ekterya.com

अगर किसी को तुमसे प्यार करता है तो यह कैसे पता चलेगा

यह जानने का कोई निश्चित तरीका नहीं है कि क्या कोई व्यक्ति वाकई तुम्हें प्यार करता है, लेकिन संकेत करने के लिए संकेतों का व्याख्या करने के कुछ तरीके हैं जो आपको पसंद हैं उस व्यक्ति के दिल में क्या होता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो आपको उस पर ध्यान देना चाहिए जिस तरह वह करता है, वह क्या कहता है और क्या करता है जब वे एक साथ होते हैं। प्यार प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग अलग अर्थ हो सकते हैं, वहाँ जो आप प्यार करता है और जो न केवल इस पल की एक आकर्षण है, वह तुम्हें बहुत पसंद करती है या वर्तमान में आप के साथ किया जा रहा आनंद मिलता है पहचान करने के लिए कई तरीके हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें

चरणों

विधि 1

ध्यान दें कि वह कैसे व्यवहार करता है
छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 16
1
देखें कि क्या वे वास्तव में स्वयं हो सकते हैं जब वे एक साथ होते हैं प्यार में अधिकतर अन्य व्यक्ति को पूरी तरह से खोलना है यदि आप अपने पहलुओं में से एक को जानते हैं, जो हर कोई नहीं जानता है, तो यह प्रेम हो सकता है अगर आप जिस व्यक्ति के साथ हैं वह आम तौर पर गंभीर और विनम्र होता है, लेकिन जब वह अकेले होते हैं, तो यह आपको सबसे मजेदार पक्ष दिखाता है, फिर यह आपके लिए प्यार के बारे में बताता है।
  • अगर व्यक्ति आपके साथ अपनी भावनाओं को साझा करता है और ऐसा करने में सहज महसूस करता है, तो यह प्रेम है।
  • यदि व्यक्ति निर्दोष या दांतों के बीच भोजन के बिना सहज महसूस करता है, तो इसका मतलब है कि वे आपको अपने सार को दिखाने से डरते नहीं हैं।
  • चित्रित किया गया छवि, यदि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है, तो चरण 17
    2
    देखें कि क्या वह आपके साथ रहने का आनंद लेता है, यहां तक ​​कि खराब दिन के बाद भी। यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो वह बुरा दिन था, लेकिन आप मूड को बदलते हुए देखते हैं, यह एक ऐसा संकेत है कि उसके भीतर प्रेम चलाया जाता है। यदि वह आपके साथ प्यार करता है, तो अपनी आवाज देखकर या सुनकर यह गारंटी है कि उसका बुरे दिन जल्द खत्म हो जाएगा।
  • अगली बार जब आप उसे एक बुरे मूड में देखते हैं, तो देखें कि क्या आपकी उपस्थिति में उसका मन बदलता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 18
    3
    अपने साथी की आंखें देखें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आँखें आंखें हैं और अलग-अलग चीजों को एक पल से अगले तक नहीं कहते हैं, अगली बार जब आप उनकी आंखों में देखते हैं, तो देखें कि उनकी आँखें आपको बताती हैं कि वे आपसे प्यार करते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आप उन्हें कब देखेंगे और ऐसे समय आएंगे जब आपको लगता होगा कि उनकी नजर की तीव्रता अधिक है।
  • यह आपके साथ हो सकता है कि अचानक आप ध्यान दें कि आंखों में इस अभिव्यक्ति के साथ व्यक्ति आपको यह जानने के बिना दूरी से देख रहा था
  • पता है कि वह व्यक्ति सचमुच प्यार करता है आप कदम 19 शीर्षक छवि
    4
    ध्यान दें कि जब वह आपके साथ है तो वह ड़ाएगा। प्यार लोगों को चक्कर लगाता है, बादलों में और प्राकृतिक आनंद देता है यदि आप देखते हैं कि यह आपकी उपस्थिति में इस तरह कार्य करता है, तो यह आपके द्वारा देखे जाने वाले अभिनय से प्यार हो सकता है। क्या आप हमेशा उत्साहित और पागल हंसी और प्रेम के बीच खाई में रहते हैं जब वह तुम्हारे साथ है? यदि हां, तो यह प्यार है
  • अगर आपने कुछ अजीब कहा और आप अपने आप को हँसी के साथ मार डालें, तो आपके बीच प्रेम है।
  • यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि व्यक्ति घबराहट या बेचैन है, हो सकता है कि आपकी उपस्थिति इस तरह से रखती है,
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 20
    5
    यदि आप कड़वा होते हैं तो व्यक्ति कड़वा होता है या नहीं। यदि आप कुछ भावनात्मक समस्या से पीड़ित हैं या आप फ्लू से बहुत कमजोर हैं, तो जो व्यक्ति आपको प्यार करता है वह आपको शामिल करने के लिए होगा अगर वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह आपकी नकारात्मक भावनाओं को ग्रहण करेगा ताकि आप जितनी जल्दी हो सके अच्छा महसूस कर सकें।
  • यद्यपि आप के रूप में कड़वा नहीं होना चाहिए, आप देख सकते हैं कि आपका मूड आपके द्वारा प्रभावित है वह हमेशा चाहता है कि आप हमेशा खुश रहें।
  • विधि 2

