ekterya.com

भाप के साथ लिफाफे कैसे खोलें

लिफाफे खोलने के लिए स्टीम का उपयोग करना सबसे पुरानी चाल है जो मौजूद है और प्रभावी रहता है। यह एक बहुत आसान तरीका है और अगर आप इसे देखभाल के साथ करते हैं, तो आप एक लिफाफा खोल सकते हैं और इसे न्यूनतम प्रयास के साथ खोल सकते हैं। लेकिन आपको इसका इस्तेमाल किसी और के मेल में तोड़ने के लिए नहीं करना चाहिए, यह एक अपराध है। हालांकि, स्टीम के साथ एक लिफाफा खोलने के लिए कम संदिग्ध कारण हैं। हो सकता है कि आपने बहुत ही लिफाफे जम्मू रखे हैं या आपको यह एहसास हुआ है कि आप अपने कार्ड को मिश्रित कर चुके हैं। एक लिफाफा खोलने के कई तरीके हैं ताकि आप अपनी गलतियों के निशान को छोड़कर बिना इसे शोध कर सकें।

चरणों

विधि 1

स्टोव पर भाप के साथ इसे खोलें
स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 1 का शीर्षक चित्र
1
पानी के एक बर्तन उबाल लें। आपको ज्यादा पानी की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक बर्तन के नीचे 4 सेंटीमीटर (1 1/2 इंच) पानी डालने की कोशिश करो और इसे उबाल लें। यदि बहुत अधिक पानी है, तो यह हमेशा के लिए उबाल लेंगे, लेकिन यदि आप बहुत कम उपयोग करते हैं, तो आप लिफाफे खोलने से पहले यह लुप्त हो जाएंगे। जब आप पानी उबलने की प्रतीक्षा करते हैं, तो लिफ़ाफ़ा तैयार हो।
  • स्टीम ओपन ए लिफाफा स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उबलते पानी के ऊपर लिफाफा पकड़ो। पानी की ओर झुकाव के झुकाव की तरफ रखें और उस स्थान की तलाश करें जहां आप आसानी से अपने अंगूठे के नीचे प्रालंब के नीचे जा सकते हैं। एक अच्छी जगह या तो फ्लैप का अंत है, क्योंकि कुछ लिफाफेों के उस हिस्से में गोंद नहीं है।
  • स्टीम ओपन ए लिफाफा स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यह फ्लैप पर हल्के ढंग से दबाता है धीरे से करो, क्योंकि आप कागज को फाड़ना नहीं चाहते हैं। एक बार भाप से लिफाफा (आप इसे गर्म, नम और ढीले महसूस करेंगे) को संतृप्त करते हैं, गोंद पिघल जाएगा और लिफाफे खुल जाएगा।
  • लंबे समय तक भाप में पेपर न रखें। आप इसे सब लथपथ छोड़ देंगे और आप चाल को खराब करेंगे। 15 सेकंड के लिए भाप पर लिफाफा पकड़ो, फिर इसे खोलने की कोशिश करना शुरू करें और इसे अभी भी भाप में वापस लाएं।
  • फ्लैप को उठाने के लिए अपने अंगूठे या किसी उंगली के बजाय एक कटार का उपयोग करने पर विचार करें। यह आपको लिफाफे को अधिक सटीक रूप से नियंत्रित करने की अनुमति देगा और यदि आप स्क्वायर को खड़ी के एक छोर के नीचे खड़ी कर देते हैं और फ्लैप के साथ इसे घुमाने के लिए अधिक प्रभावी होंगे।
  • विधि 2

    एक केतली से भाप के साथ इसे खोलें
    स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 4 नामक छवि
    1
    केतली में बहुत सारे पानी उबालें स्टोव का उपयोग करने के बजाय, आप एक केतली का उपयोग कर सकते हैं यह तकनीक अधिक गर्म भाप बनाने की प्रवृत्ति है। अगर आपका स्टोव गैस है तो यह लिफाफे के सिरे को जलाने के जोखिम से बचा जाता है
  • Video: कैसे कुछ ही सेकंड में भाप के साथ स्टिकी लिफाफा खोलने के लिए

    स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    लिपफा को मुखपत्र से थोड़ा दूर रखें। बहुत करीब न हो और सील भर में भाप को समान रूप से वितरित करने का प्रयास करें। आप केतली के नोजल में एक चम्मच रख सकते हैं जहां बाहर जाने वाली भाप जा रही है। यदि ऐसा लगता है कि यह बहुत गीला हो रहा है, चले जाओ और धैर्य रखें, अन्यथा आप झुर्रियां छोड़ देंगे जो चाल को बर्बाद कर देगा।
  • चूंकि एक केतली से भाप अधिक तीव्र है, यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि ओवन मीट या कुछ लिफाफे वाले हाथ की रक्षा करने के लिए उपयोग करें।
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 6 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: सील बंद लिफाफे हैक!

