ekterya.com

अपने खुद के पते के साथ लिफाफे कैसे भेजें

आप एक दिलचस्प पेशकश के साथ एक विज्ञापन पढ़ रहे हैं, लेकिन यह कहता है कि मेल से उत्तर देने के लिए, उपहार या जानकारी प्राप्त करें, या एक साहित्यिक पत्रिका को एक कविता भेजो, आपको अपना खुद का पता (आत्म-संबोधित लिफ़ाफ़ा या एसएएसई) में एक लिफाफे भेजना होगा। अंग्रेजी)। इसका क्या मतलब है?

अपने खुद के पते के साथ एक लिफाफा एक लिफाफा है जिसमें उस पते पर एक डाक टिकट लिखा हुआ है। कंपनियां आम तौर पर एक लिफाफा के लिए अपने स्वयं के पते से पूछती हैं, जब वे आपको कुछ भेजना चाहते हैं (या इसे वापस करने के लिए) ताकि शिपिंग लागत का भुगतान न करें

चरणों

भेजें-ए-एसएएसई .- (स्वयं-संबोधित-मुद्रांकित-लिफाफा) - चरण -1। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक एसएएसए भेजें इमेज शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 1
1
दो लिफाफे खोजें आदर्श यह है कि एक दूसरे की तुलना में थोड़ा बड़ा है सामान्य व्यापार प्रस्ताव के लिए, मानक आयामों का लिफाफा पर्याप्त होगा। वांछित वस्तुओं को भेजने या प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए दो लिफ़ाफ़ों में आवश्यक आयाम होने चाहिए।
  • भेजें-ए-एसएएसई .- (स्वयं-संबोधित-स्टैम्पड-लिफाफा) -स्टेप -2.पीपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक एसएएसए भेजें इमेज शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 2
    2

    Video: पेपर बैग को बनाने की मशीन के द्वारा आप लघु उद्योग स्थापित कर सकते हैंI

    छोटे लिफाफे में लिखो लिफाफे के केंद्र में आपका अपना पता और ऊपरी दाएं कोने में एक स्टैंप डाल दिया। यह छोटा लिफाफा "आपके खुद के पते के साथ लिफाफा" बन जाता है जिसे आप वापस प्राप्त करेंगे। इसे बंद मत करो! कंपनी को वांछित वस्तुएं डालनी हैं (या प्राप्त की गई वापसी) और वे इसे बंद कर देंगे।
  • भेजें-ए-एसएएसई .- (स्वयं-संबोधित-स्टैंपेड-लिफाफा) -स्टेप -3। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक एसएएसए भेजें इमेज शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 3
    3

    Video: कुरकुरे का निर्माण एवं पैकिंग करना

    बड़े लिफाफे में सबसे छोटा लिफाफा डालें इस लिफाफे में कंपनी का पता लिखें पीठ पर आपको अपना पता प्रेषक के रूप में शामिल करना होगा। ऊपरी दाएं कोने में एक और स्टाम्प रखें
  • भेजें-ए-एसएएसई .- (स्वयं-संबोधित-मुद्रांकित-लिफाफा) -स्टेप -4.जीपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक एसएएसए भेजें इमेज शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 4
    4



    यदि आप चाहें, तो आप एक नोट शामिल कर सकते हैं और इसे छोटे लिफाफे के साथ बड़े लिफाफे में डाल सकते हैं।
  • भेजें-ए-एसएएसई .- (स्वयं-संबोधित-मुद्रांकित-लिफाफा) -स्टेप -5.जीपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक एसएएसए भेजें इमेज शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 5
    5
    बड़ा लिफ़ाफ़ा बंद करें, जिसमें अब लिफाफा आपके खुद के पते के साथ हो सकता है और शायद कंपनी के लिए आपकी नोट, और मेल द्वारा उसे भेजें।
  • भेजें-ए-एसएएसई .- (स्वयं-संबोधित-मुद्रांकित-लिफाफा) -स्टेप -6.जीपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक एसएएसए भेजें इमेज शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 6

    Video: पेपर कप मशीन से हर महिने ₹ 70,000 कमाये । Earn ₹ 70,000 /- with Paper Cup Machine.

