ekterya.com

आधुनिक कंप्यूटर में पुराने गेम कैसे स्थापित करें

यदि आप या आपके बच्चे वीडियो गेम चलाने के लिए डॉस प्रोग्राम के आधार पर 32-बिट ग्राफिक्स या डिस्क्स के लिए इंतजार करते हैं, तो आपको आधुनिक कंप्यूटर पर पुराने लेकिन अच्छे गेम स्थापित करने का प्रयास करने में समस्या हो सकती है। इसका कारण यह है कि नई तकनीक को सॉफ्टवेयर का व्याख्या करना चाहिए जो शायद अब मौजूद नहीं है। यह संभव है कि कंप्यूटर केवल जानकारी को कैसे पढ़ा, यह नहीं पता है, लेकिन ऐसे उपकरण हैं जो इन पुराने खेलों को प्राप्त करने और निष्पादित करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
डॉस गेम्स इंस्टॉल करें

एक नया कंप्यूटर चरण 1 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
डॉस सिम्युलेटर (या एमुलेटर) डाउनलोड करें। अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) डॉस गेम चलाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप एक डॉस सिम्युलेटर का उपयोग करके इस बाधा को दूर कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुशंसित एक सबसे DOSBox है, जो मुफ़्त है और आप इसे इंटरनेट पर त्वरित खोज के साथ पा सकते हैं। कंप्यूटर पर डॉसबॉक्स डाउनलोड और इंस्टॉल करें
  • Video: BE LAL NA RAJA | Disha Vakani (Dayaben) | Superhit Gujarati Comedy Natak Full | Arvind Joshi

    एक नया कंप्यूटर चरण 2 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    डॉस गेम खोजें, जिसे आप डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहते हैं। यह आपके भाग पर कुछ शोध की आवश्यकता होगी, लेकिन DOSBox.com फोरम आपको उस गेम में जुड़ सकता है जिसे आप एक सामान्य ऑनलाइन खोज से पहले की तलाश कर रहे हैं। आपको गेम ढूंढने के बाद, इसे कंप्यूटर पर डाउनलोड करें
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यदि लागू हो, तो निर्माता के निर्देशों का पालन करें। कई मामलों में, आपके द्वारा डाउनलोड किए गए डॉस प्रोग्राम के लिए गेम सॉफ़्टवेयर में इंस्टॉलेशन निर्देश के साथ एक पैकेज शामिल होगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए
  • एक नया कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    डॉस गेम्स के लिए एक फ़ोल्डर बनाएं। हार्ड ड्राइव पर सीधे एक नया फ़ोल्डर बनाने की सलाह दी जाती है (आमतौर पर एक के साथ संकेत दिया जाता है "सी:" या एक "डी:") इन फ़ाइलों को आभासी ड्राइव पर अधिक आसानी से माउंट करने के लिए। इन फ़ाइलों को DOSBox में माउंट करने के लिए डस गेम को ले जाएं, जिन्हें आपने इस फ़ोल्डर में डाउनलोड किया है। डॉस-आधारित गेम फ़ोल्डर के लिए कुछ सुझाए गए नाम हैं:
  • डॉस गेम्स
  • डॉस
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 5
    5
    वर्चुअल डिस्क ड्राइव को माउंट करें DOSBox चलाएं और पाठ इंटरफ़ेस में, कमांड दर्ज करें "माउंट सी सी: डॉसबॉक्स"। यह वर्चुअल डिस्क ड्राइव पर DOSBox को माउंट करेगा, जिसे आप गेम इंस्टॉल करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    उपयुक्त अधिष्ठापन प्रोग्राम चलाएं सही स्थापना कार्यक्रम के लिए फ़ाइल पथ आप डाउनलोड किए गए गेम के आधार पर भिन्न होंगे। सिद्धांत रूप में, आप कमांड दर्ज करेंगे: "माउंट डी सी: DOSGames Installfolder - cdrom", लेकिन आपको व्यक्तिगत निर्देशों का पालन करना होगा और स्थापना के लिए सही फ़ाइल पथ का संकेत होना चाहिए। ये डॉस गेम डाउनलोड के साथ शामिल किए जाने चाहिए।
  • विधि 2
    विंडोज में शराब कार्यक्रम के साथ खेल स्थापित करें

    एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    शराब का नवीनतम संस्करण और आवश्यक पैकेज डाउनलोड करें शराब एक ऐसा प्रोग्राम है जो विंडोज और लिनक्स के बीच पुल के रूप में कार्य करता है, जिसे अक्सर दो के बीच एक संगतता परत के रूप में वर्णित किया गया है। शराब का उपयोग करके, आप ऑपरेटिंग सिस्टम के एक पुराने संस्करण को चालू कर सकते हैं जो वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ खेलना चाहते हैं। कंप्यूटर की सामान्य प्रक्रियाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी जब आप वाइन के साथ गेम इंस्टॉल करेंगे
    • कई उपयोगकर्ता उबंटू पैकेज का उपयोग करने की सलाह देते हैं, जिसमें शराब के एक स्थिर संस्करण शामिल हैं यह सुनिश्चित करें कि यह डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने से पहले उद्देश्य के लिए उपयुक्त है - अन्य पैकेज आपके लिए बेहतर काम कर सकते हैं
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 8
    2
    वांछित अनुप्रयोग डाउनलोड करें आप कई पुराने एप्लिकेशन को ऑनलाइन खोज सकते हैं जो आपने सामान्य खोज के माध्यम से अपने बचपन में उपयोग किया था, या आप ऐपडीबी.विनीहक.ओआरजी पर शराब आवेदन डेटाबेस पर जा सकते हैं।
  • तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर ऑनलाइन डाउनलोड करते समय हमेशा सावधानी के साथ आगे बढ़ें कुछ कंप्यूटर को नुकसान पहुंचा सकते हैं या, कुछ मामलों में, ये फ़ाइलें वांछित से भिन्न हो सकती हैं
  • एक नया कंप्यूटर चरण 9 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो तो शराब संकलित करें यह उस पर निर्भर करता है जो आप प्राप्त करना चाहते हैं और ऑपरेटिंग सिस्टम जो आप उपयोग करते हैं, आपको 32 या 64 बिट सिस्टम चलाने के लिए उचित पैकेज ढूंढने की आवश्यकता होगी। आप wiki.winehq.org पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ) पृष्ठ पर अनुशंसित पैकेज की सूची पा सकते हैं। प्रत्येक पैकेज अलग है, इसलिए आपको चुने गए पैकेज को संकलित करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा।
  • यदि आपने Ubuntu को पैकेज के उपयोग के रूप में चुना है, तो आपको पुराने विंडोज़ अनुप्रयोगों को चलाने के लिए शराब संकलित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक नए कंप्यूटर पर बूढ़ा पीसी गेम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    4



    एक स्रोत के रूप में शराब जोड़ें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पैकेज के आधार पर, यह प्रक्रिया अलग-अलग होगी। डाउनलोड के साथ शामिल निर्देशों का पालन करें या, यदि आपने उबंटू पैकेज डाउनलोड किया है, अनुप्रयोग मेनू का उपयोग करें और विकल्पों के माध्यम से नेविगेट करें: सॉफ्टवेयर & अपडेट → अन्य सॉफ़्टवेयर विकल्प → जोड़ें यह एक संवाद बॉक्स प्रकट होने चाहिए, जिसमें आपको दर्ज करना होगा: "पीपीए: उबुन्टू-वाइन / पीपी"। अब आप पर क्लिक कर सकते हैं "स्रोत जोड़ें", फिर एक अस्थायी पासवर्ड दर्ज करें (जो भी काम करेगा), पर क्लिक करें "प्रमाणित" और फिर विंडो को बंद करें
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र Step 11

    Video: The Future of Evernote with Steve Dotto

    5
    वाइन इंस्टॉलेशन प्रक्रिया समाप्त करें अब जब आपने प्रमाणित किया है और स्रोत को जोड़ा है, एक संवाद बॉक्स आपको प्रोग्राम को पुनः लोड करने के लिए कहता है। पर क्लिक करें "सीमा से अधिक लादना", सॉफ्टवेयर केंद्र खोलें, वाइन विकल्प देखें, फिर नाम के साथ लेबल की गई प्रविष्टि पर क्लिक करें "शराब" और चुनें "स्थापित"। एक बार इंस्टॉलर अपनी प्रक्रिया खत्म कर देता है, तो शराब अधिष्ठापन के लिए तैयार हो जाएगी और अनुप्रयोगों को शुरू करने के लिए तैयार होगा।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 12

    Video: अपने mobile को CCTV Camera कैसे बनायें How to make your android phone CCTV Camera

