ekterya.com

जीटीए सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर कैसे खेलें

हालांकि सफल मल्टीप्लाट वीडियो गेम ग्रैंड थेफ्ट ऑटो: सॅन एंड्रियास मूल रूप से 2004 में एक एकल खिलाड़ी गेम के रूप में बेचा गया था, अब इसे स्वतंत्र "मॉडेडर्स" (गेम को संशोधित करने वाले लोगों) की सरलता के लिए एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर धन्यवाद के रूप में खेलने के लिए संभव है। एसए-एमपी ("सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर" के लिए संक्षिप्त) एक स्वतंत्र मल्टीप्लेयर संशोधन है जो कि खिलाड़ियों को विभिन्न प्रतिस्पर्धी और "निशुल्क गेम" मोड में ऑनलाइन बातचीत करने की अनुमति देता है। मॉड को कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1
एसए-एमपी मॉड प्राप्त करें

प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास सैन एंड्रियास की एक वैध प्रतिलिपि स्थापित है। एसए-एमपी, प्रोग्राम जो आपको सैन एंड्रियास को एक मल्टीप्लेयर गेम के रूप में खेलने की अनुमति देता है, एक "आधुनिक" (संशोधन के लिए) है। इसका मतलब यह है कि आपके कंप्यूटर पर काम करने के लिए आपके पास सॉन एंड्रियास स्थापित होना चाहिए। मॉड में एक स्टैंडअलोन प्रोग्राम के रूप में खेलने की क्षमता नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास खेल की एक प्रति है जो जारी रखने से पहले काम करता है।
  • आपके कंप्यूटर पर गेम इंस्टॉल किए बिना सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर को चलाने में असंभव है
  • सैन एंड्रियास की मूल प्रति के लिए सिस्टम आवश्यकताओं के अलावा, एसए-एमपी के लिए अतिरिक्त 5.6 एमबी की हार्ड डिस्क स्पेस और इंटरनेट कनेक्शन (ब्रॉडबैंड कनेक्शन की सिफारिश की जाती है) की आवश्यकता है।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आधिकारिक पृष्ठ से आधुनिक डाउनलोड करें सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर मॉड को खोजने के लिए एसए-एमपी (sa-mp.com) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं साइट के मुख पृष्ठ पर स्क्रीन के बाईं ओर के टैब पर "डाउनलोड" पर क्लिक करें अगली स्क्रीन पर, डाउनलोड शुरू करने के लिए मुख्य एसए-एमपी क्लाइंट (स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित विकल्प) के किसी भी डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  • एसए-एमपी क्लाइंट का डाउनलोड निशुल्क है और चूंकि इंस्टॉलर छोटा है (लगभग 11 एमबी) यह अधिकांश कंप्यूटरों के लिए लंबा नहीं लगेगा।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    इंस्टॉलर चलाएं जब डाउनलोड समाप्त हो जाता है, तो इंस्टॉलर चलाएं, जिसे आप डाउनलोड फ़ोल्डर में उस पर डबल क्लिक करके या अपने ब्राउज़र के डाउनलोड मेनू में "रन" या इसके समकक्ष विकल्प का चयन कर सकते हैं। एक इंस्टालेशन प्रोग्राम को सरल निर्देशों के साथ प्रदर्शित किया जाएगा जो आपको प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे। एसए-एमपी की स्थापना को पूरा करने के लिए संकेतों का पालन करें
  • आपको उस निर्देशिका को निर्दिष्ट करने के लिए कहा जाएगा जिसमें सिन एंड्रियास की आपकी प्रति स्थापना प्रक्रिया के दौरान इंस्टॉल की गई है। पाठ बॉक्स "गंतव्य फ़ोल्डर" में खेल की डिफ़ॉल्ट स्थापना निर्देशिका होगी, इसलिए यदि आपने सैन एंड्रियास को डिफ़ॉल्ट निर्देशिका में स्थापित किया है तो आपको "इंस्टॉल" पर क्लिक करना चाहिए। हालांकि, यदि आप किसी अन्य डायरेक्टरी में सैन एंड्रियास को स्थापित करते हैं तो आपको टेक्स्ट बॉक्स के बगल में स्थित "अन्वेषण करें" बटन पर क्लिक करके और गेम की स्थापना निर्देशिका चुनने की आवश्यकता होगी।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    वैकल्पिक रूप से, आप एक सर्वर क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। सैन एंड्रियास की एक वैध प्रति के अलावा, मल्टीप्लेयर ऑनलाइन खेलने के लिए आपको केवल एक चीज की जरूरत है, ऊपर उल्लेखित मॉडेड है। हालांकि, यदि आप ऑनलाइन गेमिंग सर्वर को होस्ट करना चाहते हैं, तो उन्हें खेलने के बजाय, आपको अतिरिक्त सर्वर क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। क्लाइंट विंडोज़ और लिनक्स के लिए एक ही पृष्ठ पर उपलब्ध है जो कि मॉडि के मुख्य ग्राहक है।
  • डाउनलोड क्लाइंट जिसमें सर्वर क्लाइंट भी शामिल है, जिसमें PAWN लेखन उपकरण SA-MP में कस्टम परिदृश्य बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। अधिक जानकारी के लिए आप SA-MP विकी की जांच कर सकते हैं।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: How to download PC games , zip files in jio phones 2018 इन हिंदी।

