ekterya.com

कैसे रैप गाया जाता है लिखने के लिए

जब एक रैप, जब एक कविता जब एक दर्शक के लिए एक रैप इतना है कि यह भी नहीं सोच सकते हैं चकित करने के लिए शुरू होता है एक तेज आवाज के साथ अपने कान के लिए आता है लोगों और captivates तक पहुँच जाता है, इस राज्य को दोहराने के लिए असंभव लग सकता है। लेकिन आपको निराशा नहीं करनी चाहिए अगर आपको लगता है कि आपके गाया जाता है प्रभाव को असफल रहता है। इसमें पूर्णता हासिल करने के लिए बहुत प्रयास किए जाते हैं ठिकानों को महसूस करें, अपना गीत बनाएं, अवतार में अभ्यास करें और फिर जब आप पूरे देश में नृत्य करते हैं तो आपको एक बड़ा उत्साह प्राप्त होगा।

चरणों

भाग 1
गाया जाता है के लिए नींव रखना

इमेज शीर्षक टाइप रैप राइम्स चरण 1
1
एक विषय चुनें जो आप के बारे में भावुक है। आप कुछ भी चुन सकते हैं जिसमें आपको विशेष रुचि, जैसे कि नुकसान, प्यार या आपके जीवन में संघर्ष लगता है। कुछ बात यह है कि आप शब्द के लिए गाया जाता है शब्द को विस्तृत करने के लिए समय समर्पित करना चाहते हैं। यदि विषय आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, तो आप शायद यह ध्यान देंगे कि आपके द्वारा लिखी गई गीतों की प्रेरणा की कमी है और आपको रैप गीत को पूरा करने में परेशानी है।
  • सबसे उन्नत रैपर्स पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं और उस विषय को चुन सकते हैं जो कि नहीं वे भावुक हैं अनुभवी छद्म लेखकों को कम रोचक विषयों द्वारा उठाई गई चुनौती को लेकर अपने कौशल को सख्त कर सकते हैं।
  • रिप्प राइम्स स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    रैप गीत के विषय के बारे में लिखें इसे कई पैराग्राफ में या एक लंबा टेक्स्ट ब्लॉक में विस्तार से देखें विषय, भावनात्मक पहलुओं और संबंधित अवधारणाओं पर विभिन्न दृष्टिकोणों को शामिल करने का प्रयास करें। यह रपट गीत के गाया जाता है पर काम करते समय आप उपयोग कर सकते हैं कि विषयों का एक सेट बनाने में मदद मिलेगी
  • अधिक गहराई से आप इस विषय से जुड़े विषय और विचारों को जानते हैं, आपको लेखन के समय अधिक तर्क होंगे। विषय को आगे बढ़ाने के लिए, आपको उन विचारों को लिखना चाहिए जो इसके बारे में कुछ दिनों तक उठते हैं।
  • अपने दोस्तों और लोगों से पूछें जो आपके लक्षित दर्शकों का हिस्सा हो सकते हैं, वे अपने विषय से संबंधित व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में। ये अनुभव गाया जाता है के निर्माण के लिए उपयोगी उदाहरण प्रदान कर सकते हैं।
  • रिप्प राइम्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कविता योजना सेट करें कई अलग-अलग छद्म पैटर्न हैं जो आप रैप गीत के लिए उपयोग कर सकते हैं। वे "छद्म योजनाओं" के रूप में जाने जाते हैं और आम तौर पर उन लिखे गए पत्रों के साथ लिखे जाते हैं जो उसी कविता को प्रस्तुत करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि पहली और दूसरी पंक्तियां कविताएं, और तीसरी और चौथी पंक्तियों में एक अलग कविता होती है लेकिन उनके बीच कविता, तो कविता योजना AABB होगी। इस योजना का एक उदाहरण होगा: "मैं एक रैपर / नॉट पालाब्रेरो हूं / मैं नहीं खेल रहा हूं / मेरी गाया जाता है" कुछ क्लासिक कविता योजनाएं जो आप कोशिश कर सकते हैं इसमें शामिल हैं:
