ekterya.com

यूनिवर्सिटी आश्रय में कैसे सामना करें

तो आप पहली बार घर छोड़ रहे हैं, हुह? क्या आप कॉलेज में जाते हैं और घर से दूर रहते हैं? आओ! बेशक आप उत्साहित हैं हम आशा करते हैं कि छात्रावास में आने के बाद भावनाएं खत्म नहीं होतीं

चरणों

कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेल चरण 1 नामक छवि
1
चप्पल का प्रयोग करें, खासकर आम क्षेत्रों में जैसे बाथरूम और हॉलवेज़ आवश्यक रूप से रोगाणु और कई कीड़े, कीड़े, परजीवी और रोग होंगे। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं, दूर, दूर से आते हैं। ¿"बहुत, बहुत दूर" खतरनाक ध्वनि नहीं है?
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी खुद की चीजें हैं साझा करना प्यार का संकेत हो सकता है, लेकिन यह खराब शिक्षा और बुरे व्यवहार को भी दिखाता है। बहुत दूर से लोग, बहुत दूर दुर्लभ हैं - क्या आप वाकई अपनी चीज़ों का उपयोग करना चाहते हैं या उन्हें आपकी उपयोग करना चाहते हैं? कम से कम अपने खुद के निजी व्यक्तिगत सामान, जैसे साबुन, चादरें और कपड़े अगर कोई चाहता है कि आप उन्हें उनमें से एक को उधार दें, तो स्पष्ट हो और उन्हें बताएं कि आप नहीं करेंगे यदि आप अपना करने की कोशिश करते हैं, तो आप क्यों नहीं?
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वच्छता और शिष्टाचार के सामान्य नियमों का पालन करें हेडफ़ोन के साथ संगीत सुनें, हर दिन स्नान करें और मेकअप का दुरुपयोग न करें (खासकर अगर यह सस्ता है) या उन ब्रांडों के लेबल जिनके वर्तनी त्रुटियां हैं याद रखें: हर कोई नहीं सोचता कि गुलाब की गंध अच्छी है (केवल फिल्मों में लड़कियां करते हैं)।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेल चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने सेल फोन का उपयोग करते समय दूसरों के बारे में सोचें बस पर एक कष्टप्रद घंटी खड़ा करना मुश्किल है आश्रय में उस खतरे से निपटना मुश्किल है। और यह भी बदतर है जब घंटी बस एक अप्रासंगिक बात की प्रस्तावना है अगर आपके पास रूममेट है, तो उसे मुफ्त कॉल के दौरान आप रोमांटिक शब्दों की कसम से बचें कमरे में जाओ!
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि भोजन को एक आम क्षेत्र में परोसा जाता है, तो सुनिश्चित करें कि यह दोहराए जाने से पहले प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचता है। यदि आप उस चीज़ को खाने के लिए जा रहे हैं जो एक मजबूत गंध है, यह एक हवादार जगह में करें और ऐसा करने के बाद, अपने दांतों को ब्रश करें और बर्तनों को तुरंत धो लें। मलबे को बाहर मत छोड़ो - गैस और भोजन के बिट्स असहनीय होते हैं, ये उल्लेख नहीं करते कि वे कीड़े, तिलचट्टे और कृन्तकों को आकर्षित करते हैं।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 6
    6
    व्यवस्थित रहो कुछ हद तक कोठरी में चीजें जमा करने से बचें, क्योंकि आप हिमस्खलन पैदा करने के जोखिम के कारण इसे खोलने से डरते हैं।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेल चरण 7 नामक छवि