    वह क्या कहता है पर ध्यान दें
    पता है कि उस व्यक्ति को सचमुच प्यार करता है आप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह देखने के लिए ध्यान दें कि क्या यह साझा भविष्य में पहले से ही ग्रहण किया गया है। अगर वह तुम्हें प्यार करता है, तो अपने भविष्य को अपने साथ पेश करना स्वाभाविक है, कुछ ऐसा नहीं जो पूरी तरह से निश्चित नहीं है। यदि आप लगातार पूछते हैं कि भविष्य में आपकी योजनाएं क्या हैं, तो आपका जीवन अब 10 साल से (या नहीं) एक साथ कैसे होगा, तो आप शायद खुद के साथ प्यार में हैं
    • सच्चा प्यार हमेशा दूसरे व्यक्ति के साथ कल्पना कर रहा है यदि व्यक्ति भविष्य के बारे में बात करता है और हमेशा इसमें शामिल होता है, तो एक उच्च संभावना है कि वह वास्तव में आपसे प्यार करेगा।
    • यदि व्यक्ति इस बात के बारे में बात करता है कि उनके बच्चे कैसे होंगे, जहां वे रिटायर हो सकते हैं, जहां वे रह सकते हैं या जहां वे अपने हनीमून के लिए जाएंगे, तो संभव है कि वे वास्तव में आपसे प्यार करें।
  • पता है कि उस व्यक्ति ने वाकई प्यार करता है आप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    देखें कि क्या व्यक्ति आपको अपनी टिप्पणियों के साथ अच्छा महसूस करता है। कहने में एक महत्वपूर्ण अंतर है: "क्या एक अच्छा बाल कटवाने!" कहने के लिए "क्या मुझे अच्छा लगने की शक्ति है, चाहे जो कुछ भी होता है"। यदि व्यक्ति आपको उन शब्दों से दिखाता है जो वास्तव में आपके व्यक्तित्व या चरित्र के गुणों के लिए आपकी सराहना करते हैं, तो अच्छी संभावनाएं हैं कि वह आपको प्यार करेंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि जिस व्यक्ति को आप चाहें उसे आप सभी समय के साथ प्रशंसा के साथ कवर करना चाहिए। यह मात्रा के बजाय गुणवत्ता है जो अंतर बनाता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 3
    3
    देखें कि क्या यह कहते हैं, "मैं आपसे प्यार करता हूँ" और अगर यह विश्वसनीय लगता है याद रखें कि यह कह कर और महसूस करने में एक बड़ा अंतर है। यदि आपके जीवन में उस विशेष व्यक्ति को आपसे प्यार करता है और आपको अपनी आंखों में देखकर, आपको ईमानदारी से और आपके लिए बदले में कुछ भी न चाहें, तो वह वास्तव में आपको प्यार करता है।
  • यदि वह व्यक्ति वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह किसी भी कारण से कहेंगे, सिर्फ इसलिए कि उसे एहसान की आवश्यकता नहीं है या क्योंकि उसे लगता है कि वह क्या कह सकता है।
  • Video: Kaise जाने लड़की की तरह कार्ति हाई हां Nahi / Kaise जेन लड़की प्यार कार्ति Hai / प्यार युक्तियाँ [] प्यार स्तर []

