ekterya.com

समझने के लिए कि वे एक परीक्षा या निबंध में आपसे क्या पूछते हैं

कुछ बिंदु पर हर कोई एक परीक्षण खोला है या एक निबंध लेखन शुरू कर दिया है और हम काफी क्या सवाल हमें पूछ रहा था क्या करने से हैरान कर दिया है। एक निबंध लिखने की प्रक्रिया बहुत मुश्किल लगता है, जबकि परीक्षा दे रही है और अधिक कठिन है। यह एक काफी आसान और सुखद गतिविधि बनाने के लिए इस गाइड पढ़ें।

चरणों

Video: Chapter 19 Patra Kaise Likhe Part 1 पत्र कैसे लिखे भाग १ Hindi class 12 Nios GEI

एक निबंध या परीक्षा चरण 1 में आपसे पूछना क्या है
1
सभी निर्देश पढ़ें आपके पास कितने गलत उत्तर हैं, जब तक आप सभी निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, आपको कुछ क्रेडिट मिलेंगे। प्रश्न शांति से पढ़ें जल्दी और डर में होने के नाते, आप इस विचार को खो सकते हैं उसके बाद विश्लेषण करें कि आपने क्या सीखा और लेखन शुरू किया।
  • एक निबंध या परीक्षा चरण 2 में आपसे पूछा जा रहा है क्या समझाएं छवि शीर्षक
    2
    एक पेंसिल लें और उन क्रिया कीवर्ड को रेखांकित करें जो आप देखते हैं। "व्याख्या" जैसे कुछ शब्द इंगित करते हैं कि प्रश्न एक गहराई से परिभाषा की तलाश करता है "मूल्यांकन" जैसे अन्य शब्द बताते हैं कि प्रश्न एक विषय के अच्छे और बुरे बिंदुओं को निर्धारित करने का प्रयास करता है।
  • Video: प्लीज एकबार और डालो न बहुत मज़ा आ रहा है !! New comedy funny video full Comedy

    एक निबंध या परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न का शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण में है
    3

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    हमेशा विशिष्ट उदाहरणों का उपयोग करें चाहे कितना स्पष्ट प्रार्थना, वहाँ हमेशा एक उदाहरण होना चाहिए। उदाहरण के लिए, "देर से 1880 के दशक में विकास के दौरान, कई आपदाओं इस तरह ग्रेट शिकागो फायर और सैन फ्रांसिस्को भूकंप जैसे शहरों में हुई।"
  • एक निबंध या परीक्षा चरण 4 में आपसे पूछा जा रहा है क्या समझाएं छवि शीर्षक
    4
    हमेशा एक सही संगठन का उपयोग करें आपका निबंध एक परिचयात्मक पैरा कि एक थीसिस है कि स्पष्ट रूप से कहा (तर्क) शामिल हैं के साथ शुरू करना चाहिए, परिचय और थीसिस का समर्थन करने के शरीर के कई अनुच्छेदों होते हैं और एक अंतिम पैरा, जो संक्षेप में प्रस्तुत कैसे परीक्षण थीसिस का समर्थन करता है के साथ समाप्त होना चाहिए (निष्कर्ष या तर्क)।
  • एक निबंध या परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न का शीर्षक