    6
    शराब के लिए एक फ़ोल्डर बनाएँ यह आसान पहुंच के लिए सिफारिश की जाती है, कि आप हार्ड डिस्क पर एक नया फ़ोल्डर बनाते हैं (आमतौर पर एक पत्र द्वारा प्रीफ़िक्सेल होता है "सी:" या "डी:" ), जो पहचानने में आसान एक नाम देगा, जैसे कि "ड्राइव सी"।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 13
    7
    वाइन को कॉन्फ़िगर करें अब आपके पास फ़ोल्डर है, जब आप टर्मिनल खोलने पर शराब को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं (कमांड प्रॉम्प्ट के रूप में भी जाना जाता है, जिसे कंप्यूटर पर खोज द्वारा एक्सेस किया जा सकता है "प्रणाली का प्रतीक") और दर्ज करें "winecfg" कुंजी के बाद दर्ज. अब आप शराब विन्यास विंडो देख सकते हैं, जिसके नीचे आप टैब पा सकते हैं "इकाइयों"। क्लिक करें और चुनें "सी:"। नेविगेशन फ़ंक्शन का उपयोग करके, आप फ़ोल्डर को खोजने में सक्षम होंगे "यूनिट सी", फिर दबाएं "ठीक" एक बार स्वीकार करने के लिए और संवाद बॉक्स को बंद करने के लिए दूसरी बार।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 14 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    विंडोज़ अनुप्रयोगों को स्थापित करें टर्मिनल में, आवेदन की स्थापना फ़ाइल को दर्ज करना और उपयोग करना संभव होगा। सिस्टम → प्राथमिकताओं → पर जाएं "जिसे Winefile"। दिखाई देने वाली खिड़की में, उस फ़ोल्डर में नेविगेट करें जिसमें एप्लिकेशन शामिल है, इसमें आपको इंस्टॉलेशन फ़ाइल मिलेगी।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 15 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    इंस्टॉलर चलाएं आप इसे डबल क्लिक करके निष्पादित कर सकते हैं, जो कि एक डायलॉग बॉक्स की एक श्रृंखला दिखाएगा जो कि स्थापना प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करेगा। यह प्रक्रिया आपके द्वारा Windows के वर्तमान संस्करण में एक नया प्रोग्राम स्थापित करने के लिए उपयोग की जाने वाली विधि के समान होनी चाहिए एक बार आवेदन समाप्त होने पर, फ़ोल्डर में, आपको निष्पादन योग्य फ़ाइल मिलनी चाहिए (एक फाइल जो कि में समाप्त होती है ".exe"), जिसे आप एप्लिकेशन निष्पादित करने के लिए डबल-क्लिक कर सकते हैं
  • विधि 3
    डिस्क से स्थापित करें

    एक नया कंप्यूटर चरण 16 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: Special Report - कागज उद्योगः बढ़ती चुनौतियां

    कंप्यूटर को पूरी तरह पुनरारंभ करने देता है बूट प्रक्रिया के दौरान डिस्क को रखने से कंप्यूटर को डिस्क से प्रोग्राम शुरू करने की कोशिश करनी चाहिए। इस से बचने के लिए कंप्यूटर को पूरी तरह सक्रिय करने के लिए रुको।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 17
    2
    उस डिस्क को सम्मिलित करें जिसमें वह ऐप्लिकेशन शामिल होता है जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। खेल के निष्पादन के साथ समस्या यह डिस्क ही नहीं है, लेकिन जिस भाषा में यह लिखा गया था। आप इस बाधा को दूर करने के लिए विंडोज संगतता सुविधा का उपयोग करेंगे।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 18
    3
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें खिड़की बंद करने के लिए रद्द करें पर क्लिक करके अधिष्ठापन पॉप-अप विंडो पर ध्यान न दें, प्रोग्राम को खोलने के लिए सही माउस बटन पर क्लिक करने के बजाय, चुनें "गुण" ड्रॉप-डाउन मेनू से
  • नया कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    4
    संगतता बॉक्स पर क्लिक करें और सत्यापित करें कि क्या यह एप्लिकेशन का समर्थन करता है। यदि आप Windows के संस्करण को जानते हैं जो एप्लिकेशन निष्पादित करता है, तो आप नाम के साथ बॉक्स को चेक कर सकते हैं "इस प्रोग्राम को संगतता मोड में चलाएं ..." और अनुप्रयोग का अनुकूलन करने वाले विंडोज के संस्करण का चयन करें। यदि आप नहीं जानते कि विंडोज का कौन सा संस्करण चुनना है, तो आप उस ऊपरी बॉक्स पर क्लिक कर सकते हैं जिसके तहत इसे कहा जाता है "अनुकूलता", जो कहना चाहिए "संगतता समस्या समाधान चलाएँ"। यह जांचने के लिए निर्देशों का पालन करें कि कोई दूसरा समाधान उपलब्ध है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ गेम काम नहीं करेगा, जब तक आपके पास कंप्यूटर के लिए कुछ सॉफ़्टवेयर पैकेज या आभासी सामान न हो। क्योंकि इनमें से प्रत्येक स्थिति के आधार पर अलग होगा, यह जांचना महत्वपूर्ण है कि कौन आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगा।
    • खेल की श्रृंखला हकदार "जम्पस्टार्ट" शीर्षक को छोड़कर आपको सबसे ज्यादा स्थापित करना चाहिए "जंपस्टार्ट टाइपिंग"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com