    आसानी से लिफाफा खोलें स्टीम से हटाने के बाद कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर स्टोव विधि की तरह, धीरे से सील के नीचे एक सपाट ब्लेड को खोलकर खोलने और ढीले करने के लिए स्लाइड करें। बहुत सावधान रहें कि इसे फाड़ना न करें और अगर वह आसानी से बाहर नहीं आ जाए, तो भाप पर थोड़ी देर चले जाएं और फिर से प्रयास करें।
  • विधि 3

    लोहे का उपयोग करें
    स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 7 नामक छवि

    Video: कैसे चुपके से एक लिफाफा खोलने के लिए और reseal भाप फ्रीज लोहे को

    1
    अपने लोहे पर कुछ पानी डालें और इसे कनेक्ट करें। भाप के साथ एक लिफाफे खोलने का एक वैकल्पिक तरीका (लेकिन कम स्टीम के साथ) अपने कपड़े लोहे का उपयोग करना है यह विधि पिछले वाले के समान काम करती है, लेकिन यह कम अव्यवस्था पैदा कर सकता है और एक केतली या स्टोव की तुलना में आसान है। बस अपने लोहे को गरम करें जैसे कि आप कुछ शर्ट इस्त्री कर रहे हैं और अपने मुहरबंद लिफाफे तैयार हैं।
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त सतह पर लिफाफा रखें। सत्यापित करें कि सतह स्वच्छ है और कुछ भी नहीं है जो लिफाफे पर निशान छोड़ सकता है। अपने लिफाफे को उस सतह पर रखें, जो गर्म लोहे के नीचे नहीं जलाता है - आदर्श एक इस्त्री बोर्ड है। सुनिश्चित करें कि उद्घाटन फ्लैप और सील की तरफ प्लेट का सामना करना पड़ रहा है।
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 9
    3
    लोहा आपके पत्र एक मध्यम कम तापमान पर लोहे के साथ, धीरे-धीरे दबाने, पीछे से लिफाफे पर इसे पास करें। लौह की गर्मी गोंद पिघल जाएगी जो एक साथ लिफाफे के प्रालंब को रोकती है। यदि लोहे का तापमान अधिक है, तो गोंद तेजी से पिघल जाएगा, लेकिन आप लिफाफे को जलाने के जोखिम को चलाते हैं, इसलिए जल्दबाजी मत करें।



  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    4
    सपाट ब्लेड का इस्तेमाल करना, सील तोड़ना जैसे अन्य तकनीकें जो भाप लागू होती हैं, एक बार जब गोंद पिघल जाता है, तो आप आसानी से लिफाफे खोलने के लिए फ्लैप के नीचे एक बुरी चाकू स्लाइड कर सकते हैं। तेज चाकू का उपयोग करना सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि लिफ़ाफ़ा को फाड़ने या हानि करने का अधिक जोखिम है। हमेशा की तरह, अगर इसे अभी भी फंस जाता है तो इसे बल से नहीं खोलें। इसके बजाय, गर्मी में थोड़ी अधिक देर इसे छोड़ दें
  • विधि 4

