ekterya.com

किसी को जानने के बिना सीलबंद लिफाफे कैसे खोलें

यदि आपके पास एक सीलबंद लिफ़ाफ़ा है जो आपको इसे खोलने और उसके सामग्रियों पर नज़र डालने के लिए कहता है, तो इसे खोलने के दो तरीके हैं और बिना किसी अंतर को देखते हुए इसे फिर से बंद कर सकते हैं सबसे लोकप्रिय तरीका गोंद को भंग करने के लिए भाप का इस्तेमाल करना है और तब ताज़ा गोंद के साथ लिफाफे को फिर से खोलना है। हाल ही में, एक अन्य विधि प्रकाश में आ गई है: जब तक यह खोलना आसान नहीं है तब तक आप लिफाफे को फ्रीज कर सकते हैं - फिर गोंद पिघलने पर इसे फिर से बंद करें। काम करने से पहले, याद रखें कि किसी और के मेल को हेरफेर करना अवैध है।

चरणों

विधि 1
भाप के साथ एक लिफाफा खोलें

छवि शीर्षक से चुपचाप एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 1
1
स्टोव पर एक चायदानी रखें। पानी को उबाल लें, जब तक कि चायदानी से बाहर निकलना शुरू न हो। स्टीम क्या है जो आपको उस लिफाफे से गोंद को भंग करने देता है जिसे आप खोलना चाहते हैं ध्यान रखें कि भाप पद्धति थोड़ा जटिल हो सकती है और कागज को संभवतः ख़राब कर सकती है। यह आवश्यक है कि लिफ़ाफ़ा नया लग रहा है, इसलिए आपको एक नया लिफाफा का उपयोग करना पड़ सकता है
  • यदि भाप प्रवाह मजबूत और स्थिर है, तो इसे चपेट में ले जाने के लिए चापलूसी के मुंह में चम्मच रखें। इस तरह, नम गर्मी के मजबूत प्रवाह के कारण लिफाफे को विकृत होने की संभावना कम होगी।
  • यदि आपके पास कोई चायदानी नहीं है, तो एक छोटे से बर्तन में पानी उबालें जब तक वह भाप पैदा न करे।
  • छवि शीर्षक से चुपके से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 2

    Video: क्या होता है जब आप फ्रीजर में एक सील बंद लिफाफे कैसे रखूं? - लाइट रॉक जीवन हैक

    2
    स्टीम के खिलाफ लिफाफे के बंद हिस्से को रखें। भाप गर्म है, इसलिए आप लिफाफे को पकड़ने के लिए चिमटे या रसोई के दस्ताने की एक जोड़ी का उपयोग करें और अपने हाथ को जला नहीं लें। करीब 20 सेकंड के लिए लिफाफा पकड़ो ताकि भाप गोंद पिघला सके।
  • यदि लिफाफा आकार में वाणिज्यिक होता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी गोंद ढीले हो जाते हैं, भाप प्रवाह को पूरी तरह से इसके माध्यम से चलाता है।
  • 20 से अधिक सेकंड के लिए स्टीम के खिलाफ लिफ़ाफ़ा न रखें। अन्यथा, कागज ख़राब करने के लिए शुरू होगा।
  • छिपकर शीर्षक से चित्र गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 3
    3
    फ्लैप को उठाने के लिए एक पत्र सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें। मेज पर लिफाफा रखें और ध्यान से फ्लैप को जारी करने के लिए पत्र सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें। लिफाफे की सामग्री तक पहुंचने के लिए प्रालंब खोलें। दुर्घटना से इसे तोड़ने से बचने के लिए आपको इसे धीरे-धीरे खोलना होगा, एक ही समय में, तेजी से पर्याप्त ताकि लिफ़ाफ़ा फिर से बंद न हो।
  • अगर प्रालंब आसानी से खोलने के बजाय रास्ते को थोडा-थोड़े टूटता है, तो इसे तोड़ने से बचने के लिए भाप में लौट आइये।
  • छवि शीर्षक से चुपके से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 4
    4
    लिफ़ाफ़ा सूखा चलो लिफाफे की सामग्री तक पहुंचने और इसे अपने स्थान पर वापस रखने के बाद, इसे पूरी तरह से सूखा दें फिर, इसे फिर से बंद करें लिफाफे को क्रिये से रोकने के लिए, लिफाफे पर जलरोधी कागज़ की एक शीट डालें और शीर्ष पर एक भारी पुस्तक रखें। लिफ़ाफ़ा को दबाने पर, जब वह सूख जाता है, तो यह सपाट है, इसे नए रूप में अच्छा रखेगा
  • आप झुर्रियों को रोकने के लिए लिफाफे भी लौट सकते हैं। यदि आप ऐसा करने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ ही सेकेंड से अधिक समय के लिए कागज पर लोहे को नहीं छोड़ते हैं, क्योंकि अगर आप सावधान नहीं हैं, तो गर्मी की एकाग्रता के कारण पेपर को पीले या जला देगा।
  • Video: सील बंद लिफाफे हैक!