  • ए बॉय नामांकित मुकदमा की कविता योजना: एएबीसीसीबी
  • बल्लादे की कविता योजना: एबीएबीबीसीबीसी
  • संलग्न छद्म योजना: एबीबीए
  • की गायन योजना "आग और बर्फ": एबीएएबीसीसीबीबी
  • ओड कविता योजना: एबीएबीसीडीसीडीडीई
  • रेवेन कविता योजना: एबीसीबीबीबी
  • राइट राइम्स स्टेप 4 नामक छवि शीर्षक
    4
    संभावित कीवर्ड और गाया जाता है की पहचान करें अब जब आपके बारे में एक बहुत ही ठोस विचार है कि आप किस विषय पर बलात्कार करने जा रहे हैं और किस प्रकार की कविता योजना का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह आपके लिए एक मंथन में संभावित उपयोगी गाया जाता है उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप रोमांटिक स्थिति के बारे में बलात्कार करने जा रहे हैं और "प्रेम" शब्द का प्रयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको संभवतः इस शब्द के लिए कई कविताएं लिखना चाहिए
  • गाया जाता है की एक शब्दकोश शब्द खोजने के लिए एक अच्छा संसाधन हो सकता है जो विशेष शब्दों से कविता आप इंटरनेट पर एक सामान्य खोज कर कई मुक्त छद्म शब्दकोशों ऑनलाइन पा सकते हैं।
  • राइट राइमस चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    जानें और विशेषज्ञ कविता तकनीक का उपयोग करें रैप के उन संगीत वाद्ययंत्रों में से अधिकांश, कविता तकनीक का उपयोग करते हैं अपूर्ण कविता, उदाहरण के लिए, दो शब्दों के बीच एक गलत कविता पैदा करता है, जो समान ध्वनि है, जैसे कि समुद्र और अकेलापन। यह उदाहरण भी एक बहु-शब्दांश कविता दिखाता है, जहां एक बहु-शब्दांश शब्द गाया जाता है जिसका एक शब्द पिछले शब्द के साथ होता है एक बहु-श्लोक कविता का एक और उदाहरण (कभी-कभी "बहु" कहा जाता है) "मेरे गाया जाता है वाक्यांश नहीं हैं झूठा / न ही उन्हें इसके लिए सम्मान की कमी है महान महिलाओं"।
  • गाया जाता है की संरचना में एक और महत्वपूर्ण हिस्सा सिलेबल्स की संरचना है प्रत्येक पंक्ति में सिलेबल्स रैप गीत में एक हिट को चिन्हांकित करेगा। सामान्यतया, यदि आप कई सिलेबल्स का इस्तेमाल करते हुए एक लाइन को बढ़ाते हैं या कुछ सिलेबल्स का उपयोग करके इसे छोटा कर देते हैं तो आप रैप गीत की धड़कन को बदल सकते हैं। उन पंक्तियों को संतुलित करने की कोशिश करके इसे बचें, जो कविता से मिलते हैं ताकि उनकी एक ही संख्या में स्ट्रोक हो।
  • इमेज शीर्षक टाइप रैप राइम्स चरण 6
    6

    Video: BABA लड़कियों के हाथ बाँध कर करता था रेप , वीडियो लीक || Baba Ram Rahim NEW VIDEO

    अपने पसंदीदा गीतों की नकल करें। जैसा कि कहा जाता है, आप कुछ दिग्गजों के कंधों पर खड़े रहने से उच्च प्राप्त कर सकते हैं। अपने पसंदीदा रेपर्स में से एक की गाया जाता है की संरचना का निरीक्षण करें और अपनी खुद की थीम का उपयोग करके, उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करें।
  • एक बार जब आप परिणाम से संतुष्ट महसूस करते हैं, तो रैप गीत में अपनी स्पिन या शैली देने का प्रयास करें। आप कविता की संरचना के साथ खेल सकते हैं, यह देखने के लिए एक लाइन जोड़ सकते हैं कि यह तनाव उत्पन्न करता है और अन्य चीजों का प्रयास करता है।
  • भाग 2
    रैप गीत लिखें

