ekterya.com

वीडियो गेम कैसे खेलें

एक खेल चुनना या इसे खेलने के लिए सीखना उन लोगों के लिए एक बड़ा अनुभव हो सकता है जो परिचित नहीं हैं सौभाग्य से, विस्तृत विकल्प की गारंटी देता है कि वहां एक गेम होगा जो आपको पसंद आए। कुछ युक्तियों और निर्देशों के साथ, आप तुरंत आभासी दुनिया की तलाश शुरू कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
खेल खोजें

शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 1
1
एक मंच चुनें वीडियो गेम चलाने के लिए अब सुपर-शक्तिशाली खेलने के लिए समर्पित कंसोल या कंप्यूटर की आवश्यकता नहीं है लैपटॉप, पुराने कंप्यूटर, स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए अधिक से अधिक गुणवत्ता वाले खेल हैं कंसोल या कम्प्यूटर भागों में हजारों डॉलर का वितरण करने से पहले इन्हें आज़माएं एक बार जब आपने नए क्षेत्रों का पता लगाने का फैसला किया है, तो निम्न कारकों को ध्यान में रखें:
  • खेलों की व्यापक विविधता के लिए, एक डेस्कटॉप कंप्यूटर को नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ खरीदें और एक अच्छा ग्राफिक्स कार्ड इंस्टॉल करें।
  • एक आर्थिक और वैकल्पिक स्थापित करने में आसान कंसोल हैं सस्ता और दूसरे हाथ वाली क्लासिक्स की अधिक विविधता रखने के लिए नए गेम या एक पुराने (PS3, Wii, Xbox 360 या इससे पहले) खेलने के लिए अगली पीढ़ी के कंसोल (PS4, Wii U या Xbox One) चुनें
  • एक पोर्टेबल गेमिंग सिस्टम के लिए ऑप्ट यदि आप एक विशिष्ट गेम चाहते हैं जो आपके फोन पर उपलब्ध नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 2
    2
    खेल का वर्गीकरण जांचें वर्गीकरण प्रणाली देशों के बीच भिन्न होती है, लेकिन आपको पैकेज या ऑनलाइन में स्पष्टीकरण मिलेगा। सामान्य तौर पर, गेम रेटेड (परिपक्व) या 17 से अधिक में अत्यधिक हिंसा या परेशान दृश्य होते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 3
    3
    सिस्टम आवश्यकताएं पढ़ें यदि आप कंसोल का उपयोग करते हैं, तो आप उसके लिए कोई भी गेम खेल सकते हैं। कंप्यूटर गेम के लिए, आप कंप्यूटर की विशिष्टताओं की जांच और उन्हें पैकेजिंग या वेबसाइट पर सेट आवश्यकताओं के साथ तुलना करने के लिए किया है। आम तौर पर, सूचीबद्ध सूची के दो समूह सूचीबद्ध होते हैं
  • "न्यूनतम", जो गेम को स्थानांतरित करने के लिए मूल बातें इंगित करता है। यदि आप इन आवश्यकताओं में से किसी से मिलना नहीं चाहते हैं, तो गेम खरीदना न करें। यदि आप उन्हें मुश्किल से मिलते हैं, तो गेम धीमा हो सकता है या वीडियो पूर्वावलोकन और स्क्रीनशॉट के मुकाबले ज्यादा खराब हो सकता है।
  • "अनुशंसित" वे आपको धीमी गति से या ग्राफ़िक त्रुटियों के बिना और बेहतर दृश्य सेटिंग्स के साथ, खेल को कम लोड करने के समय खेलने के लिए अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक वीडियो गेम चरण 4
    4
    वीडियो समीक्षा देखें वीडियो गेम एक बहुत बड़ा व्यवसाय है और जुआ खेलने का अनुभव विज्ञापन की अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है। एक महंगी गेम खरीदने से पहले कम से कम एक समीक्षा ढूंढें, खासकर वीडियो पर ताकि आप पहले गेम के गेमिंग अनुभव की सराहना कर सकें।
  • Video: विक्टर KJM-05 टीवी वीडियो गेम {बॉक्स से निकालना} और {} सेटअप

