ekterya.com

कैसे एक कोरस या रैप कोरस लिखने के लिए

एक रैप गीत सिर्फ छद्म शब्दों से ज्यादा है - यह एक ऐसा गीत है जो दिखाता है कि आप एक गीत के बारे में कैसा महसूस करते हैं। यह एक निश्चित अर्थ में, कविता है रैप गीत में कोरस या कोरस का प्रतिनिधित्व लगभग 40% होता है, और उसी तरह, एक बुरा कोरस सभी रैप को बर्बाद कर सकता है एक गाना बजाने वाला जो अन्य रैप के अनुरूप है और आप के लिए अद्वितीय और व्यक्तिगत है, एक अच्छा गीत बनाने के लिए आवश्यक है।

चरणों

भाग 1
एक विषय तय करें

एक रैप कोरस या हुक चरण 1 लिखने वाली छवि
1

Video: 51 आसान Tips बेधड़क English Speaking के लिए

रैप के लिए थीम तय करें हो सकता है कि आपके पास एक कोरस के लिए एक विचार है लेकिन आपको गीत के दूसरे भाग की आवश्यकता है, या शायद आपके पास गीत हैं लेकिन आपको एक कोरस की आवश्यकता है किसी भी तरह, आप रैप को एक सामान्य विषय या एक मुख्य विचार चाहते हैं। गीत लिखने से पहले, मंथन
  • यदि आप रैप के लिए विचारों पर फंस जाते हैं, तो आप ऑनलाइन वेबसाइटों पर जा सकते हैं जिनमें कुछ विचार प्राप्त करने के लिए गीत विषयों की सूची है। अपने रैप पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में सोचें क्या यह जगह है, एक भावना, समय की अवधि, एक जीवन शैली, एक क्रिया, एक घटना, आदि? क्या आप चाहते हैं कि आपके रैप को अधिक सकारात्मक और उत्साहपूर्ण संदेश मिले या आप कुछ नकारात्मक, मुश्किल या निराशाजनक बातचीत करना चाहते हैं?
  • जब रैप के लिए मंथन किया जाता है, तो यह आपके दर्शकों के बारे में सोचना फायदेमंद होता है, या दर्शकों को आप तक पहुंचना चाहते हैं। ड्रेक और लेक्र्रे जैसे रैप कलाकार उन विषयों के मामले में काफी अलग हैं, जो वे घूमते हैं और दर्शकों को लक्षित करते हैं। अधिक धर्मनिरपेक्ष दर्शकों के लिए ड्रेक स्नफ्स जबकि लेक्र्रे के दर्शक ज्यादातर ईसाई हैं जैसा कि आप अपना रैप बनाते हैं, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने दर्शकों के लिए उपयुक्त कुछ लिखें।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    फ़्रीस्टाइल रैप करें कई कलाकार फ्रीस्टाइल रैप के द्वारा अपना रैप बनाने शुरू करते हैं और फिर हर भावना, विचार या विचार जो उनके दिमाग से गुज़रते हैं लिखते हैं। रैप लिखना शुरू करने से पहले यह एक उपयोगी कदम हो सकता है, क्योंकि आप चाहते हैं कि रैप व्यक्तिगत और व्यक्तिगत हो।
  • कभी-कभी, आपके साथ एक पेन और पेपर रखने के लिए या आपके सेलफोन पर नोटपैड आवेदन करने में सहायक होता है ताकि आप दिन भर पत्र लिख सकें जैसे ही वे दिमाग में आते हैं। कभी-कभी कलाकारों का सर्वश्रेष्ठ गीत होता है या उनके गाने के लिए प्रेरणा मिलती है जब वे पूरी तरह से अलग चीजें करते हैं इन विचारों या विचारों को लिखना जैसे ही वे आते हैं, वे बाद में पत्रों के मंथन को आसान बनाते हैं।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 3 लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    अन्य कलाकारों को सुनो अन्य कलाकारों के गीतों की प्रतिलिपि बनाने के लिए प्रलोभन से बचने के लिए मज़ेदार होने के बाद यह सबसे अच्छा है। मज़ेदार होने के बाद, अन्य कलाकारों को देखने और उनके रैप को सुनने के लिए उपयोगी हो सकता है। यह संभव है कि रैप के ढांचे या संगठन के लिए कुछ विचार उत्पन्न होते हैं, या बस विचारों के बारे में उठता है कि कैसे रॅपर एक कहानी बनाने के लिए पत्रों का उपयोग करते हैं।
  • शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका अपने पसंदीदा कलाकारों को ढूंढना है आपकी रैप शैली किसी तरह उनके समान होती है, क्योंकि आप स्पष्ट रूप से अपने संगीत की तरह हैं, इसलिए यह विचार प्राप्त करने या अपने रैप के पीछे प्रेरणा को समझने का एक शानदार तरीका हो सकता है। हालांकि, अपने संगीत की नकल से बचें अपनी शैली को अपने साथ मिक्स करें, जो आपके लिए अद्वितीय है।
  • कभी-कभी रॅप्स हर चीज को नहीं कहते हैं, जिसका मतलब है कि गीत के पीछे और भी बहुत कुछ है। रैप्स के बारे में कुछ टिप्पणियां ढूंढने की कोशिश करें ताकि आप बेहतर ढंग से समझ सकें कि कलाकार अपने दर्शकों को कुछ भावनाओं या विचारों को व्यक्त करने के लिए पत्रों का उपयोग कैसे करते हैं।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 4 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने जीवन में खुद को प्रेरित करें कला का सबसे अच्छा काम कुछ निजी अनुभव से बनाया गया है अपने जीवन में उन चीजों के बारे में सोचें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, आपको लगता है कि दूसरों को आपके बारे में पता होना चाहिए या आप उन्हें क्या अनुभव करना चाहते हैं, और अपनी भावनाओं और यादों का उपयोग व्यक्तिगत रूप से कुछ बनाने के लिए करें
  • हो सकता है कि आप परिवार, एक उपलब्धि या विफलता आप एक उठी दिल का अनुभव किया है, आदि के बारे में रैपिंग चाहते हैं, या आप चीजें हैं जो जरूरी व्यक्तिगत नहीं हैं के बारे में रैप कर सकते हैं लेकिन आप इस तरह गरीबी के रूप में के बारे में भावुक कर रहे हैं, कल्याण, दुरुपयोग, सहिष्णुता, आदि
  • सभी रपटों को निजी नहीं होना पड़ता है, लेकिन जब कोई एक गीत गाता है या उस पर रपट करता है, जो आमतौर पर गीतों में अधिक बोलने में आसान होता है, जिससे दर्शकों को झुकाव करने में मदद मिलेगी। एमीनम द्वारा "आई इज़ गन" गीत चल रहा है क्योंकि यह उसकी बेटी के साथ अपने रिश्ते की कगार पर है
  • लिखें एक रैप-कोरस या हुक-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    रैप का कोरस या हुक चरण 5 लिखने वाली छवि
    5
    अपने संगीत में रचनात्मक रहें बस क्योंकि अधिकांश रैपर्स कुछ विषयों के बारे में चिल्लाने का मतलब यह नहीं है कि आपको ये करना चाहिए। कुछ बेहतरीन और सर्वाधिक मनोरंजक रपियां उन चीजों पर आधारित होती हैं जिन्हें आप कभी नहीं सोचेंगे कि एक रैप गीत का पता होगा। इन प्रकार के रैप्स दिलचस्प हो सकते हैं और वास्तव में एक आला (विशिष्ट ऑडियंस) को आकर्षित कर सकते हैं। इसलिए, जिस विषय पर आप चाहते हैं उस पर रैप करें, लेकिन आपको यह महसूस नहीं है कि आपको ढालना चाहिए।
  • शायद अजीब अल आपका पसंदीदा रैपर नहीं है, लेकिन वह अन्य गीतों का उपयोग करता है और अपने स्वयं के संगीत का एक भड़ौआ बनाता है। उन्होंने चमिलिनेयर और क्रैज़ी बोन द्वारा रैप "रीडिन" लिया और इसे अपने रैप "व्हाइट एंड नेर्डी" में शामिल किया, जो इसकी रचनात्मकता और हास्य के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है।
  • भाग 2
    गाना बजानेवालों को लिखें