    7
    अपने आसपास के लोगों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें, खासकर यदि आप कुछ हफ्तों, महीनों या वर्षों के लिए छत को साझा करने जा रहे हों यह आवश्यक नहीं है कि आप अपनी आत्मा को पट्टी करें, सौजन्य के मूल नियम पर्याप्त हैं। आप नहीं जानते कि आप उस समय के दौरान क्या हो सकते हैं, जब आप वहां रहेंगे। कौन जानता है, उन लोगों में से एक आपके जीवन को बचा सकता है लेकिन ध्यान रखें कि आपको अपनी दयालुता का दुरुपयोग नहीं करने देना चाहिए।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    कहो कि तुम क्या सोचते हो कभी दिवा की तरह व्यवहार नहीं करते- लेकिन, अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो ऐसा कहें। वह वर्तमान में मान्यता प्राप्त अधिकारों के कई प्राप्त करने के लिए लड़ना पड़ा। अगर कोई आपकी गोपनीयता पर आक्रमण करता है, तो उन्हें यह करना बंद करने के लिए कहें। अगर प्रशासन आपको भुगतान करने के लिए आपको अच्छी सेवा नहीं देता है, तो उन्हें ध्यान दें एक निष्क्रिय और घृणित व्यक्ति न हो जो घबराहट करते हैं, लेकिन उनके विचारों को स्पष्ट करने के लिए कभी भी साहस नहीं होता है। हालांकि एक आश्रय में आप अपने घर के समान आराम नहीं करेंगे, यह स्वीकार्य नहीं है कि वे सभ्य आवास और रखरखाव के बुनियादी सिद्धांतों का उल्लंघन करते हैं। उन्हें मानकों के अनुसार न्याय किया जाना चाहिए। वास्तव में, एक कानून है जो एक सेवा के लिए न्यूनतम काम करता है निवासी के रूप में अपने अधिकारों को जानें और उन्हें सम्मानित करें
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 9
    9
    अपने आसपास के लोगों का सम्मान करें यदि कोई साझा टीवी है, तो सभी को फिलिपिनो साबुन ओपेरा देखने न दें। लोकतांत्रिक सिद्धांतों द्वारा निर्देशित रहें एक छोटे से शिष्टाचार आपके लिए कई दरवाजे खुलेंगे। हर कोई सोता है, जबकि रोशनी को छोड़ने के बजाय, अपनी रात की गतिविधियों को करने के लिए और दूसरे के साथ मिलान करने के लिए अपना शेड्यूल समायोजित करने के लिए दूसरा कमरा ढूंढें।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 10 नामक छवि

    Video: Super thief chor pe mor चोर पे मोर राजस्थानी हरयाणवी कॉमेडी

    10
    चेतावनी दें अगर आप मेहमानों को प्राप्त करने जा रहे हैं यदि आप हॉस्टल या बोर्डिंग हाउस में आगंतुकों को ले जा रहे हैं, तो यह केवल उचित है कि दूसरों को यह पता है। उन लोगों की अनुमति के लिए पूछें जो आपके कार्यों से सीधे प्रभावित होते हैं अपने कमरे के सदस्यों को पहले से सूचित किए बिना दोस्तों को रात में बिताने के लिए यह अयोग्य है यह बहुत असुविधाजनक है अगर उन दोस्तों में से एक आपका प्रेमी है अधिकतर हॉस्टल तकिए तक सीमित नहीं हैं, जिसके साथ शोर मज़बूत करना है!
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 11
    11
    महत्वपूर्ण संपर्कों की संख्या प्रदान करता है आपातकाल के मामले में उन्हें किससे फोन करना चाहिए? और, अगर आपको देर हो गई है और दरवाजे बंद करने की जरूरत है, तो वे आपको चेतावनी कैसे देंगे? दरमार्ग, कंसीयज और गार्ड के अलावा, कम से कम दो निवासियों के संपर्क प्राप्त करें गार्ड के साथ विशेष रूप से कोर्ट बनाओ, क्योंकि वे अक्सर शक्ति से नशे में होते हैं ... सचमुच
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 12
    12
    अपने सामान का ख्याल रखना आप अब घर पर नहीं हैं - आप पैसा, सेलफोन या लैपटॉप जैसी चीजों को नहीं छोड़ सकते हैं उसी तरह, दूसरों के सामानों का सम्मान करें
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 13

    Video: The Invisible Man by H.G. Wells Class 12th Novel with Subtitles

    13
    यदि आप घर से दूर हैं, तो नई जगहों पर जाकर और कई दोस्त बनाने के द्वारा प्राप्त होने वाली आजादी का अधिकतम लाभ उठाएं। कई नई चीज़ें करें, लेकिन इसे आसान बनाएं आप जवान हैं और आपको कई चीजें बाद में करने का समय होगा। बस जो आपके दिल से आपको बताता है, और अपने मूल्यों और सिद्धांतों के प्रति वफादार रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com