    जब आप खेलने के लिए तैयार हैं SA-MP फ़ाइल को चलाएं आप मॉड के मुख्य ग्राहक या वैकल्पिक सर्वर क्लाइंट को इंस्टॉल करने के बाद खेलने के लिए तैयार होंगे। स्वत: स्थापना प्रक्रिया ने "सॉन एंड्रियास मल्टीप्लेयर" नामक आपके डेस्कटॉप पर एक शॉर्टकट बनाया होगा। मॉड को चलाने के लिए इस आइकन पर क्लिक करें। यदि आपको शॉर्टकट नहीं दिखाई देता है, तो अपने मुख्य सैन एंड्रियास निर्देशिका में "सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर" फ़ोल्डर की जांच करें।
  • जब आप फ़ाइल चलाते हैं, तो "सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर" नामक एक ब्राउज़र विंडो खुल जाएगी। अगले भाग में हम इस ब्राउज़र का प्रयोग खेल को खोजने और इसमें शामिल होने के लिए करेंगे।
  • भाग 2
    आधुनिक खेलना

    प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर चरण 6 नामक छवि
    1
    सर्वर पर खोजें एसए-एमपी ब्राउज़र विंडो चलाने के बाद, खेल सर्वरों की सूची के लिए स्क्रीन के नीचे "इंटरनेट" टैब पर क्लिक करें यहां से आप स्क्रॉल बटन के साथ उपलब्ध सर्वरों की सूची देख सकते हैं।
    • आप स्क्रीन के निचले बाएं हिस्से में "फिल्टर" अनुभाग में उपकरण का उपयोग करके नक्शा, खेल मोड और अन्य मापदंडों के परिणाम निकाल सकते हैं।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 7 नामक छवि
    2
    राइट क्लिक करके और "कनेक्ट" चुनकर किसी सर्वर से जुड़ें उस सर्वर पर क्लिक करें जिसे आप मुख्य सूची से चुनना चाहते हैं, उसके बाद ठीक क्लिक करें और "कनेक्ट करें" चुनें। यदि सब कुछ ठीक हो जाता है तो आप सर्वर से कनेक्ट हो जाएंगे और आप तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • कुछ निजी सर्वर (आमतौर पर ज्ञात लोगों के दोस्तों या समूहों के बीच खेलने के लिए बनाया गया) एक पासवर्ड द्वारा सुरक्षित हैं अगर आपको नहीं पता कि यह क्या है, तो आप इसमें शामिल नहीं होंगे।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 8 नामक छवि