    एक रैप कोरस या हुक चरण 6 लिखने वाली छवि
    1
    एक ताल बनाएँ विशिष्ट अक्षरों के बारे में सोचने से पहले, कभी-कभी पहले ताल चुनना आसान होता है। यह आपको गाना बजानेवालों को बनाने के लिए प्रेरित करने में भी मदद कर सकता है, क्योंकि कोरस लाइनों को प्रारूपित करने के लिए आपके पास कुछ संगीत होगा। सामान्य तौर पर, आप विभिन्न प्रकार के लय ऑनलाइन पा सकते हैं, या आप कुछ प्रोग्रामों के साथ अपना स्वयं का बना सकते हैं।
    • एक ताल भी एक रैप में भावनाओं पर काफी हद तक निर्भर हो सकता है जिसे आप संवाद करने की आशा करते हैं। यदि आपका रैप कुछ सकारात्मक के बारे में है, तो तेजी से ताल, बेहतर है हालांकि, यदि आपका रैप कुछ मुश्किल या दुखद है, तो धीमे ताल अधिक उपयुक्त हो सकता है। शायद आप अपने क्रोध या हताशा को व्यक्त करने के लिए नास कर रहे हैं, इसलिए गति आपके दिशा-निर्देशों पर निर्भर करेगी जो आप अपने रैप से लेना चाहते हैं।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 7 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: मसीही जीवन में कैसे दौड़े ?? परेशानी से बचने के लिए??

    एक थीम चुनें यह संभव है कि आप पहले से ही ऐसा कर चुके हैं जब आपने रैप के विषय के बारे में सोचा था। कुछ रैपर्स कोरस बनाने से पहले एक गीत के गीत का हिस्सा लिखना पसंद करते हैं, क्योंकि वे नहीं चाहते कि गीत को कोरस के चारों ओर घूमना चाहिए। अन्य कलाकार पहले कोरस लिखेंगे और फिर इसे अपने रैप के बाकी हिस्सों के आधार के रूप में उपयोग करेंगे। आप एक शब्द चुन सकते हैं और उसे गाना बजानेवालों के मुख्य विचार के रूप में उपयोग कर सकते हैं
  • Lecrae अपने गीत "बोस्टिंग" में "घमंड" शब्द का उपयोग करने के लिए संवाद करने का उपयोग करता है कि अपने आप पर निर्भर होने के लिए एक बेकार खोज है जो कुछ भी नहीं है जब वह एक बार अपने कोरस में इस शब्द का उपयोग करता है, तो वह अपने रैप स्ट्रक्चर का आधार है कि वह खुद के बारे में घमण्ड करता है कि वह मूर्ख है क्योंकि कल की गारंटी नहीं है।
  • रैप लिखने के लिए कोई सही सूत्र नहीं है जो आपके लिए सबसे अच्छा है, जो आपकी रचनात्मकता प्रवाह में मदद करता है।
  • सबसे अच्छे choirs वे हैं जो मुख्य विचार के लिए एक सुराग बहुत स्पष्ट बिना किया जाता है ये चहेते रचनात्मकता और एक अलग शब्दावली का उपयोग मुख्य विचार को स्पष्ट रूप से बिना कहने के लिए करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जय-जेड के गीत "होवी बेबी" के शब्दों के साथ एक कोरस है "मैं अछूत को छू नहीं सकता, तो मैं अटूट तोड़ दूंगा" वह मूल रूप से अपने दर्शकों को एक रचनात्मक दृष्टिकोण का उपयोग करते हुए "I`m awesome" कहता है जो उन सटीक शब्दों के बिना उनका विचार संचार करता है
  • रैप कोरस या हुक चरण 8 को लिखें शीर्षक वाला छवि
    3