    छवि शीर्षक वीडियो गेम चरण 5
    5
    नए गेम और पुराने क्लासिक्स के बारे में जानें यदि आपके पास खिलाड़ी के दोस्त हैं, तो आप नए गेम के बारे में सुन सकते हैं जो आप नहीं चाहते हैं। जानकारी के अन्य स्रोत वीडियो गेम के ब्लॉग और पत्रिकाएं हैं, जो कि आप इंटरनेट पर तेज़ खोज के साथ मिल सकते हैं, और स्टीम में मुफ्त गेम स्टोर में कंप्यूटर गेम का विस्तृत संग्रह प्राप्त कर सकते हैं।
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    सीक्वेल खेलने में संकोच न करें एक गाथा का पहला गेम खेलने के लिए बाध्य महसूस न करें अक्सर, सैक्वल्स का खेल का बेहतर अनुभव और ग्राफिक्स होता है और कभी-कभी वे सीधे पिछली कहानी का पालन नहीं करते हैं
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    प्रतियोगी खेलों के साथ सावधान रहें यदि आप अपने आप को एक "गेमर" पर विचार नहीं करते कि कुछ शैलियों कि आनंद नहीं कर सकते हैं। पहले व्यक्ति निशानेबाजों में से खेल, लड़ खेल, किंवदंतियों के लीग "के रूप में अत्यंत भावुक हैं" और, खेल खेल जाते हैं एक छोटे पैमाने पर बहुत प्रतिस्पर्धी होने के लिए। अक्सर, वे नए खिलाड़ियों के लिए सीखना बहुत कठिन हैं।
  • यदि आप इन शैलियों को जानने के लिए निर्धारित हैं, तो एक एकल खिलाड़ी मोड में से एक का चयन करें जो आपको अकेले सीखने की अनुमति देता है, जैसे हेलो
  • विभिन्न शैलियों के कुछ विशिष्ट गेम इस श्रेणी में भी आते हैं। अननुभौत खिलाड़ियों के लिए स्टारक्राफ्ट और डार्क सोलो साग्स की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 8
    8
    खरीदने से पहले प्रयास करें यदि आप एक गेम प्राप्त करने के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो निशुल्क परीक्षण संस्करण देखें। यदि यह उपलब्ध नहीं है, तो गेम को पेज से या भौतिक स्टोर से किराए पर रखें।
  • भाग 2
    विशिष्ट सिफारिशें प्राप्त करें

    शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 9
    1
    निशुल्क परिचयात्मक गेम आज़माएं यदि आप कभी भी वीडियो गेम नहीं खेला है, तो आप कुछ लोगों को यह देखने के लिए कोशिश कर सकते हैं कि आप किसका आनंद लेते हैं। की एक त्वरित खोज "नि: शुल्क खेलों" इंटरनेट पर तेजी से या किसी एप्लिकेशन स्टोर में हजारों परिणाम निकलेगा उसी तरह, हम आपको कुछ सुझाव देते हैं जिन्हें आप ऑनलाइन पा सकते हैं:
    • मोबाइल ऐप स्टोर और फ़्लैश गेम साइटों में पहेली खेल खोजने में आसान है। यदि आप पहले से ही टेट्रिस और माइनस्वीपर जैसे क्लासिक्स की कोशिश कर चुके हैं, तो लूप ऑफ ज़ेन, 3D लॉजिक और कई अन्य लोगों की कोशिश करें।
    • मोबाइल या ऑनलाइन के लिए अधिकांश एक्शन गेम गेमर्स के उद्देश्य से उनके समकक्षों के समान पहले संपर्क नहीं हैं। अगर आपके पास एक सभ्य कंप्यूटर है, तो पथरी का रास्ता संपर्क स्थापित करने का एक बेहतर तरीका है।
    • यदि आप रणनीति चाहते हैं, तो हेर्थस्टोन (संग्रहणीय कार्ड गेम), पौधे बनाम लाश (टॉवर रक्षा) या वेस्टनोथ (बारी-आधारित रणनीति) के लिए लड़ाई का प्रयास करें। तीन विकल्प कंप्यूटर और मोबाइल प्लेटफार्म पर उपलब्ध हैं और अधिकांश संस्करण मुफ्त हैं।
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    अधिक पहेली खेल खोजें सबसे महत्वपूर्ण आकस्मिक खेलों में से कुछ कैंडी क्रश और 2048 हैं। उन्हें तीन आयामों पर ले जाएं और एक असाधारण कहानी जोड़ें और आपको प्रशंसित पोर्टल और पोर्टल 2 मिलेगा। यदि आप सबसे राक्षसी मानसिक कठिनाई से कम कुछ चाहते हैं, तो कोशिश करें चोटी।
  • छवि शीर्षक वीडियो गेम गेम्स 11 चरण
    3
    कार्रवाई खेलों के लिए खोजें यह एक व्यापक और लोकप्रिय शैली है आप झगड़े और प्लेटफार्मों (कूद और चढ़ाई) पसंद है, तो स्थान है। माहौल और इन खेलों के स्थान परिचित (ज़ेल्डा की पौराणिक कथा) और ऐतिहासिक (एसेसिन्स क्रीड) के लिए आतंक (हमारे की अंतिम) से चला जाता है। आप अपनी सजगता का परीक्षण करना चाहते हैं और इतिहास या दिलचस्प अनुभव के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं, प्रतिस्पर्धी फर्स्ट पर्सन शूटर या पूरे परिवार के लिए एक मंच (सुपर मारियो आकाशगंगा की तरह) का एक खेल का प्रयास करें।
  • अगर आप एक कहानी को तलाशने और अनुसरण करने के बजाय दोस्तों के साथ मस्ती करना और मज़े करना पसंद करते हैं, तो सुपर लूट ब्रदर्स (सभी के लिए) या ग्रैंड थेफ्ट ऑटो (विपरीत) की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक वाला वीडियो गेम गेम चरण 12



    4
    एक कहानी का पालन करने वाले गेम चुनें क्या आपको शानदार वातावरण पसंद है? ड्रैगन आयु या Skyrim प्ले seudomedieval अनुभव या खेल अंतिम काल्पनिक एक और अधिक जापानी अनुभव के लिए नवीनतम में से एक के लिए। 2 Bioshock या Bioshock: अनंत यूटोपिया कि गलत हो गया था की भारी उदाहरण हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 13
    5
    कुछ रणनीति खेल की कोशिश करो बारी-आधारित रणनीति खेलों में एक साम्राज्य का निर्माण सभ्यता वी या सभ्यता: पृथ्वी से परे। खेल के साथ अपनी सजगता का परीक्षण करें "वास्तविक समय रणनीति" तेज, चुनौतीपूर्ण Starcraft II की तरह। एक ही खिलाड़ी की अपनी सामरिक क्षमताओं का परीक्षण करने के लिए या प्रसिद्ध ऐतिहासिक आंकड़ों की भूमिका को अपनाने के लिए कुल रोम गाथा में किसी भी गेम का प्रयास करें।
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक छवि 14
    6
    अन्वेषण और रचनात्मकता के आधार पर गेम आज़माएं आप ग्राफिक्स कोई आपत्ति नहीं है, वहाँ कुछ खेल हैं कि Minecraft अधिक आकर्षक है जब यह एक दुनिया के निर्माण के लिए आता है। आप सिम्स में एक घर और एक परिवार को नियंत्रित कर सकते 2 अपनी पसंद के हिसाब से अधिक है या आप एक दुनिया और एक अधिक विस्तृत और सूरज के बिना सागर वातावरण कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 15
    7
    एक मल्टीप्लेयर रोल-प्लेइंग गेम ऑनलाइन खेलें विश्व Warcraft की दुनिया शैली लोकप्रिय है, जिसमें आप हजारों अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं। वाह अभी भी जारी है, स्टार वॉर्स के अलावा: द ओल्ड रिपब्लिक, लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स ऑनलाइन और बहुत से, कई अन्य। इनमें से अधिकतर आंशिक रूप से निःशुल्क हैं और जब आप आदी हो जाते हैं तो आप मासिक सदस्यता और अन्य इन-गेम खरीद पर बहुत अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं।
  • भाग 3
    खेलना