    3
    मज़े करो अब से आप कई ऑनलाइन परिदृश्यों में से एक में खेलेंगे और एसए-एमपी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करेंगे। खेल का प्रकार और अनुभव की गुणवत्ता आप पर निर्भर करती है। एसए-एमपी में कस्टम गेम मोड के दर्जनों हैं, सबसे आम हैं:
  • डीएम (अचानक मौत): खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा (अलग-अलग या टीमों में) देखने के लिए जो अपने दुश्मनों को अधिक बार मार सकते हैं
  • सीटीएफ (फ्लैग कैप्चर करें): टीमों ने झंडे को अन्य ठिकानों से चुराने और उनकी ओर लौटने के द्वारा अंक स्कोर करने का प्रयास किया।
  • फ्रीटर: एक टीम एक सुरक्षित आधार की रक्षा करती है जबकि दूसरा इसे घुसपैठ करने की कोशिश करता है।
  • मनीग्राब / भूमि पकड़ो: खिलाड़ियों के लिए सबसे अधिक पैसा या संपत्ति प्राप्त करने के लिए प्रतिस्पर्धा।
  • पुलिस और लुटेरे: खिलाड़ियों को अपराधियों और पुलिस की टीमों में बांटा जाता है और विभिन्न उद्देश्यों के लिए प्रतिस्पर्धा करता है (उदाहरण के लिए, एक परिदृश्य में दोनों टीमें एक ही ट्रक को पकड़ने की कोशिश कर सकती हैं)।
  • फ्रीरोम: कोई उद्देश्य नहीं हैं बस परिदृश्य का आनंद लें
  • ...और अधिक!
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को एसए-एमपी इंटरफ़ेस से परिचित कराएं जब आप खेलते हैं। हालांकि एसए-एमपी खेल खेलने का तरीका बहुत ही समान है या सैन एंड्रियास के एक ही खिलाड़ी के समान है, हालांकि, मॉड के इंटरफेस के कुछ पहलुओं को भ्रमित कर सकते हैं जो उन्हें पहली बार उपयोग करता है। आपको कुछ बदलावों पर विचार करना चाहिए:
  • संवाद बॉक्स: खिलाड़ियों को एक दूसरे से बात करने की अनुमति देता है और स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है। बात करने के लिए "T" या "F6" कुंजी का उपयोग करें आप "F7" के साथ इसे सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं
  • मौतों की जानकारी की खिड़की: स्क्रीन के दाहिनी हिस्से में यह नई विंडो प्रत्येक खिलाड़ी की मृत्यु की जानकारी देती है यह खिड़की से पता चलता है कि किसने किसने और किस तरीके से आप इसे "F9" के साथ सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं
  • कक्षा चयन स्क्रीन जब आप खेल शुरू करते हैं तो यह आपको पहली चीज़ दिखाई देगी। इस स्क्रीन पर आप अपने चरित्र की त्वचा का रंग या उपस्थिति चुन सकते हैं। खेल मोड के आधार पर, आपके द्वारा चुनी गई त्वचा का रंग आपकी टीम को या गेम में आपकी भूमिका को प्रभावित कर सकता है।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 10 नामक छवि
    5
    जब आप खेलते हैं तो अच्छा रहें एसए-एमपी का ऑनलाइन गेम सर्वर आवश्यक रूप से सबसे गंभीर या शिक्षित स्थान नहीं हैं, चूंकि खेल की सामग्री और भाषा दोनों के बीच घिनौनी और अशिष्ट के बीच भिन्न होती है। हालांकि, हालांकि अधिकांश खिलाड़ी स्वस्थ मजाक की तलाश में हैं, लेकिन कुछ सड़ा हुआ सेब अन्य खिलाड़ियों के अनुभव को बर्बाद करने के लिए निर्धारित हैं। उन्हें पसंद करने से बचने के लिए निम्नलिखित पर विचार करें:
  • खराब हारे हुए मत बनो दूसरों का अपमान करना या हारने के बाद जानबूझकर खेल को नष्ट करना दयनीय है।
  • धोखा मत करो गेम में गलतियों का उपयोग करने या गलतियों का लाभ लेने से न केवल दूसरों को निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के लिए चुरा रहा है, बल्कि असली जीत जीतने का मौका भी चुराता है।
  • अपमानजनक भाषा का उपयोग न करें जातिवाद, लिंगवाद या अन्य पूर्वाग्रह एसए-सांसद समुदाय में फिट नहीं हैं।
  • स्पैम न करें चिल्लाना या एक ही बात फिर से फिर से मजाक नहीं है, तो ऐसा मत करो।
  • Video: Play online game's in Jio phone| how to play online game's in Jio phone|play teen Patti in Jio phone