    रिप्प रेमन्स चरण 7 नामक छवि शीर्षक
    1
    रैप गीत की बुनियादी संरचना के साथ अपने आप को परिचित कराएं अधिकांश रैप गीतों की सामान्य रूपरेखा निम्नलिखित पैटर्न है: परिचय → पद्य 1 → कोरस → पद्य 2 → कोरस → पद्य 3 → कोरस → अंतिम सामग्री, गति और प्रभाव अपने दर्शकों पर आप करना चाहते हैं पर निर्भर करता है, छंद और कोरस, लघु छंद लंबे या छोटे हो और कोरस लंबे समय तक या आपके द्वारा चुने गए आकार दे सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक नाइट क्लब में लोगों के उत्साह को जगाने के लिए एक कविता लिखने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको शायद अपनी पंसियों को कम और पंजेदार रखना चाहिए। इसके विपरीत, एक कविता आशुरचना प्रतियोगिता के लिए एक और दिलचस्प कहानी को बताने के लिए लंबी छंदों का उपयोग करना बेहतर होगा।
  • रैप राइम्स स्टेप 8 नामक छवि शीर्षक
    2



    एक आकर्षक परिचय लिखें अगर आपके रैप गाने की शुरुआत में "हुक" नहीं है", आप पहली पद्य से दर्शकों के हित को खो सकते हैं एक मजबूत वक्तव्य रैप गीत की शुरुआत में अच्छी तरह से काम कर सकता है, साथ ही साथ "हुक"" कि दर्शकों के हितों को जागता है आप सुझाव दे सकते हैं कि चीजें वे नहीं हैं जो वे दिखते हैं या कुछ ऐसा होने वाला है।
  • Video: Rap kaise likhe|how to write rap|How to become rapper|rapper kaise bane|रैप कैसे लिखें|रेप कैसे लिखे

    रैप रेमन्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक हड़ताली कोरस चुनें चूंकि कोरस कई बार दोहराया जाएगा, यह आकर्षक होना चाहिए, लेकिन नीरस नहीं होना चाहिए। इसे हासिल करना मुश्किल काम हो सकता है और जब तक आप संतुष्ट नहीं होते तब तक आपको कोरस को संशोधित करने में कुछ समय लगेगा। आम तौर पर, कोरस को विषय से संबंधित होना चाहिए और छंदों से जुड़ा होना चाहिए। गाना बजानेवालों को एक पुल के रूप में सोचें, जो रैप गीत के सभी भागों को जोड़ता है।
  • आप गाना बजानेवालों को आपके रैप गीत का केंद्र बिंदु बनाकर हड़ताली बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पुराने दोस्त पर रैपिंग कर रहे हैं, तो आप जैसे गाना बजानेवाले का उपयोग कर सकते हैं "वह और मैं, हम एक दूसरे को जानते हैं / सदा के समय और गंभीर दिनों से / और यद्यपि केवल दो लड़के थे / उन्हें नहीं लगता था कि हम बहुत दूर होंगे / लेकिन मैंने उससे कहा `हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे`"।
  • रैप रेमॉम्स चरण 10 नामक छवि शीर्षक
    4
    छंदों का विषय विकसित करना ऐसा करने से आपको शब्दों को लिखना शुरू करने और कविता का प्रयास करने से पहले प्रत्येक चरण में लक्ष्य निर्धारित करने में आपकी मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, रोमांस के बारे में एक रैप गीत में आपको लगता है कि कविता 1 बात का निर्णय कर इस रोमांस के परिणाम पर प्यार, छंद 3 के बारे में, अकेला महसूस छंद 2 के बारे में माना जाता है।
  • एक बार जब आप प्रत्येक पंद्रह के लिए एक सामान्य विचार है, तो यह लिखने का समय है! उन विचारों का उपयोग करें जब आप इस विषय के बारे में लिख रहे थे, उस कुंजी शब्द के लिए कीवर्ड और गाया जाता है जिसे आप बुद्धिशीलता में प्रस्तावित करते हैं, और छंदें लिखते हैं।
  • इमेज शीर्षक टाइप रैप राइम्स चरण 11
    5
    अपने रैप गाने को ज़ोर से पढ़ें खासकर यदि आप लंबे समय तक एक कविता पर काम कर रहे हैं, क्योंकि यह आपके सिर में अजीब लगना शुरू कर सकता है। या, कभी-कभी, जब आप इसे कहते हैं तब से गाया जाता है आपके सिर में ज्यादा हड़ताली या बेहतर लग सकता है। अपने गाया जाता है जब आप उन्हें गाना गाते हैं, तो उनको निराश करने से रोकने के लिए, खुद को और दूसरों के लिए ज़ोर से पढ़ लें
  • भाग 3
    रैप गीत का अभ्यास करें