    छवि शीर्षक वीडियो गेम प्ले 16
    1

    Video: Pubg on Mobile गेम कैसे खेलें मोबाइल पर (Trailer of Upcoming Video)

    खेलने के लिए जानें अधिकांश खेलों में ट्यूटोरियल हैं जो आपको बताते हैं कि कैसे खेलें। यदि आप स्वयं से सीखना पसंद करते हैं, तो अनुदेश मैनुअल पढ़ें या अनुभाग देखें "प्रलेखन" मुख्य मेनू में या वेब पेज पर
  • छवि शीर्षक वीडियो गेम 17 खेल
    2
    दीम रोशनी (वैकल्पिक) यह साहस और हॉरर गेम के लिए अनुशंसित है आपको एक अधिक अनुभवहीन अनुभव देने के अलावा, यह चमक को कम कर देता है जो आपको स्क्रीन देखने से रोकता है।
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    3
    यदि आप चाहें तो कठिनाई को कम करें खेलों को आप को पीड़ित या सीमा पर ले जाने की जरूरत नहीं है। यदि आप आराम करने के लिए एक वीडियो गेम खेलते हैं, तो इसे आसान मोड में करें। उच्च कठिनाई मोड उन लोगों के लिए एक चुनौती है जो इस प्रकार के गेमों को कई वर्षों तक खेल चुके हैं।
  • यदि गेम में मल्टीप्लेयर और सिंगल प्लेयर मोड दोनों हैं, तो एकल प्लेयर का हिस्सा आम तौर पर सरलतम होता है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 1 9
    4
    यदि आवश्यक हो तो नियंत्रण बदलें आप इस चरण को छोड़ सकते जब तक कि नियंत्रण एक कठिनाई का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन अगर तुम नोटिस आप गलत बटन हिट या प्रयास करते हैं उंगलियों, विकल्प मेनू को देखो। डिफ़ॉल्ट नियंत्रण को उन बटनों पर बदलने के लिए लगभग हमेशा एक विकल्प होता है, जो आपको आसान लगता है।
  • लैपटॉप के टच पैनल में कुछ गेम खेलने में बहुत मुश्किल होता है। एक असली माउस बहुत बेहतर है
  • यदि आपको कन्सोल नियंत्रण पसंद है, तो कुछ सही कंप्यूटर के लिए सही एडाप्टर के साथ उपलब्ध है। हालांकि, सभी प्रकार के खेल इस प्रकार के नियंत्रण के लिए समर्थन नहीं करते हैं।
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 20
    5

