ekterya.com

स्विस घड़ी कैसे खरीदें

स्विस घड़ियों को एक महंगी लेकिन सटीक साधन के रूप में जाना जाता है वास्तव में, स्विट्ज़रलैंड दुनिया के आधे से अधिक घड़ियों का उत्पादन करता है, धन का बोलना 1 9 60 के दशक में, स्विस घड़ी इंजीनियरों ने पहले क्वार्ट्ज और बैटरी संचालित घड़ी का परीक्षण किया था जो आमतौर पर आज के पूरे उद्योग में उपयोग किया जाता है हालांकि स्विट्जरलैंड के करीब 95 प्रतिशत घड़ियां निर्यात करती हैं, जो दुनिया भर के आभूषणों और ग्राहकों को पैदा करती हैं, लेकिन हजारों डॉलर में प्लास्टिक की घड़ियों से सैकड़ों घड़ियों में एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। पढ़ने रखें ताकि आप स्विस वॉच खरीदने का तरीका सीख सकें।

चरणों

स्विस घड़ी चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि

Video: Game Of Thrones Season 5 - High Sparrow and Faith Militant Explained

1
तय करें कि आप स्विट्जरलैंड में एक पूरी तरह से सशस्त्र घड़ी चाहते हैं क्योंकि स्विट्जरलैंड में कई प्रकार की घड़ियों उत्पन्न हुई है, कई घड़ी डिजाइनर स्विस डिजाइन विधियों का उपयोग करते हैं। स्विस मॉडलों की तुलना में जापान ने इन विधियों में काफी सुधार किया है और उनका अद्यतन किया है और इसके मॉडल काफी अच्छे हैं।
  • आप "स्विस आंदोलन" वाले एक घड़ी का चयन कर सकते हैं इस संरक्षित पद का मतलब है कि घंटों के चलने वाले हिस्सों में से कम से कम 50% स्विस भागों के उपयोग से स्विस कारखाने में बनाया गया था। यह गारंटी नहीं देता कि घड़ी पूरी तरह से स्विट्जरलैंड में बनाई गई थी। इसे "स्विस स्वचालित" या "स्विस क्वार्ट्ज" के रूप में भी जाना जाता है
  • आप एक घड़ी के लिए भी देख सकते हैं जो "मेड इन स्विटजरलैंड" कहता है। इसका मतलब यह है कि वॉच पूरी तरह से स्विस भागों से पूरी तरह से बनाया गया था और स्विट्ज़रलैंड में पूरी तरह से इकट्ठा किया गया था। घड़ी के पैकेजिंग में या डिस्क के पीछे आपको यह पद मिल जाएगा।
  • अगर इन पदों में से कोई भी उपयोग नहीं किया गया था, तो संभावना है कि आप स्विस घड़ी खरीद नहीं रहे हैं क्योंकि शर्तों को संरक्षित किया जाता है, इसलिए वे शायद ही कभी झूठे उपयोग करते हैं।
  • एक स्विस घड़ी चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर आप अपनी घड़ी पर एक यांत्रिक, स्वचालित या क्वार्ट्ज आंदोलन चाहते हैं तो तय करें। ये नियम घड़ियों के लिए लागू होते हैं जो कहीं और किए गए थे, लेकिन यांत्रिक या स्वचालित आंदोलन के साथ घड़ियों को खोजने के लिए आपके लिए यह मुश्किल हो सकता है। क्वार्ट्ज आंदोलन घड़ियों बहुत सटीक हैं क्योंकि वे प्रति सेकंड 32,000 कंपनों में घूमती हैं।
  • आपको हर 36 से 40 घंटे के दौरान एक यांत्रिक घड़ी का उपयोग करना चाहिए। अक्सर, ये घड़ियों बहुत महंगी होती हैं और बहुत सुंदर होती हैं, यहां तक ​​कि पीढ़ी से पीढ़ी तक पारित भी होती है। उन्हें यह भी आवश्यक है कि आप लगातार समय के अनुसार उन्हें विनियमित करते हैं। उन्हें कुछ सेकंड से प्रति सप्ताह कुछ मिनट तक देरी हो सकती है।
  • स्वत: घड़ियों ने घड़ी को चलने के लिए वसंत द्वारा उत्पादित ऊर्जा का उपयोग किया। हम अनुशंसा करते हैं कि आप घुमावदार तंत्र भी खरीदते हैं यदि आप हर दिन इसका उपयोग करने की योजना नहीं करते हैं। आपको नियमित रूप से समायोजित करना चाहिए क्योंकि आप हर महीने कुछ मिनट खो सकते हैं। उन्हें यांत्रिक घड़ी की तुलना में बहुत कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
  • क्वार्ट्ज आंदोलन घड़ियों सबसे सटीक हैं सटीकता को बनाए रखने के लिए एक चमकदार क्रिस्टल के साथ एक बैटरी काम करती है। आपको आमतौर पर हर 1 या 2 साल में बैटरी को बदलना पड़ता है - हालांकि, इसे मैकेनिकल घड़ी से कम रखरखाव की आवश्यकता होती है।
  • स्विस घड़ी चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि

    Video: धोनी और कोहली के हाथ घड़ी की कीमत जानकर हो जाओगे हैरान,आप इन घड़ियों की कीमत सोच भी नही सकते ।

    3
    उस कीमत के बारे में फैसला करें जिसे आप भुगतान करना चाहते हैं स्विस घड़ियों को बेहद महंगा नहीं है अगर वे प्लास्टिक या क्रोम हैं, लेकिन सोना, प्लेटिनम या हीरे जैसी सामग्री उनकी कीमत में काफी वृद्धि करेंगे क्वार्ट्ज आंदोलन के आविष्कार के बाद से, आमतौर पर स्विस घड़ी की कीमत $ 50 और हजारों डॉलर (70 और हजारों स्विस फ़्रैंक के बीच) के बीच होती है।
  • एक स्विस घड़ी चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    अगर आप इसकी व्यापक संग्रह देखना चाहते हैं और एक रंग चुनना चाहते हैं, तो सचेत स्टोर से सीधे खरीदें। यदि आप जानते हैं कि आप एक सचेत घड़ी चाहते हैं, तो आप swatch.com पर देश के अनुसार दुनिया भर में अपने किसी भी 600 स्टोर में या इसके किसी भी 8 ऑनलाइन स्टोर्स में, कई खुदरा विक्रेताओं में मिल सकते हैं।
  • पैवंद घड़ियों पारंपरिक या डिजिटल संस्करणों में उपलब्ध है, साथ ही कई रंगों में भी। नियमित रूप से, कंपनी नए संग्रह लाती है हो सकता है कि आप अपनी मेलिंग सूची में स्टोर या ऑनलाइन स्टोर में अपने नए संग्रह के साथ अपडेट करना चाहते हैं।
  • Video: गिर - होल्स्टीन गाय प्रतियोगिता = पुष्कर मेला Great Gir & Holstein Cow Show & Contest- Pushkar Fair

    स्विस घड़ी चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र



    5
    क्वार्ट्ज और स्वचालित घड़ियों का एक बड़ा चयन खोजने के लिए डिपार्टमेंट स्टोर पर जाइए जैसे कि मैसी, सेल्फ्रिज या हेरोड्स आप एक बिक्री प्रतिनिधि से पूछ सकते हैं कि आप स्विट्जरलैंड में किए गए मॉडल दिखा सकते हैं और इस प्रकार से चुनने के लिए एक विस्तृत श्रृंखला है।
  • एक स्विस घड़ी चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6
    एक उच्च अंत जौहरी में जाओ अगर आप एक लक्जरी मैकेनिकल या स्वचालित घड़ी चाहते हैं वे सबसे अच्छे मॉडल और सबसे सटीक सुझा सकते हैं शायद वे आपको पुरानी घड़ियों की भी पेशकश कर सकते हैं जो मरम्मत की गई हैं और इकट्ठा किए गए आइटम हैं।
  • अगर आप लक्जरी स्विस वॉच खरीदना चाहते हैं तो आप खोज करने के लिए एक निजी खरीदार से पूछ सकते हैं। निर्दिष्ट करें कि आप "मेड इन स्विटजरलैंड" घड़ी देखना चाहते हैं और शायद खरीदार आपको बताता है कि कितने सारे विक्रेताओं के बीच सबसे अच्छे विकल्प हैं
  • एक स्विस घड़ी चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    इंटरनेट पर "खुद स्विटज़रलैंड में किए गए घड़ियां" के लिए खोज करें, जो खुदरा दुकानों की सूची को देखने के लिए घड़ियों को बेचती है। आपको घोटाले या नकली घड़ियों से सावधान रहना चाहिए। यदि स्विस लक्जरी घड़ी की कीमत बहुत कम है, तो यह सबसे अधिक संभावना झूठी है।
  • स्विस वॉच स्टेप खरीदें खरीदें
    8
    स्विस कलेक्टर घड़ियों को खोजने के लिए ऑनलाइन नीलामी या राज्य की नीलामी खोजें। बहुत से लोग यांत्रिक आंदोलनों को कला के टुकड़े के रूप में देखते हैं। बिक्री के लिए एक स्विस घड़ी ढूंढने की कोशिश करने के लिए eBay या अन्य ऑनलाइन नीलामी साइटों की खोज करें।
  • चेतावनी

    • नकली स्विस घड़ियों के बारे में सावधान रहें शायद आपको एक नए स्विस घड़ी पर वापसी नीतियां पढ़नी चाहिए। घड़ी को देखने के लिए एक विशेषज्ञ घड़ीवार या जौहरी से पूछें और यह निर्धारित करें कि क्या यह नकली है या नहीं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • डिपार्टमेंट स्टोर
    • आभूषण स्टोर
    • नीलामी वेब पेज
    • व्यक्तिगत खरीदार (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com