    छवि शीर्षक से चुपचाप एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 5
    5



    फिर से लिफाफा बंद करें। वाष्प के संपर्क में गोंद अब चिपचिपा नहीं होगा, इसलिए आपको फिर से लिफाफा बंद करने के लिए एक अलग विधि का उपयोग करना होगा। लिफाफे को देखने के लिए जैसे कि यह कभी भी खोला नहीं गया है, निम्न तकनीकों में से एक का प्रयास करें:
  • बार में गोंद का उपयोग करें चूंकि छड़ी गोंद अपेक्षाकृत सूखी है, इसलिए आप लिफाफे को विवेक के साथ बंद करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रालंब के किनारे पर गोंद लागू करें और लिफाफा बंद करें। यह नया जैसा होगा
  • गीली गोंद का उपयोग करें गोंद छड़ी न होने के मामले में स्कूल की सफेद गोंद, अतिरिक्त मजबूत या किसी अन्य प्रकार का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। बस सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो उतना कम उपयोग करें ताकि लिफाफे नमी के कारण झुर्री न हो।
  • विधि 2
    इसे ठंड से एक लिफाफा खोलें

    छिपकर छवि का शीर्षक गुप्त रूप से खोलें एक मुहरबंद लिफाफा चरण 6
    1
    एक प्लास्टिक फ्रीजर बैग में लिफाफा रखें। यह लिफाफे को बर्फ और नमी से बचाने के लिए आवश्यक है, क्योंकि ये तत्व इसे ख़राब हो सकते हैं। जब एक लिफाफे झुर्रियां होती है, तो यह स्पष्ट होता है कि किसी ने इसे छेड़छाड़ किया है।
  • छिपकर शीर्षक से चित्र गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 7
    2
    कई घंटे के लिए फ्रीज़र में लिफाफे रखें। फ्रीजर के ठंड का तापमान चिपचिपा होने से रोकने के लिए गोंद का कारण होगा। आप फ्रीजर में लिफाफे को तब तक रख सकते हैं जब तक आवश्यक हो। सुनिश्चित करें कि यह वहां कम से कम कुछ घंटों के लिए रहता है या जब आप इसे खोलने की कोशिश करते हैं तो गोंद लिफाफा बंद कर देगा।
  • इस पद्धति के लिए काम करने के लिए, आपको फ्रिज का इस्तेमाल करना चाहिए और रेफ्रिजरेटर नहीं। रेफ्रिजरेटर का तापमान गोंद को अब चिपचिपा बनाने के लिए पर्याप्त ठंडा नहीं है।
  • यदि आपके पास फ्रीजर उपलब्ध नहीं है, तो एक प्लास्टिक बैग में लिफाफा रखने का प्रयास करें और फिर उसे बर्फ के पानी से भरा कंटेनर में डुबो दें। यह थोड़ा जोखिम भरा है, क्योंकि मनका में एक छेद पानी को लिफाफे और इसकी सामग्री को घुसने और नष्ट करने का कारण हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से चुपके से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 8
    3
    लिफाफे खोलें कुछ घंटों के लिए इसे फ्रीजर में छोड़ने के बाद, लिफाफे को सिर्फ अपनी उंगलियों के साथ खोलना संभव हो सकता है यदि लिफाफे आसानी से नहीं खुलता है, तो एक पत्र सलामी बल्लेबाज या चाकू का उपयोग करें और प्रालंब को बहुत सावधानी से खोलें। अगर यह कोशिश करने के बाद प्रालंब नहीं निकलता है, तो लिफाफे वापस फ्रीजर में रखें और अगले दिन फिर से कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक से चुपचाप एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 9
    4
    फिर से लिफाफा बंद करें। जब आप ठंड की विधि का उपयोग करते हैं, तो जमे हुए गोंद अब चिपचिपा नहीं होता है, लेकिन गोंद पिघलने पर गुणवत्ता वापस आती है। लिफाफे को फिर से बंद करने के लिए, कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें जब तक यह कमरे के तापमान तक पहुंच न जाए और फिर फ्लैप दबाएं। लिफाफा बंद हो जाएगा और खोला गया है के किसी भी संकेत नहीं पेश करेंगे।
  • अगर आप इसे बंद करने का प्रयास करते हैं तो प्रालंब लिफाफा पर नहीं टिकता, तो इसे बंद रखने के लिए गोंद की छड़ी का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास छड़ी गोंद नहीं है, तो सफेद स्कूल या अतिरिक्त मजबूत गोंद का उपयोग करें जो इसे बंद करने के लिए एक बहुत ही पतली आवेदक है।
  • युक्तियाँ

    • लिफाफे जितना संभव हो उतना कमजोर करें। कोई भी गुना, चीर या निशान यह दिखाएगा कि लिफाफे में छेड़छाड़ की गई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com