    कोरस को संरचना देने के लिए उस थीम का उपयोग करें विषय या आपके द्वारा चुने गए शब्द के साथ, कोरस लिखें और सुनिश्चित करें कि कम्पास के प्रत्येक बार मुख्य विचार के बारे में अलग-अलग बात करता है। एक सामान्य कोरस 8 लाइनों (4 छंद) से बना है और आमतौर पर कम्पास के 16 सलाखों के एक सेट का अनुसरण करता है।
  • कम्पास का एक बार अनिवार्य रूप से एक कविता की रेखा है, जिसे दो लाइनों या दो बार कम्पास में विभाजित किया गया है। आमतौर पर, रैप में 16 सलाखों के 3 सेट और 3 चहक हैं
  • एक रैप की संरचना करने का क्लासिक तरीका कम्पास के लगभग 16 बार है। आपकी रैप की पहली छमाही में मिनट एक मिनट के बारे में रहना चाहिए, फिर कोरस, एक और 16 सलाखों, फिर से कोरस आता है, शायद एक पुल और, अंत में, अंतिम कोरस।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 9 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    इसमें छवियों और कार्रवाई के शब्दों को शामिल किया गया है। अपने दर्शकों को अपने रैप में आकर्षित करने के लिए, आप एक कहानी बनाना चाहते हैं, छवियों और उदाहरणों को अपने रैप के बारे में बताएंगे। जितना अधिक आप श्रोताओं को दृश्य में मिलते हैं, उन्हें कहानी और आपके द्वारा बनाए गए पात्रों को दिखाते हैं, उतना ही वे आपके रैप के लिए आकर्षित हो जाएँगे
  • गीत "डाउनटाउन" मैकलीमोर के रूप में "क्रोम दर्पण", "सीट केला" या "चंदवा दो पहियों" symbolisms का उपयोग करता है, और यह भी तरह कार्रवाई शब्दों का उपयोग करता "गली पार" या "सड़क पर पैदल चलने बताया" । इन वाक्यांशों में वास्तव में एक ऐसा दृश्य बनाने में मदद मिलती है जो अनुसरण करना आसान है
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 10 लिखने वाली छवि
    5
    गाना बजानेवालों चिपचिपा बनाओ जब लोगों को रैप गीत, याद आमतौर पर पहली बात यह है कि आपके दिमाग में आता कोरस है, तो आप कोरस आपको लगता है कि चिपचिपा है और लोगों के सिर में रहता है के बाद वे इसे सुनने चाहते हैं। नहीं इतना गाना बजानेवालों का विषय है, लेकिन छंद और रचनात्मकता आप उन्हें में डाल की लय।
  • कई कलाकार ऐसे गानों का निर्माण कर सकते हैं जो समझ नहीं पाते हैं, लेकिन क्योंकि वे चिपचिपा और मज़ेदार हैं, लोग उनका आनंद लेते हैं और उन्हें सुनते रहते हैं। आपका ध्यान एक गाना बजाने वाला होना चाहिए जिसे आप पसंद करते हैं। सुगर्जिल गिरोह द्वारा गीत "रेपरस डिलाईट" में कोरस कहती है: "मैंने हिप्पी हिप्पी हिप हॉप को हिप हॉप कहा और आप नहीं रोकते हैं।" यह वास्तव में समझ में नहीं आता है, लेकिन यह चिपचिपा और गाना बहुत मजेदार है
  • कई महान गाना बजाने वाले सरल लेकिन शक्तिशाली हैं जो वे कहते हैं। ड्रेक द्वारा "ब्रेकड टू द बॉटम" गीत में एक कोरस होता है जो बार-बार "मैं नीचे से शुरू हुआ" कहता हूं, लेकिन यह दर्शकों से कहता है कि वह जहां से शुरू किया था उससे एक लंबा रास्ता तय हुआ है।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 11 लिखने वाली छवि
    6
    पत्र कविता बनाओ एक रैप गीत में कविता के लिए आवश्यक है, लेकिन केवल कविता एक तुकबंदी लिखने के लिए नहीं करना चाहती। पहला गीत लेखन शुरू होता है, तो ऐसे शब्द हैं जो कर रहे हैं "बंद कविताओं", कि अगर संशोधित थोड़ा एक कविता बनाने जिसका अर्थ है पाते हैं। फिर, जैसा कि इन शब्दों को रन आउट करने के लिए शुरू, इस तरह के छंद है कि कविता की संरचना है, लेकिन एक तरीका है कि कविता की सामग्री या संदेश नहीं बदलता है में यह करने के लिए प्रयास करने के लिए शुरू होता है।
  • आम तौर पर, दो तुकबंदी लाइनों (बार लाइनों) के बाद पत्र: पहली पंक्ति दूसरी पंक्ति, चौथे के साथ तीसरे, आदि के साथ राइम लेकिन कलाकार अक्सर एक अलग लाइन दिखाई नहीं कविता है कि साथ उनके गीत के बीच में कहीं रोकते हैं,।
  • जब आप नहीं जानते कि अक्षरों की कविता कैसे करें, तो एक छद्म शब्दकोश या थिसॉरस का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 12 लिखने वाली छवि
    7
    एक गाया या रगड़ गानों के बीच तय करना एक गाना बजानेवालों को चलाने के दो अलग-अलग तरीके हैं: आप गा सकते हैं या आप रैप कर सकते हैं। कलाकार जो रैप के साथ पॉप संगीत को गठबंधन करते हैं, आम तौर पर उनके गायन गाते हैं, लेकिन नेट रैपर्स आम तौर पर उनके गोटों को रैप करते हैं। आप एक या दूसरे को चुन सकते हैं या आप अपने रैप में दोनों को शामिल कर सकते हैं
  • मुख्य केक और लिल दूर्क ने अपने अधिकांश गीत, जबकि ड्रेक और कान्ये कलाकारों के उदाहरण हैं जो कभी-कभी गायन के साथ रैप को जोड़ते हैं।
  • भाग 3
    संगीत को संशोधित करें