    पता है कि उस व्यक्ति को सचमुच प्यार करता है आप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    देखें कि क्या व्यक्ति आपके सामने खुलता है यदि प्रियजन आपसे प्यार करता है, तो वह खुलेगा और आपको बताएगा कि वह क्या सोचता है, उसका भय क्या है और वह क्या चाहता है। अपने बचपन की कहानियों दबाने नहीं है, वह मानते हैं उसकी गलतियों, दर्दनाक क्षणों को याद या का हिस्सा आप भविष्य के बारे में सपने के साथ, कि तुम बताओ कुछ मतलब है कि आप सही मायने में प्यार और आप के साथ सहज महसूस कर सकते हैं।
  • यदि व्यक्ति आपको कहता है: "मैंने कभी किसी के लिए ऐसा महसूस नहीं किया," तो आप पर भरोसा करें और अपने दिल से प्यार करें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 5
    5

    Video: Kaise jane Ki koi aapse pyaar karta hai | कैसे जानें कि कोई आपसे प्यार करता है | Top love tips

    ध्यान रखें कि अगर कोई आपको बताता है कि वे आपको याद करते हैं, जब वे थोड़ी देर के लिए एक-दूसरे को नहीं देखते हैं। यदि आप और आपका साथी कुछ दिनों के लिए एक-दूसरे को नहीं देख सकते हैं, लेकिन वे पाठ संदेश, कॉल या ईमेल के साथ संपर्क में रहते हैं जो आपको बताते हैं कि आप उन्हें याद करते हैं, तो आप अपने बिना जीवन की कल्पना नहीं कर सकते। अगर आप 3 सप्ताह के लिए छुट्टी पर जाते हैं और उस समय तक बात नहीं करते हैं, तो वहां प्यार करना मुश्किल है
  • हालांकि, आपको यह बताने के लिए लगातार कॉल नहीं करना चाहिए कि आप याद करते हैं।
  • इमेज के नाम से पता चला है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 6
    6



    देखें कि क्या व्यक्ति की गलतियों को इंगित करने में कोई समस्या नहीं है, अगर वह सच में तुम्हें प्यार करता है, तो वह आपको आदर्शवादी नहीं होगा यह आपको बताए जाने की क्षमता होगी जब आपने कोई गलती की है, जब आपने किसी जगह से कुछ कहा हो या बिना सोच के व्यवहार किया हो। हालांकि इसका यह मतलब नहीं है कि मुझे आपको हर समय आलोचना करनी चाहिए और आपको इसे स्वीकार करना होगा, आलोचना का एक उचित खुराक देने का मतलब है कि वह व्यक्ति आपको जानता है और आपकी गलतियों और गुणों को स्वीकार करता है।
  • अगर कभी उसके साथ बहस करें या वह आपको कभी आलोचना नहीं करता, इसलिए आपको ध्यान देना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वह वास्तव में आपको प्यार करता है और वह खुद की एक आदर्श छवि नहीं रखता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 7
    7
    आपकी राय को देखिए यदि आप वास्तव में प्यार करते हैं, तो आप क्या सोचते हैं, आप रुचि रखते हैं, चाहे आप एक नए जोड़ी के जूते या देश की राजनीतिक स्थिति के बारे में सोच रहे हों। यदि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह महत्वपूर्ण बातों और trifles दोनों के लिए आपकी सलाह और राय के लिए पूछेंगे। आप देखेंगे कि वह आपको प्यार करता है यदि वह आपको पूछता है कि आप क्या सोचते हैं।
  • इसका अर्थ यह नहीं है कि मुझे आपकी सभी चीज़ों के लिए परामर्श करना चाहिए चीजें हैं जो वास्तव में बात करते हैं
  • विधि 3