    6
    उत्साह के साथ उत्तर के लिए प्रतीक्षा करें कागजी कार्रवाई के आधार पर और आपके अनुरोध को संसाधित करने के लिए कंपनी के लिए जो समय लगता है, उसके आने में लगभग 4-6 सप्ताह लग सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वांछित मदों को समायोजित करने के लिए दोनों लिफाफे पर्याप्त बड़े होंगे। कंपनियों का सामान्य मेल आम तौर पर 11 x 22 सेमी ("डीएल" के अनुसार अंतरराष्ट्रीय मानक आईएसओ 26 9 या यूएसए में # 10 के अनुसार) में लिफ़ाफ़े में आते हैं और यदि वे निर्धारित से अधिक वजन नहीं करते हैं तो उन्हें एक साधारण पत्र के लिए उपयुक्त स्टैम्प के साथ भेज सकते हैं । आपको ज्यादातर स्टेशनरी, कॉपी की दुकानों या डाकघर में छोटे लिफाफे मिल सकते हैं। याद रखें कि शिपिंग लागतों की गणना लिफाफे के वजन और आयाम के अनुसार की जाती है।
    • यदि आपके पास एक ही आकार के दो लिफाफे हैं, तो लिफ़ाफ़ा अपने खुद के पते से गुना करें ताकि यह अन्य लिफाफे के अंदर फिट हो। अपना पत्र प्राप्त करने पर, कंपनी आपको इसे वापस करने से पहले अपने सामान्य आकार तक इसे खोल देगा। एक लिफाफे में तह करते समय सावधानी बरतें ताकि परिणाम के रूप में आयाम और शिपिंग लागत में कोई परिवर्तन न हो। अगर आपके पास कोई सवाल है, तो शिपिंग लागत के बारे में डाक एजेंट से पूछें।
    • डरो मत जब आप अपने पते के साथ एक लिफाफा प्राप्त करते हैं अपने खुद के पत्र के साथ पहले कुछ समय आश्चर्यजनक हो सकते हैं, लेकिन जल्द ही आपको याद होगा कि आपने उन्हें लिफाफा भेजा है!
    • कम लिफाफे, कम शिपिंग लागत आपको भुगतान करना होगा। केवल आवश्यक आयाम हैं लिफाफे का चयन करने का प्रयास करें। यदि आप कुछ विशाल वापस प्राप्त करने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो एक विशाल लिफाफा भेजने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • अपना स्वयं का पता लिफाफा में टिकट नहीं देना भूलें! यह भूलना सबसे आसान कदम है
    • यदि आप एक अधीर व्यक्ति हैं, तो आप अपने एजेंडे को लिखते हैं जब आप अनुरोध भेजते हैं और इस तिथि के 6 सप्ताह से एक अनुस्मारक के रूप में चिह्नित करते हैं। जब तिथि आती है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह आ गया है!
    • जब यह भरा हुआ है, तब बड़े लिफाफे में लिखना मुश्किल है, क्या आपको नहीं लगता? आप लिफाफे में पता क्यों नहीं लिखते? अपने खुद के पते के अंदर लिफाफे डालने से पहले?

    चेतावनी

    • यदि आप अपने स्वयं के पते और एक नोट के साथ अधिक लिफाफा शामिल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि शिपिंग लागत आयाम और वजन के अनुसार सही है। जब आप सभी संलग्नक के साथ दो लिफाफे लेते हैं तो डाक एजेंट आपको सलाह दे सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आकार के 2 लिफाफे डीएल या # 10 (11 x 22 सेमी), अधिमानतः उनमें से एक के साथ एक छोटे आकार (उदाहरण के लिए, 11 x 22 सेंटीमीटर में से एक और 10 x 22 सेमी का दूसरा)
    • लिफाफे मानक आकार हैं, तो सामान्य पत्रों के लिए उपयुक्त दो टिकट
    • यदि आप बड़ी लिफाफे भेजने जा रहे हैं, तो कंपनी को इसे वापस करने के लिए शिपिंग लागत का पर्याप्त होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com