    रैप रेमन्स स्टेप 12 नामक छवि शीर्षक

    Video: उस रेप केस की पूरी कहानी, जिसमें गुरमीत राम रहीम फंसे हुए हैं | The Lallantop

    1
    एक कम्पास ढूंढें जो आपको पसंद है आप एक वाद्य ट्रैक कराओके सॉफ्टवेयर या Evernote, फल लूप्स, GarageBand या Ableton की तरह आम ऑडियो के उत्पादन के लिए नमूने का माप ले जा सकते हैं, कुछ नाम हैं। आप ड्रम किट में एक साधारण कम्पास लिखकर एक दोस्त बना सकते हैं जो संगीत की प्रतिभाशाली है।
    • बीट-बॉक्सिंग एक किफायती विकल्प है जो आपको उपकरण की आवश्यकता के बिना अपने रैप गाने के लिए एक हरा प्राप्त करने की अनुमति देता है। आपको केवल मित्र के साथ की जरूरत है हरा-मुक्केबाजी के लिए प्रतिभा जब आप बलात्कार करते हैं
  • Video: गीत लेखन मे शब्द कैसे जोडते है जानिए हिन्दी मे,song writing mein shabad kaise jode.janiye hindi mein

    इमेज शीर्षक टाइप रैप राइम्स चरण 13
    2
    बीट को सुनो आप अपने आप को अपने ताल और आंदोलन के साथ परिचित होना चाहिए जो ऊपर और नीचे जाता है, जिसे ताल भी कहा जाता है इससे आपको एक तरह से रौप करने में मदद मिलेगी कि कविता के साथ समय में गाया जाता है।
  • एक समान लय का उपयोग करना आपके रैप गीत में सिलेबिक संतुलन की जांच करने का एक अच्छा तरीका है। अगर लाइनों में अक्षर कंपास के साथ समान रूप से मेल नहीं खाते हैं, तो आपको कुछ शब्दों को निकालना होगा या जोड़ना होगा
  • रिप्प राइम्स स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अपने रैप गीत पर फीडबैक प्राप्त करें कुछ दोस्तों से पूछें जो रैप गाने को पढ़ने के लिए रैप को जानते हैं। ऐसा करने के बाद, उन्हें सुझाव के लिए पूछें या उन्हें पूछें कि क्या उन्हें लगता है कि गीत में कुछ कमजोर बिंदु हैं जिन्हें आपको सुधारना चाहिए। आप अपने रैप गीत को किसी निष्पक्ष दर्शक को भी पढ़ सकते हैं। कभी-कभी दोस्तों या परिवार के सदस्य उनकी टिप्पणियों में बहुत दयालु हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक टाइप रैप राइम्स चरण 15
    4
    अपने दोस्तों के सुझावों के साथ अपने रैप गीत को संशोधित करें। सुनिश्चित करें कि आप गीत को सुधारते समय गाया जाता है। अपनी छद्म योजना के साथ जारी रखें, लिखे में सिलेबिक संतुलन रखें और अपनी कड़ी मेहनत पर गर्व करें।
  • युक्तियाँ

    • कई विशेषज्ञ लेखकों का सर्वश्रेष्ठ दुभाषिया नहीं है यदि आप मजाकिया और आकर्षक छंदों के संगीतकार हैं, तो शायद एक दोस्त से पूछना अच्छा है कि ताल आपके लिए खेलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com