    रिसेल लिफाफे
    स्टीम ओपन ए लिफाफा स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    लिफाफे को सूखा करने के लिए प्रतीक्षा करें यदि आप भाप के साथ एक लिफाफा खोलने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद इसे सीखना सीखना चाहते हैं। पिघला हुआ गोंद ठंडा करने के लिए और इसकी चिपकने वाला क्षमता ठीक करने के लिए पहले प्रतीक्षा करें।
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 12
    2
    अपनी जीभ गोंद के माध्यम से चलाएं और लिफाफे को हमेशा की तरह मुहरें। पहली चीज जो आपको करना चाहिए वह बस चिपकने वाली पट्टी के माध्यम से अपनी जीभ को छूती है और लिफ़ाफ़ा बंद करती है जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं। गोंद ने अपनी चिपकने वाली क्षमता को पुनर्प्राप्त कर लिया होगा और आपको उसे दबाकर इसे बंद करने में सक्षम होना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि चिपकने वाली पट्टी को सामान्य से थोड़ी देर के लिए चिपकाने के लिए इसे छड़ी करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 13 नामक छवि
    3
    भाप के साथ इसे फिर से मुहरें। लिफाफे को फिर से खोलने का दूसरा तरीका वाष्प पर एक बार फिर फ्लैप के चिपकने वाला पक्ष डाल देना है, लेकिन संक्षेप में। पानी उबालें और 20 सेकंड के लिए उबलते पानी के ऊपर लिफाफे पर लौटें।
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 14 नामक छवि
    4
    इसे फिर से जोड़ने के लिए चिपचिपा पट्टी को धीरे से दबाएं इसे पानी से ऊपर रखते हुए, इसे बंद करने के लिए चिपकने वाली पट्टी के साथ अपनी अंगुली चलाएं। सावधान रहें, इसे झुर्रियों से न छूएं या ढेर सारे भाप को लिफाफा भर दें।
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 15 नामक छवि
    5
    इसे भाप से निकालें और इसे बंद रखें। लिफाफे को पानी के ऊपर से निकालें और इसे एक मेज पर या किसी अन्य सपाट सतह पर रखें और चिपकने वाली टेप पर दबाव डालें। इसे 30 सेकंड तक दबाया जाना आवश्यक हो सकता है या आप उस पर एक भारी ऑब्जेक्ट (जैसे एक पुस्तक) डाल सकते हैं इस तरह, इसे जल्द ही फिर से बंद कर दिया जाएगा और उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।
  • यदि यह पहले प्रयास पर पूरी तरह से शोध नहीं करता है, तो इसे एक बार फिर से भाप में डालकर इसे थोड़ा दबाएं। सुनिश्चित करें कि आप लिफ़ाफ़ा को रगड़ते नहीं हैं, क्योंकि जब यह गीला होता है तो आप इसे रगड़ कर आसानी से फाड़ सकते हैं
  • स्टीम ओपन ओपन ए लिफाफा स्टेप 16 नाम की छवि
    6
    थोड़ा गोंद का प्रयोग करें। यदि उपर्युक्त सभी विफल हो जाते हैं, तो निराशा न करें। आप थोड़ा एल्मर के गोंद का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसे बहुत अच्छी तरह से फैलाना सुनिश्चित करें, ताकि यह सामान्य लिफाफे की तरह लग सके। आपको उन गोंद के निशान वाले क्षेत्र नहीं छोड़ना चाहिए, जो लिफाफा या चिपचिपा भागों को दागते हैं। गोंद की एक पतली और समरूप परत के साथ यह पर्याप्त होगा।
  • युक्तियाँ

    • यह मत भूलो कि यदि आप जासूस खेलते हैं, तो आपको आरक्षित के साथ कार्य करना चाहिए, इसे किसी ऐसे व्यक्ति के पास न करें जिसे आप नहीं जानना चाहते हैं (या जो आपको बता सकते हैं)। लिफाफे को फिर से बंद करने से पहले किसी को भी मत छोड़ो। अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग करें
    • उबलते पानी के बर्तन को चारों ओर न छोड़ें। खतरनाक के अलावा, यह भी संदिग्ध है। पानी त्यागें और बर्तन की दुकान करें या कुछ रामन नूडल सूप, चाय या कुछ इसी तरह तैयार करें। यह इतना पानी बर्बाद करने का मतलब नहीं है

    चेतावनी

    • किसी अन्य व्यक्ति की मेल को उनकी अनुमति के बिना खोलना एक अपराध है यह आलेख केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी के साथ एक बर्तन
    • एक स्टोव
    • एक केतली (वैकल्पिक)
    • एक लोहा (वैकल्पिक)
    • फ्रीजर और फ्रीजर बैग या कंटेनर (वैकल्पिक)
    • एल्मर का गोंद (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com