    रैप का कोरस या हुक चरण 13 लिखने वाली छवि
    1

    Video: मिलिए इस घटिया 'सेक्स डॉल' से, जो रेप को बढ़ावा देती है | The Lallantop

    बाकी गीतों के साथ कोरस का अभ्यास करें यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि कोरस और पत्र एक साथ मिलते हैं या नहीं। अपने जोर से आवाज या rapearlo अभ्यास पढ़ें और कोरस और गीत और ताल और अपने रैप की संरचना की सामग्री के लिए ध्यान देना।
  • Video: गीत लेखन मे मुखड़े का महत्व ।जरुर देखे ।

    एक रैप कोरस या हुक चरण 14 लिखें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ताल के साथ रैपिया यह संभव है कि आपने अपने रैप की छंदों को अपने द्वारा चुने हुए ताल के साथ अभ्यास किया है, लेकिन आप संगीत के साथ गीतों के संबंध सुनने के लिए ताल के साथ सभी गीतों को रैप करना चाहिए। आप कुछ वाक्यों या कोरस पर जोर देने के लिए अपनी आवाज़ में भीषण अभ्यास कर सकते हैं।
  • रैप कोरास या हुक चरण 15 को लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    संगीत को संशोधित करें आपके रैप का अभ्यास करने के बाद, यह संभव है कि आप चाहते हैं कि यह बनी रहे, लेकिन यह भी संभव है कि ताल के साथ गीतों की ताल, निरंतरता या लय को सुधारने के लिए आपको कुछ समायोजनों की आवश्यकता हो। पत्र या लय को आवश्यक रूप से संपादित करें ताकि आप सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकें।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 16 लिखने वाली छवि
    4
    एक प्रस्तुति बनाएं संगीत दूसरों के लिए सुनने के लिए बनाया गया है, इसलिए ... क्यों नहीं लोगों के एक छोटे समूह या एक दोस्त के सामने बलात्कार? साथ ही, आप एक बार समाप्त कर देते हैं, तो आप सुझाव या रचनात्मक आलोचना पूछ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com