    Video: Facebook पर गेम कैसे खेले

    अक्सर खेल को बचाओ अधिकांश खेलों में एक ऑटो-सेव सुविधा होती है जो नियमित रूप से अपनी प्रगति रखती है। यदि आपके पास मैन्युअल रूप से सहेजने का विकल्प भी है, तो अक्सर ऐसा करें। खेलने के घंटे खोने से भी बदतर कुछ भी नहीं है क्योंकि सिस्टम में कमी आई है या क्योंकि बिजली निकल गई है।
  • यदि आपके पास एकाधिक सहेजें स्लॉट्स का उपयोग करने का विकल्प है, तो तीन या चार बनाएं और उन्हें घुमानेवाली रूप से उपयोग करें यह आपको एक पिछली गेम को एक अलग कहानी विभाजन के बारे में जानने के लिए या एक खेल को पुनः प्राप्त करने की अनुमति देता है यदि कोई त्रुटि सबसे हाल के गेम को खंडित करती है।
  • छवि शीर्षक वीडियो गेम प्ले 21
    6
    अन्वेषण और अनुभव अन्य प्रकार के कला के विपरीत वीडियो गेम की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से एक है छिपी हुई सामग्री को सम्मिलित करने की क्षमता जिसे सक्रिय रूप से खोजा जाना चाहिए। गेम से अधिक का लाभ लेने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • मंच के खेल में, भूमिका निभा रहे हैं और यहां तक ​​कि रेसिंग भी, दीवारों के माध्यम से हमले या स्थानांतरित करने की कोशिश करते हैं जो पर्यावरण में जगह से बाहर निकलते हैं।
  • रणनीति के खेल में, नई रणनीति की कोशिश करें, भले ही वे ऐसा अच्छा न लगें। खेल के अंतिम भाग या सबसे कठिन प्रतियोगिताओं में अक्सर असामान्य हथियार या रणनीति चमक बनाने के अवसर की पहचान करने की क्षमता की आवश्यकता होती है।
  • गेम में जहां आप कंप्यूटर नियंत्रित वर्णों (एनपीसी) से बात कर सकते हैं, बातचीत में प्रत्येक विकल्प का लाभ उठाएं और सुराग के लिए ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 22
    7

    Video: 98000 1 वीडियो गेम में

    जब आप अटक जाते हैं तो मदद लें जब तक आपके लक्ष्य के बारे में बड़बड़ाने की कोई ज़रूरत नहीं है, वही लड़ाई में हारने के लिए घंटे क्यों बिताएं या एक ही पहेली में फंसे? शब्द के बाद खेल नाम के लिए ऑनलाइन खोज करें "गाइड" और आपको गेम के किसी भी हिस्से के लिए अपनी रणनीति या उत्तर के लिए सुझाव मिलेगा। यदि आप खुद को बहुमत से हल करना पसंद करते हैं, तो अपने दोस्तों या वीडियोगेम फ़ोरम में सुराग के लिए पूछें।
  • यदि कोई गाइड का पालन करना संभव नहीं है (जैसे कि एक मृत चरित्र से बात करना) या यदि आप निर्देशों का पालन करते हैं लेकिन कुछ भी नहीं होता है, तो यह एक त्रुटि हो सकती है अपनी स्थिति के विवरण के लिए ऑनलाइन खोज करें और आप इसे ठीक करने में अन्य खिलाड़ियों को ढूंढ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उत्पादों का विवरण ध्यान से पढ़ें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप क्या चाहते हैं। कई गेम में विभिन्न प्रणालियों में विविधताएं होती हैं, जैसे कि पांच प्रकार के निंटेंडो डीएस, या अतिरिक्त उपहारों के साथ सीमित संस्करण।
    • खेल जितना पुराना है, उतना ही अधिक संभावना यह है कि इसमें भ्रामक निर्देश या एक निराशाजनक गेमिंग अनुभव है। वर्ष 2000 से ऊपर के खेल के साथ शुरू करना बेहतर है I
    • पोर्टेबल सिस्टम कुछ नाजुक हो जाते हैं एक स्क्रीन रक्षक और एक मामला खरीदने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • वीडियो गेम्स मज़ेदार होना चाहिए। यदि आप खेल के बारे में निराश या नाराज़ हैं, तो खेलना बंद करो और ब्रेक ले लो। यहां तक ​​कि अगर आपके पास मजा है, समय-समय पर खिंचाव करने के लिए आपको एक मांसपेशियों में दर्द या आंखों के तनाव से बचा सकता है।
    • वीडियो गेम में मिरगी के दौरे का कारण होने की क्षमता होती है यदि आपके पास आक्रमण का इतिहास है, तो खेलने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com