    भाग 3
    समस्या निवारण

    प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 11 नामक छवि
    1
    यदि आप एसए-एमपी को नहीं चला सकते तो संस्करण 1.0 पर वापस जाने का प्रयास करें। सबसे आम गलतियों में से एक सैन एंड्रियास (जैसे 2.0 या 3.0) के बाद के संस्करणों का उपयोग करना है जो कि एसए-एमपी सहित कई mods के साथ कुछ असंगत हैं सौभाग्य से, तीसरे पक्षों के मुफ्त उपयोगिताओं हैं जो सैन एंड्रियास को 1.0 संस्करण में वापस लाते हैं, इनमें से एक एसए-एमपी के डाउनलोड पृष्ठ पर उपलब्ध है)। यदि आप एसए-एमपी के साथ समस्याएं अनुभव करते हैं और आपकी सैन एंड्रियास की प्रतिलिपि 1.0 संस्करण में नहीं है, तो समस्या को हल करने के लिए इन उपयोगिताओं में से किसी एक को डाउनलोड, स्थापित और चलाएं।
    • एक अलग संस्करण का उपयोग करने की वजह से एक आम गलती यह है कि एसए-एमपी क्लाइंट के जरिए खेल को चलाने पर मल्टीप्लेयर संस्करण के बजाय सॅन एंड्रियास के सिंगल प्लेयर संस्करण को लोड किया जाता है।
    • हो सकता है कि एक और त्रुटि यह है कि mod रन नहीं है। इस स्थिति में, त्रुटि संदेश प्रकट होता है: "सैन एंड्रियास को खोजने में असमर्थ"
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप अभी भी एसए-एमपी पर निष्पादन नहीं कर सकते हैं, तो किसी अन्य आधुनिक को हटा दें। एक अन्य आम समस्या जो एसए-एमपी को चलने से रोकती है वह अन्य मोडों के साथ संगतता समस्याओं से है। एक ही समय में कई mods का उपयोग गेम कोड के साथ संघर्ष में संशोधनों का कारण बन सकता है, जो इसे लोड करने से रोकता है, यह अस्थिर बनाता है और कार्य करना बंद करने के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है। इसे ठीक करने का सबसे आसान तरीका एसए-एमपी चलाने से पहले समस्याग्रस्त मोड को अक्षम या अनइंस्टॉल करना है
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 13 नामक छवि
    3
    कनेक्शन समस्याओं के लिए, अपनी फ़ायरवॉल सेटिंग बदलें आपके कंप्यूटर को वायरस, मैलवेयर और अन्य ऑनलाइन खतरों से बचाने के लिए फ़ायरवॉल्स महान हैं, लेकिन जब आप ऑनलाइन गेम खेलने का प्रयास करते हैं तो वे परेशान हो सकते हैं उस ट्रैफ़िक के प्रकार को प्रतिबंधित करना जो आपके कंप्यूटर को दर्ज या छोड़ सकता है, कुछ फ़ायरवॉल सेटिंग्स एसए-एमपी को गेम सर्वर से कनेक्ट करने से रोक सकती हैं। दुर्भाग्य से इसके लिए कोई भी समाधान नहीं है क्योंकि आपकी स्थिति आपके फ़ायरवॉल और इसके कॉन्फ़िगरेशन पर निर्भर करती है। अधिक जानकारी के लिए अपने फ़ायरवॉल प्रदाता से परामर्श करें
  • आम कनेक्शन समस्याओं में ब्राउज़र खिड़की में किसी भी एसए-एमपी सर्वर को देखने में शामिल नहीं है और जब आप किसी गेम से कनेक्ट होते हैं तो "कनेक्टिंग टू आईपी: पोर्ट ..." संदेश में गेम रोकें।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 14 नामक छवि
    4
    यदि आप अन्य खिलाड़ियों के नाम नहीं देख सकते हैं तो आपको एक और ग्राफिक्स कार्ड की ज़रूरत है कुछ कम अंत वाले कंप्यूटर, विशेष रूप से समर्पित कार्ड के बजाय एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड के साथ, SA-MP ग्राफिक्स सूचना प्रदर्शित करने में कठिनाई होती है। तथ्य यह है कि अन्य खिलाड़ियों के नाम अदृश्य हैं इस का एक आम लक्षण है। चूंकि यह समस्या कंप्यूटर की ग्राफिक प्रोसेसिंग पावर की कमी के कारण होती है, इसलिए इसे केवल हार्डवेयर में सुधार के साथ ही तय किया जा सकता है। आप एक नया ग्राफिक्स कार्ड खरीदने के लिए समस्या को अनदेखा करना पसंद कर सकते हैं।
  • कुछ खेल मोड में खेल के भाग के रूप में नाम अक्षम हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्पैम न करें, आपको सर्वर से निष्कासित कर दिया जाएगा और व्यवस्थापक भी आपको मजाक बना सकते हैं
    • यदि आप संस्करण सी खेलते हैं, सर्वर "एंड्रोमडा स्टंट सर्वर" में शामिल हों, तो कई खिलाड़ी आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं। अधिकतम आईपी 195.88.202.173:7788 हैं और अधिकतम 150 खिलाड़ियों के लिए 188.138.31.168:7777 हैं।

    चेतावनी

    • बहुत जल्दी या बहुत देर से खेलना न करें क्योंकि उस समय बहुत से प्रणेश हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com