    5
    एक अच्छा समय निबंध लिखने की कोशिश करो अपने पसंदीदा लेखक या किताब का विश्लेषण करें आपको उसके बारे में या पुस्तक के बारे में क्या पसंद आया? दूसरे लेखकों के बारे में आप क्या चाहते हैं और इसे अपने निबंध में लिखने की कोशिश करें। कॉपी न करें आपको बस एक समान शैली के साथ लिखना है और अपने निबंध को रोचक बनाएं
  • एक निबंध या परीक्षा चरण 6 में आपसे पूछा जा रहा है क्या समझें शीर्षक छवि
    6
    यदि एक परीक्षा के दौरान आपको एक प्रश्न मिल जाता है जिसका जवाब आपको नहीं पता है, तो अगले प्रश्न पर जाएं और सबकुछ समाप्त करें फिर वापस सवाल का। यह पढ़ें। प्रत्येक शब्द का विश्लेषण करती है। परीक्षा की जाँच करें। शायद इसका जवाब वहाँ कहीं (कभी कभी एक सवाल एक और के साथ क्या करना है) है। यदि नहीं, तो सवाल धीरे-धीरे फिर से पढ़ें। मुख्य बिंदुओं के लिए खोज रहे हैं और एक उचित अनुमान लगाने के। आप शुरुआत में कुछ लिखते हैं, न हटाएं। अधिकांश समय, आप कुछ गलत कर रहे हैं तो आप इसे हटा (जब तक आप परीक्षण के लिए कुछ भी अध्ययन नहीं किया है)।
  • एक निबंध या परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    परीक्षा से पहले, एक सकारात्मक मूड बनाए रखें। कल्पना कीजिए कि आप परीक्षा में उच्चतम ग्रेड प्राप्त करते हैं। कल्पना कीजिए कि आप खुश हैं और आप रिपोर्ट कार्ड होम ला रहे हैं। फिर कई बार दोबारा दोहराएं जैसे "मैं इस परीक्षा को पारित करने जा रहा हूं" अपनी आँखें बंद करो रिलैक्स। फिर से कल्पना करो कि आप सफलता हासिल करते हैं फिर पेंसिल लें और शुरू करें।
  • एक निबंध या परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न का शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    यदि आप निबंध के विषय को जानते हैं, तो घर पर एक अभ्यास लिखना सुनिश्चित करें। इसे ठीक करें और एक ही विषय पर दूसरे को लिखें। अपनी गलतियों से जानें दो प्रतियों को स्कूल में ले लीजिए और फिर से बार-बार पढ़ो जब तक आप वास्तविक रिहर्सल न करें। अभ्यास निबंधों को एक तरफ रख दें और उपयुक्त पत्र पर लिखें।
  • युक्तियाँ

    • लेखन और लेखन को समझने के लिए किताबें पढ़ें। पुस्तकें आपको निबंध और बहस के लिए नए विचारों को बनाने में मदद करते हैं।
    • हमेशा आशावादी रहें
    • हमेशा निर्देशों का पालन करें हाई स्कूल और कॉलेज में सफलता की कुंजी है
    • यदि वास्तव में आप परीक्षा से कोई प्रश्न नहीं समझते हैं, तो अगले पर जाएं और बाद में इसे वापस आएं समय के साथ स्पष्ट होने के लिए चीजें एक मजेदार तरीका है
    • आप किसी भी उदाहरण का उपयोग कर सकते हैं जो परीक्षण के लिए समझ में आता है। उदाहरण के लिए, "शेर राजा", "थंडक्रेट्स" या "कैरिबियन के समुद्री डाकू" आप टीवी प्रोग्राम के साथ-साथ पुस्तकें के उदाहरण भी देख सकते हैं
    • पर्याप्त अध्ययन करें
    • अपने मस्तिष्क को परीक्षा के दौरान थक गया हो जाता है, हार और अनुमान लगा शुरू नहीं है। बस अपनी आँखें बंद और कुछ कुछ सेकंड के लिए पूरी तरह से अलग के बारे में सोच। तब जाना आगे (जारी) और एक बार आप परीक्षा के अंतिम भाग खत्म, सवाल यह है कि आप फंस गईं पर वापस जाएँ।
    • अपना होमवर्क करो
    • अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो शिक्षक से पूछने से डरो मत। आप कुछ भी नहीं खोते हैं, और अगर सवाल उचित है, तो आपको मदद मिलेगी।
    • अपने बारे में संदेह मत करो

    चेतावनी

    • यदि सब कुछ काम नहीं करता है (और यह वास्तव में अंतिम उपाय है), एक विषय के बारे में आप जिस चीज़ को जानते हैं उसे नीचे लिखें इस तरह आपको उच्च नोट नहीं मिलेगा, लेकिन रिक्त स्थान छोड़ने से बेहतर है।
    • ऐसे विषयों से बहुत सावधान रहें जो अध्ययन करते समय आपको छोड़ देते हैं। यदि आप अपने ज्ञान को बहुत ज्यादा सीमित करते हैं, तो आप कुछ खराब खराब प्रश्नों के उत्तर देने के लिए मजबूर हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com