    ध्यान दें कि यह क्या करता है
    पता है कि वह व्यक्ति सचमुच प्यार करता है आप चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    देखें कि क्या व्यक्ति आपकी बातों को सुनता है। यदि वह वास्तव में तुम्हें प्यार करता है, तो वह न केवल आपके लिए खुल जाएगा, परन्तु वह भी जो आपके कहने की बात सुनेगा, भले ही उसने इससे पहले ही सुना हो। यद्यपि वह एक लैपडॉग नहीं होगा, वह आपके विचारों को सुनेंगे और आपको इसके बारे में सोचने में मदद करने के बारे में सोचेंगे, और वह आपको किसी और चीज के बारे में बात करने के लिए बाधक नहीं करेगा।
    • प्यार में रहने का एक हिस्सा बात करने की बजाय सुनने की क्षमता रखता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 9
    2
    यदि आप हमेशा इसकी आवश्यकता होती है, तो यहां देखें, भले ही यह सुखद न हो। बेशक, अगर आप बाहर जाने के खाने के लिए या एक पेय है, शायद व्यक्ति हमेशा उपलब्ध है, लेकिन यह भी प्रकट होता है जब आप हवाई अड्डे पर सुबह जल्दी होना चाहिए या अपने कुत्ते की देखभाल और उसे भटकना पूछने के लिए जब आप घर पर नहीं हैं? यदि वह सचमुच तुमसे प्यार करता है, तो वह आपके साथ अच्छे समय में रहेगा और अच्छे नहीं हैं
  • यदि आप अपने साथ हैं, जब आप खुश, आराम से या अच्छे मूड में हैं, लेकिन जब आप उदास या सूख देखते हैं, तो यह प्यार नहीं है।
  • प्यार दूसरे व्यक्ति के साथ होता है, जो भी होता है वास्तव में किसी को प्यार करने के लिए सभी सकारात्मक गुणों के साथ ही व्यक्ति के नकारात्मक को स्वीकार करने का मतलब है, और अच्छे समय और बुरे समय में बंद होने के लिए।
  • पता है कि वह व्यक्ति सचमुच प्यार करता है आप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    देखें कि क्या वह आपके लिए अच्छे काम करता है। अगर वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह आपको यह साबित करने के लिए कुछ भी करेगा, जैसे आपकी कार में ईंधन डालना, आपके लिए खरीदारी करना या मनोरंजन करने के लिए खाना बनाना ये अनुग्रह निरंतर नहीं होना चाहिए या हमेशा औसत से ऊपर होना चाहिए, लेकिन यदि आप प्यार करते हैं, तो आप उन चीजों को करना चाहते हैं जो आपको मुस्कुराते हैं और अपने जीवन को आसान बनाते हैं।
  • एक व्यक्ति आपको क्या दे सकता है पर ध्यान केंद्रित करने में सच्चा प्यार नहीं होता, बल्कि आप इसके लिए क्या दे सकते हैं।
  • यदि वह व्यक्ति वास्तव में तुम्हें प्यार करता है, तो वह बिना पूछे तुम्हारे लिए अच्छे काम करेगा। जब आपको एहसान या सहायता मिलती है, तो आपको क्षणों को पहचानने की क्षमता होगी। यदि आप हर समय अपने ध्यान या आश्चर्य के लिए पूछ रहे होंगे, तो उसके दिल में जो कुछ है, वह सच्चा प्यार नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 11
    4
    देखें कि क्या आप हर समय आपके पास होना चाहते हैं जिन तरीकों से प्यार का अनुवाद किया गया है, उनमें से एक, जिस व्यक्ति को आप हर समय प्यार करते हैं, तब भी होना चाहिए, जब यह सबसे सुविधाजनक नहीं है यदि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह आपके साथ रहना चाहता है, जितना संभव हो सके। इसका मतलब यह नहीं है कि आप रस्सी के जरिए आपसे जुड़ना चाहते हैं, लेकिन आपको साझा क्षणों का लाभ उठाने के उनके प्रयासों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • इसका यह अर्थ नहीं है कि वह व्यक्ति आपके साथ सप्ताह के हर दिन, 24 घंटे एक दिन में होना चाहता है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति आपको महीने में 1 या 2 बार देखने का समय निकालता है, तो वह प्रेम की तरह नहीं लगता है।
  • पता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    देखें कि क्या व्यक्ति को पता है कि आपको अपनी जगह की क्या ज़रूरत है यदि वह वास्तव में आपसे प्यार करता है, तो वह न केवल आप पर हमेशा ही रहना चाहता, बल्कि वह समय भी पहचान लेगा जब आप अकेले रहना चाहिए। यदि वह हर समय आपके साथ रहना चाहता है, तो यह प्यार नहीं है, लेकिन लगभग एक जुनून है। चूंकि प्रेम परिपक्व होते हैं, लोगों को पता है कि अपनी पहचान बनाए रखने के लिए अलग-अलग काम करना आवश्यक है।
  • यदि वह व्यक्ति आपके साथ हर समय रहना चाहता है, तो वह सच्चा प्यार से अधिक असुरक्षित हो सकता है।
  • चित्रित किया गया छवि, यदि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 13
    6
    देखो अगर वह आपको समझता है सच्चा प्यार समझ है यहां तक ​​कि अगर यह बुरा लगता है, तो व्यक्ति आपको आपको प्यार करने के लिए समझ लेना चाहिए। यदि आप अपने मन को समझते हैं, तो जान लें कि आप क्या चाहते हैं और क्या नहीं चाहते हैं, और आपको पता है कि इससे पहले कि आप खुश हैं, तो यह सच्चा प्यार हो सकता है।
  • आप का कोई हिस्सा रहस्य में रहता है तो यह ठीक है। आपको 100% पारदर्शी नहीं होना चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि वह व्यक्ति समझता है कि आप कहां जा रहे हैं और आप कहां से आ रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक से पता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 14
    7
    देखें कि क्या व्यक्ति आपके लिए सबसे अच्छा चाहता है, भले ही आप उसके लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं। यदि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह समझ जाएगा कि कुछ ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है जो वह चुन लेगा और शायद थोड़ी देर के लिए अलग करना चाहिए। यदि आप वास्तव में प्यार करते हैं, तो आप समझेंगे कि समुद्री जीवविज्ञानी के रूप में अपने कैरियर में बढ़ने के लिए आपको सभी गर्मी से पैसिफ़िक में एक दूरदराज के द्वीप में यात्रा करना पड़ता है या आपको उसके साथ पूरी रात बिताने के बजाय घर जाना चाहिए।
  • अगर वह केवल सबसे अच्छा चाहता है दोनों ही हर समय, फिर आप खुद को अपनी खुद की जरूरतों और इच्छाओं के साथ एक अद्वितीय व्यक्ति के रूप में नहीं देखते हैं
  • पता है कि वह व्यक्ति सचमुच प्यार करता है चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    8
    देखो अगर यह आपको समर्थन करता है यदि आप वास्तव में आपसे प्यार करते हैं, तो यह आपके लिए केवल मजेदार क्षणों में नहीं होगा, लेकिन यह आपके साथ भी होगा, ताकि आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें। यदि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह आपके लिए शनिवार की सुबह शनिवार को चिल्लायेगा कि वह फुटबॉल खेलेंगे, वह दिन आपके साथ होगा, जब आप अपने थिसीस का बचाव करेंगे और आपको एक कार्यालय ले जाएंगे जहां आपको एक दिलचस्प काम की बैठक होगी। जब भी आप सभी के साथ बात करने के लिए हर समय उससे बात करने की ज़रूरत होती है
  • अगर वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह आपके लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी सहायता करेगा और आप अपने आप में सही होगा, भले ही उनके साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता।
  • युक्तियाँ

