैं और अपडेट का ट्रैक भी रख सकते हैं।
  • WebRipper: जैसा कि नाम से पता चलता है, यह प्रोग्राम वेबसाइटों से जानकारी निकालने में माहिर है। यह प्रोग्राम HTML कोड और पाठ फ़ाइलों से छवियों पर और निर्दिष्ट गंतव्य से भी वीडियो पर कब्जा करेगा। आप अलग-अलग वेबसाइटों की सामग्री को ढूंढने और निकालने के आकार, रूप और स्वरूप के विनिर्देशों के साथ खोज भी कर सकते हैं।
  • WinHTTrack: मूल रूप से एक उन्नत ब्राउज़र वाला इंटरनेट ब्राउज़र जो आपको वेबसाइटों को सहेजने की अनुमति देता है। आप सर्वर से कनेक्ट करने के लिए अपने ब्राउज़र में वेबसाइट खोलते हैं। WinHTTrack तो सर्वर स्रोत से सभी डेटा को पढ़ और सहेज सकेगा, जिसमें फ़ोटो और HTML कोड शामिल होंगे।
  • युक्तियाँ

    • वेबसाइट डाउनलोडर्स का इस्तेमाल आपकी वेबसाइटों की बैकअप प्रतिलिपियां बनाने के लिए भी किया जा सकता है

    चेतावनी

    • कुछ वेबसाइट्स वेबसाइट पकड़ने वालों को ब्लॉक करती हैं, क्योंकि वे नहीं चाहते कि उनकी सामग्री को दोहराया जाए। इस मामले में आपको अपने इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से पृष्ठों को स्वतंत्र रूप से मैन्युअल रूप से सहेजकर एक वेबसाइट डाउनलोड करना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com