    • दूसरे व्यक्ति की भावनाओं से सावधान रहें यदि वह आपको पसंद करता है, तो आपके कार्यों का मतलब उसके लिए बहुत अधिक होगा विवेकपूर्ण रहें
    • एक बार जब आप विशेष रूप से किसी व्यक्ति को आकर्षित करते हैं, तो आप देखेंगे कि वह आपको अलग तरह से दिखता है और जब आप आस-पास होते हैं तो वह मुस्कुराता है।
    • सावधान रहें और फ्लर्टिंग के साथ मैत्री को भ्रमित न करें, क्योंकि आपको चोट लग सकती है
    • यदि आपको संदेह है कि यह पूछने के लिए बेहतर नहीं हो सकता है कि "क्या आप इसे पसंद करते हैं?", आप उस व्यक्ति को उस पर चालू कर सकते हैं और कभी भी फिर कभी आपके पास नहीं मिलने की कोशिश कर सकते हैं।
    • प्यार एक मजबूत भावना है इसे पसंद करने के साथ भ्रमित मत करो, लेकिन आप को चोट लगी होगी
    • वह व्यक्ति आपके साथ बात नहीं करता इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपसे प्यार नहीं करता। यह बस शर्मीली हो सकती है
    • यदि आप किसी को पसंद करते हैं और एक से बाहर निकलें योजना बनाना चाहते हैं, तो पहल करें
    • चीजों के समय जल्दी मत करो या आप इसे बर्बाद कर सकते हैं

    चेतावनी

    • वह विशेष व्यक्ति आपको प्यार नहीं कर सकता यह किसी चीज़ के कारण नहीं है जिसे आपने किया है, यह केवल अलग-अलग समय और विकल्पों की बात है
    • उपरोक्त आप के बीच प्रेम का त्याग करने का प्रयास कर सकते हैं, अगर आपने अपनी रुचि की कमी, संभव असुविधा व्यक्त की है या इससे पहले ही एक साथी या पति या पत्नी है, जब तक कि आप उस रिश्ते को छोड़ने की आपकी प्रतिबद्धता पर लगातार जोर देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com